कैसे एक मनोरोग नर्स बनें

मनोरोग नर्सों रोगियों को जो मानसिक रूप से बीमार हैं और एक प्रकार का पागलपन या मानसिक विकार के लक्षणों को है, या मानसिक इस तरह के एक साथी या कैंसर के निदान की मौत के रूप में दर्दनाक घटनाओं की वजह से तनाव से पीड़ित मदद करते हैं। मनोरोग नर्स अस्पतालों या समुदायों में काम करते हैं और निर्धारित करते हैं कि रोगियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए क्या आवश्यक है एक मनोरोग नर्स बनने के लिए आपको पहले एक योग्य नर्स होना चाहिए।

कदम

एक मनश्चिकित्सीय नर्स चरण 1 बनें चित्र
1
एक योग्य नर्स बनें आप एक विशिष्ट पाठ्यक्रम में भाग कर ऐसा कर सकते हैं, लेकिन बेहतर स्कोर प्राप्त करने के लिए, विश्वविद्यालय में भाग लेना
  • हाई स्कूल डिप्लोमा ले लो यदि आप पहले से ही गणित, जीव विज्ञान और अन्य संबंधित विषयों में भाग ले चुके हैं तो यह आसान होगा। वह उच्च ग्रेड प्राप्त करने के लिए कठिन अध्ययन करता है, क्योंकि नर्सिंग विश्वविद्यालय बहुत ही चयनात्मक हैं।
  • तीन साल या दो साल के पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें वार्षिक पाठ्यक्रम भी हैं लेकिन वे बहुत तीव्र हैं। तीन साल के पाठ्यक्रम प्राप्त करने से आप काम तेजी से प्राप्त कर पाएंगे, जबकि इसके बजाय दो साल की विशेषज्ञ डिग्री प्राप्त करने के बाद आपको उच्च स्कोर मिलेगा।
  • एक योग्य नर्स बनने के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करें परीक्षाएं राज्य नर्सिंग बोर्ड द्वारा प्रबंधित की जाती हैं।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    यह निर्धारित करने के लिए मनोवैज्ञानिक वातावरण में भाग लें कि आप इस प्रकार के नाजुक या खतरनाक रोगी के लिए उपयुक्त हैं या नहीं। मनश्चिकित्सीय नर्सों को रोगियों और पर्याप्त शारीरिक सहनशक्ति का प्रबंधन करने के लिए उच्च संचार कौशल की आवश्यकता होती है। आप अस्पताल में कुछ मनोरोग मोड़ ले सकते हैं जहां आप काम करते हैं, किसी समुदाय या मनोरोग सहयोगी में स्वयंसेवक।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    वह अधिक उन्नत मनोरोग कौशल के लिए अतिरिक्त पाठ्यक्रमों में भाग लेता है। आप को जानने की ज़रूरत है कि चिकित्सा के संचालन के लिए, अन्य पेशेवरों के साथ काम करना, कठिन रोगियों से निपटना और दवाइयां कैसे संचालित करना चाहिए। आप स्कूल या काम पर जाकर इन चीजों को सीख सकते हैं।



  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    मानसिक मनोरोग में एक प्रमाणित नर्स बनने के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करें। आमतौर पर इन परीक्षाओं को राज्य नर्सिंग केंद्रों में प्रशासित किया जाता है। अक्सर यह योग्यता आवश्यक नहीं है लेकिन ऐसा करने से आपको एक उच्च अंक प्राप्त होगा।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वह सामान्य मनोरोग में काम करता है और इस तरह के पागलपन के रूप में वयस्कों, बच्चों और किशोरों, मादक पदार्थों के सेवन और शराब के सेवन, भोजन संबंधी विकार, न्यायिक मनोविज्ञान (मानसिक रूप से बीमार है जो प्रतिबद्ध है अपराधों के साथ काम कर) या वरिष्ठता विकारों के मानसिक विकारों, में माहिर हैं।
  • टिप्स

    • एक अभ्यास नर्स बनने के लिए मानसिक मनोचिकित्सा में एक विशेषज्ञ की डिग्री पर विचार करें। यह डिग्री आपको कुछ मानसिक विकारों का निदान और इलाज करने की अनुमति देता है। कुछ राज्यों में आप दवाइयों को भी लिख सकते हैं।
    • स्नातक होने के लिए ऋण या छात्रवृत्ति जैसे नर्स बनने के लिए कई प्रोत्साहन दिए गए हैं।

    चेतावनी

    • मनश्चिकित्सीय नर्सों को अपने करियर के दौरान लगातार पाठ्यक्रम में शामिल होना चाहिए।
    • मनोरोग नर्स अक्सर रात में, सप्ताहांत और छुट्टियों के दौरान विशेषकर अस्पताल में काम करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com