कैसे अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए

आपके पास एक रोचक और मूल ब्लॉग है, सुंदर तस्वीरों से भरा आप ऐसा करने के लिए कड़ी मेहनत की है और अब आप इसे ज्ञात करना चाहते हैं इसे लोकप्रिय बनाने के लिए यहां बताया गया है!

कदम

विधि 1

ट्विटर का उपयोग करना
अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि शीर्षक 1
1
अपनी पोस्ट को ट्वीट करें चहचहाना इस उद्देश्य के लिए आदर्श है, चूंकि यह त्वरित पोस्ट प्रकाशित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, शायद लिंक युक्त है हालांकि ऐसा करना आसान है, फिर भी आपको अपनी रणनीति का ध्यान रखना होगा।
  • शीर्षक वाला इमेज आपका ब्लॉग चरण 2 को बढ़ावा दें
    2
    ध्यान को कॉल करने के लिए एक ट्वीट लिखें न सिर्फ "नया ब्लॉग" लिखें या लिंक डालें अधिकांश उपयोगकर्ता इस पर क्लिक नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें कोई रूचि नहीं दिखाई देगी। प्रस्तुति में पद के एक पहलू को कवर करें - उदाहरण के लिए, यदि आप फैशन टिप्स पर हैं, तो "आज रात क्लबों के लिए चारों ओर जाने के लिए क्या पहनना है? "। एक छोटी लेकिन प्रभाव वाक्यांश का उपयोग करें
  • पाठक को एक प्रश्न के रूप में परिचय लिखें: "क्या आप पोशाक परीक्षण से पहले उन अतिरिक्त चिलीटी को खोना चाहते हैं?"
  • सलाह प्रदान करें और अपने पाठक को अपने ज्ञान की आवश्यकता के बारे में सोचें: "अपने पैसे का प्रबंधन करने के लिए 10 टिप्स"
  • रीडर में जिज्ञासा पैदा करने के लिए अपनी पोस्ट से लिया गया एक तथ्य लिखें: "30 मिलियन लोग गलत नहीं हो सकते!"।
  • शीर्षक वाला छवि अपने ब्लॉग को बढ़ावा दें चरण 3
    3
    ट्वीट्स शेड्यूल करें जैसे-जैसे दर्शकों की संख्या बढ़ती है, आपको पता चल जाएगा कि पाठकों को आपके ब्लॉग को दिन के अलग-अलग समय पर पढ़ा जाएगा, अक्सर विभिन्न समय क्षेत्रों के कारण। यदि कोई पोस्ट करने के आठ घंटे बाद चहचहाना खोलता है तो आपका ट्वीट आसानी से खो जाएंगे। ट्वीट्स की योजना बनाने के लिए एक सोशल नेटवर्क प्रबंधन टूल जैसे हूतसूइट का उपयोग करें।
  • प्रकाशित करने का प्रयास करें जब अधिकांश पाठक सक्रिय होते हैं, उदाहरण के लिए सुबह में, और फिर पूरे दिन अपने ट्वीट्स के साथ पोस्ट का समर्थन करें, जिसका उद्देश्य पाठकों को लक्षित करना है जो अभी जुड़े हुए हैं।
  • जब आप एक ही लेख पर कई ट्वीट्स पोस्ट करते हैं, तो एक स्पैम स्पीकर माना जाने से बचने के लिए एक अलग प्रस्तुति का उपयोग करें।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    चहचहाना का इस्तेमाल सिर्फ ब्लॉग पोस्टों को विज्ञापित करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए, अन्यथा आपके अनुयायियों को थका होगा। एक-दूसरे से बात करें और उनके साथ अक्सर बातचीत करें।
  • विधि 2

    अन्य सोशल नेटवर्क का उपयोग करें
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    जब आप ब्लॉग पर एक लेख प्रकाशित करते हैं, तो फेसबुक पर इसे अपने मित्रों और परिवार को बताएं। यह मत सोचो कि यह आपके दीर्घकालिक पाठकों के विकास के लिए महत्वपूर्ण नहीं है: आपके संपर्क शायद अन्य लोगों के साथ पोस्ट साझा करेंगे, और यह आपके दर्शकों को प्रभावित करेगा।
    • अपने ब्लॉग की लोकप्रियता के साथ, आप शायद फेसबुक पर अपनी गतिविधियों में वृद्धि देख पाएंगे, क्योंकि पाठक और अन्य ब्लॉगर्स आपकी दोस्ती के लिए पूछेंगे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    Pinterest पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करें यदि आप एक फोटोग्राफी उत्साही हैं: यह आपके लिए सही सोशल नेटवर्क है
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने का शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    StumbleUpon पर ब्लॉग पोस्ट पोस्ट करने के लिए उन्हें बुकमार्क करने सेवा में जोड़ें उचित टैग के साथ लेख को टैग करना सुनिश्चित करें ताकि वे सही पाठकों में दिखाई दें।
  • शीर्षक वाला छवि अपना ब्लॉग चरण 8 को बढ़ावा दें
    4
    Google+ फेसबुक या ट्विटर के रूप में लोकप्रिय नहीं है, लेकिन यह Google द्वारा प्रबंधित किया जाता है, जब आप इस प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से जुड़े हुए हैं तो आप खोज इंजन पर रेटिंग के लिए बोनस अर्जित करेंगे। इसके अतिरिक्त, Google+ पर ब्लॉग पोस्ट्स को बहुत से लोगों के साथ तुरंत साझा किया जा सकता है
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    सबसे लोकप्रिय सामग्री एग्रीगेटर साइटों, जैसे डिग और रेडिट जैसे लिंक लिंक करें, जिनमें लाखों सक्रिय उपयोगकर्ता हैं यह आपके ब्लॉग पर शब्द को फैलाने का एक शानदार तरीका है यदि उपयोगकर्ता आपके कार्य को पसंद करते हैं, तो वे आपकी साइट के लिए मतदान करके और उस पर टिप्पणी करने से प्रचार में आपकी सहायता करेंगे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    6
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं, जो स्वचालित रूप से पंजीकृत लोगों को ब्लॉग पोस्ट भेज देंगे, जो आपके लेखों का उपयोग कर सकते हैं। आप यह सुनिश्चित करेंगे कि सदस्य हमेशा अद्यतित रहें।
  • विधि 3

    अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करें
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि 11
    1
    अपने आला से संबंधित प्रसिद्ध ब्लॉग खोजें अन्य लेखकों की पोस्ट और पाठकों की टिप्पणियों के तहत ध्यान और सूचनात्मक उत्तर प्रकाशित करें। स्पैम से बचें और कीवर्ड के साथ टिप्पणी बॉक्स को भरें मत। इसके बजाय, वास्तविक तरीके से बातचीत करें: आप सही पाठकों को आकर्षित करेंगे



  • शीर्षक वाला इमेज आपका ब्लॉग चरण 12 को बढ़ावा दें
    2
    वह अक्सर टिप्पणी करते हैं, वह समुदाय का हिस्सा बन जाते हैं। जितना अधिक आप अन्य ब्लॉगों पर दिखाएंगे, उतना ट्रैफ़िक आपकी साइट पर होगा। आप सबसे प्रसिद्ध ब्लॉगर्स को भी हाथ से पूछ सकते हैं या उन्हें सहयोगी परियोजनाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • विधि 4

    एसईओ पर Winks
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र 13
    1
    कीवर्ड का जंगली उपयोग से बचें कई ब्लॉगर्स इस जाल में आते हैं यह आपको असत्य दिखने वाली सामग्री पर ले जाएगा और ट्रैफ़िक में वृद्धि नहीं होगी। वास्तव में, अगर पाठक जो ब्लॉग पर क्लिक करता है, तो खोजशब्दों की बाढ़ के अलावा कुछ भी नहीं देखता, वह तुरंत पेज बंद कर देगा
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला छवि 14
    2
    अपने Google Analytics की समीक्षा करें यह उपकरण आपको दिखाएगा कि आपकी साइट पर आने वाले लोगों द्वारा किस शब्द की खोज की गई थी, साथ ही साथ नेट पर लोकप्रिय खोजों की जानकारी दी गई थी। आप यह भी जान सकते हैं कि उपयोगकर्ता आपके पृष्ठ पर कितनी देर तक रुकते हैं, इसलिए आप यह तय करेंगे कि क्या आपकी सामग्री को दिलचस्प लगता है
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    सामग्री के आसपास बारी चाहिए पाठकों के लिए क्या देख रहे हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आप इसे Google Analytics के लिए धन्यवाद समझ सकते हैं। सार्वजनिक परिणामों के उद्देश्य से पैकेज के इन परिणामों का उपयोग करें
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    चालाक के साथ एसईओ का उपयोग करें पूरे लेख में कीवर्ड डालने के बजाय, उन्हें उन बिंदुओं पर शामिल करें जहां उन्हें लिखना समझ में आता है
  • सुनिश्चित करें कि शीर्षक टैग में प्रासंगिक कीवर्ड शामिल हैं: यह ब्लॉग का हिस्सा है जो खोज इंजन परिणामों में अधिक वजन लेता है।
  • एक शक्तिशाली शीर्षक लिखें, खोज इंजन परिणामों में रैंकिंग निर्धारित करने में दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पहलू एच 1 शीर्ष में क्या लिखा है इस अर्थ में अधिक वजन है
  • सामग्री को अनुकूलित करें, लेकिन बिना इसे ज़्यादा ज़्यादा अच्छी गुणवत्ता वाले लेखों में कीवर्ड के एक संग्रह से अधिक मूल्य है। ब्लॉग का उद्देश्य जानकारीपूर्ण और उपयोगी होना है, कीवर्ड का चुनाव बाद के समय में आता है और इसे सामग्री के आधार पर तैयार किया जाना चाहिए, ठीक इसके विपरीत नहीं।
  • विधि 5

    ईमेल का उपयोग करें
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि शीर्षक 17
    1
    मेलिंग सूची बनाएं सामाजिक नेटवर्क के आगमन के कारण ईमेल को अक्सर कम करके आंका जाता है, लेकिन सच्चाई यह है कि लगभग हर कोई इसे हर दिन उपयोग करता है एक मेलिंग सूची आपको सबसे समर्पित पाठकों के साथ जुड़ने में मदद करेगी।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 18
    2
    पाठकों को अप-टू-डेट रखने के लिए एक न्यूज़लेटर भेजें पदों के संक्षिप्त सारांश और उनके लिंक शामिल करें आप कम सक्रिय पाठकों को उन्हें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    ऐसी पोस्ट पोस्ट करने के लिए ईमेल का उपयोग करें, जो आपको अपने दोस्तों, अन्य ब्लॉगर्स या मुख्यधारा के प्रेस पर विशेष रूप से गर्व करते हैं। हर लेख के साथ ऐसा मत करो: यह क्रिया कभी-कभी होनी चाहिए यदि प्रकाशन अच्छा है, तो अन्य ब्लॉगर्स इसका लिंक कर सकते हैं, जो आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक को आकर्षित करेगा।
  • विधि 6

    काम कठिन
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए नामांकित छवि चरण 20
    1
    नेटवर्क में प्रतिदिन नेटवर्क। जब आप कोई पोस्ट पोस्ट करते हैं तो आपको सक्रिय नहीं होना चाहिए। खोया पदोन्नति का हर मिनट एक मिनट है जिसमें आप नए पाठकों पर याद नहीं करते हैं।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    2
    एक दैनिक कार्य योजना बनाएं प्राप्त लक्ष्यों को निर्धारित करने की कोशिश करें, जैसे सामग्री के दो पृष्ठों को लिखना और अपने आला में तीन ब्लॉग ढूंढना। शायद आप हमेशा कार्यक्रम का सम्मान नहीं करेंगे, लेकिन कोशिश करें कि आप ब्लॉगर समुदाय में सक्रिय रहें और आपको इस क्षेत्र में बढ़ने की कोशिश करें।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि 22
    3
    अन्य ब्लॉगर्स और पाठकों के साथ व्यक्तिगत संबंध स्थापित करें इसका लक्ष्य आपके समुदाय के निर्माण पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए प्रति दिन 100 कनेक्शन बनाना है। हो सकता है कि आप उनमें से 100 प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन कोशिश करें कि यह आपके नेटवर्क को बढ़ेगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com