कैसे एक अच्छा कैरियर विकल्प बनाने के लिए

जीवन बहुत आसान नहीं है जितना लोग कहते हैं, एक सुखद और पूर्ति के रास्ते में जीवन को समझने के लिए, आपको समय की आवश्यकता होती है और अपने लिए कई चीजों पर प्रतिबिंबित होती है। ऐसा करने में, यहां तक ​​कि कैरियर विकल्प बिल्कुल भी बुरा नहीं होगा।

सामग्री

कदम

मेक ए गुड कैरियर चॉइस स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
हममें से ज्यादातर जीवन में बहुत जल्दी कैरियर का विकल्प बनाना चाहते हैं और जब हम जवान हैं, तो यह तय करना इतना आसान नहीं है कि क्या चुना गया कैरियर हमें जीवन के लिए संतुष्ट करेगा या नहीं। एक अच्छा कैरियर विकल्प बनाना वास्तव में एक नौकरी चुनने के अलावा बहुत अधिक है - क्योंकि इसका मतलब है कि कुछ ऐसी चीज तलाश करना जिसका आप जीवन के प्रकार को प्रभावित करेंगे। जब तक आप तैयार न हों तब तक निर्णय न करें यद्यपि यह एक स्पष्ट सलाह की तरह लग सकता है, कई युवा लोग एक विकल्प बनाने के दबाव को महसूस करते हैं, इससे पहले कि वे वास्तव में यह सुनिश्चित करने से पहले भी कि वे क्या करना चाहते हैं। यह एक ऐसी उम्र है जिसमें यह समझना मुश्किल है कि हम कौन हैं, अकेले यह समझना कितना मुश्किल है कि हम क्या बनना चाहते हैं! यदि आपको समय की आवश्यकता है, तो अपने आप को खोजने के लिए एक या दो साल लग जाएं और आप क्या करने में सक्षम हैं। स्कूल आपको जीवन के अनुभवों के बारे में ज्यादा नहीं सिखाता है - जीवन ऐसा करता है कई सफल लोगों को समय निकालने के लिए समय की आवश्यकता होती है, जो इसे गहराई और संतोष प्रदान करता है, पर निराशा से काम करता है।
  • मेक ए गुड कैरियर चॉइस स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    कैरियर विकल्प की संभावनाओं को बढ़ाने की कोशिश करें अपने विकल्पों को सीमित करने के बजाय, अपने व्यापार, पेशे, या विशेषज्ञता के क्षेत्र के भीतर खुला अवसरों को बनाए रखने में मददगार हो सकता है। इस तरीके से आप गतिशीलता और काम के लिए लचीलेपन और अपने लिए लाभ लेते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक समुद्री जीवविज्ञानी बनना चाहते हैं, तो फोटोग्राफी और लेखन पाठ्यक्रम को ध्यान में नहीं रखिए, ताकि आप समुद्र के नीचे की चीज़ों के बारे में कहानियां लिख सकें या फोटो शूट कर सकें। अधिक सड़कों को खुलने से थोड़ा अधिक प्रयास हो सकता है, लेकिन जब आप अधिक लचीलेपन प्राप्त कर लेते हैं, तो यह इसके लायक हो जाएगा।
  • एक अच्छा कैरियर पसंद चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी ताकत पर काम करें यहां तक ​​कि अगर आप विषय आप चुनते में अच्छी तरह से करते हैं, शिक्षा के क्षेत्र में, प्रशिक्षण में या अपने कैरियर के लिए प्रशिक्षण में, आप पा सकते हैं कि आप इस मामले को रोकने में कम strong- भुगतान करते हैं और जारी रखने के महत्व पर पुनर्विचार करने की क्षमता पर सब कुछ आधारित कर रहे हैं। एक जीवन उन क्षेत्रों में जहाँ आप कर सकते हैं लगभग अपनी ताकत पर भरोसा कभी नहीं, आप तनाव और तनाव के एक महान सौदा देने के लिए और अपने कैरियर के विकास और संतुष्टि है कि आप आकर्षित रोका जा सकता है में काम कर बिताया। एक अच्छे कैरियर, पूरे पर, अपनी ताकत पर आधारित होना होगा।



  • मेक ए गुड कैरियर चॉइस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आप चाहते हैं कि कैरियर में एक स्वयंसेवक बनें अगर आपके लिए कोई कैरियर अच्छा है, तो यह जानने का कोई बेहतर तरीका नहीं है, अगर आप अपने आप को नहीं फेंकते और अपने हाथों को गंदे नहीं लेते हैं यह अधिक संभावना है कि भुगतान किए बिना आपको नौकरी देकर ऐसा होता है, खासकर अगर नियोक्ता मंशा को समझता है यदि आप उस काम को संभाल सकते हैं जो आपको खींचती है और आपको और भी अधिक देती है, तो यह बहुत संभावना है कि आपने मार्क को मारा है इसके अलावा, स्वयंसेवक अनुभवों के दौरान बनाए गए संपर्कों का नेटवर्क अनमोल है
  • मेक ए गुड कैरियर चॉइस स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    उन लोगों से बात करें जो आप करियर में काम करना चाहते हैं। उनसे प्रश्न पूछें जैसे: "क्या आप इन सभी वर्षों के बाद भी यह काम करने के लिए खुश हैं?", "आपको इस नौकरी के बारे में सबसे अच्छा क्या पसंद है?", "इस काम के नुकसान क्या हैं?", "क्या आपको लगता है कि यह काम आपको एक अच्छा काम-जीवन संतुलन बनाए रखने की अनुमति देती है?"। पूछो और जल्द ही आप यह पता कर पाएंगे कि क्या यह आपके लिए सही हो सकता है
  • मेक ए गुड कैरियर चॉइस, शीर्षक वाला इमेज, चरण 6
    6
    सलाह को सुनो, लेकिन आखिरकार अपना फैसला करें माता-पिता, शिक्षकों, दोस्तों, स्कूल के सलाहकार - उनके पास सभी अच्छे इरादे हैं लेकिन आपको फैसला करना है। यह आप है, जो आपके द्वारा पहनने वाले कपड़े, जूते पहनने के साथ आराम से महसूस करना चाहिए और जिस दिन आपने अनुकूलित किया है। किसी और को वास्तव में पता नहीं है कि आपके लिए क्या अच्छा है। इसके अलावा, उन लोगों द्वारा बताई गई कहानियों से निराश मत हो, जिनके पास आपके करियर के साथ कुछ नहीं करना है, लेकिन बहुत अफवाहें, अच्छे और बुरे लोग हैं। वे नहीं जानते, और प्रायः जो वे जानते हैं, उन्हें मनोरंजन उद्योग द्वारा उठाया जाता है, वास्तविक जीवन के लिए शायद ही एक सभ्य संसाधन! विनम्र रहें, लेकिन अपने शोध करें और उस पर प्रतिबिंबित करें
  • टिप्स

    • वही मानदंड कैरियर परिवर्तन पर लागू होते हैं, जो कि अक्सर मध्ययुग में हो सकता है, लेकिन यह बहुत पहले हो सकता है या बहुत बाद में हो सकता है। एक पहला निर्णय लेने के संबंध में, अपनी उंगलियों पर सही जानकारी रखने के लिए महत्वपूर्ण है, यह जानना भी शामिल है कि क्या आप कैरियर की आवश्यकता वाली गतिविधियों को पूरा करने के लिए उपयुक्त विषय हैं। फिर, अन्य की कहानियों को सुनने नहीं है लोगों को आप जो लोग वास्तव में अभी भी है कि विशेष कैरियर में आपकी रुचि हो में काम करते हैं, लेकिन पर अधिक भरोसा कर सकते हैं फिर भी, वे पूरी तरह नहीं समझ सकते हैं क्या आप अपने अनुभव हमारे साथ एक नया कॅरिअर में लाने ट्रेलर से पहले अपने शोध करें, अच्छी तरह से विश्लेषण करें, अधिक ट्रेन करें, लेकिन सीधे अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ जाओ। महत्वपूर्ण बात, एक कैरियर परिवर्तन इतिहास के किसी भी समय की तुलना में कहीं अधिक सामान्य और जिम्मेदार माना जाता है (राजनीतिज्ञों को छोड़कर, निश्चित रूप से!)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com