कैसे वर्डप्रेस का उपयोग करने के लिए जानें

वर्डप्रेस एक सामग्री प्रबंधन प्रणाली (CSM, इतालवी "सामग्री प्रबंधन प्रणाली" में) स्वतंत्र और खुला स्रोत है, जो अपने उपयोगकर्ताओं को बनाने और अपने स्वयं के वेबसाइट और ब्लॉग पर अद्यतन करने के लिए सक्षम बनाता है। वर्डप्रेस आप मौजूदा अपनी खुद की थीम बनाने या अनुकूलित करने के लिए, साथ ही एक वेबसाइट sicuro.Esiste भी प्लग इन है कि आप वर्डप्रेस में साइटों के लिए और अधिक सुविधाओं को जोड़ने की अनुमति की एक बड़ी संख्या बनाने की अनुमति देता है। सबसे पहले सभी कार्यों है कि इस मंच प्रदान करता है बहुत ही चुनौतीपूर्ण लग सकता है संभाल करने के लिए जानने के लिए, लेकिन इंटरनेट पर वहाँ कई उपलब्ध संसाधनों आप इस उपयोगी CSM उपयोग करने के लिए कैसे की खोज करने की अनुमति देगा कि है, इसलिए का सबसे बनाते हैं।

कदम

विधि 1

वर्डप्रेस का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए
शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस चरण 1
1
वर्डप्रेस पर जाएंकॉम। वर्डप्रेस का प्रबंधन करने वाली कंपनी की अपनी वेबसाइट है (वास्तव में, वर्डप्रेस में बनाया गया है) जो शुरुआती और विशेषज्ञों को सीएसएम की विभिन्न विशेषताओं को देखने की अनुमति देता है और सीखता है कि उन्हें कैसे उपयोग करें सीखने के लिए विशेष रूप से डिजाइन साइट का हिस्सा, https://learn.wordpress.com/, निम्न मार्गदर्शकों सहित उपयोगकर्ता को कई गाइड प्रदान करता है:
  • गेटिंग फास्ट प्राप्त करें: किसी साइट या ब्लॉग को बनाते समय एक त्वरित मार्गदर्शिका / चरणों की सूची बनाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सभी प्रमुख बिंदुओं को शामिल किया है
  • एक होम पेज प्राप्त करें: वर्डप्रेस को होम पेज बनाने और नेविगेशन को अनुकूलित करने के तरीके के साथ-साथ अन्य फीचर भी, गेट गोइंग फास्ट से अधिक विवरण में बताएं।
  • लिंगो प्राप्त करें: वर्डप्रेस शब्दावली का एक शब्दकोष
  • विभिन्न अनुभागों के लिंक के साथ प्रत्येक पृष्ठ के शीर्ष पर मेनू, ताकि आप सीधे अपनी सारी जानकारी देख सकें।
  • वर्डप्रेस के विभिन्न विशेषताओं की व्याख्या के लिए स्क्रीनशॉट का प्रचुर उपयोग।
  • Wordpress.com के उपयोगकर्ताओं का समर्थन करने के लिए लिंक, एक डेटाबेस जो WordPress.com के गहराई से विभिन्न पहलुओं में दिखाता है।
  • शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस चरण 2 जानें
    2
    कोडेक्स वर्डप्रेस पर जाएं वर्डप्रेस में दो वेबसाइट्स, वर्डप्रेस.कॉम और वर्डप्रेस.org हैं- दूसरी साइट में आप वर्डप्रेस कोडेक्स को समर्पित अनुभाग पा सकते हैं, जो कि वर्डप्रेस का एक ऑनलाइन मैनुअल है, जो प्रोग्राम को डाउनलोड करने के तरीके पर निर्देश प्रदान करता है ब्लॉग, पूर्व निर्धारित विषयों का उपयोग करें और विभिन्न प्लग-इन बनाने और उनका उपयोग करें
  • शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस चरण 3 जानें
    3
    वर्डप्रेस समर्थन मंच देखें कंपनी उपयोगकर्ता को विभिन्न मंचों के लिए उपलब्ध कराती है, जो वर्डप्रेस कोडेक्स में पाए जाने वाले हाइपरलिंक पर क्लिक करके देखी जा सकती है। इन मंचों में आप WordPress के विभिन्न सुविधाओं के बारे में कोई प्रश्न और चिंताओं को पोस्ट कर सकते हैं और अन्य उपलब्ध उपयोगकर्ताओं से जवाब प्राप्त कर सकते हैं।
  • फ़ोरम अधिक से अधिक उपयोगी होंगे क्योंकि आप वर्डप्रेस से परिचित हो जाते हैं, जबकि शुरुआत में जवाब प्रश्नों के रूप में जटिल लग सकते हैं।
  • शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस चरण 4
    4
    बाहरी साइटों पर जाएं Wordpress साइटों पर संसाधनों के अलावा, वहाँ भी कई बाहरी विभिन्न उपयोगकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे ब्लॉग, साथ ही द्वारा webhosting.Esistono कंपनी ने भी कुछ ऑनलाइन पत्रिकाओं कि वर्डप्रेस पूरी तरह से या लक्षित अंतर्दृष्टि के साथ सौदा कर रहे हैं।
  • SpoonGraphics और WPTuts + कैसे WordPress का उपयोग करने के लिए सीखने के लिए उत्कृष्ट संसाधन हैं
  • शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस चरण 5
    5
    यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें हालांकि यूट्यूब मुख्य रूप से एक मनोरंजन उपकरण के रूप में इरादा है, इसमें वर्डप्रेस सहित अधिकांश विविध विषयों पर हजारों वीडियो ट्यूटोरियल भी शामिल हैं। आप उन वर्डप्रेस सुविधाओं को टाइप कर सकते हैं, जिन्हें आप यूट्यूब खोज इंजन में कुछ और जानना चाहते हैं, या सामान्य शब्द "वर्डप्रेस" और विभिन्न सुझाए गए परिणामों में से चुनें, जिनके बारे में आप सबसे अधिक रुचि रखते हैं।
  • शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस कदम 6
    6
    वर्डप्रेस का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए एक ऑनलाइन कोर्स लें इन प्रकार के पाठ्यक्रम पूरी तरह से ऑनलाइन कक्षाओं के लिए सुविधाजनक पहुंच देते हैं, जो अक्सर एक वास्तविक कक्षा में एक सबक के रूप में समान दृष्टिकोण रखते हैं। अधिकांश पाठ्यक्रम, वर्डप्रेस के साथ साइट को तैयार करने की प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेंगे, शुरू से खत्म करने के लिए - कुछ लोग, जैसे लिंडा डॉट कॉम पर उपलब्ध हैं, वे भी वर्डप्रेस से परे हैं जो आपके समग्र अनुभव और आपके ज्ञान। इन ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में से कुछ केवल कुछ समय पर उपलब्ध होंगे, जबकि अन्य आरामदायक रिकॉर्डिंग के सदस्यों को भी उपलब्ध कराएंगे जिन्हें आप किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं, अगर आप निर्धारित समय में भाग नहीं ले सकते हैं।
  • शीर्षक वर्डप्रेस चरण 7 जानें
    7



    वर्डप्रेस से संबंधित समूह में शामिल हों कभी-कभी पाठ्यक्रम स्वयं अन्य उपयोगकर्ताओं के समूह तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं, लेकिन कई स्वतंत्र समूह भी हैं। अधिकांश लोगों को फेसबुक और लिंक्डइन जैसे विभिन्न सोशल मीडिया के पन्नों के माध्यम से संपर्क में रखा जाएगा।
  • विधि 2

    वर्डप्रेस के साथ एक साथ सीखने के लिए कौशल
    शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस चरण 8
    1
    एक मार्कअप भाषा जानें हालांकि वर्डप्रेस निर्माण की प्रक्रिया का ज्यादा, इस तरह के एचटीएमएल (हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज), एक्सएमएल (एक्सटेंसिबल मार्कअप लैंग्वेज) या XHTML (एक्सटेंसिबल हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज) के रूप में एक मार्कअप भाषा के बारे में स्वचालित आप बना करने की अनुमति देगा आपकी व्यक्तिगत विषयों और मौजूदा लोगों को संशोधित करें ताकि वे आपकी आवश्यकताओं के लिए अधिक बारीकी से जवाब दे सकें।
  • शीर्षक वर्डप्रेस कदम 9 जानें
    2
    सीएसएस के साथ अपने परिचित को बढ़ाएं। सीएसएस (कैस्केडिंग स्टाइल शीट, इटालियन "स्टाइल शीट्स" में) एक मार्कअप लैंग्वेज में लिखे गए दस्तावेज़ की उपस्थिति को निर्धारित करने की अनुमति देता है। उत्तरार्द्ध को दस्तावेज़ की सामग्री का प्रबंधन करने की अनुमति देता है, एक ही समय शैलीत्मक पहलू पर इसका निर्धारण करते हैं। वर्डप्रेस विभिन्न विषयों को बनाने के लिए HTML और XHTML के संयोजन के साथ इसका उपयोग करता है
  • वर्डप्रेस स्टेप 10 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्क्रिप्टिंग भाषा जानें वर्डप्रेस पीएचपी पटकथा भाषा (जिसके लिए "पर्सनल होम पेज" खड़ा है) का उपयोग करता है। स्क्रिप्ट आप वर्तनी-जांच के लिए मौसम स्क्रीन से एक वेब पेज के विभिन्न कार्यक्षमता जोड़ने के लिए अनुमति देता है कि WordPress के लिए प्लग-इन को बनाने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • शीर्षक जानें छवि वर्डप्रेस चरण 11
    4
    छवियों का आकार बदलना सीखें अधिकांश वेबसाइट साइट के टेक्स्ट की सामग्री को स्पष्ट करने के लिए या उसके अर्थ को रेखांकित करने के लिए किसी भी तरह से या किसी अन्य रूप में चित्रों का उपयोग करते हैं। छवियों को संपादित करने के लिए प्रोग्राम का उपयोग करने से परिचित होना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपनी साइट या ब्लॉग की आवश्यकताओं के मुताबिक पिक्सल में घनत्व का आकार बदल सकें, फसल कर सकें और समायोजित कर सकें।
  • विधि 3

    आपकी शिक्षण शैली और वर्डप्रेस
    वर्डप्रेस स्टेप 12 जानें शीर्षक वाली छवि
    1
    उन तरीकों का मूल्यांकन करें जिसमें आप सीखना अधिक इच्छुक हैं। प्रत्येक व्यक्ति को तरजीही रणनीतियां होती हैं जो उन्हें तेजी से सीखने देती हैं यह समझना कि आप नई जानकारी को कैसे सर्वश्रेष्ठ स्टोर कर सकते हैं और फिर वर्डप्रेस सीखने का एक तरीका चुन सकते हैं, जो आपकी सीखने की शैली के अनुरूप है, इस कार्यक्रम को और अधिक आसानी से मास्टर करने में आपकी सहायता कर सकता है। नीचे संभव सीखने के तरीकों की एक सूची है, साथ ही साथ वर्डप्रेस सीखने के कुछ तरीकों के लिए जिन्हें आप विचार कर सकते हैं:
    • श्रवण स्मृति: आप ध्वनि और संगीत के माध्यम से सीखना पसंद करते हैं पाठ या पॉडकास्ट को सुनकर आपको वर्डप्रेस सीखना आसान हो सकता है
    • तार्किक मेमोरी: आप नए अवसरों को खोजना पसंद करते हैं, जिससे आप गहराई में प्रत्येक स्थिति का विश्लेषण कर सकते हैं। आप कक्षाओं में भाग ले सकते हैं जो विशेष रूप से विभिन्न Wordpress सुविधाओं का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • शारीरिक स्मृति: आप व्यक्ति में काम करके सीखना पसंद करते हैं। आप एक प्रकार का सबक चुन सकते हैं जो आपको सिर्फ सीखा हुआ अभ्यास करने के लिए बहुत समय देता है, या आप अपने पाठ चरण को चरण-दर-चरण का परीक्षण करने के लिए अक्सर पाठ वीडियो को रोक सकते हैं।
    • सामाजिक मेमोरी: आप अन्य लोगों की कंपनी में सीखना पसंद करते हैं, जितना संभव हो एक समूह में काम करना। आप व्यक्ति में एक कोर्स में भाग लेने या फेसबुक पर एक समूह में शामिल होने का प्रयास कर सकते हैं।
    • अकेले स्मृति: आप अपने आप से सीखना पसंद करते हैं आप शायद Wordpress साइट, तीसरे पक्ष के ब्लॉग, यूट्यूब वीडियो या इन विकल्पों के संयोजन का अध्ययन करके बेहतर सीख सकेंगे।
    • दृश्य / स्थानिक स्मृति: आप संदर्भ के रूप में चित्रों का उपयोग करना सीखना पसंद करते हैं। सबसे अच्छा तरीका जानने के लिए आप Wordpress साइट और यूट्यूब वीडियो के स्क्रीनशॉट पर भरोसा कर सकते हैं।

    टिप्स

    • जैसा कि आप वर्डप्रेस द्वारा उपलब्ध कराए गए विभिन्न विकल्पों को सीखते हैं, इस बारे में सोचना शुरू करें कि आप अपनी व्यक्तिगत साइट डिजाइन करने के लिए विभिन्न कार्यों को कैसे लागू कर सकते हैं, जैसे किसी साइट के मामले में श्रेणियों में अपनी सामग्री को विभाजित करना या विभिन्न विषयों में एक ब्लॉग के मामले में, या एसईओ मापदंड के अनुसार अपनी साइट को अनुकूलित करने के लिए

    चेतावनी

    • ऐसा न करें कि आप जल्दी से वर्डप्रेस का उपयोग कैसे कर सकते हैं। जैसे ही हर कोई अपनी पसंदीदा अधिगम पद्धति है, वैसे ही प्रत्येक व्यक्ति दूसरों की तुलना में कुछ विषयों को सीखना अधिक इच्छुक होगा।
    • यदि आप चाहते हैं कि आपकी वर्डप्रेस साइट बहुत परिष्कृत सुविधाओं के लिए है, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति को काम पर रखने के लिए समय और पैसा बचा सकते हैं, जो कि शुरुआत से सीखने के बजाय कोड कैसे जान सकता है।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com