वेबसाइट अनुकूलन विशेषज्ञ (एसईओ) से संपर्क कैसे करें

खोज इंजन अनुकूलन, जिसे एसईओ के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसी गतिविधि है जिसमें किसी साइट का सृजन या अपडेट करना शामिल है, विशेष रूप से इस संभावना को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से है कि विज़िटर और ग्राहक इसे ढूंढते हैं। एक अच्छा एसईओ विशेषज्ञ के क्षेत्र का एक व्यावहारिक ज्ञान होगा, एक बहुविध रणनीतिक क्षमता और कई सकारात्मक संदर्भ। सही सलाहकार का उपयोग करके वेब पर प्रदर्शन में सुधार हो सकता है और बिक्री तेजी से बढ़ सकती है

कदम

भाग 1

एसईओ को समझना
एचईआरई एसईओ एक्सपर्ट चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
एसईओ की मूल बातें जानें एसईओ विशेषज्ञ पर भरोसा करना मुश्किल है यदि आपको सेवाओं की जानकारी नहीं है जो आपको प्रदान करेगा। विकिपीडिया या निशुल्क ऑनलाइन ट्यूटोरियल पर प्रवेश के लिए खोज शुरू करें।
  • हर्ट एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एसईओ के साथ एसईओ को भ्रमित न करें दूसरा खोज इंजन विपणन (एसईएम) का संक्षिप्त नाम है और इसमें पे-पर-क्लिक विज्ञापन जैसे खोज इंजन पर भुगतान यातायात उत्पन्न करने में सक्षम गतिविधियों के सेट शामिल हैं एसईओ को विज्ञापन का एक रूप माना जा सकता है जहां खोज इंजन परिणामों में शीर्ष पदों के बीच एक साइट पर लाभ मुख्य रूप से प्रदर्शित होता है। यह हो सकता है कि आपको अपनी डिजिटल मार्केटिंग की रणनीति के लिए दोनों एसईओ विशेषज्ञ, दोनों एक एसईएम विशेषज्ञ यदि यह मामला है, तो एसईओ विशेषज्ञ की बजाए एक डिजिटल मार्केटिंग सलाहकार की तलाश करना बेहतर होगा।
  • एसईओ और एसईएम को रणनीति परिभाषित करने के लिए बातचीत करना चाहिए। यह अनिवार्य रूप से दोनों तरीकों के प्रमुख शब्दों पर आधारित है
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 3
    3
    अपने ग्राहकों की आदतों को जानने का प्रयास करें अपनी साइट के बारे में डेटा एकत्र करना शुरू करें यदि संभव हो तो, सोशल मीडिया के Google या सांख्यिकीय विश्लेषण का उपयोग करें ताकि यह पता लगाया जाए कि आगंतुकों को इसके बारे में क्या बताया जाता है। ये आंकड़े हैं कि एक अच्छा एसईओ विशेषज्ञ आपके लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • हर्ट एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    कीवर्ड के अर्थ को समझने की कोशिश करें ये वे शब्द हैं जो लोग आमतौर पर खोज इंजन में उन साइटों को ढूंढने के लिए टाइप करते हैं जिन्हें वे तलाश रहे हैं। एक उपभोक्ता के रूप में अपने बारे में सोचें और 50 खोजशब्दों की सूची डालें जो लोग शायद आपकी साइट को खोजने के लिए उपयोग करेंगे।
  • एक एसईओ विशेषज्ञ उन्हें सुधारने के लिए और अनुसंधान करने में सक्षम होंगे। हालांकि, शुरू होने से पहले आपको खोजशब्दों और लंबी पूंछ के मॉडल के बारे में स्पष्ट विचार होना चाहिए (कई शब्द सहित विशिष्ट खोज प्रश्न)।
  • भाग 2

    उम्मीदवारों को ढूंढना
    एचईआरईई एसईओ विशेषज्ञ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने क्षेत्र में सक्रिय कंपनियों के लिए सलाह मांगें संदर्भ संतुष्ट ग्राहकों को बताते हैं। हाल ही में एक नई साइट बनाई है कि कंपनियों शायद एसईओ में निवेश किया है
  • हर्ट एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    एक खोज इंजन विपणन सम्मेलन में भाग लें सम्मेलनों से संपर्क करने और कंपनियों और फ्रीलांसरों को साक्षात्कार करने का अवसर प्रदान करता है कई उम्मीदवारों के साथ आप अपने उद्योग में अनुभव वाले किसी व्यक्ति को ढूंढने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 7
    3
    इंटरनेट पर उम्मीदवारों की तलाश करने से पहले कुछ स्थानीय कंपनियों की खोज करें। अनुसंधान और पिछले ग्राहकों की राय की मदद से उन्हें अच्छी तरह से जांचना आसान होगा। आपको कई ऑनलाइन स्कैमर्स मिलेगा जो खुद को एसईओ विशेषज्ञ मानते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ कदम 8
    4
    "ऊपर की ओर" या समान साइटों के लिए ऑनलाइन खोजें आपको दूर से काम करने वाले लोगों के सहयोग के बारे में बहुत सशक्त होना होगा - हालांकि, आप हमेशा परीक्षण अवधि पर सहमत हो सकते हैं।
  • भाग 3

    उम्मीदवार चुनें
    चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 9



    1
    उम्मीदवारों के लिए देखो जो वर्तमान में क्षेत्र में काम कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, एसईओ की दुनिया से दूर रहना उद्योग में परिवर्तन के कई नहीं जानती है। खोज इंजन विपणन लगातार विकसित हो रहे अनुशासनात्मक क्षेत्र है।
  • हर्ट एक एसईओ एक्सपर्ट स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    डिग्री के बजाय अनुभव के वर्षों पर जोर दें अधिकांश व्यवसाय और विपणन शिक्षा कार्यक्रम ऑनलाइन विपणन के साथ नहीं रख सकते इसीलिए यह अधिक संभावना है कि क्षेत्र के अनुभव और उद्योग में परिवर्तन के साथ स्वयं सिखाए गए उम्मीदवार आपको पता है कि आपको क्या चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 11
    3
    अपने क्षेत्र में कुछ अनुभव के साथ एक उम्मीदवार चुनें यहां तक ​​कि अगर एक एसईओ विशेषज्ञ एक अलग उद्योग की जरूरतों के अनुकूल हो सकता है, तो कम शोध की आवश्यकता होगी यदि वह पहले से ही अपने ग्राहकों से संबंधित कीवर्ड और सफल रणनीति को जानता है।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 12
    4
    उम्मीदवार रणनीतियों के बारे में जानें इस बिंदु को ओपन-एन्ड प्रश्नों के माध्यम से स्पष्ट करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वे निम्नलिखित बिंदुओं पर अपना दृष्टिकोण देखें:
  • एक ट्रेस करने योग्य साइट के निर्माण पर तकनीकी ज्ञान। इसका मतलब है कि वे जानते हैं कि कैसे खोज इंजन इंडेक्स और मेटाडेटा, मेटा विवरण और अधिक का उपयोग करते हैं
  • उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का निर्माण यह साइट के आंतरिक निर्माण के रूप में भी जाना जाता है वे कीवर्ड और एचटीएमएल टैग्स के जरिए अनुभव लिखते हैं। उसी समय उन्हें समझना चाहिए कि सामग्री प्रभावी और दिलचस्प है
  • लिंक निर्माण जैसे साइट का बाहरी अनुकूलन यह समाधान का सबसे नाजुक हिस्सा है और नए प्रश्नों को लेना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 13
    5
    लिंक बिल्डिंग पर उम्मीदवारों के साथ चर्चा करें यदि वे साइट से कनेक्ट सामग्री उत्पादकों के साथ संबंधों के निर्माण में विशेषज्ञ नहीं हैं, तो वे पुरानी विधियों का उपयोग करते हैं। खोज इंजन अब उन साइटों को दंडित करते हैं जो बाहरी लिंक का उपयोग करते हैं जो उत्पाद या संपूर्ण साइट के लिए प्रासंगिक नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक से एसईओ विशेषज्ञ चरण 14
    6
    संदर्भ के लिए पूछें प्रदान किए गए संदर्भों को कॉल करें और सुनिश्चित करें कि वे काम से संतुष्ट हैं।
  • हर्ट एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 15 के शीर्षक छवि
    7
    एक रणनीति के लिए प्रस्ताव का अनुरोध करें इससे आप विवरण को समझने की अपनी क्षमता का मूल्यांकन करने में मदद करेंगे। सुनिश्चित करें कि प्रस्तावों में उपर्युक्त एसईओ के तीन स्तंभ शामिल हैं, साथ ही साथ साइट ट्रैफ़िक डेटा की प्रस्तुति भी शामिल है।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 16
    8
    एक उम्मीदवार चुनें जिसे आप आसानी से संवाद कर सकते हैं। यह किसी भी ठेकेदार पर लागू होता है, लेकिन विशेष रूप से तब महत्वपूर्ण होता है जब आप एक विशेषज्ञ के पास आ रहे हों यह समस्याओं से निपटने में सक्षम होना चाहिए और आपको प्रगति पर प्रभावी ढंग से अपडेट कर सकता है।
  • टिप्स

    • एहसास है कि एसईओ एक लगातार विकसित क्षेत्र है खोज इंजन एल्गोरिदम परिवर्तन के रूप में रणनीतियां बदलती हैं खोज इंजन लगातार खोज अनुभव को बेहतर बनाने और इस लक्ष्य के साथ लाइन में बनाए गए साइटों को दंडित करने का प्रयास करने की कोशिश कर रहे हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com