कार द्वारा लांग और वाइड में एक देश का अन्वेषण कैसे करें

एक बार जब आप एक देश की गाड़ी से जाने का निर्णय लेते हैं, एक बिंदु से या एक तट से दूसरे तक चलाते हैं, तो कई कारकों पर विचार किया जाना चाहिए। वे उस प्रकार की यात्रा को शामिल करना चाहते हैं, जिसे आप करना चाहते हैं (केवल कार द्वारा या हवाई जहाज़ और कार के बीच में अंतर हो सकता है?), जिस वाहन का आप उपयोग करेंगे (क्या आप किराए पर लेंगे या तुम्हारा उपयोग करेंगे?), यात्रा की जाएगी, जहां आप रुकेंगे, आपका क्या होगा यात्रा करने वालों (उनकी उम्र और उनकी स्थिति की स्थिति का आकलन), लागत और रणनीतियों में बहुत कम खर्च करने के लिए, लेकिन इनमें से सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए।

कदम

पूरे देश को खोजने के लिए एक यात्रा की योजना बनाएं

प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहला सवाल जिसे आपको लाने की आवश्यकता है वह निम्नलिखित है: यात्रा दौर यात्रा या एक तरह से हो जाएगा? इस कारक को ध्यान में रखते हुए, याद रखें कि एक-तरफ़ा यात्रा के लिए वाहन किराए पर एक वापसी यात्रा की तुलना में अधिक महंगा होगा, यह किराए पर लेने की लागतों के कारण: इसे एक अलग स्थान पर छोड़कर, जिसमें आपने चाबियाँ दी हैं दरों में वृद्धि इसके अलावा, आपको वापसी उड़ान पर विचार करना चाहिए। ईंधन के लिए उड़ान की लागत और कार द्वारा यात्रा से आने वाले विभिन्न खर्चों की तुलना करें। दूसरी ओर, आप भी समय आप एक साथ एक चयन इस पहलू एक अर्थ में एक लागत हो सकता है पर विचार करना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं कि हर किसी के लिए एक ही होना नहीं। गणना करें कि इस तरह की यात्रा के लिए कई दिनों तक बदलाव की ज़रूरत हो सकती है (आप कहां पर जाएं - उदाहरण के लिए, यदि आप तट से तट तक संयुक्त राज्य का पता लगाते हैं, तो आप जाने के लिए छह दिन लगेगा और आप वापस आ सकते हैं, लेकिन यह अनुमान बनाया जाना चाहिए जिस सड़क पर आप यात्रा करेंगे, स्टॉप और ड्राइविंग शैली पर विचार करेंगे)। हालांकि यह स्पष्ट लगता है, यह मत भूलो कि एक गोल यात्रा दो बार ज्यादा समय, दिन और दिन कम होगी।
  • प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आइए हम दूसरे कारक पर विचार करें: क्या आप कोई वाहन किराए पर लेंगे या अपना खुद का इस्तेमाल करेंगे? हम एक निश्चित लंबी यात्रा के बारे में बात कर रहे हैं, आप सैकड़ों या हजारों किलोमीटर की यात्रा करेंगे। कई ऐसे मुद्दे हैं जिनके बारे में आपको सोचना चाहिए: किराये की लागत, सीमित या असीमित लाभ अगर यह किराए पर वाहन है, आपकी कार की शर्तों (टायर, साल, लाभ, आदि), वाहन के आराम, ऑडियो सिस्टम , बूट की क्षमता, चालक की सीट के आराम और यात्रियों की संख्या आप एक कैंपर किराए पर लेने के पेशेवरों और विपक्षों की भी जांच कर सकते हैं।
  • प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाएं क्या आप केवल राजमार्ग पर यात्रा करना चाहते हैं, नाबालिग मार्ग लेते हैं, शहरों से गुज़रते हैं या विभिन्न सड़कों को गठबंधन करते हैं? यदि आवश्यक हो, तो दूरी को स्थापित करें जिसे आप दैनिक कवर करना चाहते हैं। इसके अलावा, आप हर दिन ड्राइविंग के लिए कितना समय समर्पित करना चाहते हैं? 24 घंटों के भीतर यात्रा की गई सड़क अलग-अलग हो सकती है जहां आप और आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताएं हैं। 100-110 किमी / घंटा में, आप यथोचित रूप से पांच घंटे और आधा-आठ घंटे में 600-1000 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा, सोचें कि आप क्या छोड़ सकते हैं और आपको निश्चित रूप से यात्रा क्यों करना चाहिए। कुछ समय बाद, सभी पर्यटक जाल या स्मारिका दुकानों से राजी कर लिया जा सकता था और स्टू से समय निकाल सकता था।
  • प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जिस स्थान पर आप रहेंगे वह इसे अपने व्यक्तिगत स्वाद और आपके बजट पर पूरी तरह से चुनना होगा। उदाहरण के लिए, शिविर जा रहे लोगों के लिए एक तंग बजट है। यदि आप थोड़ा और अधिक खर्च करना चाहते हैं, तो आपको होटल, मोटल, बिस्तर और नाश्ते और हॉस्टल की एक विस्तृत श्रृंखला मिल जाएगी। या, आप रिश्तेदारों और दोस्तों से संपर्क कर सकते हैं कम मिश्र धातु motels से बचें बेशक, वे सस्ते हैं, लेकिन वे आपको अच्छी गुणवत्ता के आराम की गारंटी नहीं देंगे। अपने यात्रा कार्यक्रम की योजना के बाद, आवास के लिए इंटरनेट की खोज करें और बुकिंग शुरू करें, ताकि आप ऑफ़र ढूंढ सकें और कम भुगतान कर सकें। इसके अलावा, विकल्पों को एक प्राथमिकता त्याग नहींें। उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में यात्रा करेंगे, अक्सर आप कैसीनो होटल में से एक में रह सकते हैं, कि अन्य बातों के अलावा बहुत competitive- दरों, आम तौर पर भी सस्ते भोजन के प्रस्तावों की पेशकश कर सकते हैं। किसी भी मामले में, जो कुछ भी अपनी पसंद, यह आम तौर पर नीचे स्थलों और आरक्षण लिखने के लिए रवाना होने से पहले समझदार है, या कम से कम, यह धीरे धीरे यात्रा के पाठ्यक्रम पर है। साहसिक कार्य के लिए जा रहे हैं और जहां ऐसा होता है, एक दिलचस्प और मजेदार विकल्प हो सकता है, लेकिन बहुत से लोग इसे पसंद नहीं करते हैं।



  • प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    निस्संदेह, भोजन यात्रा का एक बड़ा सांस्कृतिक और आर्थिक हिस्सा है। इसके अलावा इस मामले में आपको यह तय करना होगा कि आप क्या पसंद करते हैं। अगर यह खुशी की यात्रा है, स्टॉप से ​​भरा हुआ है और कैलोरी से पीड़ित होने की कोई जल्दी या चिंता नहीं है, तो आप नाश्ते, दोपहर और रात के खाने के लिए आसानी से मेज पर बैठ सकते हैं, अपने आप को अपने आप को सब कुछ दे सकते हैं। स्थानीय रेस्तरां में खाने की कोशिश करें, साथ ही अपने शहर में होने वाली चेन से बचें। एक जगह के ठेठ रेस्तरां आमतौर पर सस्ता है, और फिर आपको स्थानीय जीवनशैली क्या है इसका स्वाद मिलेगा। यदि समय, धन या आहार आपको धीमा कर रहे हैं, तो आप यात्रा करते समय खा सकते हैं आप नाश्ते और दोपहर के भोजन के लिए आसानी से फलों के शेयर, स्वस्थ नाश्ते और अन्य भोजन स्टोर कर सकते हैं - इसके बजाय, एक रेस्तरां में रुकने की कोशिश करें आपको घर से सब कुछ लाने की ज़रूरत नहीं है: आपको रास्ते पर रोकने की संभावना है और आप जिस सुपरमार्केट में मिलते हैं उसे खरीदारी कर सकते हैं। इस तरह से, आप पैसे की बचत करेंगे (यहां तक ​​कि अगर आप घर से सब कुछ लेते हैं तो भी), और फिर आप यात्रा के दौरान पिकनिक को व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विचार करने के लिए एक और पहलू है कपड़े। यह तय करने के लिए कि क्या पैक करना है, मूल्यांकन करें कि आप कहां और कब जाएंगे यदि आप गर्मी के बीच तट से तट तक संयुक्त राज्य की यात्रा करते हैं, तो दक्षिण में जाने पर हल्के कपड़े चुनें। जिस समय आप उत्तर ले जाते हैं, उसमें भारी टुकड़े जोड़ना बेहतर होगा याद रखें कि पहाड़ों में तापमान ठंडा होगा, खासकर रात में इस प्रकार के आंदोलन का लाभ यह है कि आप अतिरिक्त वजन या अतिरिक्त सूटकेस ले जाने की लक्जरी ले सकते हैं: आपको एयरलाइनों के नियमों का सम्मान करने या अतिरिक्त पाउंड के लिए भुगतान नहीं करना होगा। आप किस स्थान पर जाएंगे, यह तय करने के बाद, अपने आप को सूचित करें कि आपको कपड़े धोने का काम करने का मौका मिलेगा।
  • प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप अकेले यात्रा करते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पास बहुत अधिक आजादी होगी दूसरी तरफ, कई लोग मानते हैं कि इस समय एकांत में खर्च करने योग्य नहीं है। इसके अलावा, यह ध्यान के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता है, क्योंकि कोई आपको खतरे के मामले में चेतावनी नहीं देगा। यदि आप इसके बजाय कंपनी में जाते हैं, तो छोड़ने से पहले कई मुद्दों को संबोधित किया जाना है। कार्यक्रम के विकास से, आपको गंतव्य, स्टॉप और यात्रा के उद्देश्यों से सहमत होना चाहिए। ध्यान रखें कि आप इन लोगों के साथ 24 घंटे एक दिन रहेंगे, और एक-दूसरे का समर्थन हमेशा आसान नहीं होगा किसी के साथ यात्रा करने से पहले, यह समझने की कोशिश करें कि क्या आप संगत हैं।
  • प्लान ए क्रॉस कंट्री ड्राइव चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    पेट्रोल को पाने के लिए रोकें मत भूलें और यदि आवश्यक हो तो वाहन की जांच करें। उस मार्ग को चिह्नित करें जहां सर्विस स्टेशन स्थित हैं। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप एक ऐसे क्षेत्र में जाते हैं जहां आप कम से मिलने की संभावना रखते हैं, टैंक को आधे खाली या 2/3 के बाद रोकें। बेशक, बसे हुए क्षेत्रों में और राजमार्ग पर यह एक बड़ी समस्या नहीं होगी। आप यात्रा के दौरान तेल बदल सकते हैं
  • टिप्स

    • निम्नलिखित आइटम केवल अनुशंसित नहीं हैं, कई मामलों में वे हैं-वे हैं:
    • सड़क के किनारे सहायता बीमा पैकेज
    • यात्रा कार्यक्रम की लिखित योजनाएं
    • जीपीएस या नक्शे
    • रेडियो या सीडी
    • नोटबुक और कलम
    • मोबाइल फ़ोन
    • पोर्टेबल फ्रिज
    • पानी (पीने के लिए और आपातकाल के लिए)
    • तेल कर सकते हैं
    • मशाल
    • शौचालय पेपर
    • तकिया और कंबल
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com