विदेश में समूह यात्रा कैसे व्यवस्थित करें

क्या आप समूह यात्रा की योजना बना रहे हैं? चाहे वह एक परिवार के पुनर्मिलन या मित्रों के एक समूह या किसी अन्य अवसर, एक से अधिक कुछ लोगों के साथ एक यात्रा एक पूर्व संगठन और रसद अकेले रोमांच से ज्यादा की योजना बना की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, बहुत न्यूयॉर्क की सड़कों पर चलने के बारे में सोचा या पांच, 10 या अपने करीबी दोस्तों या परिवार के सदस्यों में से 20 के साथ एक इंडोनेशियाई रिसॉर्ट से सूर्यास्त देखने के किसी भी प्रारंभिक योजना बना कदम सार्थक बना सकते हैं।

कदम

योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 1
1
तय करें कि कौन जाएगा, आप कहाँ जाएंगे और कब जाएंगे बेशक, लोगों को दुनिया भर में यात्रा करने का विचार पसंद है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि मूल योजनाएं तब तक स्थापित नहीं की गई हैं जब तक कि सभी मेहमानों ने हाँ नहीं कहा। यह जानकारी सही नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप अनुमान लगा सकते हैं कि जनवरी के पहले पखवाड़े में, 14 वयस्कों और नौ बच्चों सहित अपने परिवार को यूरोप में कहीं पांच से छह दिनों तक मिलने के लिए उपलब्ध होगा। यह चरण 2 को परिभाषित करने के लिए पर्याप्त है
  • प्लान ए ग्रुप ट्रिप अबाउट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    नेता की भूमिका ग्रहण करने के लिए एक व्यक्ति या एक छोटी टीम का चयन करें इस यात्रा में भाग लेने के लिए आप आठ, 15 या 100 हैं, तो आपको एक व्यक्ति या एक टीम की ज़रूरत होगी जो लगभग पूरे संगठन की देखभाल करे। समूह के अन्य सदस्यों को और अधिकतर निर्णयों में शामिल किया जाना चाहिए: जहां जाना है, क्या करना है और इतने पर, लेकिन आप नहीं चाहते कि सात लोगों को 20 अलग-अलग रेस्तरां में रात का भोजन करना होगा बड़ा समूह, यह कदम अधिक महत्वपूर्ण है।
  • प्लान ए ग्रुप ट्रिप विदेश में चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    मूल्य सीमा स्थापित करें कौन भाग लेगा और इस यात्रा के लिए बजट क्या है? Riccone चाचा प्रति सप्ताह कम से कम 6000 यूरो खर्च करने के लिए चाहते हो सकता है, अपने माता-पिता के बारे में 4000 और अपने चचेरे भाई, जो सिर्फ शादी कर ली है, अधिक से अधिक 1500 खर्च करने के लिए कम बजट के करीब संभव के रूप में मिलता है सब पर पूरा करने के लिए नहीं करना चाहती सोच रहे थे। इस मामले में, आप 2500 € बजट रखने सलाह और अगर आप रात के खाने के समूह के लिए बाहर ला सकता है कारों की किराए पर लेने से बचने या एक सामान्य छूट, और शायद Riccone चाचा पाने के लिए ringleaders बनने के लिए पसंद करते हैं या के लिए भुगतान `नववरवधू पूछ सकते हैं कार। एक और चीज जो आप कर सकते हैं केवल तय की लागत के लिए धन इकट्ठा करती है इसका मतलब यह होगा कि आवास और परिवहन जैसे खर्चों के लिए सभी में एक समान राशि का एकसा हिस्सा इकट्ठा किया जाए। हालांकि, भोजन, खरीदारी और अन्य गतिविधियों जैसे अन्य लागतों को अलग-अलग भुगतान करना चाहिए।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 4
    4
    एक जगह चुनें हालांकि यह अपेक्षाकृत आसान लगता है, यह सबसे कठिन मार्गों में से एक है। जरूरी नहीं कि 20 लोग एक ही स्थान पर जाना चाहते हैं या एक ही काम करते हैं। हर किसी की जरूरतों को सुनो और यह जानने के लिए कई सवाल पूछें कि वे क्या करना चाहते हैं। प्रत्येक समूह के सदस्य जैसे न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका या कैरेबियन के रूप में एक दूसरे के साथ विभिन्न देशों, पर जाने के लिए, खाते में अपनी इच्छा लेने चाहती है कि आप समझते हैं वे सभी आम छुट्टी की एक विचार है, या सभी में हैं कि सागर पर एक सक्रिय छुट्टी की तलाश करें आप किसी विशिष्ट देश पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय शुरुआती बिंदु के लिए गतिविधियों पर आधारित या गंतव्य के आधार पर एक गंतव्य चुन सकते हैं।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप विदेश योजना चरण 5
    5
    क्षेत्र के लिए खोज करें अंत में आपके पास गंतव्य, प्रतिभागी और बजट है। आप कहाँ जाना चाहते हैं? आप क्या करेंगे? विचार प्राप्त करने के लिए एक गाइड खरीदें या इंटरनेट पर जाएं। यह महंगा लगता है, लेकिन यूरोप के अन्य देशों में एक घर को किराये पर लेना, कैरेबियाई या दक्षिण अमेरिका अक्सर होटल में बुकिंग की तुलना में सस्ता है, खासकर यदि आप अपने आप को खाना पकाने की संभावना को ध्यान में रखते हैं



  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 6
    6
    यात्रा बुक करें एक बार जब आप इस क्षेत्र में एक खोज कर चुके हैं और एक समूह अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, पुस्तक तारीखें अब तय की गई हैं और बैंड के सदस्य जितनी जल्दी हो सके उड़ानों और परिवहन को बुक कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि हर कोई पास-पास-पास पासपोर्ट है, वीज़ा प्राप्त करें और टीकाकरण करें।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 7
    7
    समूह द्वारा गतिविधि के स्तर का पता लगाने। सदस्यों से बात करें: क्या वे पुराने समय के बारे में बात करने वाले पूल में आराम करना चाहते हैं या क्या वे बंजी कूद करना पसंद करते हैं या सफारी पर जाते हैं? समूह के औसत हित और तदनुसार योजना को समझने की कोशिश करें। शायद एक समुद्र तट पर बेसकिंग एक ज्वालामुखी, सांबा सबक, और डिस्को यात्राओं पर आठ घंटे की वृद्धि के साथ एक दिन से टूट सकता है। एक से अधिक कार किराए पर या स्थानीय सार्वजनिक परिवहन के बारे में पूछताछ के साथ, छोटे समूह समय-समय पर टूट सकते हैं
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 8
    8
    अपने समूह के लिए एक कार्यक्रम बनाएं अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा करते समय, एक यात्रा कार्यक्रम चलाना अनमोल हो सकता है सभी मोबाइल फोन नंबर या स्थानीय संपर्क जानकारी, आगमन के समय और दैनिक गतिविधियों का एक सारांश अनुसूची, रेस्तरां बुकिंग समय आदि जोड़ें।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 9
    9
    मेल खाता है! यह सब पूर्व नियोजन आपको लौटाएगा जब आप घर में आएंगे जो आपने लंदन में किराए पर लिया था, कोस्टा रिका में एक ईको-रिसॉर्ट में या हंगरी में एक स्पा में। आपका समूह कहां से जाने के बारे में सोचने के बजाय एक साथ बिताए समय का आनंद ले सकता है, कब और कैसे। यदि संभव हो तो, यात्रा के लिए नए नेताओं को नामित करें, ताकि योजनाकारों को आराम हो।
  • टिप्स

    • अपने समूह कार किराए पर हैं और समूहों में बांट विभिन्न गतिविधियों को पूरा करने के लिए, आगे पहले दिन और आखिरी सहित कई समूह सैर, योजना बनाने के लिए, हर कोई स्वागत देने और उन्हें प्रस्थान पर स्वागत करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • यदि सभी प्रतिभागियों को एक ही कंपनी के साथ उड़ना, समूह की पेशकश के बारे में सूचित किया जाए यही होटल के कमरे पर लागू होता है
    • सदस्यों के साथ आमंत्रित और सहयोग करने के लिए समूह यात्रा योजना साइट जैसे triporama.com या Yahoo ट्रिप प्लानर का उपयोग करें।
    • यह मत भूलो कि हर निर्णय से हर कोई संतुष्ट नहीं होगा इन लोगों को स्मरण दिलाना जो केवल दसवीं या एक सौ ग्रुप का हिस्सा बनाते हैं और जो कि एक साथ बिताए गए समय की यादें पूल के आकार या कमरों में टीवी की कमी से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
    • एक दिन के लिए एक स्थानीय यात्रा मार्गदर्शिका किराए पर लें उनके परिप्रेक्ष्य का लाभ, खासकर अगर लागत समूह में विभाजित हो, तो अमूल्य है इसके अलावा, आप स्थानीय निवासियों से सीधे आने वाले रेस्तरां और अन्य स्थानों पर सलाह देंगे।
    • याहू या गूगल पर एक समूह खोलें ताकि सभी सदस्य ईमेल के आदान-प्रदान कर सकें और यात्रा के बाद तस्वीरों और कहानियों को साझा कर सकें।

    चेतावनी

    • लोगों का कहना है कि आपको उससे शादी करने से पहले किसी के साथ यात्रा करनी चाहिए। यात्रा तनावपूर्ण हो सकता है और अक्सर सबसे अच्छा और बुरे लोगों को बाहर लाता है निजी असहमति मत लेना
    • सुनिश्चित करें कि आप दोनों और अग्रिम रूप से जितना संभव हो, अग्रिम में योजना बनाते हैं। आगमन पर उन्हें बनाने से मौजूदा कार्यक्रमों को अनदेखा करना या बदलने में हमेशा आसान होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com