Google Play प्रोफ़ाइल कैसे बनाएं

Google Play स्टोर को Google द्वारा विकसित किया गया था ताकि एंड्रॉइड चलाने वाले डिवाइसों के लिए अनुप्रयोगों को वितरित और बेच सके। यह एक महान ऑनलाइन पोर्टल है, जहां आप फिल्मों, किताबें, गेम्स और एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, जो कि निःशुल्क और भुगतान दोनों है। आप Google Play को अपने एंड्रॉइड डिवाइस के माध्यम से या अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। इस महान समुदाय का हिस्सा बनने के बारे में जानने के लिए, पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

उपयोगकर्ताओं के लिए Google Play प्रोफ़ाइल
एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
अपने Android डिवाइस पर एप्लिकेशन की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें Google Play तक पहुंचने के लिए, आपको संबंधित एप्लिकेशन के लिए आइकन का चयन करना होगा, जिसे एक चमकीली त्रिकोण के साथ चिह्नित एक सफेद बैग द्वारा दर्शाया गया है, सही का सामना करना होगा (`प्ले` बटन का क्लासिक प्रतीक)।
  • फरवरी 2011 तक, Google Play तक पहुंच केवल एंड्रॉइड फोन से ही संभव था, लेकिन अब यह वेब ब्राउज़र के माध्यम से कंप्यूटर से भी संभव है।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    सिंक्रनाइज़ करें आपके जीमेल प्रोफाइल के साथ आपका फोन और आप स्वचालित रूप से Google Play तक पहुंच सकेंगे। रखे गए सभी आदेश आपके Google प्रोफाइल में सूचीबद्ध किए जाएंगे, ताकि डिवाइस बदलकर आपके पास अपनी खरीदारी का इतिहास हो। अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर अपनी Google प्रोफ़ाइल को सिंक्रनाइज़ करने के लिए इंस्टॉलेशन विज़ार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    Google Checkout प्रोफ़ाइल के लिए पंजीकरण करने के लिए अपनी Google प्रोफ़ाइल का उपयोग करें आपको एक मान्य क्रेडिट कार्ड का विवरण या भुगतान के लिए अपने बैंक खाते के विवरण प्रदान करने की आवश्यकता होगी। अब आपके पास एक पूर्ण Google Play प्रोफ़ाइल है।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    Google Play में ऐप खोजें यदि आप निशुल्क सामग्री डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको किसी प्रकार की जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके विपरीत, यदि आप सशुल्क सामग्री खरीदना चाहते हैं, तो आपको खरीदारी के साथ आगे बढ़ने के लिए अपने Google प्रोफ़ाइल के माध्यम से प्रवेश करना होगा।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट बनाना शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5



    आप अपने कंप्यूटर से Google Play Store तक एक ब्राउज़र के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं, अपनी इच्छित सामग्री को खरीद सकते हैं, और फिर उसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर सीधे ढूंढ सकते हैं।
  • विधि 2

    Google Play डेवलपर प्रोफ़ाइल
    एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट बनाने का शीर्षक चित्र 6
    1
    उस Google प्रोफ़ाइल पर पहुंचें, जिसे आप बनाना चाहेंगे उन एप्लिकेशन के साथ संबद्ध करना चाहते हैं। आपको अपने Google Play प्रोफ़ाइल पर सभी जानकारी प्राप्त होगी, अपने Goolge प्रोफ़ाइल से जुड़े पते पर।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने कंप्यूटर से Google Play Store साइट तक पहुंचें।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने Google प्रोफाइल के माध्यम से पंजीकृत करें
  • एक सॉफ़्टवेयर डेवलपर के रूप में पंजीकरण करने के लिए, आपको $ 25 (वर्तमान विनिमय दर पर लगभग 1 9 डॉलर) का भुगतान करना होगा। Google नियंत्रण के बिना एप्लिकेशन के `स्पैम` के निर्माण को रोकने के लिए इस नीति पर लागू होता है, बहुत पुरस्कृत और कम गुणवत्ता वाला नहीं
  • पंजीकरण पूरा करने के लिए आपको उपयोग की शर्तों और संविदात्मक शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा। एक बार जब आप अपना डेवलपर प्रोफ़ाइल बनाते हैं, तो आप Google Play स्टोर में अपने ऐप को बनाने और अपलोड करने में सक्षम होंगे, ज़ाहिर, अपना खाता प्रबंधित करें, जहां आपके बिक्री मुनाफे को संग्रहित किया जाएगा।
  • 4
    Google Play के माध्यम से अपने अनुप्रयोगों को वितरित करने के लिए, आपको इन आवश्यकताओं का पालन करने की आवश्यकता होगी:
  • आपको एन्क्रिप्शन के लिए एक निजी कुंजी दर्ज करने की आवश्यकता होगी जो अक्टूबर 2033 के बाद समाप्त हो जाएगी।
  • आपके एप्लिकेशन की `मैनिफ़ेस्ट` फ़ाइल में, आपको इन दो मापदंडों को दर्ज करना होगा: `android: versionCode` और `android: versionName` सबसे पहले, `एंड्रॉइड: संस्करण कोड` में एक ऐसा कोड होगा जो आपको Google Play Store सिस्टम के भीतर आपके एप्लिकेशन को पहचानने की अनुमति देगा। जबकि दूसरा `एंड्रॉइड: संस्करणनाम` वह नाम होगा जो संभावित खरीदारों को दिखाई देगा, इसलिए सावधानी से चुनें
  • मैनिफ़ेस्ट फ़ाइल में आपको पैरामीटर `android: icon` और `android: label` निर्दिष्ट करने की आवश्यकता होगी। आपको आइकन और लेबल का संकेत देना होगा, भले ही आपके आवेदन का नाम आइकन के साथ एक साथ दिखाई देगा।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने अनुप्रयोगों को बेचना चाहते हैं, तो आपको Google Merchant Center तक पहुंचने के लिए एक खाता खोलना होगा। अपने एंड्रॉइड डेवलपर खाते में लॉग इन करें, `प्रोफाइल` चुनें, फिर `एक Google Checkout व्यापारी खाता पंजीकृत करें` पर क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com