कैसे एक बरिस्ता काम पाने के लिए

बरमैन के व्यापार में कौशल, व्यक्तित्व और सहनशक्ति की आवश्यकता होती है और देर से देर तक काम करने की आवश्यकता होती है - हमेशा एक आसान काम नहीं। एक बर्नन के रूप में काम बहुत प्रतिष्ठित हैं, इससे पहले कि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपके पास व्यापार की मूल बातें हैं और सबसे लोकप्रिय पेय को ध्यान में रखते हैं। पढ़ें अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आप बारटेंडर के रूप में एक मज़ेदार नौकरी कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने कौशल को परिशोधित करें
मिस्ड ड्रॉन्स विद स्टाइल मिक्सोलॉजी 101 नामक छवि
1
जानें कैसे पेय तैयार करने के लिए यदि आप एक पेशेवर द्वारा बनाई गई प्रलोभन और स्वादिष्ट पेय तैयार करना चाहते हैं, तो आपको बरिस्ता व्यापार की मूल बातें सीखना होगा, डालना और मिश्रण करना चाहिए। निम्नलिखित तकनीकों की जानकारी के साथ वीडियो ट्यूटोरियल की तलाश में इंटरनेट पर जाएं, फिर तब तक अभ्यास करें जब तक कि आप उन्हें आत्मसात नहीं करें। यहां एक आधार के रूप में नौकरी की तलाश करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि बुनियादी सिद्धांत हैं:
  • हिलाएँ। इसमें पेय को मिश्रण करने और उन्हें शांत करने के लिए एक प्रकार के बरतन का उपयोग करना शामिल है
  • फ़िल्टर। कॉकटेल शेकर्स ने फिल्टर लागू किया है, जिसका उपयोग आप तरल से बर्फ को अलग करने के लिए करेंगे।
  • हलचल। ऐसा करने का एक सटीक तरीका है, ताकि पीने के पानी को समाप्त न हो जाए
  • क्रश। इसमें ताजा तत्वों से स्वाद को निचोड़ने के लिए मूसल का उपयोग करना शामिल है।
  • मिक्स। फ्रिज़न मार्गारीटा की तरह मलाईदार पेय बनाने के लिए आपको ब्लेंडर की आवश्यकता होगी
  • 2
    क्लासिक कॉकटेल याद रखें विभिन्न प्रकार के शराब के अपने ज्ञान के विस्तार से शुरू करें और जानें कि कैसे कॉकटेल बनाएं सबसे लोकप्रिय कुछ हद तक, आपको जिस प्रकार का पीना चाहिए, वह उस बार पर निर्भर करेगा, जहां आप काम करेंगे - शहर में एक उच्च अंत बार मार्टिनी आधारित विशेषताओं पर ध्यान दिया जाएगा, जबकि विश्वविद्यालय के क्षेत्र में एक बार कई क्यूबा लिबरिया की सेवा कर सकता था। हालांकि, जहां भी आप काम करते हैं, आपको अपने प्रदर्शनों की सूची में सर्वश्रेष्ठ ज्ञात मानकों की आवश्यकता होगी। निम्नलिखित कॉकटेल तैयार करने का तरीका जानें:

  • एक व्हिस्की और सोडा, एक ग्रेहाउंड, एक संतरे का रस और वोदका, क्यूबा लिब्रे, एक जीन टॉनिक और इतने पर जैसे सरल पेय।
  • जैसे अन्य आत्माओं खूनी मैरी, समुद्र तट पर सेक्स, मेलन बॉल
  • मार्टीनी, मैनहट्टन और रोब रॉय
  • पिना कोलाडा, दईक्विरी जैसे विदेशी कॉकटेल, मार्गरीटा.
  • काले रूसी की तरह अन्य कॉकटेल, Mojito, l `आयरिश कॉफी.
  • 3
    कार्रवाई में बार्टेंडर देखें एक अच्छी बियर को टैप करने के लिए कुछ कॉन्ट्रैक्ट हैं, कॉकटेल मिश्रण करें और काउंटर के पीछे समय बचाएं। देखें कि बारटेंडर ऑर्डर कैसे संभालता है अक्सर यह किसी प्रकार का कौशल नहीं लेता है - स्वच्छ पेय आमतौर पर एक पेय के अलावा के साथ शराबी होता है। कुछ कॉकटेल मैनुअल खरीदें, अधिक जटिल पेय के लिए, और घर पर अभ्यास करें।
  • 4
    Baristas के लिए एक स्कूल में भाग लेने की संभावना पर विचार करें यह आपको मूल सिद्धांतों को सिखाना होगा और आपके पास कॉकटेल अभ्यास करने का अवसर होगा। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई विद्यालय में बरिस्ता गतिविधि के लिए एक वास्तविक बार और सभी आवश्यक उपकरण हैं। एक अच्छे बारटेंडर बनने के लिए आपको एक अच्छी निपुणता की आवश्यकता है, जिसमें गति और निपुणता शामिल है सुधार करने के लिए मैन्युअल अभ्यास के लिए कोई विकल्प नहीं है।
  • विधि 2

    एक बरिस्ता प्लेस के लिए खोजें पर जाएं
    छवि का शीर्षक बार्टेंडर
    1
    आपके ऑनलाइन जॉब के लिए अपना जॉब एप्लिकेशन सबमिट करें ऑनलाइन क्लासिफाईड साइटों पर कई रोजगार के अवसर पोस्ट किए जाते हैं। एक खोज करें और उन स्थानों की सूची रखें जो आपके लिए आकर्षक हों कुछ लोग आपको एक ऑनलाइन फिर से शुरू करने के लिए कह सकते हैं, जबकि अन्य आपको नौकरी के लिए इंटरव्यू पेश करने के लिए कहेंगे।
    • यदि आपको पर्याप्त अनुभव न होने से डर लगता है, तो आपको यह प्रस्ताव देने से अवज्ञा नहीं करना चाहिए। यदि आप बर्मान के कर्तव्यों के साथ अभ्यास कर रहे हैं और कॉकटेल को याद करते हैं, तो आप वैसे भी किराए पर लेने के लिए तैयार हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू हो चुका है, अच्छी तरह से लिखा गया है, और ध्यान से पुन: पढ़ना आपके द्वारा किए गए सभी ग्राहक सेवा अनुभवों को हाइलाइट करें, न केवल एक बर्मन के रूप में अनुभव। रेस्तरां में हर काम का अनुभव प्लस है।
    • कुछ संरचनाएं अनुभव के बिना बार्टेंडर को किराए पर लेना पसंद करती हैं क्योंकि इस तरह से वे सही तरीके से बुरी आदतों की स्थिति में नहीं होंगे। अनुभव के बिना या बिना, कवर पत्र और पाठ्यक्रम मनोरम और व्यक्तित्व को प्रेरित करना चाहिए। एक अच्छा व्यक्तित्व और सकारात्मक दृष्टिकोण हमेशा अन्य उम्मीदवारों पर आपको बढ़त बनाएगा।



  • 2
    अपने आप को बार में दिखाएं और प्रबंधकों से बात करें। यदि एक कमरा है जो अक्सर परिश्रमपूर्वक, मालिक की पहचान करें और हमारे साथ बात करने का प्रयास करें बारटेन्डर्स, हेल्पर्स, वेट्रेस्स की मदद करें, और उन्हें बिरस्ता स्थान की तलाश में बताएं उदार युक्तियां दें, अपने आप को अक्सर देखा जाए, एक सकारात्मक उपस्थिति बनें और अपने आप को उपयोगी बनाएं। जब आप एक सीट खाली करेंगे तो प्रबंधक आपको किराया करने में प्रसन्न होगा।
  • 3
    दान के लिए संगीत कार्यक्रमों को व्यवस्थित करें इस प्रकार की घटना कई बड़े शहरों में फैल रही है। आप धन उगाहने का ख्याल रखते हैं, घटना को बढ़ावा देते हैं, अपने दोस्तों को लाते हैं बदले में, आप और कुछ दोस्त शाम के लिए तैयार रहेंगे और रात भर कॉकटेल तैयार करेंगे। अनुभव प्राप्त करने और संपर्क बनाने का यह एक अच्छा तरीका है। आप मालिक को अच्छी छाप देते हैं, आपको नौकरी मिल सकती है
  • विधि 3

    कार्य स्थान प्राप्त करें
    1
    साक्षात्कार के लिए पर्याप्त रूप से तैयार करें कई महत्वाकांक्षी बरस्तों खुद को तैयार नौकरी के साक्षात्कार में प्रस्तुत करते हैं यदि आप के लिए बरिस्ता जगह केवल एक अस्थायी समाधान है या तैयारी की आवश्यकता के लिए एक चुनौती है, तो आपको नौकरी नहीं मिलेगी। जैसे आप किसी अन्य नौकरी के लिए करेंगे, साक्षात्कार में एक सकारात्मक और मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण दिखाएं, लेकिन बरिस्ता के काम का भी सम्मान करें

    • उचित पोशाक. साक्षात्कार के लिए समय आ जाता है तो आपके स्वरूप का महत्व होगा यदि आप लक्जरी रेस्तरां में एक सगाई के लिए प्रस्ताव करते हैं, तो पेशेवर रूप से पोशाक करें यदि आप एक आधुनिक जगह में एक नौकरी चाहते हैं, तो एक मूल शैली में कपड़े पहने हैं। कई सलाखों के एक निश्चित रूप और एक निश्चित छवि की उम्मीद है, चाहे वे आपको बताएंगे या नहीं
    • अपने कौशल को दिखाने के लिए खुद को तैयार रखें अगर आपको मार्टिनी बनाने के बारे में भी पता नहीं है तो अपने आप को पेश न करें
  • 2
    आकर्षक रहें यदि आप मज़ेदार और करिश्माई व्यक्तित्व दिखाते हैं, तो आपके अनुभव का अभाव दूसरी जगह ले जाएगा। कुछ अजीब उपाख्यानों को बताएं और कई चुटकुले करें। यह स्पष्ट करें कि आप लोगों से बात करना, कहानियों को कहाना पसंद करते हैं, लेकिन सुनते हैं।
  • 3
    उत्तरदायी जिम्मेदार रहें बर्मन का काम मजेदार है, लेकिन इसमें ज़िम्मेदारी भी शामिल है आपको बार खोलना और बंद करना, धन और क्रेडिट कार्ड को संभालना आवश्यक है, यह सुनिश्चित करें कि आप नाबालिगों के लिए शराब की सेवा नहीं करते हैं, और जो पहले से नशे में बहुत ज्यादा शराब पी रहे हैं उन ग्राहकों को देना बंद कर दें। दिखाएं कि आप एक परिपक्व व्यक्ति हैं और उन मुश्किल परिस्थितियों को हथियाने में सक्षम हैं, जो चीजों के बल पर, बहुत देर हो गई हैं जब बहुत सारे शराब का प्रवाह होता है।
  • टिप्स

    • हालांकि कुछ असहमत हैं, बार गोदाम से निपटना एक बुरी शुरुआत नहीं है। आप उन बार्स्टस से सीखेंगे जिनके लिए आप काम करते हैं और आप एक रास्ता खोलेंगे। एक अच्छा बर्मन आपको अपनी कड़ी मेहनत के लिए कुछ युक्तियां छोड़ देगा और आपको एक चाल या दो को भी सिखा सकता है
    • यदि आप बारस्टा के लिए एक स्कूल में भाग लेने की योजना बनाते हैं, तो जांच लें कि पाठ्यक्रम प्रमाणित हैं या नहीं। जांच करें कि वे कितनी देर तक बाजार पर हैं। किसी भी स्कूल या कोर्स की नौकरी की गारंटी देता है, उसके बारे में सावधान रहें इस तथ्य के अलावा कि यह कानूनी नहीं हो सकता है, सबसे अच्छा प्रस्ताव दे सकता है नौकरी खोजने में सहायता।
    • कैटरिंग एजेंसियां ​​शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती हैं। यह काम करना आसान है, और आप सरल कॉकटेल तैयार करके और शराब और बीयर डालने के द्वारा बहुत कुछ सीखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com