एंड्रॉइड फोन पर उड़ान मोड को सक्रिय कैसे करें

सभी Android उपकरणों पर ऑफ़लाइन मोड आपको वायु उड़ान के दौरान भी इसका उपयोग करने के लिए सेल्यूलर नेटवर्क से डिवाइस को डिस्कनेक्ट करने देता है। ऑपरेशन का यह तरीका बहुत उपयोगी होता है जब आपको शांति और चुप के एक पल की ज़रूरत होती है, जिसमें डिवाइस को अचानक कॉल में बाधित किए बिना उपयोग किया जा सकता है, या यदि आप बैटरी जीवन को संरक्षित करना चाहते हैं ऑफ़लाइन मोड को सक्रिय करने के बाद, आप वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्शन को सक्रिय कर सकते हैं ताकि आप इंटरनेट या अन्य डिवाइस से कनेक्ट कर सकें।

कदम

विधि 1

सूचना पैनल का उपयोग करें
1
अपनी उंगली को ऊपर से शुरू करते हुए स्क्रीन पर स्लाइड करें और इसे नीचे ले जायें। इस तरह, एंड्रॉइड नोटिफिकेशन पैनल प्रदर्शित किया जाएगा।
  • 2
    विकल्प प्रकट करने के लिए पूरे मेनू का विस्तार करें "ऑफ़लाइन मोड" अगर यह पहले से ही दिखाई नहीं दे रहा है कुछ उपकरणों का उपयोग करना, और उपयोगकर्ता द्वारा चुनी गई कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के आधार पर, विकल्प "ऑफ़लाइन मोड" यह पहले 5 मेनू आइटम का हिस्सा हो सकता है जो हमेशा दृश्यमान होते हैं। इसके विपरीत, अन्य मामलों में आपको एंड्रॉइड नोटिफिकेशन पैनल के माध्यम से पहुंचने वाली त्वरित सेटिंग्स की सूची को पूरी तरह से विस्तृत करना होगा।
  • कुछ डिवाइस सुविधा को सुलभ नहीं बनाते हैं "ऑफ़लाइन मोड" सीधे अधिसूचना पैनल से। इस मामले में, आलेख में वर्णित अन्य तरीकों में से एक का उल्लेख करें।
  • 3
    आइकन स्पर्श करें "ऑफ़लाइन मोड"। यह एक हवाई जहाज़ के आकार का चिह्न या सरल शब्दों की विशेषता हो सकती है "ऑफ़लाइन मोड"। इस फ़ंक्शन को सक्रिय करके डिवाइस को सेलुलर नेटवर्क से डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा और किसी भी प्रकार के कनेक्शन (वाई-फाई, ब्लूटूथ, आदि) को बाधित किया जाएगा। आइकन "ऑफ़लाइन मोड" रंगीन दिखाई देगा यह दर्शाता है कि इसकी कार्यक्षमता वर्तमान में सक्रिय है
  • विधि 2

    सेटिंग्स मेनू का उपयोग करें
    1
    डिवाइस सेटिंग ऐप लॉन्च करें यह होम स्क्रीन या पैनल पर उपलब्ध है "आवेदन"। कुछ और आधुनिक उपकरणों की सहायता से आप इसे अधिसूचना पट्टी से सीधे पहुंच सकते हैं।
  • 2
    आवाज़ को स्पर्श करें "अधिक" या "अन्य नेटवर्क सेटिंग्स"। यह उन विकल्पों के पहले समूह के भीतर स्थित है जिसमें स्क्रीन विभाजित है "सेटिंग"।
  • यह कदम आवश्यक नहीं हो सकता है कुछ स्मार्टफोन और टैबलेट सक्रिय करने के विकल्प की रिपोर्ट करते हैं "ऑफ़लाइन मोड" सीधे सेटिंग्स ऐप के मुख्य मेनू के भीतर
  • 3
    चेक बटन का चयन करें "ऑफ़लाइन मोड"। इस तरह, ऑफ़लाइन मोड सक्रिय हो जाएगा जिससे आप हवाई उड़ान पर यात्रा कर रहे हैं, तब भी आप डिवाइस का उपयोग करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि ऑफलाइन मोड सक्रिय है। जब ऐसा होता है, तो ऑफलाइन मोड (एक छोटा शैली वाला हवाई जहाज) के लिए आइकन डिवाइस के सेल्युलर नेटवर्क के कनेक्शन से संबंधित एक को बदल देता है। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऑफ़लाइन मोड ऊपर और चल रहा है
  • ऑफ़लाइन मोड सक्षम करने के बाद वाई-फाई या ब्लूटूथ को सक्षम करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस आलेख के इस भाग को देखें।
  • विधि 3

    डिवाइस विकल्प मेनू का उपयोग करें


    ध्यान दें कि यह विधि सभी Android उपकरणों के लिए काम नहीं करता है।
    1
    बटन दबाए रखें "शक्ति" डिवाइस पर स्विच करना कुछ सेकंड के बाद, मेनू स्क्रीन पर दिखाई देना चाहिए "डिवाइस विकल्प"।
  • 2
    आइटम को चुनें "ऑफलाइन"। विकल्प को देखने के बजाय "ऑफलाइन" या "ऑफ़लाइन मोड", कुछ डिवाइस बस एक शैली वाले हवाई जहाज आइकन दिखाते हैं
  • यदि आइटम मेनू में दिखाई नहीं देता है "ऑफलाइन" या आपको ऑफ़लाइन मोड को सक्रिय करने का विकल्प नहीं दिया गया है, इस आलेख में वर्णित अन्य विधि का संदर्भ लें।
  • 3
    सत्यापित करें कि ऑफ़लाइन मोड सक्रिय है ऐसा करने के लिए, नोटिफिकेशन बार पर स्थित विमान आइकन के लिए स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर देखें जब ऑफ़लाइन मोड सक्रिय होता है, तो यह आइकन सेल्यूलर नेटवर्क कनेक्शन के सामान्य सिग्नल स्ट्रेंथ संकेतक की जगह करता है, जो यह इंगित करता है कि यह सक्रिय नहीं है। ऑफ़लाइन मोड सक्षम करने के बाद वाई-फाई या ब्लूटूथ को सक्षम करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस आलेख के इस भाग को देखें।
  • विधि 4

    वाई-फाई या ब्लूटूथ कनेक्शन सक्षम करें
    1
    वाई-फाई या ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का उपयोग करने की सीमा खोजें 2013 में, कई देशों के नागरिक उड्डयन नियामक संस्थानों ने फैसला किया कि सामान्य उड़ान के दौरान सेलुलर नेटवर्क (यानी ऑफ़लाइन मोड में) को रेडियो सिग्नल प्रेषित नहीं करने वाले स्मार्टफ़ोन का उपयोग करने की अनुमति है। जब कोई एंड्रॉइड डिवाइस ऑफ़लाइन मोड में है, तो वाई-फाई या ब्लूटूथ कनेक्टिविटी किसी भी समय सक्रिय हो सकती है। ध्यान रखें, हालांकि, 3,000 मीटर से कम ऊंचाई पर यात्रा करने वाली अधिकांश एयर फ्लाइट वाई-फाई इंटरनेट एक्सेस की पेशकश नहीं करते हैं।
  • 2
    डिवाइस सेटिंग ऐप लॉन्च करें यह होम स्क्रीन या पैनल पर उपलब्ध है "आवेदन"। कुछ और आधुनिक उपकरणों की सहायता से आप इसे अधिसूचना पट्टी से सीधे पहुंच सकते हैं।
  • 3
    वाई-फाई कनेक्शन सक्रिय करें जब आप ऑफलाइन मोड सक्षम करते हैं, तो सभी सक्रिय कनेक्शन, जिनमें वाई-फ़ाई नेटवर्क शामिल है, स्वचालित रूप से अक्षम हो जाते हैं। ऑफ़लाइन मोड सक्रिय होने के बावजूद यह पिछले फ़ंक्शन को पुन: सक्रिय करना संभव है।
  • 4
    ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सक्रिय करें वाई-फाई कनेक्शन की तरह, ऑफ़लाइन मोड सक्रिय होने पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी अक्षम हो जाती है। इसे बहाल करने के लिए, बस मेनू तक पहुंचें "सेटिंग"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com