एजेंट कैसे प्राप्त करें

एक एजेंट एक है जो संगीतकारों और अभिनेताओं के रूप में कलाकारों का प्रतिनिधित्व करता है, सार्वजनिक संबंधों और अनुबंधों जैसी चीजों से निपटना। यदि आपने मनोरंजन दुनिया में सिर्फ प्रवेश किया है, तो आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, एक एजेंट आपको सस्ती अनुबंध खोजने और अपने कैरियर को आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है। एक एजेंट प्राप्त करना, हालांकि, एक नाजुक काम है जिसके लिए कुछ निश्चित अनुभव की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1

अनुभव बनाना
छवि एक शीर्षक प्राप्त करें चरण 1
1
संभव के रूप में कड़ी मेहनत के रूप में कार्य करें अपने कैरियर और ब्याज प्रबंधकों और एजेंटों को शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका व्यस्त हो और काम करना शुरू करना है। एजेंट प्रतिभाशाली और पहले से ही स्थापित कलाकारों की तलाश कर रहे हैं, जिनसे वे लाभ कमा सकते हैं और न सिर्फ प्रतिभाशाली कलाकारों जिन्होंने पहले कभी काम नहीं किया है। अगर आपको अपने अभिनय कैरियर का प्रबंधन करने के लिए एक एजेंट की जरूरत है, तो आपको पहले कार्य करना चाहिए यदि आप एक गायक बनना चाहते हैं, तो आपको प्रदर्शन करना होगा
  • किसी भी काम को प्राप्त करें और स्वीकार करें जो आपको मिल सकता है। यहां तक ​​कि अगर इस तरह के अनुभव को रोमांचक नहीं हो सकता है, तो याद रखें कि आपको शिखर तक पहुंचना है तो आप को प्रशिक्षु करना होगा। यदि आप एक संगीतकार हैं, तो सभी के लिए त्योहारों में भाग लें और स्थानीय क्षेत्र में कुछ शाम लें। वह रेडियो अध्ययन को भी आवेशित करता है और अपने संगीत को सुनने के लिए किसी भी तरह की कोशिश करता है। हमेशा एक विश्वसनीय कार्यकर्ता होने की छाप दें
  • एक एजेंट के चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    सिद्ध। जितना भी हो सके उतना अनुभव अर्जित करने के अलावा, आपको मास्टर कक्षाओं में भी भाग लेने की आवश्यकता होती है और जितना भी हो सकता है उतना जितना भी हो सके उतना ही आपकी कला के बारे में होनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप हास्य अभिनेता बनना चाहते हैं, तो आपको विशेष पाठ्यक्रमों में भाग लेने की आवश्यकता होगी जहां आप सीख सकते हैं और समय और मीट्रिक जैसी सही चीजें, साथ ही साथ अन्य सहयोगियों से रचनात्मक आलोचना प्राप्त कर सकते हैं। तो, अपने क्षेत्र में पाठ्यक्रमों की तलाश करें और साइन अप करें
  • यदि आप अपने काम को पसंद नहीं करते हैं, तो इस क्षेत्र में कैरियर शुरू करने के लिए एजेंट को देखने के लिए बेकार है।
  • छवि का शीर्षक प्राप्त करें एक एजेंट के चरण 3
    3
    दूसरों के साथ खुद की तुलना करें उन भरोसेमंद संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं जिन्हें आप बेहतर बनाने और उनसे सलाह लेने के लिए प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग कर सकते हैं। वे आपको बहुत ही उपयोगी सलाह दे सकते हैं और एजेंट ढूंढने में आपकी सहायता भी कर सकते हैं। अगर आपके पास एक अभिनेता मित्र है जो एक पेशेवर एजेंसी से भाग लेने में कामयाब हो गया है, तो यह आपके लिए अपने दोस्त द्वारा उस एजेंसी से खुद को पेश करने का एक अच्छा अवसर हो सकता है।
  • बदले में अपने परिचितों की सहायता करें अगर आपको पता चल गया है कि वे अभिनेताओं की तलाश कर रहे हैं, तो अपने दोस्तों और सहकर्मियों को अपने लिए रखने के बजाय, नौकरी पाने की उम्मीद करते हुए उन्हें बताएं। जब आपका मित्र भाग लेता है, तो एक साथ जश्न मनाएं और उसके लिए खुश रहें। अपनी किस्मत साझा करना हर किसी के लिए अच्छी तरह से करेंगे, और अन्य आपकी भी मदद करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • भाग 2

    एजेंटों के साथ मिलो
    एक एजेंट के चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    1
    एजेंटों के काम के बारे में जानें और वे किस तरह के लोगों की तलाश कर रहे हैं बिल मरे जैसे कुछ सफल कलाकारों के पास कोई एजेंट नहीं है और अकेले काम करते हैं। एजेंट वह है जो ऑडिशन सेट करता है, निर्देशक से संपर्क करें और आपके लिए सही संपर्क प्राप्त करें। एक ग्राहक के रूप में होने के लिए उसके लिए बड़ा मुनाफा होगा
    • आम तौर पर, एजेंट मासिक भुगतान के बजाय निर्धारित ठेके की संख्या के अनुसार ग्राहक द्वारा भुगतान किया जाता है दूसरे शब्दों में, यदि आपका एजेंट एक संगीत कार्यक्रम आयोजित करता है, तो वह मुनाफे का प्रतिशत रखेगा। यदि, इसलिए, आप काम नहीं कर सकते, तो ऐसी एजेंसी ढूंढना बहुत मुश्किल होगा, जो आपके साथ काम करना चाहती है, क्योंकि आप मुनाफा नहीं कमा सकते हैं।
    • किसी एजेंट पर अच्छी छाप बनाने के लिए, आपको विवाह करने योग्य और पसंद करने की आवश्यकता होगी, साथ ही आपके पीछे काफी अनुभव होगा।
  • एक एजेंट के चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सोशल मीडिया उपस्थिति बनाएं फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम और अन्य सोशल नेटवर्क प्लेटफार्मों पर अपनी कलात्मक गतिविधि का विज्ञापन करें। रिश्तों का निर्माण करने के लिए इन उपकरणों का उपयोग करें और मित्रों, सहकर्मियों और उद्योगों के साथ आम तौर पर रहने के साथ-साथ एजेंटों और एजेंसियों के लिए खोज करें।
  • कॉकटेल पार्टी नियम का प्रयोग करें: सोशल मीडिया को एक पेशेवर प्लेटफार्म के रूप में देखें। किसी ऐसे व्यक्ति को कभी नहीं बताइए जिसे आप किसी काम के साथ काम करना चाहते हैं, जिसे आप कॉकटेल पार्टी को नहीं बताते हैं अपने कॉन्सर्ट, शो को प्रचारित करने और दूसरों की सफलताओं को बधाई देने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
  • एक एजेंट के चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पाठ्यक्रम जीवन बनाएँ और एक प्रेस फ़ोल्डर. आमतौर पर, एक प्रेस किट में तस्वीरों, अन्य अभिनेताओं और निर्देशकों से संदर्भ हैं जिन्हें आपने काम किया है और आपके पास अन्य सामग्री है, साथ ही आपके काम के कुछ संक्षिप्त उदाहरण भी हैं। एक पाठ्यक्रम जीवन क्षेत्र में आपके सभी काम के अनुभव की एक औपचारिक सूची है, इसलिए आपके पुनरारंभ में आपको पंद्रह वर्ष की आयु में होने वाली गर्मी की नौकरी का उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक एजेंट के चरण 7 को प्राप्त चित्र देखें
    4



    सिफारिशों के लिए पूछें अन्य अभिनेताओं से आप अपनी एजेंसी की सिफारिश करें और इन एजेंसियों के साथ एक साक्षात्कार जल्द से जल्द प्राप्त करने का प्रयास करें। एजेंसी के साथ अपने लक्ष्यों की चर्चा करें और अपनी संभावनाओं के बारे में बात करें
  • यथार्थवादी रहें और अतिरंजना से बचें कोई भी अपने कार्यालय में एक महत्वाकांक्षी, बचकाना, स्टार प्राप्त करना चाहता है यदि आप एक पेशेवर हैं, तो एक तरह से व्यवहार करें
  • कॉल से बचें एक बार, एक साक्षात्कार की व्यवस्था करने के लिए, विभिन्न एजेंसियों को अपनी स्वयं की पहल पर तस्वीरें और पाठ्यक्रम भेजने के लिए पर्याप्त था, लेकिन यह अब मामला नहीं है। अब तक, आपको एजेंसियों के प्रतिनिधि से एक सिफारिश प्राप्त करना होगा या विभिन्न एजेंसियों द्वारा आयोजित युवा प्रतिभाओं के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेना होगा।
  • एक एजेंट के चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    एक ऑडिशन के लिए तैयार करें यदि आप किसी बैठक को ठीक कर सकते हैं, तो आपको यह पता लगाना होगा कि एजेंट के साथ व्यवहार कैसे करें और मौके पर प्रदर्शन करने वाली सामग्री तैयार करें, जैसे ऑडिशन। कुछ मोनोलॉग या दृश्यों को तैयार करें आप निश्चित रूप से अपरिपक्व पकड़े जाने और इस तरह के एक महत्वपूर्ण अवसर को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।
  • भाग 3

    एक एजेंट चुनें
    एक एजेंट के चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आपकी एजेंसी विश्वसनीय और अधिकृत है। सामान्य तौर पर, एजेंसियों को राज्य द्वारा विनियमित किया जाता है और उन्हें कानूनों और करों का पालन करना चाहिए। दुर्भाग्य से, ऐसे कई लोग हैं जो नियमित एजेंसियों के माध्यम से जाते हैं, भले ही वे पहले अभिनेताओं के युवा अभिनेताओं को प्रसारित न करें।
    • जिस एजेंसी से आपने संपर्क किया है, उस पर विश्वसनीय जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें।
  • एक एजेंट के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    पता लगाएं कि आपकी एजेंसी की कितनी ग्राहक हैं। विश्वविद्यालय अक्सर शिक्षकों और विद्यार्थियों की संख्या को इस तथ्य के कारण सार्वजनिक करते हैं कि, सिद्धांत रूप में, एक शिक्षक के प्रति एक कम विद्यालय में कम छात्र होते हैं, ताकि आप बच्चों के साथ बेहतर काम कर सकें। आपकी एजेंसी के लिए आपको एक ही प्रकार के संगठन की खोज करना होगा।
  • एक छोटी सी एजेंसी से कुछ क्लाइंट के साथ एक ईमानदार और स्मार्ट एजेंट एक बड़ी एजेंसी से अतिभारित नौकरी एजेंट के मुकाबले आप का अनुसरण कर सकते हैं।
  • एक एजेंट के चरण 11 में शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपने एजेंट के साथ मिलते हैं आपके एजेंट के साथ संबंध एक वास्तविक पारस्परिक संबंध होगा, न कि सिर्फ एक काम करने वाले रिश्ते। आपको उस एजेंट को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए जिनके साथ आप साथ आएं, जिनके साथ आप खुले तौर पर अपनी महत्वाकांक्षाओं और कुछ योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। एक एजेंट जो आपको भय में डालता है या आपको विश्वास नहीं करता है, वह आपके करियर के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • पहली बैठकों के दौरान, अपनी योजनाओं को समझाएं अपने एजेंट से पूछें कि वह आपके अंदर क्या देखता है और जहां उनका विश्वास है कि आप पहुंच सकते हैं। वास्तव में, अपनी योजनाओं को एक साथ मिलकर और समाधान के साथ प्रत्येक समस्या के साथ मिलाने का प्रयास करना आपके बीच एक कामकाजी रिश्ते की व्यवहार्यता का न्याय करने का एक अच्छा तरीका होगा।
  • एक एजेंट के चरण 12 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    पर्याप्त कहने में डरो मत यदि आप अपने एजेंट से संतुष्ट नहीं हैं और आपको लगता है कि आपने गलत विकल्प बना लिया हो, हो सकता है क्योंकि वह आपकी अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व नहीं करता है या पर्याप्त व्यावसायिकता नहीं दिखाता है, दूसरे को ढूंढें हालांकि धीरज रखें और कम समय में अच्छे नतीजे की उम्मीद नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके एजेंट आप जानबूझकर धोखा दे या लगता है कर रहे हैं कि क्या आप का लाभ उठा रहे नोटिस, किसी भी काम संबंध भंग।
  • कई युवा अभिनेताओं को एक बेहतर एजेंट की तलाश करके भयभीत किया जाता है क्योंकि उन्हें डर है कि उन्हें प्रतिनिधि का प्रतिनिधित्व करने और उन्हें स्थिरता देने के लिए अब कोई एजेंट नहीं मिल सकता है। उनमें से कुछ सोचते हैं कि एक एजेंट होने पर नौकरी नहीं, हमेशा कुछ भी नहीं है। एक एजेंट जो आपको कोई हिस्सा नहीं खोज सकता है, हालांकि, एक ऐसा एजेंट है जो मौजूद नहीं है। यदि आपका कार्य संबंध ऐसा काम नहीं करता है, तो आप दूसरे के लिए देखने के लिए स्वतंत्र हैं जो आपके लिए अधिक उपयुक्त है।
  • टिप्स

    • अपने एजेंट के साथ हस्ताक्षर करने के लिए अनुबंध का प्रकार अच्छी तरह से अध्ययन करें। आप निश्चित रूप से पसीने से अर्जित अपने सारे पैसे लेने नहीं देना चाहते हैं
    • एजेंट की पसंद पर ध्यान दें पहली एजेंसी पर भरोसा न करें जो आप इंटरनेट पर पाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पाठ्यक्रम जीवन
    • अनुभव का थोड़ा सा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com