ऑफ़लाइन सामग्री को सुनने के लिए Android डिवाइस पर एक रेडियो स्टेशन कैसे सहेजें

आप एक लंबे यात्रा या एक लंबी पारी के दौरान जो आप इंटरनेट का उपयोग नहीं होगा बनाने की योजना बनाई है, तो आप रेडियो स्टेशन आप पसंद करते हैं की अपने मोबाइल डिवाइस प्लेलिस्ट पर डाउनलोड या एक स्वनिर्धारित बनाने के लिए ताकि आप संगीत आप भी प्यार करने के लिए सुन सकते हैं विकल्प चुन सकते हैं ऑफ़लाइन। Google Play संगीत Android उपकरणों पर बहुत अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन देशों में जहां यह अभी तक उपलब्ध नहीं है, इस तरह के रूप Rdio और TuneIn Radio Pro संगीत अन्य अनुप्रयोगों देखते हैं।

कदम

विधि 1

Google Play Music का उपयोग करें
ऑफ़लाइन चरण 1 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड पर सहेजें एक रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
1
Google Play संगीत ऐप को लॉन्च करें पैनल के अंदर इसके लिए खोजें "आवेदन" डिवाइस का यह हेडफोन के आकार में एक नारंगी आइकन की विशेषता है कार्यक्रम को शुरू करने के लिए इसे स्पर्श करें
  • अगर आपने अभी तक Google Play Music इंस्टॉल नहीं किया है, तो आप इसे सीधे Play Store से कर सकते हैं। याद रखें कि यह एक सशुल्क सेवा है, ताकि ऑफ़लाइन सामग्री का लाभ उठाने के लिए आपको सदस्यता लेने की आवश्यकता होगी।
  • ऑफ़लाइन चरण 2 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड पर सहेजें एक रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    2
    रेडियो स्टेशन खोजें, जिसे आप स्थानीय रूप से सहेजना चाहते हैं। Google Play Music के भीतर, आप रेडियो स्टेशन विभिन्न तरीकों से पा सकते हैं:
  • अनुभाग "अब सुनो" वर्तमान रुझानों के आधार पर सुझाए गए स्टेशन प्रदान करता है, जिनके साथ आपने हाल ही में सुनी है
  • कार्ड "रेडियो स्टेशन" अनुभाग का "मेरी लाइब्रेरी" लाइब्रेरी में सहेजे गए लोगों के साथ हाल ही में सुनी गई सभी स्टेशनों की एक सूची प्रदान करता है।
  • अनुभाग "स्टेशन खोजें" आप शैली, विषय, प्रवृत्तियों और अधिक द्वारा आयोजित सभी उपलब्ध स्टेशनों की एक सूची ब्राउज़ करने के लिए अनुमति देता है।
  • इसके अलावा आप भी किसी गीत या कलाकार के लिए एक खोज करते हैं और चयन करने के लिए मौका स्टेशनों में से एक परिणामों की सूची में दिखाई दिया है।
  • ऑफ़लाइन चरण 3 के लिए अपने एंड्रॉइड सेव एक रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    3
    चयनित रेडियो स्टेशन को सहेजें चयनित स्टेशन के संदर्भ मेनू तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं, फिर आइटम का चयन करें "डाउनलोड"। चुने हुए स्टेशन को आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर डाउनलोड किया जाएगा। डाउनलोड के अंत में एक नारंगी चेक मार्क चयनित रेडियो स्टेशन के आइकन पर दिखाई देगा।
  • ऑफ़लाइन चरण 4 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में सहेजें एक रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी डाउनलोड किए गए स्टेशनों की सूची देखें। यदि आपको अपने डिवाइस पर डाउनलोड किए गए संगीत को देखने की आवश्यकता है, तो ऐप के मेनू में प्रवेश करें और विकल्प चुनें "केवल डाउनलोड की गई"। अनुभाग के अंदर "अब सुनो" केवल डाउनलोड किए गए स्टेशन दृश्यमान होंगे।
  • विधि 2

    ट्यूनइन रेडियो प्रो का उपयोग करें
    ऑफ़लाइन सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में एक रेडियो स्टेशन को सहेजें छवि शीर्षक 5
    1
    ट्यूनइन रेडियो प्रो ऐप लॉन्च करें होम या पैनल के अंदर उसका आइकन ढूंढें "आवेदन" और इसे चुनें यह ट्यूनइन लोगो द्वारा विशेषता है
    • यदि आपने अभी तक एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं किया है, तो आप इसे सीधे Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। ट्यूनइन रेडियो प्रो में 9.9 9 डॉलर की लागत है कार्यक्रम का एक नि: शुल्क संस्करण भी है, लेकिन दुर्भाग्य से ऑफ़लाइन सामग्री को सुनने की अनुमति नहीं है।
  • ऑफ़लाइन सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में एक रेडियो स्टेशन को सहेजें छवि शीर्षक 6
    2
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले रेडियो स्टेशनों की श्रेणी का चयन करें। कार्ड तक पहुंचें "नेविगेट" श्रेणी मेनू प्रदर्शित करने के लिए मुख्य स्क्रीन का कई अलग-अलग विशेषताओं के आधार पर चयन करने के लिए कई रेडियो स्टेशन हैं जो उन्हें अलग करते हैं। आप से चुन सकते हैं "स्थानीय रेडियो", "रुझान", "खेल", "समाचार", "Parlato" और बहुत कुछ उस श्रेणी को चुनें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है
  • ऑफ़लाइन सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में एक रेडियो स्टेशन को सहेजें छवि शीर्षक 7
    3
    एक रेडियो स्टेशन का चयन करें चयनित श्रेणी में शामिल सभी स्टेशनों की सूची प्रदर्शित की जाएगी। वांछित रेडियो ढूंढने के लिए इसे ऊपर या नीचे स्क्रॉल करें



  • ऑफ़लाइन सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में एक रेडियो स्टेशन को सहेजें छवि शीर्षक 8
    4
    उस प्लेलिस्ट या ऑडियो रिकॉर्डिंग को चुनें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। चुने हुए स्टेशन पर उपलब्ध सभी सामग्रियों की सूची प्रदर्शित की जाएगी। अपनी इच्छित प्लेलिस्ट या रिकॉर्डिंग को खोजने के लिए सूची को नीचे स्क्रॉल करें, फिर इसे चुनें। चयनित सामग्री का स्वचालित प्लेबैक शुरू होगा
  • ऑफ़लाइन चरण 9 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड पर सहेजें एक रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    5
    चयनित सामग्री का रिकार्ड प्लेबैक जब भी आप चाहें इसे वापस खेलने में सक्षम हो। चयनित प्लेलिस्ट या रिकॉर्डिंग के दौरान बटन दबाएं "Rec" स्क्रीन के नीचे स्थित नियंत्रण पट्टी पर रखा गया। इस बिंदु पर चयनित ऑडियो सामग्री को डिवाइस पर रिकॉर्ड किया जाएगा और किसी भी समय ऑफलाइन पर सुन लिया जा सकता है। आप विकल्प चुनकर सभी अभिलेखों की सूची एक्सेस कर सकते हैं "रिकॉर्डिंग" मुख्य कार्यक्रम मेनू से
  • ट्यूनइन रेडियो केवल रेडियो स्टेशनों के लाइव प्रसारण के रिकॉर्डिंग प्रदान करता है, ताकि आप व्यक्तिगत गाने का चयन और डाउनलोड न करें।
  • विधि 3

    Rdio संगीत का उपयोग करें
    ऑफ़लाइन चरण 10 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में सेव ए रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    1
    Rdio संगीत ऐप को लॉन्च करें होम या पैनल के अंदर उसका आइकन ढूंढें "आवेदन" और इसे चुनें यह ब्लू Rdio लोगो द्वारा विशेषता है
    • Rdio संगीत एक नि: शुल्क आवेदन प्ले स्टोर से सीधे डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन अलग-अलग गीतों या एल्बम आप सेवा है जो स्पष्ट रूप से एक शुल्क है की सदस्यता चाहिए डाउनलोड करने के लिए है।
    • सबसे पहले पहुंच पर आप सेवा Rdio असीमित है, जो आपको बाद में ऑफ़लाइन सुनने के लिए अपने उपकरण में संगीत डाउनलोड करने देता है के एक मुक्त महीने मिलेगा। पहले मुक्त महीने के बाद आप सदस्यता के आधार, प्रति माह $ 3.99 की लागत, जो आप डाउनलोड करने और 25 पटरियों को सुनने, या $ 9.99 कि सीमा निर्धारित नहीं करता है की लागत से पूरा करने के लिए देता है बाहर निकालने के लिए चुन सकते हैं।
  • ऑफ़लाइन सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में एक रेडियो स्टेशन सहेजें शीर्षक छवि 11
    2
    उस एल्बम के लिए खोज करें जो आपको सबसे अच्छा पसंद है। मुख्य मेनू तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं, स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित तीन समांतर रेखाएं क्षैतिज रूप से संरेखित करें। श्रेणियों को चुनें "रुझान" या "नई रिलीज़"। सबसे पहले जिन गीतों और एल्बमों को वर्तमान में उपयोगकर्ताओं द्वारा सबसे ज्यादा सुनना और खोजा गया है, जबकि दूसरे में हाल ही में जारी किए गए ट्रैक और एल्बम शामिल हैं। यदि आप चाहें, तो आप विशिष्ट गीत या एल्बम की खोज के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं।
  • ऑफ़लाइन चरण 12 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में सहेजें एक रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    3
    एक एल्बम का चयन करें चुनी गई श्रेणी में मौजूद एल्बमों की सूची मूल कवर की छवि के साथ प्रदर्शित की जाएगी। वह व्यक्ति चुनें जिसे आप इसमें शामिल गीतों की सूची तक पहुंच प्राप्त करना चाहते हैं।
  • ऑफ़लाइन चरण 13 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड पर सहेजें एक रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यक्तिगत ट्रैक डाउनलोड करें लांग गीत आप संदर्भ मेनू खोलने के लिए सुनना चाहते हैं पर अपनी उंगली दबाते हैं। अब विकल्प का चयन करें "मोबाइल पर डाउनलोड करें"। आप स्क्रीन एनिमेटेड नीचे दाएं कोने में नारंगी आइकन संकेत मिलता है कि आप इस गीत को चुना डाउनलोड कर रहे हैं देखेंगे।
  • ऑफ़लाइन चरण 14 को सुनने के लिए अपने एंड्रॉइड में सेव ए रेडियो स्टेशन शीर्षक वाली छवि
    5
    एक संपूर्ण एल्बम डाउनलोड करें अगर आप चाहें तो आप भी एक पूरे एल्बम डाउनलोड करने के लिए विकल्प होता है। इसके बजाय मैन्युअल रूप से प्रत्येक गीत को डाउनलोड, आप अपने हित के आइकन पर इस एल्बम के उंगली दबाए रखें और विकल्प चुन सकते हैं "मोबाइल पर डाउनलोड करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले सभी संगीत को किसी भी समय, ऑफ़लाइन भी सुना जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com