एक कैरियर के बिना पशुचिकित्सा के लिए कैट कैसे लें

नियमित चिकित्सा जांच के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली लाने और उस घटना में कि वह बीमार हो, आवश्यक है। यदि आप वाहक में यात्रा के कारण तनाव से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपके पास से चुनने के कई विकल्प हैं यद्यपि इस कंटेनर का उपयोग नहीं करने से बिल्ली को अधिक आराम मिलता है, कई पशु चिकित्सक यह नहीं मानते कि जानवर अपने क्लिनिक में नि: शुल्क रहें, इस तथ्य के अतिरिक्त कि, अगर यह ठीक तरह से प्रशिक्षित नहीं है, तो यह एक सुरक्षा जोखिम रख सकता है अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आप एक वाहक का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

कदम

भाग 1

किसी लेयर-केस के बिना कीट में सुरक्षा रखो
एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र चरण 1
1
इसे एक स्पोर्ट्स बैग में रखें आपको यह सुनिश्चित करना है कि बिल्ली ने डॉक्टर के कार्यालय में भ्रम पैदा नहीं किया है - बस अपनी बाहों में रखकर एक समस्या हो सकती है, क्योंकि जब वह डरते हैं तब उसे रोकना मुश्किल होता है। यदि आप किसी वाहक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं या आपके पास एक उपलब्ध नहीं है, तो स्पोर्ट्स बैग एक अच्छा विकल्प है।
  • यह सामान्य रूप से जिम या खेल के लिए कपड़ों और अन्य उपकरणों को स्टोर करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक बैग है। इन कंटेनरों में से अधिकांश नायलॉन-लाइन वाली दीवारों से बने होते हैं और छेद से भरा होता है जो बिल्ली को अंदर आसानी से साँस लेने में मदद करता है।
  • जिन मालिकों ने नोट किया कि उनके किटी वाहक में असुविधाजनक हैं, कभी-कभी नायलॉन स्पोर्ट्स बैग का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि बैग में कम से कम नायलॉन या जाली पक्ष हैं, इसलिए आपका थोड़ा दोस्त चिकित्सक के कार्यालय में यात्रा करते समय श्वास और परिवेश को देख सकता है।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि बैग में एक सपाट, ठोस और सुरक्षित तल है - अगर यह मजबूत नहीं है, तो जब आप इसे उठाते हैं, बिल्ली को परेशानी पैदा कर सकते हैं।
  • कई मालिकों ने बैग में कुछ खिलौने, कंबल और अन्य सामान भी रखे जो जानवरों के लिए आराम से हो सकते हैं।
  • एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक दोहन का उपयोग करें यह एक उपकरण है जिसे बिल्ली को चलने के लिए कभी-कभी उपयोग किया जाता है - अगर आप इसे वाहक लेने के लिए पशु चिकित्सक के पास नहीं लेना चाहते हैं, तो आप इस उपकरण पर विचार कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप विशेष रूप से बेड़े के लिए तैयार एक खरीदते हैं - छोटे कुत्ते के लिए एक मॉडल बिल्लियों के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • इसे डालने से पहले उसे गौण से परिचित होने दें। इसे अपने शरीर पर धीरे से रखें और उसे गंध और एक्सप्लोर करने के लिए समय दें, तो आप इसे ध्यान से रख सकते हैं और बकसुआ को बंद कर सकते हैं। कुछ नमूने प्रतिरोध प्रदान कर सकते हैं, इसलिए किसी अन्य व्यक्ति की सहायता पशु को बनाए रखने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • मुझे कुछ समय तक दोहन पकड़ो, अपने नियंत्रण में है, लेकिन उस पर पट्टा डाल नहीं है। एक बार बिल्ली आरामदायक महसूस करती है, उत्तेजित नहीं होती है या इसे हटाने की कोशिश करती है, आप उस पर पट्टा डाल सकते हैं।
  • एक सप्ताह के लिए घर पर घूमना शुरू करें या उसे एक पट्टा पर ले जाने से पहले - उसे गौण के लिए इस्तेमाल करने के लिए समय दें और जब तक वह उसे बाहर ले जाने से पहले खींच या विरोध करने से रोकता है
  • जब आप घर पर सहज महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप ब्लॉक के आसपास कुछ छोटी पैदल चलना शुरू कर सकते हैं - आपको इसे डॉक्टर के पास लेने का प्रयास करने से पहले कुछ महीनों तक यह जारी रखना चाहिए। याद रखें कि चिकित्सा क्लिनिक में आपको कई असामान्य उत्तेजनाओं के अधीन किया जा सकता है, जैसे कि रिंग, अज्ञात लोगों और अन्य जानवरों के फोन - आपको इस पद्धति का उपयोग करने से पहले बहुत अभ्यास करना होगा।
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लाओ शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    इसे एक टोकरी में या एक कुत्ते के घर में डाल करने की कोशिश करें, अगर यह विनम्र है यदि आप बुजुर्ग और विशेष रूप से सौम्य हैं, तो आप इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि यह एक वैध समाधान है, यदि आप निश्चित रूप से बिल्ली के चरित्र के बारे में जानते हैं - आपको सुरक्षा और अन्य लोगों या जानवरों की प्रतीक्षा कक्ष में जोखिम नहीं डालना चाहिए, अगर वह कूद और उपद्रव करना शुरू कर देता है।
  • वह इस समाधान के लिए बहुत सावधानी से चुनता है, चूंकि ज्यादातर शांत बिल्लियों को भयभीत और अज्ञात वातावरण में असामान्य तरीके से व्यवहार किया जा सकता है या जो भय पैदा करता है, जैसा कि पशु चिकित्सा क्लिनिक हो सकता है।
  • भाग 2

    कार के लिए बिल्ली को सजाने
    एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    यदि संभव हो तो वह एक पिल्ला है, के बाद से शुरू करें यदि आप इसे पिंजरे में लेने के लिए पिंजरे का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसे बिना ले जाने के लिए कार में आने के लिए इस्तेमाल करना पड़ेगा - यदि आप छोटी सी बिल्ली को लेते हैं, तो यह वाहन से परिचित होना बहुत आसान होता है
    • पिल्ले नपुंसक अनुभवों के लिए वयस्क नमूनों की तुलना में अधिक आसानी से इस्तेमाल करते हैं - यदि यह संभव है, तो आपको इसे एक वर्ष की उम्र से कम समय तक कार से यात्रा करने के लिए प्रशिक्षण देना चाहिए।
    • अगर यह बड़ा है, तो आप अभी भी कार में सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसे थोड़ी अधिक समय लगेगा।
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    धीरे-धीरे कार पर जाएं एक धीमी प्रक्रिया अधिक प्रभावी है, क्योंकि पहले से वाहन उसे डरा सकती है - अंतराल पर कार द्वारा यात्राएं करने के लिए इसे परिचय करें।
  • इसे वाहन के साथ वाहन में रखो - इसे चुप रहो, कुछ निबल्स प्रदान करें और नए पर्यावरण के लिए उपयोग करने के लिए थोड़ा `ध्यान दें। कुछ हफ्तों तक इस तरह खर्च करें, उसे समय के साथ छोटे सत्रों में कार का पता लगाने के लिए समय दें, ताकि वह इस नए स्थान से परिचित हो सकें।
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र चरण 6
    3



    पशु चिकित्सक के पास लेने से पहले कुछ कार की यात्राएं करें। कॉकपिट के लिए उपयोग करने के बाद, आपको कुछ छोटी यात्राएं शुरू करना चाहिए।
  • शुरू में इंजन को चालू करने के लिए सीमित और शोर के लिए इस्तेमाल करने के लिए बिल्ली के समय की अनुमति दें।
  • एक बार जब आप शोर से परिचित होते हैं, तो थोड़ी सवारी के लिए ड्राइव करें - यहां तक ​​कि ब्लॉक के आसपास ही पर्याप्त है जब आप अपनी कार में सहज महसूस करते हैं, तो आप लंबी यात्रा करना शुरू कर सकते हैं। पशु चिकित्सक के क्लिनिक को चलाकर कुछ परीक्षण करने का एक अच्छा विचार है, इसलिए आपको वास्तव में वहां जाने की आवश्यकता होने से पहले पथ में उपयोग करें।
  • प्रक्रिया के दौरान स्वादिष्ट पोषण और प्रशंसा के रूप में, सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें।
  • एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    सुरक्षा सावधानी बरतें यहां तक ​​कि सबसे शांत बिल्ली समस्याएं पैदा कर सकती हैं जब यह डरेगा। आप वाहक को विकल्प चुन सकते हैं, जैसे जिम बैग या टोकरी, ड्राइविंग करते समय समस्याओं के जोखिम से बचने के लिए - आप सीट पर सुरक्षित रूप से टाई करने के लिए दोहन या पट्टा का उपयोग भी कर सकते हैं। आपको इसे अपने पैरों के नीचे गिरने से, पैडल के क्षेत्र में और गाइड को निरोधने से रोकना चाहिए, अन्यथा यह आसानी से दुर्घटना का कारण हो सकता है।
  • एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    5
    सार्वजनिक परिवहन पर यात्रा करने के लिए एबिटियोलो। यदि आपके पास कोई कार नहीं है, तो आपको डॉक्टर के पास ले जाने से पहले इन तरीकों से खुद को परिचित करना होगा। बस, ट्रेन या सबवे द्वारा आपको छोटी यात्रा के साथ शुरू करना होगा - हालांकि, कृपया ध्यान दें कि ज्यादातर मामलों में सार्वजनिक परिवहन में भर्ती होने के लिए बिल्ली पिंजरे या बैग में रहनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यह संभव नहीं है कि आपको इसे मेटन पर लेना या ढक्कन के साथ सरल बंद टोकरी में लेने की अनुमति होगी। यदि ये आपके द्वारा पशु चिकित्सक की शल्यचिकित्सा में बिल्ली को सुरक्षित रखने की योजना है, तो आपको टैक्सी लेनी होगी या किसी मित्र से आपको अपनी कार के साथ लेने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 3

    जोखिम को जानिए
    एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    1
    पता है कि पशु चिकित्सकों को वाहक के बिना उनके क्लिनिक पर पहुंचने वाली बिल्लियों पसंद नहीं है। क्लिनिक में डॉक्टरों और कर्मचारियों को प्राथमिकता है कि जब वे एक चिकित्सा परीक्षा के लिए अध्ययन में जाते हैं, तो वे पिंजरों में होते हैं, और अगर आप अपने चार पैर वाले दोस्त को ठीक से लॉक किए बिना लेने का फैसला करते हैं, तो आपको कुछ प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है।
    • यदि आप किसी वाहक के बिना अपने आप को एक बिल्ली के साथ पेश करते हैं, खासकर अगर यह एक कंटेनर जैसे कि एक खेल बैग में सुरक्षित रूप से नहीं रखा जाता है, तो आप क्लीनिक के कर्मचारियों पर अवांछित दबाव डाल सकते हैं। प्रतीक्षा कक्ष ऑपरेटरों को थोड़ा सावधानी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिक सावधानी बरतनी चाहिए और वर्तमान में अन्य कुत्तों या जानवरों से चोट लगी रहती हैं - यह भी मानता है कि क्लीनिक आपके किटी की सुरक्षा का प्रभार नहीं ले सकता, अगर यह नहीं है एक कंटेनर में उदाहरण के लिए, किसी कुत्ते को बिना पट्टा के इंतजार के कमरे में आ सकता है, जो बिल्लियों का पीछा करना पसंद करता है और अपने प्यारे दोस्त को चोट लगने के साथ हमला करता है।
    • कुछ पशु चिकित्सक विशेष रूप से पूछते हैं कि उनके क्लीनिक में आने वाले जानवरों को वाहक में रखा जाना चाहिए- आप पहले से कॉल कर सकते हैं और पेश करने से पहले खुद को सूचित कर सकते हैं।
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    2
    वाहकों द्वारा प्रदत्त सुरक्षा सुविधाओं के बारे में जानें इन कंटेनरों को एक विशेष कारण के लिए पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित किया गया है और आपको पता होना चाहिए कि उनके पास बिल्ली की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विशेषताओं हैं
  • वे कार में एक सुरक्षित ड्राइविंग की गारंटी देते हैं क्योंकि यात्री किसी दुर्घटना के जोखिम के साथ यात्री डिब्बे के अंदर नहीं जा सकता, चालक को परेशान कर रहा है।
  • जब वे डरते हैं तो बिल्लियों को भागना पड़ता है यदि छोटी सी बिल्ली के बाहर वाहन से बाहर आता है, यह मुश्किल हो सकता है इसे खोजने के लिए। पशु चिकित्सा सर्जरी आम तौर पर व्यस्त क्षेत्रों में पाए जाते हैं और यह आपके प्यारे दोस्त के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपका नमूना विनम्र है, तो आपको जरूरी अन्य जानवरों के व्यवहार के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। कई कुत्तों बिल्लियों के दोस्त नहीं हैं और आपका नमूना निस्संदेह एक पालतू वाहक में सुरक्षित होगा यदि कोई कुत्ता आक्रामक साबित होता है।
  • एक कैरियर के बिना डॉक्टर के पास आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    जानवर के लिए कम तनावपूर्ण वाहक में रहने के तरीके ढूंढें यदि आप इस उपकरण का उपयोग करने के लिए अनिच्छुक हैं, क्योंकि आपको डर है कि छोटी सी बिल्ली ज्यादा जोर दे सकती है, तो आप इसे और अधिक आरामदायक वातावरण बनाने के लिए कदम उठा सकते हैं।
  • आपको अपनी बिल्ली को चिकित्सक के पास लेने के लिए इसका उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है: आप इसे अपने कमरे में खोलकर और उपलब्ध कर सकते हैं। बिल्लियों में आश्रय लेते हैं और छुपते हैं, इसलिए आपका छोटा मित्र समय-समय पर वाहक में सोना पसंद कर सकता है।
  • उसे कभी-कभार छोटी यात्राएं करने के लिए - पिंजरे में ब्लॉक के एक चक्र के लिए उसे आचरण पशु चिकित्सा क्लिनिक में इंतजार कर सकते हैं कम भयावह।
  • खेल बैग के साथ, आप अपनी पसंद के लिए टीडबिट्स, गेम्स और अन्य तत्वों को डालने से लेयर का केस अधिक सुखद बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा से पशु चिकित्सक को फोन करें यदि आप वाहक का उपयोग किए बिना उसे बिल्ली लाने की योजना बना रहे हैं - आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप इसे अनुमति दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com