फेसबुक पर कैसे बेचें

फेसबुक को उत्पादों की बिक्री के साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है यदि आप पहले से ही सोशल नेटवर्क के एक नियमित उपयोगकर्ता हैं, तो फेसबुक एक बार या नियमित आइटम बेचने के लिए आसान हो सकता है। इस लेख में हम उपकरण के उपयोग के बारे में चर्चा करेंगे "मार्केट प्लेस" फेसबुक का

कदम

चित्र शीर्षक फेसबुक पर बेचना चरण 1
1
मार्केट प्लेस पर जाएं मार्केट प्लेस आपको किसी भी चीज को बेचने, खरीदने या देने के लिए अनुमति देता है, जो इसे सुरक्षित और मजेदार वातावरण में बना देता है। आप बाज़ार प्लेस का उपयोग यह भी देख सकते हैं कि वे क्या खरीद रहे हैं और / या अपने मित्रों को बेच रहे हैं।
  • 2
    अपने उत्पादों को बिक्री पर रखें। सभी फेसबुक उपयोगकर्ता अपनी खुद की बिक्री की घोषणा मुफ्त में कर सकते हैं विज्ञापन पोस्ट करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
  • मार्केट प्लेस के मुख्य पृष्ठ पर, या मूल्य सूची पृष्ठ पर, वह विज्ञापन चुनें, जिसे आप सम्मिलित करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, एक टैब चुनें - "इसे बेचो", "इसे मुफ्त में दें" या "खरीदें"।
  • पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित बॉक्स में टेक्स्ट लिखें। यहां से, आप अपने विज्ञापन के लिए सर्वश्रेष्ठ श्रेणी का चयन कर सकते हैं। अपना स्थान दर्ज करें और उत्पाद का बेहतर वर्णन करें और फ़ोटो जोड़ें।
  • छवि शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर 3 कदम
    3
    विभिन्न प्रकार के विज्ञापनों का अध्ययन करें यहां संभावित विज्ञापनों की सूची दी गई है:
  • "इसे बेचो" यह उन उत्पादों के लिए विज्ञापन बनाना है जिन्हें आप बेचना चाहते हैं।
  • "इसे मुफ्त में दें" यह मुफ्त में उत्पाद बेचने के लिए है
  • "खरीदें" यह उस विज्ञापन को बनाना है जहां आप उत्पाद ढूंढ रहे हैं।
  • छवि शीर्षक पर छवि फेसबुक पर कदम 4
    4
    तय करें कि आप अपना विज्ञापन देखना चाहते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से, विज्ञापन किसी भी बाज़ार प्लेस उपयोगकर्ता को दिखाई देगा। याद रखें, हालांकि, सिर्फ इसलिए कि आपका विज्ञापन दृश्यमान है इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी प्रोफ़ाइल की जानकारी भी दिखाई दे रही है। इन को छिपाने के लिए, आपको अपनी Facebook गोपनीयता सेटिंग्स को बदलने की आवश्यकता होगी। जो उपयोगकर्ता फेसबुक पर पंजीकृत नहीं हैं वे घोषणा को देख सकेंगे, लेकिन आप का जवाब नहीं दे सकते हैं, जब तक कि वे फेसबुक पर पंजीकरण न करें
  • छवि शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर चरण 5
    5
    उत्पाद की एक तस्वीर जोड़ें। हालांकि यह एक आवश्यकता नहीं है, हम इसे जोड़ने की सलाह देते हैं। उपयोगकर्ता यह देखना चाहते हैं कि वे क्या खरीद रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर बेचना चरण 6
    6
    अपनी मूल्य सूची देखें मार्केट प्लेस में, चयन करें "मेरी सूची" पृष्ठ के शीर्ष पर फिर आप अपने विज्ञापनों की एक सूची देखेंगे, जिसे आप आसानी से संपादित, पुनर्प्रकाशित या बंद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर बेचना चरण 7



    7
    एक घोषणा संपादित करें यदि आपको परिवर्तन करने की आवश्यकता है, तो आप यहां बिना समस्याओं के कर सकते हैं। पृष्ठ से "मेरी सूची", पर क्लिक करें "संपादित करें" उस विज्ञापन के पास जो आप संपादित करना चाहते हैं। इस तरह आप इसे संशोधित कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर बेचें चरण 8
    8
    एक विज्ञापन बंद करें यदि आप छुट्टी लेना चाहते हैं और सप्ताहांत के दौरान बिक्री रोकना चाहते हैं, तो आप घोषणा को सुरक्षित रूप से बंद कर सकते हैं। पृष्ठ से "मेरी सूची", पर क्लिक करें "मेरा विज्ञापन बंद करें" उस विज्ञापन के पास जो आप हटाना चाहते हैं हालांकि, एक घोषणा को स्थायी रूप से हटाना संभव नहीं है बाजार को सुरक्षित रखने के लिए, उपयोगकर्ता द्वारा बनाए गए सभी विज्ञापनों का इतिहास पहुंच योग्य बना दिया जाता है।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर बेचना चरण 9
    9
    एक घोषणा के लिए खोजें खोजशब्द के लिए इसे खोजने के लिए, पृष्ठ पर जाएं "खोज" लिंक पर क्लिक करके "खोज" प्रत्येक पृष्ठ के शीर्ष पर बाएं कॉलम में खोज फ़ील्ड में खोज शब्द दर्ज करें और Enter दबाएं उसके बाद, आपको बाएं हाथ कॉलम से फिर से एक श्रेणी और अन्य खोज मापदंड चुनने का अवसर दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर बेचना चरण 10
    10
    विज्ञापनों के माध्यम से स्क्रॉल करें बाज़ार के मुख्य पृष्ठ से, बॉक्स में किसी भी श्रेणी पर क्लिक करें "ब्राउज"। खोज पृष्ठ से, बाएं कॉलम में किसी भी श्रेणी पर क्लिक करें।
  • 11
    एक घोषणा का जवाब दें आप बटन पर क्लिक करके घोषणा के लेखक से संपर्क कर सकते हैं "संपर्क" विज्ञापन के निर्माता की तस्वीर के तहत वैकल्पिक रूप से, आप विज्ञापन पृष्ठ पर लिख सकते हैं। विज्ञापन के निर्माता को आपकी टिप्पणी के बारे में चेतावनी दी जाएगी।
  • 12
    एक घोषणा की रिपोर्ट करें जब आप मानते हैं कि यह स्पैम है या गलत श्रेणी में रखा गया है या उसमें नग्नता या अश्लील साहित्य या नशीली दवाओं के उपयोग से संबंधित विषयों या किसी व्यक्ति या समूह या अल्पसंख्यक समूह के लिए आक्रामक है, तो आपको कॉपीराइट की सुरक्षा, हिंसक या अश्लील मार्केट प्लेस दुर्व्यवहार नीति के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पृष्ठों पर नज़र डालें "उपयोग की शर्तें" और "निषिद्ध सामग्री" मार्केट प्लेस का आप बटन पर क्लिक करके एक घोषणा की रिपोर्ट कर सकते हैं "रिपोर्ट" प्रत्येक विज्ञापन पर (खोज पृष्ठ पर, पहले पर क्लिक करें "विकल्प" और फिर "रिपोर्ट")। एक बार क्लिक "रिपोर्ट", एक पॉप-अप विंडो आपको अधिक जानकारी के लिए पूछेगी। सभी रिपोर्ट गोपनीय हैं I विज्ञापन की रिपोर्ट करने के बाद, इसे आपके पृष्ठ से निकाल दिया जाएगा। आपके विज्ञापन पर हमारी ग्राहक सहायता टीम द्वारा विचार किया जाएगा और हम उचित निर्णय लेंगे। सभी घोषणाएं गोपनीय हैं I
  • टिप्स

    • सेवाओं, घर और काम के लिए विज्ञापन अभी तक समर्थित नहीं हैं।

    चेतावनी

    • आप देख रहे किसी अनुपयुक्त सामग्री की रिपोर्ट करके मार्केट प्लेस को साफ रखने में सहायता करें
    • वर्तमान में मार्केट प्लेस केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में ही उपलब्ध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com