कैसे अपने जीवन साथी को चुनने के लिए

अपने जीवन का साथी (या साथी) चुनना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपनी बाकी की ज़िंदगी खर्च करना एक आनन्ददायक और पूरा अनुभव हो सकता है, लेकिन आपको उस व्यक्ति को चुनना होगा जिसके साथ आप संगत हैं। एक अच्छा विकल्प बनाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

शीर्षक वाला छवि चुनें जीवन साथी चरण 1 चुनें
1
अपने बारे में जागृत रहें संतुष्ट होने की कोशिश करें और किसी के प्रति ईमानदार और खुले व्यक्ति होने के बारे में जागरूकता प्राप्त करें जो आप मिल सकते हैं अपनी कमजोरियों पर काम करें ताकि जब सही व्यक्ति के साथ आए, तो अपने व्यक्तिगत समस्याओं को अपने संबंधों में लाने का अंत न करें। अपने स्वयं के सिद्धांतों और मूल्यों के बारे में सुनिश्चित करने के लिए, केवल एक साथी को आकर्षित करने में मदद नहीं करता, बल्कि इस व्यक्ति के साथ संगतता निर्धारित करने के लिए भी।
  • अगर आप अपने आप से प्यार नहीं कर सकते हैं, तो किसी को तुमसे प्यार करने की उम्मीद मत करो। आप को छिपाने और चोट लगी होगी जो आपके पास होना चाहती है।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें जीवन साथी चरण 2 चुनें
    2
    उस स्थापना की स्थापना करें जो आप किसी भागीदार में देख रहे हैं। जानने के लिए कि आपको क्या चाहिए, आप उस व्यक्ति के साथ रिश्ते में शामिल होने से बचेंगे, जो मूल रूप से आपके लक्ष्यों को साझा नहीं करते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें जीवन साथी चुनें चरण 3
    3
    जब आप नौकरी शुरू करते हैं तो कई प्रश्न पूछें चुनें कि आप संभावित भागीदारों के बारे में क्या जानना चाहते हैं - मूल्य, रुचियां, जीवन पर दृष्टिकोण, यहां तक ​​कि खाने की आदतें आपकी दीर्घकालिक संगतता के लिए महत्वपूर्ण कारक हो सकती हैं।
  • आपको अपनी जीवनशैली को देखते हुए सभी चीजों का मूल्यांकन करना होगा। धूम्रपान, पीने, दवाओं का उपयोग करें? क्या आपके पास कोई असभ्य जुनून है? यदि आप अपने कैरियर के लिए एक विकल्प बनाना चाहते हैं तो क्या आप करीबी रहेंगे और सहानुभूति देंगे?
  • यदि आप बच्चे चाहते हैं, तो पता करें कि आपका संभावित भागीदार भी माता-पिता बनना चाहता है या नहीं
  • शीर्षक वाला छवि चुनें जीवन साथी चुनें चरण 4
    4
    वास्तव में जानने से पहले एक संभावित भागीदार के साथ अंतरंगता से बचने की कोशिश करें यदि शारीरिक अंतरंगता प्रलय में बहुत जल्दी पहुंची है, तो रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। एक व्यक्ति के प्रति तीव्र यौन आकर्षण का अनुभव रोमांचक हो सकता है, लेकिन इसका जरूरी नहीं मतलब यह है कि एक व्यक्ति समय के साथ एक अच्छा साथी हो सकता है। यद्यपि आकर्षण और लैंगिक संगतता समय के साथ चलने वाले अच्छे संबंधों के लिए प्रमुख कारक हैं, इंतजार करने से आप अपने संगतता के बारे में बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें जीवन साथी चुनें चरण 5
    5



    खुद के बारे में ईमानदार रहें प्रेसीडेंसी के दौरान, आप दूसरे को उलझा सकते हैं, अपने अतीत और वर्तमान के बारे में सच्चाई को छेड़छाड़ कर सकते हैं, अपने आप को एक अच्छी तस्वीर दे सकते हैं। लेकिन यह न केवल अपराध की ओर बढ़ेगा, बल्कि कहानी की निरंतरता में समस्याओं को जन्म दे सकता है। जब दूसरे व्यक्ति अनिवार्य रूप से सत्य को उजागर करता है, विश्वास और समझ से समझौता किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें जीवन साथी चरण 6 चुनें
    6
    जांचें कि आप संभावित दोस्त के साथ कब व्यवहार करते हैं यदि आप कृत्रिम रूप से व्यवहार करते हैं और मजाक के लिए हंसते हैं कि आपको अजीब नहीं लगता है, तो आप शायद गलत तरीके से शुरू कर रहे हैं। यदि आप इस व्यक्ति की कंपनी में सहज महसूस करते हैं, तो शायद आप सही रास्ते पर हैं
  • एक लाइफ पार्टनर चुनें
    7
    अपने संभावित साथी के साथ समय व्यतीत करें यह समझने के लिए कि कोई रिश्ते काम करेगा, तो अलग-अलग परिस्थितियों में, दूसरे व्यक्ति की कंपनी में बहुत समय खर्च करना आवश्यक है। इसे अपने सामाजिक जीवन के साथ साझा करें, और इसे अपने मित्रों और परिवार के साथ पेश करें। यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आप सही रास्ते पर हो सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें जीवन साथी चरण 8 चुनें
    8
    उम्मीदों से छुटकारा पाएं प्रेमालाप के दौरान और रिश्ते के दौरान, अपेक्षा न करें कि दूसरे व्यक्ति क्या नहीं है। इस व्यक्ति की एक भ्रामक छवि बनाने की कोशिश न करें, जो उन गुणों का श्रेय नहीं है जिनके पास नहीं है। किसी भागीदार को आप को खुश करने की अपेक्षा न करें। इसकी सराहना करने के लिए प्रयास करें कि यह क्या है।
  • एक लाइफ पार्टनर चुनें
    9
    अपने रिश्ते के निर्माण के लिए बलिदान करें इस दुनिया में कुछ भी सही नहीं है, और समय आ जाएगा जब आप अपने रिश्ते की खातिर अपनी आवश्यकताओं को बलिदान करना पड़ेगा। दंपति के संबंध में आत्म-अस्वीकृति और विकास के लिए एक सतत प्रतिबद्धता की आवश्यकता है।
  • एहसास है कि युगल के रिश्ते शुरू होते हैं "गुलाब और फूल" लेकिन दोनों पक्षों पर बलिदान की आवश्यकता होती है जीवन की परिस्थितियां हमारे लिए एक मजबूत दबाव डाल सकती हैं और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिस व्यक्ति को हम साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं वह अच्छा और बुरे भाग्य में होगा।
  • टिप्स

    • अपनी रुचियों की खोज करें, जो आपको पसंद है या नहीं, प्राथमिकताएं, सबसे महत्वपूर्ण मूल्य यह संभव नहीं है कि वे बिल्कुल समान हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि कम से कम वे पारस्परिक रूप से स्वीकार किए जाते हैं और सम्मान करते हैं।
    • रिश्ते काम करने का रहस्य सरल है - अच्छा हास्य और कुल ईमानदारी इसके बिना, आपके पास कुछ भी नहीं है
    • कभी भी किसी को आप पर हमला करने की अनुमति न दें, मौखिक या शारीरिक रूप से ... यह स्वीकार्य नहीं है और आपको इससे पहले दूर जाना पड़ेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com