वर्डप्रेस और फेसबुक को सिंक्रनाइज़ कैसे करें

यदि आपके पास वर्डप्रेस साइट है और अपना ब्लॉग अपडेट किया गया है, तो आप संभवतः इंटरनेट पर शब्द का प्रसार करना चाहते हैं। शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है फेसबुक। वास्तव में, आप अपने फेसबुक और वर्डप्रेस खातों को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं ताकि हर बार जब आप वर्डप्रेस पर एक लेख प्रकाशित करेंगे, तो फेसबुक पर एक लिंक स्वचालित रूप से साझा किया जाएगा।

कदम

विधि 1

अपने फेसबुक अकाउंट से कनेक्ट करने के लिए जेटपैक का इस्तेमाल करें

यदि आपके पास WordPress.com पर कोई साइट है, तो आपने जेटपैक को स्थापित किया है। यदि आपके पास एक निजी होस्ट पर वर्डप्रेस साइट है, तो आप वर्डप्रेस.com खाते को आसानी से जेनेटपैक स्थापित कर सकते हैं और फिर वर्डप्रेस.com के साथ आपकी साइट को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं। या तो मामले में, आप जेडपैक को मेनू में वर्डप्रेस डैशबोर्ड के ऊपरी बाएं किनारे पर क्लिक करके जेटपैक को ढूंढ सकते हैं या सक्रिय कर सकते हैं।

छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 1
1
वर्डप्रेस पर जाएंकॉम। सुनिश्चित करें कि आप अपने खाते में लॉग इन हैं।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 2
    2
    अपने वर्डप्रेस साइट पर डैशबोर्ड तक पहुंचें पर क्लिक करें "जेटपैक"। इसे नीचे खोजें "स्वागत" पृष्ठ के बाईं ओर स्थित डैशबोर्ड मेनू में
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक स्टेप 3
    3
    फ़ील्ड खोजें "विज्ञापन दें" जेटपैक पृष्ठ पर पर क्लिक करें "कॉन्फ़िगर"।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 4
    4
    बटन पर क्लिक करें "कनेक्ट करें" फेसबुक के आगे एक खिड़की आपको आपके फेसबुक अकाउंट से लॉग इन करने के लिए कहती है - तो आपको पूछा जाएगा कि क्या आप अपनी साइट को फेसबुक प्रोफाइल से जोड़ना चाहते हैं या उन पृष्ठों पर जिनके पास आपकी पहुँच है
  • सिंक वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उचित पृष्ठ या अपनी प्रोफ़ाइल का चयन करें के पास "इस ब्लॉग के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यह कनेक्शन उपलब्ध है?" आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले विकल्प का चयन करें, फिर पर क्लिक करें "ठीक है"। अब आप अपने ब्लॉग पर एक फेसबुक अकाउंट सिंक्रनाइज़ कर चुके हैं।
  • जब आप शीर्ष पर सार्वजनिक क्षेत्र के दाईं ओर पदों को लिखते हैं, तो आप इसके आगे फेसबुक आइकन के साथ विज्ञापन देखेंगे। डिफ़ॉल्ट रूप से यह विकल्प फेसबुक पोस्ट का शीर्षक फेसबुक पोस्ट पर भेज देगा। आप इस विकल्प को बदल सकते हैं या संपादन लिंक प्रविष्टि पर क्लिक करके हैशटैग जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2

    सोशल के प्रयोग से एक WordPress साइट के साथ फेसबुक को सिंक्रनाइज़ करें

    वर्डप्रेस के हर पहलू के साथ, कोई कार्य करने के लिए एक से अधिक प्लगइन है सामाजिक प्लगइन का उपयोग करके फेसबुक और वर्डप्रेस को सिंक्रनाइज़ करने का एक और लोकप्रिय तरीका।

    सिंक वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 6 नामक छवि
    1
    अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड पर पहुंचें
  • सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक स्टेप 7 नामक छवि
    2



    प्लगइन पर होवर करें आप इसे डैशबोर्ड के बाईं ओर मेनू में ढूंढ सकते हैं। फिर ड्रॉप डाउन मेनू में ऐड न्यू इन पर क्लिक करें।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 8
    3
    digita "सामाजिक" खोज फ़ील्ड में प्लगइन का पता लगाएं, जो शायद सबसे पहले होगा
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 9
    4
    पर क्लिक करें "अभी स्थापित करें"। आमतौर पर आपको प्लगइन के तहत यह बटन मिलेगा।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 10
    5
    पर क्लिक करें "प्लगइन सक्रिय करें"।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 11
    6
    हॉवर ओवर "सेटिंग"। आपको डैशबोर्ड के बाईं ओर स्थित मेनू में यह आइटम मिलेगा - पर क्लिक करें "सामाजिक" ड्रॉप डाउन मेनू में
  • सिंक वर्डप्रेस और फेसबुक स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    बटन पर क्लिक करें "फेसबुक के साथ प्रवेश करें"। यह सामाजिक पृष्ठ पर पहली प्रविष्टि होना चाहिए। एक खिड़की आपको फेसबुक में लॉग इन करने के लिए कह रही दिखाई देती है, और एक बार किया, आपको अपनी दीवार पर पोस्ट करने की अनुमति के लिए कहा जाएगा।
  • बटन पर क्लिक करके अनुमति दें "ऐप को अधिकृत करें"।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 13
    8
    अपने नए लेखों का विज्ञापन दें आइटम के बगल में "प्रसारण के लिए सक्षम" आप उन घटनाओं के लिए बक्से पाएंगे जो प्रसारण के कारण हो सकते हैं। आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए प्लग-इन के आधार पर, आप अधिक पोस्ट और पृष्ठ विकल्प देख सकते हैं। चुनना "पोस्ट"।
  • चुनना "Facebook और Twitter से सामाजिक टिप्पणियां प्राप्त करें"। यह विकल्प आपको अपने WordPress साइट पर अपनी फेसबुक की दीवार से टिप्पणियां प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • आइटम के बगल में "प्रसारण पोस्ट प्रारूप" आपको एक टेक्स्ट फ़ील्ड मिलेगी जो आपको अपने ट्वीट्स के लिए एक टेम्पलेट बनाने की सुविधा देता है। आप गतिशील मॉडल की सूची का उपयोग कर सकते हैं, और फिर अपना स्वयं का टेक्स्ट जोड़ सकते हैं
  • अगले आप देखेंगे "प्रसारण प्रारूप प्रारूप", जो आपको उस मॉडल को बदलने की अनुमति देता है जिसके साथ सोशल नेटवर्क की टिप्पणियां आपकी साइट पर प्रकाशित की जाती हैं। पिछले मामले की तरह, आप मॉडल में शामिल होने के लिए डायनामिक मॉडल चुन सकते हैं।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 14
    9
    सेटिंग्स सहेजें जब आप स्वत: पोस्ट की उपस्थिति से संतुष्ट हैं, तो आप पर क्लिक कर सकते हैं "सेटिंग्स सहेजें" पृष्ठ के निचले भाग में
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com