ब्लॉगर की तरह एक पेड जॉब कैसे प्राप्त करें

क्या आपके पास एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन, एक कंप्यूटर और लेखन के लिए एक बहुत अच्छा प्यार है? क्या आप इस जुनून को ब्लॉगर कैरियर में बदलना चाहते हैं या अपने राजस्व को खत्म करने की कोशिश करना चाहते हैं? जब हम ब्लॉग की दुनिया के बारे में बात करते हैं, तो बहुत से लोग तुरंत ही मन की तरह दिखे एरियाना हफ़िंगटन

, लेकिन यह काम एक बुलंद व्यक्ति बनाने के लिए मुश्किल है। हालांकि, घर हर महीने एक अच्छी नकदी लाने के लिए संभव है। भुगतान किए गए ब्लॉगर के रूप में काम करने के लिए, आपको पहले एक ब्लॉग खोलना होगा, लेकिन अन्य ब्लॉगों, वेबसाइटों या प्रकाशनों के लिए मुफ्त सामग्री भी लिखनी होगी। एक बार जब आप अपनी हड्डियों को पूरा कर लें, तो आप अन्य ब्लॉगर्स और लेखकों के साथ ज्ञान के अपने नेटवर्क का विस्तार कर सकते हैं या सशुल्क नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

हड्डियों को प्राप्त करें
एक पेड ब्लॉगिंग जॉब चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
1
एक ब्लॉग बनाएं. एक निजी ब्लॉग रखने से आपको इस क्षेत्र में दो तरीकों से अनुभव हासिल करने में मदद मिलेगी। समय के साथ, आपके द्वारा लिखे गए लेखों से भरा पोर्टफोलियो होगा कि आप संभावित ग्राहकों को दिखा सकते हैं - इसके अलावा आप वेब पर आपकी उपस्थिति में वृद्धि करेंगे, एक बिल्कुल आवश्यक कारक यदि आप ब्लॉगर के रूप में काम पर रखने के लिए संपर्क करने की आशा रखते हैं।
  • कई हैं साइटों की मेजबानी से चुनने के लिए - ब्लॉगर और वर्डप्रेस दो सबसे प्रसिद्ध हैं आप दोनों प्लेटफार्मों पर मिनटों में एक ब्लॉग खोल सकते हैं, कम कीमत पर डोमेन नाम खरीद सकते हैं या इन साइटों के भीतर एक निःशुल्क पता भी प्राप्त कर सकते हैं (उदाहरण: "nomedeltuoblog.wordpress.com")।
  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक जगह के लिए देखो नियमित आधार पर सामग्री बनाने के लिए प्रेरित होने के लिए, अपने ब्लॉग के लिए एक दिलचस्प विषय चुनें। यदि आप उस विषय में एक विशेषज्ञ के रूप में पहचाने जाते हैं जिसे आप भावपूर्ण समझते हैं, तो आपको इस विषय से संबंधित काम मिलेगा। इसके अलावा, इस पेशे को लंबे समय में और अधिक मज़ा आएगा।
  • हर कोई एक बहुमुखी ब्लॉगर, सहायक या होने के बारे में सोचता है "रेनेसां" एक व्यापक दर्शक को आकर्षित करने में मदद कर सकता है फिर भी, कई मामलों में, जो लोग ब्लॉग की खोज करते हैं, वे किसी को विशिष्ट ज्ञान देते हैं। पाठक चाहते हैं कि कोई जो नवीनतम बोर्ड गेम पर टिप्पणी कर सकता है, सबसे अभिनव प्रणोदन इंजन या कॉस्मेटिक्स की दुनिया में हाल की खोजों। आपको खुद को बेचना होगा जैसे कि आप एक उत्पाद थे। ब्लॉग दुनिया के कुछ मुख्य श्रेणियां खेल, राजनीति, पाक कला, फैशन, सिनेमा, किताबें, कार और व्यापार हैं। सुनिश्चित करें कि आपका आला एक व्यापक श्रेणी में आता है। आप किसी विषय को इतना चुनना नहीं चाहते हैं कि किसी के लिए ब्याज न हो।
  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब चरण 3 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने खाली समय में ब्लॉग का ध्यान रखें ब्लॉग को गुणवत्ता की सामग्री प्रदान करनी चाहिए, लेकिन आपको मात्रा की भी ज़रूरत है अच्छा ज्ञान विकसित करने में यह कई हफ्तों या महीनों का समय ले सकता है, एक नियमित सेट अप कर सकता है और वेब पर आपकी उपस्थिति लगा सकता है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं।
  • एक सफल ब्लॉगर बनने के लिए पदों की कोई पूर्व निर्धारित संख्या नहीं है। कुछ लोग हर रोज कुछ को हमेशा उपस्थित और उत्पादक होने के लिए इस्तेमाल करने के लिए प्रकाशित करना पसंद करते हैं। दूसरे सप्ताह में एक बार सामग्री प्रस्तुत करते हैं अपने लिए उपयुक्त हैं जो अप करने की आदतें निर्धारित करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि दर्शकों को पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है हर पोस्ट एक दरवाजा की तरह है कितने दरवाजे आप अपने संभावित पाठकों की पेशकश करना चाहते हैं?
  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    अपने दर्शकों के लिए लिखें चूंकि ब्लॉग पाठकों को समाचार पत्रों या पुस्तकों को पढ़ने की तुलना में एक अलग रीडिंग शैली है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपना ध्यान प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करें। सबसे पहले, ब्लॉग आसानी से नौवहन होना चाहिए। क्या रीडर पृष्ठ के माध्यम से स्क्रॉल करके लगभग एक पोस्ट की सामग्री को समझ सकता है? क्या कोई भी कीवर्ड हैं? क्या आपने पाठ के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों पर बल दिया है या जोर दिया है? क्या आपने चित्रों का उपयोग किया है जो आपको एक नज़र में सामग्री को समझने में मदद कर सकता है? कोशिश करने के लिए कई तकनीकें हैं
  • भाग 2

    ब्लॉग का विज्ञापन करें
    एक पेड ब्लॉगिंग जॉब ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 5
    1
    पता करने के लिए जाओ पाठकों को आकर्षित करने और अपने अनुयायियों को खेती करने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार के सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करके ब्लॉग का विज्ञापन करना होगा।
    • निर्देशिका में अपने ब्लॉग की रिपोर्ट करें या सामाजिक नेटवर्क पर आलेखों के लिंक्स डालें। आप इस उद्देश्य के लिए डिग, ट्विटर और फेसबुक का उपयोग कर सकते हैं।
    • ब्लॉग पर, एक गैजेट दर्ज करें जो उपयोगकर्ताओं को न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने की अनुमति देता है जब आप नई सामग्री प्रकाशित करते हैं तो ई-मेल या नोटिफिकेशन प्राप्त करने में सक्षम होंगे। वे आपको अधिक आगंतुकों को आकर्षित करने और अपने दर्शकों को व्यापक बनाने में भी सहायता कर सकते हैं।
  • एक पेड ब्लॉगिंग नौकरी चरण 6 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने आप को बड़े ब्लॉगों पर स्वयंसेवक प्रदान करें और एक अच्छा अनुसरण करें। किसी वेबसाइट या किसी अन्य ब्लॉग के लिए लेखन जो बहुत अधिक यातायात प्राप्त करता है, आपको नाम प्राप्त करने में मदद करेगा। यदि कोई पाठक आपके लेख को पसंद करता है, तो वह आपके द्वारा लिखे गए अन्य टुकड़ों की खोज करेगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपका ब्लॉग जो योगदान कर रहा है, आपको अपना नाम और आपके ब्लॉग को लिंक करने के लिए आपको इनाम देने की अनुमति देता है। यदि यह एक प्रसिद्ध ब्लॉग है जो बहुत अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करता है या अच्छा अनुसरण करता है, तो यह आपको विज्ञापन देने में सहायता करेगा। यदि आप भाग्यशाली हैं और आपकी सामग्री मान्य है, तो एक स्वयंसेवक के रूप में काम करना आपको ब्लॉग की दुनिया में अच्छी तरह से भुगतान करने में मदद कर सकता है।
  • स्वैच्छिक ब्लॉग लॉगर्स जैसी ऑनलाइन सेवाएं हैं जो आपको समान रुचियों वाले ब्लॉगर्स ढूंढने में सहायता करती हैं।



  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 7
    3
    अन्य ब्लॉगर्स के साथ नेटवर्किंग करें समुदाय में हस्तक्षेप करना और पदों के तहत चर्चाओं में भाग लेने से आप अन्य ब्लॉगर्स के साथ एक अच्छे संबंध बनाने में सहायता कर सकते हैं, जो भुगतान की नौकरी के लिए रास्ता तैयार कर सकते हैं।
  • ट्विटर पर महत्वपूर्ण ब्लॉग और ब्लॉगर्स का अनुसरण करें, मंचों में भाग लेें या संबंधित विषयों पर विशिष्ट पोस्ट पर टिप्पणी करें जो आप अच्छी तरह जानते हैं
  • भाग 3

    एक निष्कासित ब्लॉगर से कार्य सुनिश्चित करें
    एक पेड ब्लॉगिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक 8 चित्र देखें
    1
    पता लगाएँ कि क्या आप बड़े ब्लॉगों में योगदान करने के लिए आवेदन कर सकते हैं ब्लॉग जो अच्छा अनुसरण करते हैं और जो रोचक सामग्री प्रकाशित करते हैं हर दिन आमतौर पर लेखकों का कर्मचारी होता है
    • अगर फ्रीलांसरों के लिए अवसर हैं तो संपादक या भाड़े के प्रबंधक से पूछें। अपने ब्लॉग के लिंक और अन्य वेबसाइटों पर आपके द्वारा पोस्ट किए गए अन्य लेख शामिल करें
  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब प्राप्त करें
    2
    फ्रीलांसरों और उम्मीदवारों के लिए वेबसाइटों पर खुली स्थिति खोजें कई साइटें केवल फ्रीलांस लेखकों जैसे कि ईबोजिंग और स्क्रिप्स जैसे समर्पित हैं वे दोनों स्वतंत्र हैं एक प्रोफ़ाइल बनाएं और अपने काम के नमूने प्रकाशित करें।
  • ब्याज की अपनी जगह पर जोर देना सुनिश्चित करें समझाएं कि सामान्य रूप से आपके ब्लॉग पर व्यवहार किए जाने वाले विषय में उस वेबसाइट के विषय प्रदर्शित होते हैं जिसके लिए आप लिखना चाहते हैं। इन साइटों के अधिकांश नमूने की आवश्यकता है उन नौकरी के लिए अनुकूलित करें जिन्हें आप आवेदन कर रहे हैं।
  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    3
    नौकरी देखने के लिए अपने ब्लॉगर नेटवर्क का उपयोग करें ब्लॉगर जिनके साथ आपका अच्छा संबंध है, आपको भुगतान करने वाले रोजगार पाने के लिए मार्गदर्शन कर सकता है। वे आपको ऐसे अन्य ब्लॉगर्स पर भी सलाह दे सकते हैं जो व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और लेखकों की भर्ती कर रहे हैं। इसके लिए आपको ज्ञान के नेटवर्क की आवश्यकता है। आप धीरे-धीरे एक ऑनलाइन समुदाय बना लेंगे जो आपको भुगतान करने की स्थिति तलाशने में मदद करेंगे।
  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब का शीर्षक वाला छवि 11 कदम
    4
    कार्य के लिए अपने ब्लॉग का उपयोग करें अधिकांश ब्लॉगों में एक विशेष लिंक है, जो संभावित ग्राहकों को ब्लॉगर की सेवाओं का अनुरोध करने के लिए क्लिक कर सकते हैं। कई मामलों में, यह काफी प्रभावी है बस अपने ब्लॉग पर जाकर और ब्राउज करके ग्राहक को आपके कौशल और बाजार की जगह का अच्छा विचार मिलेगा। उस वक्त, आप यह तय कर सकते हैं कि नौकरी की पेशकश करें या नहीं।
  • अपने ब्लॉग पर विज्ञापन देने से डरो मत और याद रखें कि आप अन्य साइटों के लिए भी लिख सकते हैं। अपनी लेखन शैली और क्षेत्र जिसमें आप एक विशेषज्ञ हैं पर जोर दें।
  • एक पेड ब्लॉगिंग जॉब चरण 12 प्राप्त करें
    5
    एक ही ब्लॉग के लिए नियमित रूप से लिखें यदि आप कर सकते हैं, तो उसी साइट के लिए कई लेख लिखने का प्रयास करें जल्द ही आप शैली और सामग्री के संदर्भ में अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप होंगे। आप ब्लॉगस्फीयर के प्रशासनिक भाग के बारे में सोचने में कम समय बर्बाद कर देंगे और अधिक वक्त लिखेंगे। यह आपको निश्चित आय का अनुभव भी करने की अनुमति देगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com