कैसे एक पशुचिकित्सा बनने के लिए

क्या आप एक पशुचिकित्सा बनना चाहते हैं? यह बच्चों द्वारा पसंद किए जाने वाले व्यवसायों में से एक है, लेकिन कुछ लोग इस जुनून को भी विकसित करते हैं, जब बड़े हो जाते हैं। यदि आप उन कुछ में से एक हैं जो अपने बचपन के सपने के लिए वफादार रहे हैं, तो पशु चिकित्सा के क्षेत्र में कैरियर चुनना वास्तव में दिलचस्प हो सकता है! हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह पर्याप्त नहीं है कि आप पूरे दिन में बिल्ली के बच्चे और पिल्ले के साथ खेलना चाहें: आपको अधिक दुखों के समय उन्हें तैयार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

कदम

विधि 1

अपने कैरियर को तैयार करें
एक पशुचिकित्सा चरण 3 के नाम से प्राप्त चित्र
1
जानवरों की दुनिया में अनुभव करने के लिए तुरंत शुरू करें ईएनपीए (राष्ट्रीय पशु संरक्षण एजेंसी) जैसे स्वयंसेवकों के एक सहयोग से जुड़ें, जागरूकता गतिविधियों में भाग लेते हैं, स्थानीय पशु आश्रय के साथ सहयोग करते हैं। जानवरों, आखिरकार, आपका जुनून है: क्यों उन्हें एक युवा व्यक्ति के रूप में मदद नहीं करना शुरू करें? इस तरह से आप इस क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं और आप सीखेंगे कि विभिन्न प्रकार के जानवरों को कैसे संभालना है।
  • एक पशुचिकित्सा चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    स्नातक। पशु चिकित्सा में एक डिग्री पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए, आपको प्रथम स्तर के स्तर प्राप्त करना होगा। एक अच्छा विकल्प वैज्ञानिक हाई स्कूल हो सकता है, जहां विषयों को आम तौर पर पेश किया जाता है, जो विश्वविद्यालय की पहली साल की परीक्षाओं को दूर करने में अधिक आसानी से मदद कर सकता है।
  • एक पशुचिकित्सा चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    स्नातक। उस विश्वविद्यालय का चयन करें जिसमें आप नामांकित हैं। बेशक, आपके घर के सबसे निकटतम संकाय कम से कम महंगी विकल्प है, लेकिन यदि आपके पास स्थानांतरित करने का मौका है, तो आप इस क्षेत्र में सबसे प्रसिद्ध इतालवी संकायों में पढ़ सकते हैं। Censis 2014 रैंकिंग के अनुसार, सर्वश्रेष्ठ इतालवी पशु चिकित्सा चिकित्सा विश्वविद्यालय, पादाआ की है, उसके बाद पार्मा और तेरामो
  • इटली में पशु चिकित्सा में पाठ्यक्रम प्रदान करने वाले विश्वविद्यालयों की संख्या यूरोपीय औसत से अधिक है: यूरोप में औसतन 4 या 5 प्रति देश हैं, जबकि इटली में 10 से अधिक गिनना संभव है।
  • छवि का शीर्षक एक पशुचिकित्सा चरण 4 बनें
    4
    पशु चिकित्सा के संकाय में प्रवेश करना आसान नहीं है। वास्तव में, एक प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। चिकित्सा और सर्जरी के फैकल्टी की तरह, प्रवेश परीक्षा में 60 प्रश्न होते हैं। उत्तर देने का समय 100 मिनट है प्रश्न सामान्य और तार्किक संस्कृति के विषयों से लेकर जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, भौतिकी और गणित जैसे वैज्ञानिक विषयों के लिए होते हैं।
  • प्रवेश परीक्षा मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं है अपने आप को बहुत समय से तैयार करना शुरू करें: आप घर पर बहुत अच्छी तरह से अध्ययन कर सकते हैं, अपने आप को बाजार पर कई मैनुअल और कई विकल्प वाले प्रश्नों के साथ प्रारंभिक क्विज़ में मदद कर सकते हैं जो आपको वास्तविक परीक्षा अनुकरण में मदद करेंगे।
  • विधि 2

    योग्यता प्राप्त करें
    एक पशुचिकित्सा चरण 5 बनें शीर्षक वाला चित्र
    1
    चिकित्सा और पशु चिकित्सा में डिग्री पाठ्यक्रम को पूरा करें इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को न केवल सिद्धांत प्रदान करना है, बल्कि सभी व्यावहारिक और परिचालन कौशल से ऊपर है। एक पशु चिकित्सक, सिद्धांत रूप में, यह, एक विशेष क्षेत्र के पशुवर्ग के स्वास्थ्य की स्थिति को नियंत्रित कर सकते खेती के लिए एक सलाहकार के रूप में काम करने के कार्यों का प्रबंधन: यह हमेशा याद रखना होगा कि पशु चिकित्सा पेशे निजी दौरा या क्लिनिक तक सीमित नहीं है महत्वपूर्ण है बूचड़खानों और बहुत कुछ
    • याद रखें कि अध्ययन के अपने वर्षों के दौरान आपको व्यावहारिक प्रशिक्षण का एक हिस्सा भी पूरा करने के लिए बुलाया जाएगा। अपने संकाय के नियमन के आधार पर आप अपने इंटर्नशिप को अपने विश्वविद्यालय से संबद्ध किसी भी संरचना में ले जा सकते हैं या आपके द्वारा चुने गए हो सकते हैं। एक सामान्य पसंद निजी क्लीनिक और पशु चिकित्सा अध्ययन है, लेकिन संभावनाएं अलग हैं
  • 2
    राज्य परीक्षा पास करें पशु चिकित्सा में सफलतापूर्वक डिग्री कोर्स पूरा करने के बाद, राज्य परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, पशु चिकित्सक के रूप में प्रभावी ढंग से काम करने के लिए आवश्यक है। प्रश्न में परीक्षा में आम तौर पर 4 अलग-अलग परीक्षण होते हैं, कुछ मौखिक और कुछ प्रथाओं। आपको यह साबित करने की आवश्यकता होगी कि आपने आवश्यक सैद्धांतिक ज्ञान प्राप्त कर लिया है, लेकिन आपको निदान करने और उपयुक्त चिकित्सा लिखने के लिए अपने परिचालन कौशल का प्रदर्शन करने के लिए भी कहा जाएगा।
  • पशु चिकित्सा परीक्षा लेने के लिए प्रति वर्ष दो सत्र हैं: एक वसंत / गर्मियों में और एक शरद ऋतु / सर्दियों में
  • एक पशुचिकित्सा चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि



    3
    डॉक्टर के आदेश की सदस्यता लें एक पूर्ण पशुचिकित्सक बनने के लिए और अपने पेशे का अभ्यास करने में सक्षम होने के लिए, आपको एक अंतिम चरण पूरा करना होगा: अपने प्रांत में पशु चिकित्सकों के आदेश के साथ पंजीकरण करें। आप विभिन्न इतालवी प्रांतों के आदेशों की साइट पर सभी जानकारी पा सकते हैं।
  • 4
    याद रखें कि एक पशुचिकित्सा अभी भी एक डॉक्टर है और इस तरह के कार्यों के अपने संबंधित समुदाय के हित में। अब जब आप काम की दुनिया में प्रवेश कर रहे हैं, तो अपनी हितों को अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करें: एक अच्छा पशु चिकित्सक के लिए रोजगार के अवसर कई हैं निजी पर्यटन शायद सबसे मुश्किल तरीके हैं, लेकिन उन्हें जरूरी नहीं कि आपका होना चाहिए।
  • अपने अध्ययन के वर्षों के दौरान आपने जो कुछ सीखा है, उसका प्रयोग करें और अपने लिए सही समझें।
  • विधि 3

    एक पशुचिकित्सा होने के नाते
    एक पशुचिकित्सा चरण 9 बनें
    1
    एक शपथ ले लो काम शुरू करने से पहले, आपको एक पशुचिकित्सा के रूप में शपथ लेनी होगी और एफओओवीआई (नेशनल फेडरेशन ऑफ इटालियन वेटरीर ऑर्डर) द्वारा अनुमोदित डीओटोलॉजिकल कोड का पालन करना होगा। आपको लाभकारी उद्देश्यों के लिए अपने कौशल का उपयोग करने का वादा करना होगा, जैसे कि एक चिकित्सक, आप अभी भी डॉक्टर हैं
  • एक पशुचिकित्सा चरण 10 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पशुचिकित्सा के रूप में नौकरी खोजें अधिकांश पशु चिकित्सक निजी पशु चिकित्सा क्लीनिकों में काम करते हैं जो छोटे पालतू जानवरों के लिए चिकित्सा सहायता प्रदान करते हैं। दूसरों के बजाय घोड़े, गाय और भेड़ जैसे बड़े जानवरों की देखभाल में विशेषज्ञ: उनके अभ्यस्त आवास खेतों और कृषि क्षेत्रों हैं अभी भी कई लोग चिड़ियाघरों और एक्वैरियम में विदेशी जानवरों की देखभाल करने में विशेषज्ञ हैं। अपने व्यवसाय की खोज करो.तुमसे क्या बात है?
  • आप जानवरों के भोजन, खेतों और पार्कों के उत्पादन के लिए अनुसंधान के क्षेत्र में छोटे या बड़े जानवरों के साथ काम करना चुन सकते हैं: संभावनाएं अनंत हैं आप निजी निगमों या एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के लिए सरकार के लिए काम कर सकते हैं!
  • एक पशुचिकित्सा चरण 11
    3
    जानवरों और लोगों के इलाज के लिए जानें आपको उन जानवरों के मालिकों के साथ बातचीत करना होगा जो आप देखभाल करते हैं। इसका अर्थ है कि विभिन्न संभावनाओं को संक्षिप्त रूप से समझाने में और धैर्य के साथ। मास्टर्स अक्सर अपने अपने रिश्तेदारों से ज्यादा जानवरों को प्यार करते हैं! वे आशा में आपसे चिपकाएंगे कि आप अपने छोटे बच्चों की देखभाल करने में सक्षम होंगे।
  • इस पेशे में सफल होने के लिए दयालु होना महत्वपूर्ण है, अपने आप पर भरोसा करना, अच्छा संचार करने के लिए और मुश्किल निर्णय लेने में सक्षम होना। आप जिन जानवरों की देखभाल करते हैं, उनके स्वास्थ्य के लिए आप जिम्मेदार हैं। अपने चिकित्सक के बारे में सोचें: क्या आप इसे पसंद करेंगे यदि आपका चिकित्सक आपके स्वास्थ्य के बारे में अपना निर्णय नहीं दिखाएगा?
  • एक पशुचिकित्सा चरण 12 के नाम से प्राप्त छवि
    4
    अपनी शिक्षा का विस्तार करें पशु चिकित्सा में डिग्री एक चक्र है और इसलिए किसी विशेषज्ञ में दाखिला लेने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन क्षेत्र में सम्मेलनों और सेमिनारों के अध्ययन और उपस्थित होने के द्वारा अपने ज्ञान का विस्तार करना हमेशा संभव होता है।
  • इटली में कई पशु चिकित्सक हैं इसका मतलब यह नहीं है कि नए पेशेवरों की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन भविष्य के लिए बढ़ने की संभावना वाले क्षेत्रों पर उनके विशेष ध्यान केंद्रित करने, जैसे कि पशुधन या खाद्य गुणवत्ता नियंत्रण, पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी जा सकती है।
  • टिप्स

    • कई अपडेटेड साइटें हैं जो आपको एक पशुचिकित्सक बनने में मदद करने के लिए बहुत से उपयोगी जानकारी प्रदान करती हैं यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ इटालियन वेटरीनरी डाक्टरों (एएनएमवीआई) या इटैलियन एसोसिएशन ऑफ स्मॉल पशु पशु चिकित्सकों (एआईवीपीए) की वेबसाइट से परामर्श करें। इसके अलावा, विभिन्न विशेषज्ञ ग्रंथ बाजार पर हैं
    • ज्ञान की एक विस्तृत श्रृंखला के अलावा जो मास्टर होना चाहिए, पशु चिकित्सकों के पास उत्कृष्ट संचार कौशल होने चाहिए: यह भी महत्वपूर्ण है कि मानव मालिकों, साथ ही पशु रोगियों को भी प्रबंधित कर सकें।
    • जितनी जल्दी हो सके अनुभव: अपने शहर के कुत्ते में शुरू करें। आप कई छोटे दैनिक सावधानी बरतेंगे जो कि जानवरों को कैसे संभालना सीखने के लिए उपयोगी होगा।
    • एक विशेषज्ञ क्षेत्र को गहराइए एक डिग्री प्रोग्राम चुनें जो शल्य चिकित्सा या पक्षियों की देखभाल जैसे पशु चिकित्सा अनुशासन के विशिष्ट क्षेत्र में जाता है अपने ज्ञान को और भी अधिक आला क्षेत्रों में गहन करने के लिए, जैसे विदेशी जानवरों की देखभाल, आप सम्मेलनों और पुनर्रचना पाठ्यक्रमों में भाग ले सकते हैं।
    • पशुओं का अपनाना हर दिन अपने साथ संपर्क में रहने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि क्या आप अपने जीवन को उनके इलाज के लिए समर्पित कर सकते हैं या नहीं।
    • सलाह के लिए एक पशुचिकित्सा मित्र से पूछें, अगर आपके पास आपका विश्वास है जिस व्यक्ति पर आप भरोसा कर सकते हैं उसकी सलाह आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com