कैसे एक विज्ञापन कंपनी बनें

हर कोई जानता है कि विज्ञापनदाता एक संगठन के प्रचार अभियान और जनसंपर्क के साथ काम करता है। यह एक आसान काम की तरह प्रतीत होगा, लेकिन एक अच्छा पेशेवर न केवल अपने ग्राहक के लिए एक सकारात्मक छवि पैदा करने का काम है, वह भी एक ब्रांड के लिए आता है कि सभी नकारात्मकता को सफलतापूर्वक नष्ट करने की भूमिका है। सार्वजनिक संबंध विशेषज्ञ व्यावहारिक रूप से हर क्षेत्र में काम करते हैं, और ग्राहकों को लेकर कलाकारों और गायकों तक, अस्पतालों और व्यवसायों के माध्यम से यह एक गतिशील और रोमांचक पेशेवर पथ है, लेकिन इसे एक्सेस करना अक्सर मुश्किल होता है। इसलिए, विज्ञापनदाता बनने की खोज करने से पहले, आपको विभिन्न क्षेत्रों में सही कौशल प्राप्त करना चाहिए: संचार, लेखन, छवि सुरक्षा, घटना नियोजन, व्यवसाय और विपणन।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 1
1
यदि आप विश्वविद्यालय में नामांकन करना चाहते हैं, तो उन संकायों पर विचार करें, जो संचार विज्ञान, पत्रकारिता, साहित्य या विपणन में डिग्री पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। पत्रकारिता या संचार का अध्ययन प्रेस विज्ञप्ति के मसौदे तैयार करने में कौशल हासिल करने में आपकी सहायता नहीं कर सकता - इसके अलावा, आप बड़े पैमाने पर मीडिया से संबंधित नियमों से परिचित होने की अनुमति देते हैं। किसी भी मामले में, कई एजेंसियां ​​साहित्य, विपणन या अर्थशास्त्र में स्नातक भी नियुक्त करती हैं।
  • छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट चरण 2 बनें
    2
    जैसा कि आप पढ़ते हैं, एक एजेंसी में एक इंटर्नशिप करते हैं जो जनसंपर्क से संबंधित है या कुछ मास मीडिया से जुड़ा हुआ है। यह आपको असली दुनिया में एक अच्छा अनुभव करने और ज्ञान को अभ्यास के पाठ्यक्रम में जोड़ने के लिए जब आप अभ्यास करना शुरू करेंगे। कई विश्वविद्यालयों में, इंटर्नशिप स्नातक होने के लिए अनिवार्य है, इसलिए वे आपकी मदद करेंगे जो आपके लिए सही है।
  • एक पब्लिकिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सभी प्रेस विज्ञप्ति, अख़बारों के लेख और अन्य हिस्सों को पढ़ते हुए पढ़ते रहें, जबकि इंटर्नशिप उन्हें संभावित नियोक्ताओं को दिखाने के लिए एक बांधने की मशीन में रखें यह एजेंसियों को दिखाता है कि आपके पास स्थिति के लिए आवश्यक कौशल हैं और शैक्षिक प्रतिबद्धताओं के बावजूद आपको अनुभव है।
  • छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 4
    4
    शैक्षिक पथ को समाप्त करें और सार्वजनिक संबंध या विज्ञापन के क्षेत्र में काम की तलाश करना शुरू करें। पाठ्यक्रम साझा करने और पेशेवर खोज करने के लिए उत्कृष्ट साइटें हैं, लेकिन विभिन्न एजेंसियां ​​स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित करती हैं। यदि आपके पास बहुत अधिक अनुभव नहीं है, तो शीर्ष-स्तरीय स्थिति या सहायक स्थिति देखें। नियोक्ता जानते हैं कि इन नौकरियों के लिए उम्मीदवार सिर्फ विश्वविद्यालय से बाहर आ चुके हैं और उद्योग के लिए नए हैं।



  • एक पब्लिकिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पाठ्यक्रम, लेख, वीडियो या अन्य आवश्यकताओं के बारे में नियोक्ता निर्देशों का पालन करने की कोशिश करते हुए ओपन जॉब पदों के लिए उम्मीदवार। आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे भेजने के बाद, यह सुनिश्चित कर लें कि एजेंसी ने इसे प्राप्त किया है और आपको चयन की समाप्ति तिथि के बारे में सूचित किया है।
  • एक पब्लिकिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    व्यावसायिक रूप से वार्ता में जाने के लिए तैयार नियोक्ता यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आप इस दुनिया को समझते हैं और इसे कैसे प्रतिनिधित्व करना जानते हैं। विज्ञापनदाता अक्सर कैमरे के सामने और अखबारों में अपने ग्राहकों के लिए प्रवक्ता के रूप में कार्य करते हैं, इतनी सारी एजेंसियां ​​एक सुखद दृष्टिकोण, दोस्ताना व्यवहार और पेशेवर उपस्थिति के साथ लोगों की तलाश कर रही हैं।
  • छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 7
    7
    विज्ञापन उद्योग में अपना रास्ता बनाएं एक सहायक या कनिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी के रूप में शुरू करें अधिक जिम्मेदारी पाने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके परिणामस्वरूप, उच्च वेतन शायद आपको शुरुआत से ही अपने सपने की नौकरी नहीं मिलेगी: शायद आप एक कार्यालय में बैठकर प्रेस विज्ञप्ति लिखेंगे। आत्मविश्वास हासिल करना और बड़े परियोजनाओं पर आगे बढ़ना आवश्यक है।
  • छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 8
    8
    क्षेत्र में कुछ वर्षों के अनुभव के बाद, आप पत्रकारिता या संचार में मास्टर की डिग्री के लिए अध्ययन करने के लिए वापस जा सकते हैं। यह आपके प्रोफ़ाइल को और भी अधिक रोचक बना देगा और आप जिस नौकरी की चाहती हो उसे पाने का एक बेहतर मौका देगा, जो वेतन आपको लगता है कि आप इसके लायक हैं। यदि आपकी भविष्य की योजना अपनी खुद की एजेंसी शुरू करना है या विश्वविद्यालय के स्तर पर पढ़ाना है, तो आप इसे केवल मास्टर की डिग्री के साथ ही कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक ऐसे सहयोग से जुड़ें जो एक ही क्षेत्र में काम कर रहे पेशेवरों के एक समुदाय से संबंधित विज्ञापन और जनसंपर्क से संबंधित है। उदाहरण के लिए, इटालियन एसोसिएशन ऑफ एडवाइजिंग प्रोफेशनल साइट द्वारा उपलब्ध कराए गए उपयोगी टूल का उपयोग करें, अपने सहयोगियों या अन्य विशेषज्ञों के संपर्क में रहें, सम्मेलनों में हिस्सा लें और वार्षिक प्रतियोगिताओं में अपना काम पेश करें।
    • उत्कृष्ट प्रेस विज्ञप्ति और अन्य ऑनलाइन लेख कैसे लिखने के लिए जानने के लिए PRweb.com या bestnetwork.it जैसी साइट का उपयोग करें। ये पृष्ठ संचार क्षेत्र में खोज इंजन और अंगों के साथ सहयोग करते हैं ताकि आपकी कहानी जनता द्वारा शीघ्र ही पढ़ा जा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com