एंड्रॉइड डिवाइस के सिस्टम नोट्स तक कैसे पहुंचें

यह आलेख दिखाता है कि अस्थायी भंडारण क्षेत्र की सामग्री को कैसे प्रदर्शित किया जाए, जिसे इस रूप में जाना जाता है "सिस्टम क्लिपबोर्ड" (अंग्रेजी में "क्लिपबोर्ड") एक एंड्रॉइड डिवाइस के आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं: एक ऐप का उपयोग करके जो आपको उसमें चिपकाया गया पेस्ट करने की अनुमति देता है "सिस्टम क्लिपबोर्ड" या प्ले स्टोर से डाउनलोड किए जाने वाले तीसरे पक्ष के कार्यक्रम को स्थापित करके, जो कि प्रतिलिपि की गई सभी चीज़ों का ट्रैक रखने में सक्षम है।

कदम

विधि 1

पेस्ट फ़ंक्शन का उपयोग करें
1
पाठ संदेश भेजने के लिए डिफ़ॉल्ट उपकरण एप्लिकेशन लॉन्च करें यह वह ऐप्लिकेशन है जो आपको डिवाइस के फोनबुक में संग्रहीत संपर्कों में से किसी एक को पाठ संदेश भेजने के लिए अनुमति देता है। इसे आमतौर पर संदेश के रूप में संदर्भित किया जाता है, लेकिन डिवाइस के निर्माता और मॉडल के आधार पर इसमें एक अलग नाम हो सकता है
  • यदि आप किसी टेबलेट का उपयोग कर रहे हैं, तो आप ऐसे ऐप को भी शुरू कर सकते हैं जिससे आप अनुस्मारक बना सकते हैं, संदेश भेज सकते हैं या किसी भी रूप में पाठ लिख सकते हैं। यदि आपके डिवाइस पर इस प्रकार का कोई अनुप्रयोग नहीं है, तो आप ई-मेल क्लाइंट खोल सकते हैं और ई-मेल की संरचना के लिए समर्पित पाठ फ़ील्ड का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप Google डिस्क को स्थापित कर सकते हैं और एक नया टेक्स्ट दस्तावेज़ बनाने के लिए उसका उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    एक नया संदेश लिखें प्रारंभ करें नया टेक्स्ट संदेश बनाने के लिए ऐप बटन टैप करें यह आम तौर पर एक आकृति वाले आइकन से होता है "+" या पेंसिल
  • वैकल्पिक रूप से, आप कई त्वरित संदेश अनुप्रयोगों में से एक, जैसे कि फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सएप या Google Hangouts का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    संदेश की रचना से संबंधित पाठ फ़ील्ड पर अपनी उंगली दबाएं। यह वह क्षेत्र है जिसमें आप सामान्यतः उस पाठ को दर्ज करते हैं, जिसे आप चुने हुए व्यक्ति को भेजना चाहते हैं। एक छोटा संदर्भ मेनू दिखाई देगा।
  • इससे पहले कि आप टेक्स्ट एंट्री फ़ील्ड तक पहुंच सकें, आपको कुछ एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करना होगा, आपको संदेश के प्राप्तकर्ता को चुनना होगा और बटन को दबा देना होगा अगला.
  • 4
    पेस्ट विकल्प चुनें अगर सिस्टम क्लिपबोर्ड में डेटा है, तो फ़ंक्शन प्रदर्शित मेनू में दिखाई देगा "चिपकाएं"। बाद में चयन, डेटा में मौजूद "सिस्टम क्लिपबोर्ड" आवेदन के पाठ क्षेत्र में पेस्ट कर दिया जाएगा।
  • 5



    संदेश हटाएं अब जब आपने पता लगाया है कि सिस्टम क्लिपबोर्ड में क्या है, तो आप नए बने पाठ संदेश को सुरक्षित रूप से हटा सकते हैं। इस तरह से आप कोई अनावश्यक जानकारी भेजने के जोखिम का सामना नहीं करेंगे।
  • विधि 2

    एक क्लिपबोर्ड प्रबंधक का उपयोग करें
    1
    Google Play Store ऐप को लॉन्च करें। यह एक बहुरंगी त्रिभुज चिह्न की ओर उन्मुख होता है जो कि उन्मुख है। यह पैनल के अंदर स्थित है "आवेदन"।
    • प्ले स्टोर तक पहुंचने के लिए डिवाइस इंटरनेट से जुड़ा होना चाहिए।
  • 2
    एप का पता लगाएं जो की सामग्री को एक्सेस और प्रबंधित कर सकता है "सिस्टम क्लिपबोर्ड" एंड्रॉइड का इस प्रकार के अनुप्रयोगों को कहा जाता है "क्लिपबोर्ड प्रबंधक" और आप सभी सामग्रियों का ट्रैक रखने की अनुमति देते हैं जो अस्थायी रूप से क्लिपबोर्ड में संग्रहीत हैं, एक ऐसी प्रतिलिपि बनाने के लिए जो हमेशा उपयोग के लिए उपलब्ध होगी। आप श्रेणी से परामर्श कर सकते हैं उत्पादकता प्ले स्टोर से या आप निशुल्क या भुगतान किए गए ऐप की खोज के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं जो एंड्रॉइड क्लिपबोर्ड एक्सेस कर सकते हैं।
  • 3
    आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए ऐप को प्रारंभ करें पैनल के अंदर अपना आइकन ढूंढें "आवेदन" और प्रोग्राम को खोलने के लिए इसका चयन करें।
  • 4
    की गतिविधियों की इतिहास की जाँच करें "क्लिपबोर्ड प्रबंधक" कि आपने उपयोग करने के लिए चुना है आवेदन के भीतर आपको उस चीज़ की पूरी सूची दिखाई देगी जो वर्तमान में संग्रहीत है "सिस्टम क्लिपबोर्ड"।
  • इस प्रकार के अधिकांश अनुप्रयोग, जैसे क्लिपबोर्ड प्रबंधक और aNdClip, मुख्य स्क्रीन पर सिस्टम क्लिपबोर्ड की सामग्री को सीधे दिखाएं उदाहरण के लिए, अन्य अनुप्रयोगों का उपयोग करना काटनेवाला, आपको पहला कार्ड एक्सेस करना होगा क्लिपबोर्ड ग्राफिकल इंटरफ़ेस का
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com