रेडियो को अपना गीत कैसे भेजें

चाहे आप एक कलाकार या एक बैंड का हिस्सा हो, यदि आप अपने संगीत को ज्ञात करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक संगीतकार हैं तो यह रेडियो पर प्रसारित किया जाएगा। यहां तक ​​कि एक छोटे से स्थानीय रेडियो से शुरू होने पर आप राष्ट्रीय अनुनाद प्राप्त कर सकते हैं। एक रेडियो पर अपने गाने भेजना एक चुनौतीपूर्ण काम की तरह लग सकता है, लेकिन चिंता मत करो! अपने गाने को एक रेडियो स्टेशन पर भेजने के तरीके को समझने के लिए जारी रखें।

कदम

विधि 1

गीत तैयार करो
रेडियोन स्टेप 1 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
1
वितरित करने के लिए अपने संगीत को तैयार करें आप वर्तमान में मौजूद होने पर निर्भर हैं, आपको एमपी 3 जैसे डिजिटल स्वरूप में एक भौतिक सीडी या इलेक्ट्रॉनिक फाइल भेजने में सक्षम होना होगा।
  • सीडी वितरण के लिए, आपको आमतौर पर किसी विशेष पैकेज या विस्तृत प्रस्तुति की आवश्यकता नहीं होती है। वास्तव में, कई रेडियो स्टेशन पूछ रहे हैं नहीं इस प्रकार की सामग्री भेजें कुछ संगीतकारों का कहना है कि आपको बस एक साधारण चांदी सीडी आर है, जो एक लिखित और शीर्षक के नाम से है, गायन की सूची के साथ, एक पारदर्शी प्लास्टिक पैकेज में।
  • आप जो भी पैकेजिंग चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि इसमें सभी जानकारी एक स्पष्ट, पूर्ण, संक्षिप्त और सही तरीके से शामिल है आप यह नहीं समझना चाहते कि कलात्मक निर्देशक आपके गीत के साथ प्यार में पड़ने के बिना इसे समझने में सक्षम होंगे कि वह कौन है!
  • रेडियो चरण 2 पर आपका गीत प्राप्त करें
    2
    ऑनलाइन साझा करने के लिए तैयार हो जाओ कुछ रेडियो स्टेशन ईमेल संलग्नक स्वीकार करते हैं, लेकिन अक्सर इस मामले में वे एक ऑनलाइन योगदान के लिए लिंक चाहते हैं। डिजिटल वितरण के लिए कई विकल्प हैं
  • यदि आप चाहते हैं कि आपका संगीत अधिक सुनता हो, तो इसे iTunes, अमेज़ॅन संगीत या बैंडकैम्प पर रखें। आईट्यून आपको मुफ्त में सदस्यता लेने के लिए संगीत- अमेज़ॅन संगीत एक वितरक के उपयोग को अपने ऑनलाइन संगीत स्टोर पर बेचने की आवश्यकता होती है- यह भी Bandcamp यह मुफ़्त है और संगीतकारों के साथ बहुत लोकप्रिय हो रहा है आपके लिए सबसे अच्छा एक खोजने के लिए विभिन्न विकल्पों की समीक्षा करें
  • आप यूट्यूब या वीमियो जैसे वेबसाइटों के माध्यम से अपने संगीत को ऑनलाइन भी रख सकते हैं। ध्यान से प्रत्येक साइट पर नियम और शर्तें पढ़ें: आपको अपने संगीत के अधिकारों को रखने और इसे बेचने में सक्षम होना चाहिए!
  • साउंडक्लाउड, मीडियाफ़ायर और सेंडस्पेस जैसी साइटें, मुफ्त फाइल साझा करने वाली सेवाएं प्रदान करती हैं, जो कि कला निर्देशक वायरस और अन्य सुरक्षा समस्याओं के बारे में चिंता किए बिना संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं
  • रेडियोन स्टेप 3 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक प्रेस किट बनाएं आपको संगीत के साथ भेजने के लिए प्रस्तुति की आवश्यकता भी हो सकती है या नहीं। किसी भी मामले में, इसे तैयार करने के लिए उसे चोट नहीं लगी है। अधिकांश प्रेस किट में बुनियादी तत्व शामिल होते हैं, जिससे आपको अपने बारे में कुछ जल्दी ही पता चल जाता है
  • एक कवर पत्र लिखें इसे उस व्यक्ति को संबोधित किया जाना चाहिए जिसे आप अपना संगीत भेज रहे हैं संपर्क जानकारी, अपने वेब पेज (यूट्यूब, फेसबुक, वेबसाइट, आदि) और अपने संगीत (शैली, विषयों, आदि) के बारे में बुनियादी जानकारी शामिल करें।
  • एक छोटी जीवनी लिखें यह आपको या आपके बैंड का संक्षिप्त वर्णन होना चाहिए, और आपने अब तक क्या किया है। आप अपने प्रभावों और रुचियों के बारे में भी बात कर सकते हैं, लेकिन अपनी कहानी को किसी और चीज़ से ज्यादा नज़र रखें इसे एक नए दोस्त के लिए प्रस्तुति के रूप में देखें
  • सारांश योजना बनाएं इसमें आपके बारे में आवश्यक जानकारी शामिल है: नाम, संगीत की शैली, अन्य कलाकार या समान बैंड, इस्तेमाल किए गए उपकरण, आदि।
  • विधि 2

    रेडियो पर्यावरण में खोजें
    रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 4
    1
    विकल्प निर्धारित करता है आप जिस तरह का संगीत चलाते हैं, वह आपके रेडियो स्टेशनों को चुनने में मदद करेगा, जो आपके गीत को प्रसारित कर सके। उदाहरण के लिए, कुछ रेडियो इंडी, जैज़ और गीतकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि स्थानीय लोगों की तरह, पॉप, हिप-हॉप और रॉक के साथ युवा दर्शकों को आकर्षित करना पसंद करते हैं। अपना गाना स्टेशन पर भेजना सुनिश्चित करें जो आपके संगीत शैली को चलाता है
  • रेडियो चरण 5 पर आपका गीत प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थानीय स्टेशनों के बीच खोजें। संभवत: आपको नीचे से शुरू करना होगा, खासकर यदि आपके पास अभी तक कोई रिकॉर्ड लेबल नहीं है स्थानीय स्टेशनों के साथ शुरू करने के लिए महान हैं क्योंकि वे नए संगीत को प्रसारित करने के बारे में अधिक खुलासा करते हैं, न कि सिर्फ सबसे प्रसिद्ध एक वे विज्ञापन और बड़े रेडियो के वाणिज्यिक पहलुओं पर भी कम हैं, इसलिए वे आपका गीत स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। हालांकि, यहां तक ​​कि सबसे वाणिज्यिक स्टेशनों की दिलचस्पी हो सकती है, खासकर यदि आप एक ही क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो उस क्षेत्र में रेडियो स्टेशनों की वेबसाइटों पर नजर डालें जहां आप रहते हैं।
  • इंटरनेट पर रेडियो लोकेटर हैं जो आपको राज्य या शहर से खोज करने की अनुमति देते हैं।
  • "कलात्मक निर्देशक", "रेडियो प्रबंधक", "उत्पादन प्रबंधक" या "डीजे" जैसी भूमिकाओं के लिए खोजें आमतौर पर ये लोग वे हैं जो नए गाने प्राप्त करने, चयन करने और प्रसारण करने का ध्यान रखते हैं।
  • अगर आपको नहीं पता कि किससे संपर्क करना है, तो रेडियो स्विचबोर्ड को कॉल करने का प्रयास करें या प्रोग्रामिंग में शामिल लोगों के साथ संपर्क करने के लिए एक ईमेल भेजें।
  • आप एक विशिष्ट कार्यक्रम के दौरान रेडियो भी कॉल कर सकते हैं: अक्सर डीजे प्रसारण के दौरान फोन का जवाब देता है और आप पूछ सकते हैं कि आपका गीत कैसे प्रसारित किया जाए। यह सबसे अच्छा काम करता है यदि प्रोग्राम पहले से ही आपके द्वारा किए जाने वाले संगीत को प्रसारित करता है।
  • रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 6
    3
    स्वतंत्र रेडियो पर विचार करें ऑनलाइन रेडियो प्रसारण की तुलना में अभी भी छोटी बहनें हैं, लेकिन वे उभरते कलाकारों के लिए एक अतिरिक्त संसाधन हैं। कई ऑनलाइन रेडियो अनुमति देते हैं - या पूछें! - कलाकारों को जो गाने को संगीत भेजने के लिए नए हैं
  • रेडियो पर आपका गेट जाओ शीर्षक छवि 7 चरण



    4
    संपर्क बनाएं कई डीजे और रेडियो स्टेशनों के सामाजिक नेटवर्क पर पेज हैं ट्विटर और फेसबुक पर उनका अनुसरण करें और अपने ब्लॉग और प्लेलिस्ट देखें। यदि आपको यह पता है कि आप इसे किसके पास भेज रहे हैं, तो आपको गाना भेजने के लिए निजीकृत करने का बेहतर अवसर होगा।
  • आप सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से रेडियो और डीजे से भी संपर्क कर सकते हैं। आपके संगीत पर उन्हें संबोधित एक कलरव आप बहुत आक्रामक लग बिना नोटिस कर देगा।
  • रेडियो पर आपका गेट जाओ शीर्षक छवि 8 कदम
    5
    दिशानिर्देशों को ध्यान से पढ़ें सामग्री भेजने के निर्देश निर्देशों के आधार पर बहुत अलग हो सकते हैं, जहां आप अपना संगीत भेजना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, हालांकि, सीडी भेजने का सबसे अनुरोधित तरीका है। कुछ स्थान ईमेल के माध्यम से अनुलग्नक के रूप में फाइल भेजने स्वीकार करते हैं।
  • यदि रेडियो साइट विशिष्ट निर्देश प्रदान करती है, तो उनका पालन करें! कोई भी उस व्यक्ति के कर्मचारियों को परेशान नहीं करेगा जो निर्देशों का पालन नहीं करता है। कई स्टेशनों को भी बिना सुनवाई के संगीत को त्यागें, अगर इसे सही ढंग से नहीं भेजा जाता है
  • यदि आपको ऑनलाइन संगीत भेजने के बारे में जानकारी नहीं मिलती है, तो स्टेशन से संपर्क करें और इसे सीधे पूछें एक छोटे और दोस्ताना ईमेल भेजें जो आपको बताता है कि आप कौन हैं, आपका संगीत अनुभव और गीत किस बारे में है यदि आपके पास यूट्यूब, फेसबुक या किसी अन्य सोशल मीडिया पर एक पेज है, तो लिंक भेजें। संलग्नक न भेजें: वे अक्सर वायरस के डर के लिए उन्हें नहीं खोलते हैं
  • विधि 3

    एक गीत भेजें
    रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 9
    1
    भेजने को कस्टमाइज़ करें एक व्यक्तिगत संदेश में कला निर्देशक या एक मानक ईमेल के डीजे द्वारा गौर करने का एक बेहतर मौका है जिसे स्पष्ट रूप से अन्य 500 स्टेशनों पर भेजा गया है।
    • यह भौतिक सीडी भेजने पर भी लागू होता है जब संभव हो, तो लोगों के नामों का उपयोग करके संदेश को निजीकृत करें (यदि आप इसे पाते हैं) और एक संक्षिप्त वाक्य बताते हैं कि आपको उनके रेडियो क्यों पसंद है और आपके गीत के लिए क्यों सही है।
  • रेडियोन स्टेप 10 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    2
    गीत भेजें भेजने के निर्देशों को समझने के बाद, उसे अपना संगीत भेजो! पूरी जानकारी प्रदान करें (सीडी पर आपके संपर्क और गानों की सूची आवश्यक है), लेकिन जो कुछ भी जरूरी नहीं है उसे न भेजें।
  • रेडियोन स्टेप 11 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    3
    प्रतीक्षा करें। आपके गीत कलात्मक निर्देशक के हाथों में आने से पहले दिन, सप्ताह या महीने लग सकते हैं, खासकर यदि आप इसे एक बड़े रेडियो में भेजते हैं फ़ोन कॉल या ईमेल वाले लोगों पर तनाव न करें याद रखें, उन्हें आपके जैसे आशावादी कलाकारों से बहुत सारे अनुरोध प्राप्त होते हैं, और सब कुछ सुनने के लिए कुछ समय लगता है
  • कभी-कभी रेडियो अधिकतम प्रतिक्रिया समय देता है। अधिक से अधिक समय बीत चुका है, तो एक दोस्ताना अनुरोध के साथ एक ईमेल उचित है, लेकिन गुस्से में स्वर नहीं है: सिर्फ एक सरल ईमेल जब आप से पूछें कि कलात्मक निदेशक समय अपने गीत को सुनने के लिए पड़ा है।
  • रेडियो चरण 12 पर अपना गीत प्राप्त करें
    4
    इनकार के लिए तैयार रहें यह एक महान कलाकार है, जब अपने कैरियर में एक बड़ा मोड़ है, लेकिन कई कलाकार और समूह हैं और रेडियो पर यह स्थान है कि यह क्या है। आपको पहले रेडियो से संपर्क किया जा सकता है जो आप से अस्वीकार कर सकते हैं, और यह ठीक है। धीरज और धैर्य रखें अस्वीकार होने का मतलब यह नहीं है कि आपका संगीत बेकार है!
  • टिप्स

    • अच्छा हो आप अपने संगीत की गुणवत्ता के लिए याद रखना चाहते हैं, कलात्मक निर्देशक को भेजे गए पांचवें ईमेल में जलन के लिए नहीं।
    • निर्देशों का पालन करें यदि कोई रेडियो स्टेशन कहता है कि केवल सीडी स्वीकार करता है, तो उन्हें एक एमपी 3 के साथ ईमेल न भेजें! यदि वे एक प्रस्तुति चाहते हैं, तो उन्हें उन्हें दे दो। जितना संभव हो उतना अपना काम सरल बनाएं और आपके साथ काम करने के लिए और अधिक मोहित हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com