वीडियो गेम पर एक वेबसाइट कैसे बनाएं

क्या आप वीडियो गेम्स का बड़ा प्रशंसक हैं? बनाना एक वीडियो गेम से जुड़ा साइट है जो एक विशाल उद्यम है, लेकिन यह आपकी राय व्यक्त करने और इस विषय से संबंधित मीडिया का चेहरा बदलने का एक शानदार तरीका हो सकता है। साइट का निर्माण किसी भी अन्य साइट से बहुत भिन्न नहीं होगा - सामग्री प्रतिस्पर्धा से आपको अलग पहचान देगी

कदम

विधि 1

साइट की योजना बनाएं
1
क्या पर ध्यान केंद्रित करने पर फैसला लें नेट पर वीडियो गेम्स पर कई अलग-अलग प्रकार की साइटें हैं। साइट का निर्माण शुरू करने से पहले अपने विषय पर निर्णय लेने से आपको डिजाइन चरण के दौरान मदद मिलेगी। वेब साइटों को अक्सर शुरुआती चरणों में निम्न में से एक या दो क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। जब आपने एक दर्शक और एक कर्मचारी का निर्माण किया है, तो आप अपनी पहुंच को विस्तारित करना शुरू कर सकते हैं
  • समाचार - वीडियो गेम के बारे में नवीनतम समाचार और कहानियां। इस प्रकार की साइट पर समाचार आइटम पाठकों के लिए सबसे अधिक आकर्षित होते हैं, लेकिन स्कूप्स खोजना अविश्वसनीय रूप से कठिन हो सकता है
  • समीक्षा - ट्रैफ़िक का एक और महत्वपूर्ण स्रोत, और वीडियो गेम से संबंधित सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक है। समीक्षा बाजार काफी संतृप्त है, इसलिए आपको खुद को भेद करने में बहुत अच्छा होना होगा।
  • समुदाय - एक समुदाय बनाना वीडियो गेम की दुनिया का हिस्सा बनने का एक शानदार तरीका है। आप एक समाचार और समीक्षा साइट के रूप में ज्यादा पैसा नहीं कमाएंगे, लेकिन आप एक वफादार निम्नलिखित प्राप्त कर सकते हैं।
  • फैन साइट - एक समुदाय के समान, एक प्रशंसक साइट आमतौर पर किसी गेम या श्रृंखला के लिए समर्पित है। सबसे प्रसिद्ध प्रशंसक साइटें डेवलपर्स से साक्षात्कार और सामग्री प्राप्त करने में सक्षम हो सकती हैं।
  • विकी - अपने पसंदीदा गेम पर एक विकी बनाना फायदेमंद हो सकता है और एक सुंदर समुदाय के निर्माण का नेतृत्व कर सकता है।
  • युक्तियां रणनीतियाँ चीट - चाल और रणनीतियों का संग्रह लोकप्रिय शोध का विषय है, लेकिन प्रतियोगिता भयंकर है
  • ब्लॉग - एक ब्लॉग आपको केवल वीडियो गेम से संबंधित अपने विचारों और रुचियों को पोस्ट करने की अनुमति देता है। एक ब्लॉग अपने लेखन कौशल का परीक्षण करने और पाठकों के एक निष्ठावान अनुसरण करने के लिए महान है।
  • क्या आप अन्य हजारों वीडियो गेम साइटों से अलग सेट करते हैं?
  • 2
    प्रोजेक्ट ड्राफ़्ट बनाएं साइट के निर्माण के लिए अपने आप को समर्पित करने से पहले, यह लेआउट और आधार की दृश्य शैली का निर्णय करना उपयोगी होगा। आप उन्हें रूमाल पर या फ़ोटोशॉप के साथ चित्र बनाकर इन ड्राफ्ट बना सकते हैं। अपनी साइट के बुनियादी नेविगेशन दिखाने के लिए एक फ़्लोचार्ट बनाएं।
  • 3
    बुनियादी HTML जानें यहां तक ​​कि अगर आप खुद को साइट नहीं बनाते हैं, तो आपको साइट पर अपनी सामग्री अपलोड करने के लिए अभी भी HTML की बुनियादी जानकारी जानना आवश्यक है। आप एक दोपहर में मूल बातें सीख सकते हैं, और थोड़ा अभ्यास के साथ यह दूसरी भाषा बन जाएगी।
  • विधि 2

    साइट बनाएं
    1
    साइट बनाएं आप स्वयं साइट बना सकते हैं या वेब डेवलपमेंट कंपनी को अपने लिए कर सकते हैं। इंटरनेट पर बहुत सारे साइट निर्माण प्रोग्राम उपलब्ध हैं, या यदि आप अपने कौशल पर भरोसा करते हैं तो आप कोड को खरोंच से लिखना चुन सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि वेबसाइट में उपयोग की जाने वाली सभी सुविधाएं हो सकती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप उपयोगकर्ताओं को टिप्पणियां लिखना चाहते हैं, तो संभवतः आपको एक खाता प्रबंधन टूल की आवश्यकता होगी। यदि आप वीडियो स्ट्रीमिंग की अनुमति देना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपकी साइट आपको स्ट्रीम को आसानी से एम्बेड करने की अनुमति देती है।
    • एकाधिक वेब डिज़ाइन कंपनियों से नमूना पृष्ठों को प्राप्त करने का प्रयास करें इस तरह से आप शैली चुन सकेंगे जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • 2
    एक मेजबान खोजें एक वेब होस्ट एक ऐसी सेवा है जो आपकी वेबसाइट को अपने सर्वर पर होस्ट करती है आप मुफ्त होस्टिंग की पेशकश करने वाली सेवाओं को पा सकते हैं, लेकिन यह विकल्प आम तौर पर मध्यम यातायात के लिए उपयुक्त नहीं है। आपको एक अच्छा होस्ट खोजने की आवश्यकता होगी जो आपको अपनी साइट के साथ अपना बैंड बढ़ाने की अनुमति देता है।
  • एक बार आपकी साइट पर बहुत अधिक वृद्धि हुई हो, कुछ चीजें होस्ट को बदलते रूप में जटिल होती हैं सही मेजबान चुनना तुरंत चीजें बहुत आसान कर सकती है
  • 3



    अपनी साइट अपलोड करें जब साइट तैयार हो जाती है, तो आपको उसे सर्वर पर अपलोड करना होगा जो उसे होस्ट करेगा। यदि आप होस्ट निर्माण उपकरण का उपयोग करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से हो जाएगा अन्यथा, आपको सर्वर तक पहुंचने के लिए किसी एफ़टीपी क्लाइंट का उपयोग करके प्रकाशित करना होगा।
  • 4
    अपनी प्रारंभिक सामग्री जोड़ें साइट सुलभ होने से पहले, आपको पहले से ही सामग्री दर्ज करनी होगी। सामग्री के बिना, कोई भी उसके पास नहीं जाएगा। जो सामग्री आपको बनाने की आवश्यकता होगी वह साइट के प्रकार पर निर्भर करेगी। नीचे कुछ उदाहरण हैं:
  • यदि आप समीक्षा साइट का निर्माण कर रहे हैं, तो उस गेम की समीक्षा पोस्ट करें जिसे आपने अभी पूरा कर लिया है, भले ही वह हाल ही में न हो। इससे आपको कुछ लिखने का अनुभव करने की अनुमति मिलेगी और कुछ ऐसी चीज पैदा होगी जो उपयोगकर्ताओं की खोजों में पाई जा सकती है।
  • यदि आप एक समाचार साइट लिख रहे हैं, तो अपने आला (पीसी, कंसोल, लैपटॉप, व्यवसाय, आदि) के बारे में हाल ही की खबर देखें। समाचार प्रकाशित करें और उनके बारे में राय लेख जोड़ें।
  • यदि आप मार्गदर्शक लिख रहे हैं, तो अपने पसंदीदा गेम के लिए एक विस्तृत गाइड लिखें। इसे गहन और उन पहलुओं से निपटना होगा जो अन्य गाइडों में विस्तार से शामिल नहीं हैं।
  • विधि 3

    साइट का विस्तार करें
    1
    सामग्री जोड़ने के लिए जारी रखें क्या जोड़ना साइट के विषय पर निर्भर करेगा। साइट की सामग्री इसकी लोकप्रियता निर्धारित करेगी। यह आपके आला के अन्य वीडियो गेम साइटों से अलग सेट करता है
    • यदि आप लेख लिख रहे हैं, तो साइट की शैली विकसित करने के लिए आपका कौशल बहुत महत्वपूर्ण होगा। एक अच्छा लेखक कई पाठकों को आकर्षित करेगा, इसलिए आपको हमेशा सुधारने की कोशिश करनी चाहिए।
    • इसे प्रकाशित करने से पहले सब कुछ ठीक करें व्याकरण संबंधी त्रुटियों और अन्य लेआउट या सिंटैक्स समस्याएं थोड़ा व्यावसायिकता की छाप देगी, और आपके पाठकों को निराश किया जाएगा।
    • यदि आप किसी वीडियो गेम के स्क्रीनशॉट या वीडियो का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इसका उपयोग करने के अधिकार हैं, खासकर यदि आपकी साइट आपको लाभ प्रदान करती है
  • 2
    उद्योग में सबसे अच्छी सामग्री बनाएं आपको खुद को अलग करना होगा आप बहुत प्रसिद्ध साइट्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे जो कुछ अनुभवी पाठकों के लिए अपील करते हैं। आप प्रसिद्ध साइटों के खिलाफ न केवल प्रतिस्पर्धा करेंगे, बल्कि यूट्यूब चैनलों के विरुद्ध, बड़ी सीकेल से ट्विच स्ट्रीम और पॉडकास्ट भी करेंगे।
  • यदि आप किसी गेम के लिए एक गाइड लिख रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वेब पर उपलब्ध अन्य लोगों की तुलना में आपका गाइड स्पष्ट और आसान है। विचार करें कि अनूठी सामग्री जोड़ने के लिए कि कहीं और नहीं मिल सकता है, जैसे कि सही स्क्रीनशॉट या हाथ से बने नक्शे
  • यदि आप समाचार के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपको अपने आप को सबसे लोकप्रिय साइटों से अलग करना होगा। विशेष साक्षात्कार करने और उद्योग के कम व्यवहार वाले पहलुओं पर उच्च गुणवत्ता वाले लेख लिखने में सक्षम होने से आपको झुंड से अलग करने में बहुत मदद मिल सकती है।
  • यदि आप समीक्षा लिखते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप पूर्ण हैं। जब आप किसी गेम के बारे में बात करते हैं, तो सभी अलग-अलग पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें, फिर सभी भागों का योग। समस्याओं और बेहतरीन क्षणों का ध्यान रखें, और एक निष्पक्ष दृश्य रखने की कोशिश करें। जब आप एक समीक्षा लिखते हैं, तो आपको एक शैली या श्रृंखला के लिए व्यक्तिगत प्राथमिकताएं अलग करनी चाहिए, और आपको यथासंभव उद्देश्य का पालन करना चाहिए।
  • 3
    एक कर्मचारी किराया यदि आप अन्य साइटों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आपको अधिक सहयोगियों की आवश्यकता होगी बड़ी वीडियो गेम साइटें कई अलग-अलग लेखकों से एक दिन में 10 से अधिक लेख प्रकाशित करती हैं। अपनी सामग्री पर अनूठे दृष्टि के साथ एक महान कर्मचारी बनाने से आपकी साइट को चमकने में मदद मिलेगी।
  • 4
    नवाचार और प्रयोग करना जारी रखें वीडियो गेम मीडिया की दुनिया बदलती रहती है और खुद को लगातार बदलती रहती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पाठकों को नहीं खोते हैं, नए रुझानों के पीछे रहने की कोशिश करें अपनी सामग्री प्रस्तुत करने के तरीके को बेहतर बनाने या बदलने के तरीकों की खोज करें, और सामान्य रूप से वीडियो गेम के साथ आप कैसे इंटरैक्ट करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, गेम की समीक्षा करने और वर्गीकृत करने के तरीके बहुत विवादास्पद हैं और अक्सर वीडियो गेम्स की दुनिया में बदल जाते हैं। रेटिंग के अंकों को व्यक्त करने और एक उचित तरीके से सामग्री की समीक्षा करने के नए तरीके ढूंढना आपको अपने लिए एक नाम बनाने में सहायता करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com