कैसे एक ग्राहक सापेक्ष खोज इंजन अनुकूलन संकल्पना (एसईओ) को समझाओ

आपकी कंपनी ने अभी तक एक नया ग्राहक प्राप्त किया है जो आपको अपनी वेबसाइट बनाना चाहते हैं। खोज इंजन अनुकूलन, या एसईओ, की पेशकश की सबसे महत्वपूर्ण सेवाओं में से एक है, लेकिन नए ग्राहक पूरी तरह से यह क्या है की उपेक्षा। विषय को समझाने के कई तरीके हैं: यह लेख दिखाएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

विधि 1

आवश्यक बताएं
क्लाइंट को एसईओ के लिए स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
यह समझने की कोशिश करें कि आपका इंटरनेट ग्राहक क्या जानता है। एसईओ के बारे में बात करना शुरू करने से पहले, इंटरनेट के बारे में अपने कौशल का मूल्यांकन करना अच्छा है। एक विचार रखने से आप लक्ष्य को आसानी से पहुंचने के लिए उपयोग की जाने वाली रणनीति को स्थापित कर सकते हैं। हमें इसे गहन शब्दों से भ्रमित करना चाहिए या इसे बहुत तुच्छ स्पष्टीकरण के साथ अपमानित करना चाहिए उदाहरण के लिए:
  • समानताएं और तुलनात्मकताओं पर विचार करें, यदि आप इंटरनेट, वेबसाइट, खोज इंजन, ब्लॉग, लिंक आदि से परिचित नहीं हैं। जैसे शब्द "खोज परिणाम" और "लिंक" वे वास्तव में तर्क के धागे को खो सकते हैं।
  • इसके बजाय, ग्राहक इंटरनेट के बारे में थोड़ी सी समझ सकता है और पहले से ही एक विचार है कि नेटवर्क के माध्यम से खोज कैसे काम करता है। इस मामले में, पिछले वाले लोगों की तरह अभिव्यक्ति शायद समझी जा सकती है और आप तर्क को और अधिक प्रत्यक्ष तरीके से और कम समानताएं और तुलना के साथ समझा सकेंगे।
  • अंत में, एक साधारण परिभाषा यह हो सकती है कि उसे एसईओ समझने की जरूरत हो, अगर उसे इंटरनेट का गहरा ज्ञान है और यह कैसे काम करता है।
  • चित्र ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण चरण 2
    2
    उस विधि को स्थापित करने का प्रयास करें जिसके द्वारा ग्राहक अधिक आसानी से सीखता है। प्रत्येक व्यक्ति को सीखने का अपना तरीका होता है, और आपको अपने आप को समझने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। तीन मुख्य शिक्षण शैली मौखिक, दृश्य और व्यावहारिक हैं। शायद आपको अपने ग्राहक के एसईओ को समझाने के लिए इनमें से एक संयोजन का उपयोग करना होगा।
  • कुछ नई अवधारणाओं को मौखिक चर्चा के माध्यम से और अधिक आसानी से सीखते हैं, चाहे टेलिफोन द्वारा या व्यक्ति में। यदि ग्राहक का यह रवैया है, तो विषय पर चर्चा करने के लिए उनके साथ एक बैठक का आयोजन करने पर विचार करें।
  • दूसरों दृश्य इनपुट के माध्यम से बेहतर सीखते हैं इसके लिए सरल समाधान, उदाहरण के लिए एसईओ की परिभाषा के साथ ई-मेल की आवश्यकता हो सकती है, या चार्ट और आरेखों को प्रदान करने सहित जटिल।
  • फिर भी दूसरों को अवधारणाओं का एक व्यावहारिक प्रदर्शन के माध्यम से सीखना चित्रों के उपयोग पर विचार करें, इस मामले में, और बताए अनुसार विभिन्न तत्वों को बताएं। इस प्रकार का ग्राहक आपको यह भी दिखा सकता है कि एसईओ एक कंप्यूटर के साथ कैसे काम करता है।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    यह उन अवधारणाओं का विश्लेषण करता है जिनमें एसईओ संक्षिप्त शब्द है यदि ये ग्राहक के लिए पूरी तरह से नया हैं, तो संभव है कि उसने इससे पहले कभी नहीं सुना और इसका अर्थ नहीं पता। इस मामले में आपको बस यह कहना होगा: "एसईओ खोज इंजन अनुकूलन के बारे में है"
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि चरण शीर्षक 4
    4
    समझाएं कि एसईओ सरल वाक्यों के साथ क्या करता है ग्राहक इसके महत्व को नहीं समझ सकता है "खोज इंजन का अनुकूलन करें" अगर आप पहले अपने कार्य को स्पष्ट नहीं करते हैं - इसका अर्थ यह है कि यह क्या करता है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि एसईओ:
  • "आपकी साइट को खोज परिणामों के पहले पृष्ठों पर प्रदर्शित करने में सहायता करता है"।
  • "जब कोई खोज करता है तो आपकी साइट को तेज़ी से प्रदर्शित होने में सहायता करता है ..." (यहां आप उन शब्दों की सूची कर सकते हैं जो आप अपने ग्राहक के व्यवसाय को ढूंढने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं)।
  • "आपके व्यवसाय या साइट को खोजने में आसान बनाता है"।
  • क्लाइंट के लिए एसईओ स्पष्टीकरण चरण 5
    5
    अपने आप को ग्राहक की वेबसाइट से परिचित कराएं आपके व्यवसाय की जानकारी और आपकी कंपनी की वेबसाइट की सामग्री उपयोगी हो सकती है जब आपको समानताएं उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तुलना करें या परिदृश्यों का वर्णन करें। समानता, तुलना या परिदृश्यों के लिए, ग्राहक के नाम, वेबसाइट या व्यापार क्षेत्र के कुछ प्रकार पर विचार करें।
  • विधि 2

    एसईओ को दो हिस्सों में विभाजित करें
    ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण के चरण 6 पर शीर्षक चित्र
    1
    एसईओ को दो भागों में विभाजित करें विषय को समझाने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक को अवधारणाओं को दो अलग-अलग विषयों में बांटना है: अनुकूलन और अधिकार इस पद्धति में कई तकनीकी शब्द शामिल हैं और उन लोगों के साथ अधिक उपयुक्त हैं जिनके पास पहले से ही इंटरनेट और इसके संचालन का कुछ ज्ञान है, लेकिन आप इसे सरल बना सकते हैं।
  • क्लाइंट के लिए एसईओ स्पष्टीकरण चरण 7
    2
    समझाओ कैसे "अनुकूलन" एसईओ से संबंधित है क्लाइंट को यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि अनुकूलन सबसे विश्वसनीय खोज इंजन को अपनी साइट को पढ़ने और उसका मूल्यांकन करने की अनुमति देता है। आप इस तरह से कोशिश कर सकते हैं:
  • "ऑप्टिमाइज़ेशन एक खोज इंजन को आपकी साइट की सामग्री पढ़ने की अनुमति देता है। खोज इंजन तब परिणामों में प्रदर्शित करेगा, जब कोई उस में कीवर्ड के लिए खोज करेगा"।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि 8 शीर्षक चरण 8
    3
    समझाना "अधिकार" और यह कैसे एसईओ से संबंधित है ग्राहक को यह भी समझना चाहिए कि प्राधिकरण होने का अर्थ है कि खोज इंजन इसकी साइट को दूसरों की तुलना में बेहतर मानता है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं:
  • "आपकी साइट में जितनी अधिक प्राधिकरण है, उतना अधिक यह खोज परिणामों में दिखाई देगा। इसे दूसरों के शीर्ष पर रखने से पता चलता है कि खोज इंजन किसी विशिष्ट विषय पर दूसरों की तुलना में बेहतर मानता है"।
  • चित्र ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण चरण 9
    4
    अब सारांश करें आपके द्वारा एसईओ को विभाजित करने के बाद "अनुकूलन" और "अधिकार", आपको दोहराए जाने चाहिए कि आपने एक और संक्षिप्त रूप में क्या कहा था। व्यवहार में: "एसईओ दो बातें करता है: यह खोज इंजन आपकी साइट को प्रदर्शित करने की अनुमति देता है, जब लोग इसके लिए खोज करते हैं और परिणामों में दूसरों से पहले उन्हें स्थान दे देते हैं"।
  • विधि 3

    लाइब्रेरी अनुरूपता का उपयोग करें
    आलेखीय एसईओ ग्राहक के लिए स्टेप 10 नाम वाली छवि
    1
    लाइब्रेरी सादृश्य का उपयोग करें एक विशिष्ट अवधारणा को स्पष्ट करने का एक उत्कृष्ट तरीका है अनुरूपता का उपयोग करना पुस्तकालय एसईओ को समझाने के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है। अधिकांश लोगों को पता है कि एक लाइब्रेरी किस प्रकार काम करती है - बच्चों और किशोरों ने इसका इस्तेमाल अक्सर स्कूल के काम के लिए स्रोतों और सूचनाओं को प्राप्त करने और रिपोर्ट लिखने के लिए किया है।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण 11
    2
    ग्राहक और उसकी साइट पर विचार करें उन्हें लाइब्रेरी के सादृश्य में शामिल करने से आपको समझने में उपयोगी लिंक मिल सकता है। यह भी व्यस्त रखने में मदद करता है
  • चित्र ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण चरण 12
    3
    क्लाइंट की साइट को एक पुस्तक में शामिल करें वेबसाइट की एक पुस्तक से तुलना करें जो एक सामान्य विषय के साथ काम करती है - बेहतर है अगर साइट पर इसके कुछ लिंक है पुस्तक का शीर्षक और लेखक के रूप में क्लाइंट के नाम का एक प्रकार के रूप में साइट नाम के एक प्रकार का उपयोग करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए:
  • अगर ग्राहक का नाम एल्डो बिएनची है और "एल्डो फाईनस्ट्रा फिनसेस्टर" उनकी साइट का नाम है, तो वह एल्डो फ़ीनस्ट्रा द्वारा काल्पनिक किताब के शीर्षक और लेखक के रूप में "स्वच्छ द विंडोज" का उपयोग करता है। खिड़कियां साफ करना कुछ ऐसी चीज है जो इसे चिंतित करती है और जो इसे व्यस्त रखने में मदद करेगी।
  • जैसा कि आप परिदृश्य का वर्णन करते हैं, लाइब्रेरी में इसी विषय पर प्रतिद्वंद्वियों की साइटों को अन्य पुस्तकों के लिए इकट्ठा करना। इस प्रकार "ल फिनेस्ट्रे डि लुसिया" साइट लूसिया मेरविग्लिया द्वारा "ले फिनैस्ट्रे ल्यूसेन्टी" नामक एक पुस्तक बन सकती है
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण 13
    4



    लाइब्रेरी में किसी पुस्तक के लिए एक साइट की खोज की तुलना करें। साइट सीधे पता बार में यूआरएल टाइप करके या किसी विश्वसनीय खोज इंजन के उचित बॉक्स में खोजशब्दों को टाइप कर पा सकते हैं। इसी तरह, पुस्तकालय शेल्फ़ पर सीधे जाकर या कंप्यूटर में कीवर्ड टाइप करके एक पुस्तक पाई जा सकती है। उदाहरण के लिए:
  • एल्डो बिएनची बहु मंजिला इमारतों पर खिड़कियों की सफाई करने में माहिर हैं। अपनी साइट को ढूंढने के लिए आप एक विश्वसनीय खोज इंजन और प्रकार के शब्दों की तरह यहां जा सकते हैं "सफाई" और "बहुमंज़ि" और शहर या जिले में यह संचालित होता है
  • "साफ विंडोज" एल्डो फ़ीनस्ट्रा द्वारा बहु-मंजिला भवनों में खिड़कियों की सफाई के लिए एक संपूर्ण अध्याय है। पुस्तकालय के कंप्यूटर के माध्यम से आप किताब को ढूंढ सकते हैं, जैसे कैटलॉग शब्दों की तलाश में "खिड़कियां सफाई", "बहुमंज़ि" या "गगनचुंबी इमारतों"।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि 14 शीर्षक चरण 14
    5
    साइट की तुलना लापता किताब में करें यदि यह लाइब्रेरी सूची में ठीक से वर्गीकृत नहीं किया गया है, तो कोई इसे खोजने में सक्षम नहीं होगा। इसी तरह, कोई भी एक वेबसाइट खोज नहीं पाएगा यदि इसमें उन खोजशब्दों को शामिल नहीं किया जाता है जो खोज इंजन में खोजने के प्रयास में शायद टाइप किए जाएंगे।
  • अगर कोई व्यक्ति पुस्तकालय सूची में कोडित नहीं होता है, तो वह एल्डो फाइनस्ट्रा द्वारा "क्लीन द विंडोज" को किताब नहीं मिलेगा,
  • किसी व्यक्ति को बहु-मंजिला घर में खिड़कियां साफ करने की तलाश में व्यक्ति एल्डो बिएनची साइट को खोजने में सक्षम नहीं होगा यदि उसमें कीवर्ड की तरह नहीं है "सफाई" और "बहुमंज़ि"।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि चरण शीर्षक 15
    6
    एक अच्छी किताब की समीक्षा के लिए लिंक की तुलना करें किसी अन्य पुस्तक को चुनने का एक कारण एक अच्छी समीक्षा हो सकता है एक अच्छी समीक्षा के साथ एक किताब भी पुस्तकालय के सामने के भाग में प्रदर्शन पर रखा जा सकता है हकदार "अच्छा पढ़ना" या "समीक्षाएं में पहले स्थान पर"। इसी तरह, अधिक वेबसाइटें जो ग्राहक साइट से कनेक्ट होती हैं, अधिक संभावना है कि खोज इंजन इसे विश्वसनीय मानता है, इसे परिणाम के शीर्ष पर रखता है। आपके ग्राहक को समझने के लिए यह आवश्यक है। उदाहरण के लिए:
  • एल्डो फ़ीनस्ट्रा वास्तव में अच्छी तरह से लिखते हैं और उनकी पुस्तक ने उत्कृष्ट समीक्षा प्राप्त की है। किताबों की अलमारी, कमरे के सामने रखी पुस्तकों के लिए आरक्षित शेल्फ पर, सर्वोत्तम समीक्षाओं के साथ यह बहुत अच्छा है यह शेल्फ के गैर-फिक्शन अनुभाग में स्थित है
  • एल्डो बिएनची को खोज इंजन को समझने की जरूरत है कि उनकी साइट इसे और अधिक दृश्यमान बनाने के लिए अच्छी है (जो खोज परिणामों के पहले पृष्ठ पर प्रदर्शित होती है)। कई लिंक्स होने के कारण खोज इंजन को परिणामों के शीर्ष पर साइट की स्थिति में लेना पड़ता है, अच्छी समीक्षा की तरह थोड़ा अधिक दिखाई देने वाली स्थिति में रखी गई पुस्तक की ओर जाता है
  • विधि 4

    मत्स्य पालन रूपक का प्रयोग करें
    ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि 16 शीर्षक चरण 16
    1
    मछली पकड़ने के रूपक के साथ एसईओ को समझाने पर विचार करें अधिकांश लोग यह समझते हैं कि मछली पकड़ने का काम तब भी हो सकता है, जब तक यह कभी भी अभ्यास नहीं कर पाता है, और यह इस रूपक के उपयोग की सुविधा प्रदान करता है। एसईओ के कुछ पहलुओं की तुलना मत्स्य पालन में करें
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि 17 शीर्षक चरण 17
    2
    मछली की चारा और लोगों की सामग्री की तुलना करें यदि ग्राहक साइट पर कई लोगों को आकर्षित करना चाहता है तो उसे बहुत सी सामग्री की आवश्यकता है इसी तरह, अगर कोई मछुआरे बहुत सी मछलियों को पकड़ना चाहता है, तो उसे बहुत सारे चारा चाहिए अगर उसके पास बहुत से फँसाना नहीं है, तो वह कई मछली नहीं लेगा सामग्री में शामिल हैं:
  • लेखों के शीर्षक, पैराग्राफ, उत्पादों या सेवाओं का वर्णन, सारांश - अभ्यास में
  • छवियां, फोटो, वीडियो और कोई अन्य मल्टीमीडिया सामग्री
  • लिंक और एकाधिक पेज
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण शीर्षक चरण 18
    3
    चारा की गुणवत्ता के लिए खोजशब्दों की तुलना करें बेहतर सामग्री, अधिक आगंतुक साइट पर पहुंचेंगे। इसी तरह, बेहतर चारा, मछुआरे को अधिक मछली पकड़ने में सक्षम होगा।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि चरण शीर्षक 19
    4
    विशिष्ट मछलियों के लिए ग्राहक सेवाओं के प्राप्तकर्ताओं की तुलना करें। जब आप मछली पकड़ने के लिए जाते हैं, मछली पकड़ने के लिए प्रकार मछली और जगह का उपयोग करने के लिए चारा निर्धारित करेगा। उदाहरण के लिए, एक मछुआरे जो ट्यूना के लिए मछली चाहता है वह एक नदी या एक झील में नहीं जाएगा, वह महासागर का चयन करेगा इसी तरह, आपके ग्राहक को पता होना चाहिए कि उनकी सेवाओं के लिए प्राप्तकर्ता कहां प्राप्त करें और वहां विज्ञापन करें। उदाहरण के लिए:
  • यदि ग्राहक क्लासिक कारों में माहिर हैं, तो वह एक कार मरम्मत करने वाला है, वह महिलाओं के लिए सौंदर्य उपचार पर केंद्रित साइटों के साथ बहुत अधिक यातायात नहीं कमाएगा। एक स्थानीय अखबार में या विंटेज कार बेचने वाली साइटों पर विज्ञापन करना बेहतर होगा
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि चरण शीर्षक 20
    5
    अंक की तुलना करें जहां फ़िशिंग स्पॉट का विज्ञापन करने के लिए अनुभवी anglers पता है कि अपनी लाइन को कहाँ शुरू करने के लिए, और अपने ग्राहक को पता होना चाहिए कि उनकी साइट का विज्ञापन कहां से है एक मछुआरे भौतिक रूप से बिना झील, नदी या सागर में मछली नहीं कर सकते। एक बार, आप नदी के दूसरे छोर पर या झील के दूसरी तरफ एक मछली पकड़ नहीं सकते। मछली पकड़ने वाली छड़ों की एक सीमित सीमा होती है, और इसे बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए लाइन को उलझाना इसी तरह, ग्राहक को स्थानीय ग्राहकों से संपर्क करने का प्रयास करना चाहिए। उदाहरण के लिए:
  • बहुत से लोग घरों के पेंटिंग में विशेष हैं यदि ग्राहक सामान्य जनता को संबोधित करने की कोशिश करता है, तो साइट अन्य साइटों की बाढ़ में खो जाएगी। इसके बजाए, उन्हें अपने शहर या पड़ोस के ग्राहकों को पेश करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि 21 शीर्षक चरण
    6
    यह उन दर्शकों की तुलना करता है जिनके लिए ग्राहक मछुआरे को चाहें मछली के पास जाने की इच्छा करता है। टुना चाहता है कि कोई अन्य मछली पकड़ने की कोशिश न करे। मत्स्य पालन केवल ट्यूना और एक विशिष्ट मछली पकड़ने की छड़ी, एक बड़ी नाव और कई लोगों को पकड़ने के लिए उपयुक्त बैट है। उसी तरह, ग्राहक को अपने दर्शकों को पता होना चाहिए और उस प्रकार के सार्वजनिक लोगों के लिए उपयुक्त साइट बनाना चाहिए उदाहरण के लिए:
  • यदि साइट किशोरों के उद्देश्य से है, तो आपको अधिक रंगों और छवियों का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, इस्तेमाल की जाने वाली भाषा पर विचार किया जाना चाहिए: संक्षिप्त, उत्साहजनक और आकर्षक वाक्यों में लंबे समय तक ग्रंथों की तुलना में एक युवा व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने की संभावना अधिक होती है, जटिल और बहुत वर्णनात्मक वाक्यों से भरा कई विवेक के साथ।
  • विधि 5

    परिदृश्य, चित्रण और अन्य उदाहरणों का उपयोग करें
    चित्र ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण चरण 22
    1
    तुलना करने के लिए परिचित विषयों का उपयोग करें नई जानकारी देने का एक अच्छा तरीका यह है कि इसकी तुलना किसी चीज़ से करें, जिसके साथ वह परिचित हो। पता करें कि ग्राहक या उसकी रुचियां क्या कर रही हैं और एसईओ से उनकी तुलना करें। उदाहरण के लिए:
    • यदि ग्राहक झील पर होटल के प्रबंधक हैं, तो होटल उद्योग के साथ एसईओ से संबंधित हैं। इस मामले में आप अच्छे संबंधों (अधिकारियों) और होटल को प्रस्तुत करने वाले चीजों के साथ सकारात्मक समीक्षाओं की तुलना कर सकते हैं, जैसे सौना और झील का एक दृश्य, कीवर्ड और साइट की सामग्री।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण 23
    2
    एसईओ को समझाने के दौरान चित्रों का उपयोग करने पर विचार करें कुछ लोग दृश्य शैक्षिक उपकरणों के माध्यम से और अधिक आसानी से सीखते हैं और उन्हें चीजों को समझने में सहायता करने के लिए कुछ चित्र (जैसे ग्राफ़ या आरेख) की आवश्यकता हो सकती है उदाहरण के लिए, एसईओ के विभिन्न पहलुओं को समझाने के लिए, आप उन्हें कागज के एक टुकड़े पर हलकों को आकर्षित कर सकते हैं और प्रत्येक एक पर एक लेबल जोड़ सकते हैं। इसलिए, आप अपनी बोलने के रूप में कलम, पेंसिल या उंगलियों के साथ हलकों को इंगित करके सहायता कर सकते हैं।
  • आप विगनेट्स के साथ एक ड्राइंग का उपयोग भी कर सकते हैं जहां व्यक्ति ए पूछता है कि बी कैसे एसईओ कार्य करता है और बाद में जवाब प्रदान करता है।
  • ग्राहक के लिए एसईओ स्पष्टीकरण छवि 24 शीर्षक चरण 24
    3
    व्यावहारिक उदाहरणों का उपयोग करना बेहतर है। यदि आपके पास एक ग्राहक बैठक है, तो एक खोज इंजन खोलें और उन शब्दों में टाइप करें जो आप अपनी साइट को ढूंढने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि ग्राहक बाहरी डिजाइन में एक शहरी नियोजक है, तो शब्द टाइप करें "वास्तुकार शहरीकरण बाहरी डिजाइन", शहर के नाम के बाद। यदि आपकी साइट सामने वाले पृष्ठ पर प्रदर्शित नहीं होती है, जबकि ऐसा लगता है कि इसके प्रतिद्वंद्वी के बारे में, आप एसईओ के महत्व को समझ सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि क्लाइंट आपको एक भ्रमित रूप से घूरना शुरू कर देता है, तो रोकें और कुछ और प्रयास करें एक अन्य तकनीक का उपयोग करें, उन्हें प्रश्न पूछने दें या 5 मिनट का ब्रेक दें।
    • व्यावहारिक उदाहरण दें शब्दकोश परिभाषा देने के बजाय, यह क्लाइंट को दिखाता है कि एसईओ कैसे चित्र और अनुरुपों के माध्यम से करता है
    • आपके विवरण में कुछ डेटा और संख्याओं पर विचार करें। यह दिखाता है कि साइट पर कितने विज़िट नहीं हैं और एसईओ के लिए एक अनुकूलित धन्यवाद
    • सम्मेलन के लिए आवश्यक नहीं है यह महत्वपूर्ण है कि आप सेवा के लाभों को समझने के लिए पर्याप्त समझते हैं और इसे खरीदने के लिए सहमत हैं। आपको वास्तव में जानने की ज़रूरत नहीं है कि आपकी साइट का अनुकूलन कैसे करें, क्योंकि यह आपकी नौकरी है

    चेतावनी

    • अपने क्लाइंट के एसईओ को सफलतापूर्वक समझाते हुए इसका अर्थ यह नहीं है कि उसे इसका उपयोग करना होगा।
    • आपको लगता है कि एक सूट खोजने से पहले आपको विभिन्न तरीकों की कोशिश करनी पड़ सकती है यदि आप एक कोशिश करते हैं और यह काम नहीं करता है, तो निराश मत हो और हार न दें कोई दूसरा प्रयास करें या पूरी तरह से कुछ अलग करने का प्रयास करें यदि मौखिक रूप से कुछ समझाने में काम नहीं किया, तो उसे एक लिखित स्पष्टीकरण बनाने की कोशिश करें यदि आप ऐसा भी नहीं कर सकते हैं, तो एसईओ को ग्राफ, आरेख और / या विगेट्स का उपयोग कर समझाएं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com