गोल्फ में अंक कैसे रखें

अधिकांश खेलों के स्कोरिंग सिस्टम के विपरीत, गोल्फ में कम अंक होने की सबसे अच्छी बात है 72 का स्कोर 102 के स्कोर की तुलना में बेहतर है अंक रखें बहुत ही सरल लग सकता है - गेंद को हिट, उसे मिल जाए, इसे फिर से मारा ... और इतने पर - और अंत में सभी गेंद को दी चल रही है कहते हैं। दरअसल, कुछ चीजें हैं जिन्हें गोल्फ खेलने शुरू करने से पहले आपको पता होना चाहिए और पॉइंट को सही ढंग से रखें शुरू करने के लिए पहले बिंदु पर जाएं

कदम

विधि 1

स्ट्रोक प्ले प्रतियोगिता में अंक रखें
गोल्फ चरण 1 में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि
1
स्कोर अंक के लिए स्कोरबोर्ड प्राप्त करें गोल्फ़ का एक गोल 18 छिद्रों पर खेला जाता है। प्रत्येक छेद के बाद आपको टेबेलिनो पर अपना स्कोर रिकॉर्ड करना होगा। यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी खिलाड़ी टेबल की मदद के बिना गलती कर सकते हैं, इसलिए अपने स्कोर और आपके साथ खेलने वाले लोगों का ट्रैक रखने की कोशिश करें।
  • आम तौर पर आप अपने प्रतिद्वंद्वी के अंक की गिनती के लिए ज़िम्मेदार होते हैं और आपका विरोधी आपकी गणना को रखने के बारे में सोचेंगे। प्रत्येक छेद के अंत में आपको अपने प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ेगा, यह सत्यापित करें कि उसने सही स्कोर लिखा है और अपने आद्याक्षर के साथ साइन इन करें। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी एक गलती करता है (यह भी मानना ​​है कि यह सच्चाई में गलती है) कि आपका स्कोर खराब हो जाता है, आपको गलती के लिए खुद को देना होगा और दोष देना होगा।
  • कुछ खिलाड़ियों, खेल शुरू होने से पहले, शामिल सभी खिलाड़ियों के स्कोर रखने के लिए एक तीसरा व्यक्ति किराया।
  • गोल्फ चरण 2 में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि
    2
    हर बार जब कोई खिलाड़ी जानबूझकर गेंद को हिट करने की कोशिश करता है तो एक शॉट गिना जाता है। 99.9% मामलों में प्रयासों से वास्तव में एक स्ट्रोक हो जाएगी लेकिन अगर खिलाड़ी हिट करने की कोशिश करता है लेकिन फिर गेंद को याद करता है या हिट करता है, तो उसे अभी भी शॉट के रूप में गिना जाना पड़ेगा। इसके विपरीत, यदि खिलाड़ी परीक्षण शॉट बना रहा है और गेंद को गलती से मारता है, तो इस शॉट की गणना नहीं की जाती है। हर बार स्विंग आंदोलन निष्पादित होता है, तो स्ट्रोक की गणना की जानी चाहिए, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह सफल है या नहीं।
  • प्रत्येक छेद को परिभाषित किया गया है कि कई शॉट्स की विशेषता होगी "सममूल्य"। यह छेद में गेंद को पाने के लिए आवश्यक शॉट्स की औसत संख्या है यदि बराबर 3 है और आप 4 शॉट्स का इस्तेमाल गेंद को पॉकेट करने के लिए करते हैं तो आपका स्कोर +1 होगा। यदि संपूर्ण पाठ्यक्रम का अंश 80 है और आप इसे 95 शॉट्स के साथ पूरा करते हैं तो आपका स्कोर +15 होगा
  • हालांकि इन पदों को जानने के लिए ये आवश्यक नहीं है कि अंक रखने के लिए यह एक अच्छा नियम है कि एक `बर्डी` बराबर के नीचे एक शॉट का स्कोर है, एक `ईगल` बराबर से नीचे दो शॉट है और एक `बोगी` एक शॉट है बराबर।
  • कुछ खिलाड़ियों के मनमाने ढंग से एक छेद से अधिक एक `डबल बोगी` (+2) कोशिश नहीं करने का फैसला कर सकते हैं
  • गोल्फ स्टेप 3 में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि
    3
    पेनल्टीज़ को जानें पेनल्टीज़ शॉट्स हैं जो आपको अतिरिक्त पॉइंट्स की कीमत देंगे। याद रखें कि गोल्फ में आपको सबसे कम अंक प्राप्त करने का प्रयास करना है और पेनल्टीज़ यह तेजी से बढ़ेगी ये दंड के कुछ उदाहरण हैं:
  • यदि आपकी गेंद जमीन में होती है तो आपको पास एक नई गेंद छोड़कर और अपने स्कोर पर जुर्माना जोड़कर ड्रॉप करना होगा।
  • अगर गेंद खेल के मैदान (सफेद पोस्ट से परे) के बाहर समाप्त होती है तो आपको पहले बिंदु से फिर से मारा जाना होगा और दो पेनल्टी शॉट्स जोड़ना होगा।
  • यदि आप एक गेंद खो देते हैं, तो आपको पहले बिंदु से फिर से मारा जाना होगा और दो दंड जोड़ना होगा।
  • गोल्फ में रखें स्कोर शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    योग अंक खेल समाप्त हो जाने के बाद, प्रत्येक छेद के अंक जोड़ दें उन्हें दो बार जांचें यदि आप टूर्नामेंट में खेल रहे हैं तो अपने विरोधियों में से एक आपके अंक धारण करेगा, आपको उन्हें चेक करना होगा और इसे आधिकारिक बनाने के लिए स्कोर पर हस्ताक्षर करना होगा। कम अंक वाले खिलाड़ी विजेता होगा।
  • कुछ खिलाड़ी हर 9 छेद अंक जोड़ते हैं, इसलिए आपको खेल के अंत में बहुत अधिक गणना करने की ज़रूरत नहीं है और किसी भी समस्या या विवाद को अधिक आसानी से हल करने के लिए।
  • गोल्फ चरण 5 में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बाधा का ध्यान रखें उसी मार्ग पर कम से कम 10 गेम खेलने के बाद (या वैसे भी, उस रास्ते पर बाधा को निर्धारित करने के लिए स्थापित खेलों की संख्या) आप अपने बाधा को निर्धारित कर सकते हैं बाधा. एक विकलांगता आपके पिछले स्कोरों को ध्यान में रखती है और आप अगले गेम को अपने बाधा को ध्यान में रखते हुए खेल सकते हैं (उद्देश्य, बेशक, बाधा को सुधारना और कम करना है)
  • यदि आप एक अधिक सुरुचिपूर्ण विधि का उपयोग करना चाहते हैं जो कि बाधाओं को ध्यान में रखता है, तो आप स्टैबलफोर्ड विधि का उपयोग कर सकते हैं इस पद्धति के साथ आपका स्कोर हिट प्रति छेद की संख्या से निर्धारित नहीं होता है, लेकिन बराबर से हिट्स में अंतर से। यदि आप कई बराबर स्ट्रोक के साथ छेद को बराबर कर देते हैं, तो आप दो अंक प्राप्त करते हैं, यदि आप इसे 1 +1 (बोगी) के साथ पूरा करते हैं, तो आप एक बिंदु (बंडी) के साथ इसे पूरा करते हैं, तो आप 3 अंक प्राप्त करते हैं, अगर आप इसे एक से पूरा करते हैं - 2 (ईगल) 4 अंक मिलते हैं। इस मामले में सबसे अधिक अंक जीतने वाला खिलाड़ी जीतता है।
  • विधि 2

    एक मैच प्ले में बिन्दु रखें
    गोल्फ चरण 6 में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि
    1



    छेद के ऊपर और नीचे के स्कोर की गणना की जाती है। शुरुआती लोगों के लिए बहुत सावधानी बरतने के लिए यह एक सरल तरीका है, जिससे प्रत्येक छेद के लिए प्रत्येक स्ट्रोक का सावधानीपूर्वक ध्यान रखें। आपको केवल अपने प्रतिद्वंद्वी से ज्यादा छेद मिलना है। यदि आपने पांच शॉट्स में पहला छेद और तीन में अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरा किया है, तो उसे एक छेद होगा और वह आपके आगे एक छेद होगा।
  • गोल्फ चरण 7 में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आवश्यक हो, तो छेद दें अगर किसी विशेष छेद में गेंद को प्रवेश नहीं करना है और आप अपना सिर नहीं खोना चाहते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी को छेद दे सकते हैं और अगले छेद पर जा सकते हैं।
  • गोल्फ चरण 8 में रखें स्कोर शीर्षक वाला चित्र
    3
    याद रखें जो हर छेद जीतता है खेल जारी रखें और प्रतिलेखन करें कि कौन छेद जीतता है। यदि आप छेद या 1 जीते हैं, तो अगर आप इसे खो देते हैं तो बस 1 लिखें। यदि आप और आपके प्रतिद्वंद्वी हिट की इसी संख्या के साथ छेद करते हैं, तो छेद को बराबर माना जाता है (एएस)।
  • गोल्फ चरण 9 में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि
    4
    खेल समाप्त होता है जब एक खिलाड़ी के पास अधिक छेद होता है जो वे पूरा करने के पथ में रहते हैं। खेल के स्कोर के साथ जीता जा सकता है "चार और तीन" जो है, प्रतिद्वंद्वी पर और तीन छेद के साथ चार छेद का एक फायदा साथ (पंद्रहवीं छेद के बाद) खेलने के लिए क्योंकि प्रतिद्वंद्वी पुनः प्राप्त करने या जीतने के लिए कोई रास्ता नहीं होता छोड़ दिया है।
  • गोल्फ में रखें स्कोर शीर्षक वाली छवि 10
    5
    अपने शॉट्स की संख्या से ग्रस्त मत बनो। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं तो आप शॉट की संख्या के लिए गुस्सा पाने के बजाय आप एक छेद बनाने की कोशिश करते हैं कि अधिक महत्वपूर्ण है इस तरह आप गेम की ताल में प्रवेश करने की कोशिश करने पर अधिक ध्यान देंगे, और समय और अनुभव के साथ आप हिट की संख्या को कम करने के लिए काम करने और अभ्यास करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • यह आपको आश्चर्य होगा कि कितने हिट आ रहे हैं "भूल" गोल्फर से अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेल रहे हैं जो आपको आश्वस्त करता है कि आपने 6 की गिनती की है, तो 5 हिट बनाए हैं, इसे याद रखने की कोशिश करते हुए बंद करो और समीक्षा करें।
    • यदि आप मस्ती के लिए खेल रहे हैं और स्कोर समानता है तो आप विजेता का फैसला करते हैं "दंड पर" अभ्यास या हाथ पहलवानों के लिए डालने पर
    • अपने बाधा की गणना करने के लिए जानें एक अच्छा गोल्फर और शुरुआती बाधाओं का उपयोग करके एक साथ खेल सकते हैं।
    • दंड पर नियमों को ध्यान में रखने की कोशिश करें, इससे चीजें बहुत आसान हो जाएंगी और अपने विरोधियों से लड़ने से बचेंगी।

    चेतावनी

    • यदि आप टूर्नामेंट में गलत स्कोर लिखते हैं, तो आपको अयोग्य घोषित किया जाएगा। आप पांच घंटे का आउटडोर मज़ा बर्बाद करेंगे
    • यदि आप खुद को ऐसे किसी व्यक्ति के साथ खेलना पसंद करते हैं जो हमेशा स्कोर कम करने की कोशिश करता है, तो लड़ें मत, खासकर यदि यह आपका पति / मोग्लियो / प्रेमी / प्रेमिका है बस किसी और के साथ खेलने के लिए देखें
    • यदि बियर पीने से आप नियमित रूप से गोल्फ खेलते हैं, तो अंक रखने की कोशिश न करें और बस गोल्फ कार्ट को पाठ्यक्रम पर रखने का प्रयास करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com