फेसबुक के साथ कमाने के लिए कैसे

फेसबुक सोने के सिक्कों का एक छिपा हुआ बर्तन नहीं है, जो सिर्फ प्रतीक्षा की जा रही है, लेकिन काम और एक स्मार्ट दृष्टिकोण के साथ, यह अतिरिक्त आय का एक विश्वसनीय स्रोत हो सकता है फेसबुक के साथ पैसा बनाने के तरीके जानने के लिए निम्नलिखित कदम पढ़ें।

कदम

विधि 1

मूल बातें
फेसबुक का उपयोग करके मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 1
1
उत्कृष्ट पोस्ट पोस्ट करें सोशल मीडिया पर कमाने के लिए किसी भी योजना का आधार है कि बहुत सारी वैध सामग्री तैयार की जाए। फेसबुक पर, इसका मतलब है कि हर दिन लिंक, छवियों और दिलचस्प अद्यतनों का एक सतत स्ट्रीम प्रकाशित करना
  • एक ऐसी जगह के लिए खोजें, जिसे आप गुणवत्ता की सामग्री से भर सकते हैं। यह प्रतिस्पर्धा से पूरी तरह से मुक्त बाज़ार का टुकड़ा नहीं होना चाहिए, लेकिन यह एक साधारण दर्शकों की नजर में काफी विशिष्ट होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप बिल्ली प्रेमियों के लिए सामग्री प्रकाशित कर सकते हैं, माताओं के लिए या कुछ राजनीतिक विचारों वाले लोगों के लिए। यदि आप किसी उत्पाद को अपने खाते के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, तो अपने पदों पर इसका एक लिंक शामिल करना सुनिश्चित करें
  • अपने व्यक्तिगत खाते से अलग एक दूसरे फेसबुक अकाउंट खोलने पर विचार करें। पोस्ट पोस्ट करने और लोगों को इसके बारे में पता करने के लिए अपने व्यक्तिगत खाते के लिंक बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले दृष्टिकोण के आधार पर, आप एकाधिक उप खाते भी बना सकते हैं। नोट: फेसबुक आपको एक ही ईमेल से जुड़े कई खाते और एक ही फोन नंबर बनाने की अनुमति नहीं देता है। आप अपने मोबाइल फोन पर एसएमएस द्वारा भेजे गए कोड के माध्यम से एक नए फेसबुक अकाउंट के लिए सत्यापन अनुरोध प्राप्त कर सकते हैं।
  • जल्दी में मत हो हर दिन दिलचस्प और मूल सामग्री प्रकाशित करने के लिए अपने खाते को अधिक से अधिक रुचि प्राप्त करें।
  • मनी मनी का उपयोग फेसबुक चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    प्रतिबद्ध, यदि आप अर्जित करना चाहते हैं केवल लगातार काम करके ही आप फेसबुक पर पैसे कमा सकते हैं। किसी भी नौकरी के साथ, एक कार्यक्रम की योजना बना रहा है और इसे पालन करना आवश्यक है।
  • संगठित हो। आप जो भी रणनीति चुनते हैं, आपको इसे सफल बनाने के लिए हर दिन कई चीजों से निपटना होगा। प्रत्येक गतिविधि के लिए आवश्यक प्राथमिकताएं और समय के लिए समय की योजना बनाएं।
  • बाजार को संतृप्त करें फेसबुक पर पैसा बनाने के लिए आपको नंबरों पर शर्त लगाने की ज़रूरत है साइट पर पदोन्नति कुछ भी अपना समय लेकिन खर्च नहीं करता है, आप अपने आप को बढ़ावा देने के कर सकते हैं आप चाहते हैं - एक समय में एक पैसा और प्रतिशत और आँकड़े अपना काम करते हैं, - तरीके कि अन्य सेवाओं का एक बहुत खर्च आएगा में भी।
  • लोगों को अनैतिक मित्रों में जोड़ें आपके पृष्ठ को कई प्रयोक्ताओं द्वारा देखा जाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब भी आपके पास मौका हो, तो एक मित्र को जोड़ दें। अधिकांश आपके अनुरोध को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन हमेशा कोई ऐसा होगा जो
  • विधि 2

    संबद्ध विज्ञापन और अन्य लिंक विज्ञापन के लिए धन्यवाद
    मनी मनी फेसबुक का प्रयोग करें
    1
    एक सहबद्ध कार्यक्रम या लिंक-आधारित विज्ञापन कार्यक्रम का दूसरा प्रकार ढूंढें। ये कार्यक्रम आम तौर पर आपको प्रचार सामग्री और एक अद्वितीय आईडी प्रदान करते हैं, और फिर आपके द्वारा जेनरेट किए गए ट्रैफ़िक के आधार पर एक कमीशन का भुगतान करते हैं। तो इस संभावना की पेशकश करने और कमाई शुरू करने वाली एक अच्छी वेबसाइट ढूंढने का प्रयास करें।
    • लगभग सभी साइटों को आप जानते हैं जैसे कार्यक्रम प्रदान करते हैं। चूंकि साइट लागतों का समर्थन नहीं करती है, इसलिए लगभग सभी साइट उन साइटों की संख्या के लिए संबद्ध हो सकते हैं, जिन्हें वे पसंद करते हैं।
    • सबसे ज्ञात ब्रांडों से शुरू करें अमेज़न एक प्रतिस्पर्धी संबद्ध प्रोग्राम है कि उपयोगकर्ताओं को कौन आपकी पोस्ट पर क्लिक किया द्वारा किए गए हर खरीद का एक प्रतिशत भुगतान करता है, वे आइटम नहीं खरीदा है, भले ही वादे के अनुसार प्रदान करता है। ऐप्पल की आईट्यून्स भी एक सहबद्ध कार्यक्रम है।
    • छोटे कार्यक्रम जोड़ें। हालांकि आप शायद कम पैसे उत्पन्न होगा, तो आप में विविधता लाने के कर सकते हैं और धीरे-धीरे कई अलग अलग गतिविधियों के लिए प्रचार सेवाओं की एक व्यापक रेंज की पेशकश के द्वारा अपने संबद्ध राजस्व वृद्धि हुई है।
  • मनी मनी फेसबुक का प्रयोग करें
    2
    सदस्यता लें। जब आपने एक कंपनी को एक सहबद्ध के रूप में विज्ञापन करने का फैसला किया है, तो कंपनी की वेबसाइट पर आवश्यक रूप ढूंढें और भरें। ऑपरेशन हमेशा मुफ़्त होना चाहिए और कुछ मिनटों से अधिक नहीं लेना चाहिए।
  • सहबद्ध बनने का कभी भुगतान न करें
  • फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ का शीर्षक चरण 5
    3
    अपने खाते जोड़ें प्रत्येक सहबद्ध कार्यक्रम या कार्यक्रमों के समूह के लिए एक फेसबुक अकाउंट बनाएं, आपने सदस्यता लिया है यह लोगों को विभिन्न विज्ञापनों से भरा एक एकल पृष्ठ के लिए साइन अप करने के बजाय, रुचि के पृष्ठों का पालन करने की अनुमति देता है।
  • जैसा कि पहले बताया गया है, आप समय-समय पर अपने मुख्य खाते का इस्तेमाल अपने दूसरे पृष्ठों पर विज्ञापनों के लिंक पोस्ट कर सकते हैं और उन्हें अपने दोस्तों को बता सकते हैं।
  • मनी मनी फेसबुक का इस्तेमाल करते हुए शीर्षक चरण 6
    4
    अपने कार्यक्रमों को बढ़ावा दें हर दिन पोस्ट बनाएं, और उन्हें तब तक प्रकाशित करें जब तक कि वे नाराज़ हो जाएं। थोड़ी किस्मत के साथ, और कई मित्रों या अनुयायियों के साथ एक अच्छा प्रारंभिक खाता, आपके सहबद्ध खातों को भी ट्रैक करना शुरू हो जाएगा जो भी आपकी पोस्ट पर क्लिक करता है, उस साइट से कुछ खरीदने के लिए जो आप से संबद्ध हैं, आपको कुछ कमाएगा।
  • विधि 3

    ई-बुक के साथ कमाएं
    फेसबुक का मनी मनीज़ शीर्षक से चित्र फेसबुक 7
    1
    ई-पुस्तक लिखें: पुस्तकों के रूप में एक ही प्रारूप में प्रकाशन, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक रूप से वितरित किया गया, और कागज पर मुद्रित नहीं किया गया। चूंकि ई-पुस्तक प्रकाशित करना व्यावहारिक रूप से निशुल्क है, लगभग सभी इसे कर सकते हैं
    • ज्यादा दबाव न डालें कागज पर एक वास्तविक पुस्तक के विपरीत, आपकी ई-पुस्तक में विशेष पृष्ठ सीमाओं का सम्मान नहीं है। वास्तव में, पैसे बनाने के लिए लिखी जाने वाली लगभग सभी ई-पुस्तकों असली पुस्तकों की तुलना में अधिक हैं।
    • एक विषय चुनें जो रुचि उत्पन्न करता है। निबंध फंतासी पुस्तकों से हमेशा बेहतर विकल्प होते हैं विडंबना यह है कि ई-किताबें जो ई-पुस्तकें लिखकर कमाने की व्याख्या करती हैं, वे बहुत लोकप्रिय हैं और इन्हें लिखने में शामिल प्रयासों के लिए पर्याप्त रूप से बेचते हैं।
    • उस क्षेत्र में लिखें जहां आप खुद को एक विशेषज्ञ मान सकते हैं आपकी पुस्तक अधिक मूल्य प्राप्त करेगी आपको अपना क्रेडेंशियल्स नहीं दिखाना होगा, लेकिन आपको उस विषय के बारे में लिखना चाहिए जिसे आप किसी दूसरे व्यक्ति से बेहतर जानते हैं।
  • फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ शीर्षक 8 चित्र
    2



    एक प्रकाशन मोड चुनें। आपके ई-पुस्तक को प्रकाशित करने के कुछ मुफ्त तरीके हैं
  • सबसे आसान विकल्प किताब को पीडीएफ फाइल के रूप में सहेजना है, और इसे उस पासवर्ड से लॉक करना है जो आप लोगों को भेजते हैं जो आपकी पुस्तक खरीद लेंगे। जब पासवर्ड सार्वजनिक होता है, तो इसे कब्जे में रखने वाले किसी भी व्यक्ति को पुस्तक की सामग्री तक पहुंचने में सक्षम होगा।
  • CreateSpace एक ऐसी सेवा है जो आपको अमेज़ॅन वेबसाइट पर मुफ्त में ई-पुस्तक प्रकाशित करने की अनुमति देती है। यह पीडीएफ के साथ विधि की बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है, लेकिन आप अमेज़ॅन के अलावा अन्य साइटों पर सीधे इसे वितरित करने में सक्षम नहीं होंगे। Createspace भी कई भुगतान विकल्प और सेवाएं प्रदान करता है फेसबुक पर अपने मुनाफे को अधिकतम करने के लिए, उन का उपयोग न करें।
  • रीडर वर्क्स एक ऐसा प्रोग्राम है जो आपको माइक्रोसॉफ्ट रीडर प्रारूप में ई-पुस्तकों को प्रारूपित और प्रकाशित करने की अनुमति देता है, वेब पर सबसे लोकप्रिय में से एक। कार्यक्रम का मूल संस्करण कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करता है, लेकिन यह सीखना आसान और आसान है। एक भुगतान किया संस्करण है जो डीआरएम संरक्षण जोड़ता है (डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट, सचमुच "डिजिटल अधिकार प्रबंधन")। सशुल्क संस्करण चुनें, यदि आप कई पुस्तकें प्रकाशित करने की योजना बनाते हैं
  • फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ शीर्षक 9 चित्र
    3
    इंटरनेट पर अपनी ई-पुस्तक प्रकाशित करें Createspace स्वचालित रूप से अपनी पुस्तक प्रकाशित करेंगे यदि आपने इसे अपने कंप्यूटर से अपलोड किया है, तो आप इसे कुछ मायनों में बेच सकते हैं:
  • अमेज़ॅन आपको अपनी ई-पुस्तकों को जलाने के लिए पुस्तकों के रूप में मुफ्त में अपलोड करने और बेचने की अनुमति देता है (अमेज़ॅन द्वारा निर्मित पुस्तकों को पढ़ने के लिए डिजिटल उपकरण)। इस विकल्प को कहा जाता है जलाने डायरेक्ट पब्लिशिंग, या केडीपी
  • इस समाधान के सकारात्मक पहलू गति और लचीलेपन हैं। आप अपनी पुस्तकों को लगभग 5 मिनट में प्रकाशित कर सकते हैं, और बिक्री पर 70% तक रॉयल्टी सेट कर सकते हैं (शेष 30% अमेज़ॅन द्वारा आयोजित की जाती है)।
  • नकारात्मक पक्ष यह है कि यह समाधान आपको अपनी पुस्तकों को जलाने के बाजार से बाहर प्रकाशित करने की अनुमति नहीं देता है। वे पाठक जो उस डिवाइस का उपयोग नहीं करते हैं वे आपकी पुस्तक को खोजने और खरीद नहीं पाएंगे।
  • ईबे आप अपने द्वारा चुनी गई कीमत पर किसी भी वस्तु को बेचने की अनुमति देते हैं। की पेशकश की "प्रतियां" ई-पुस्तक पर आपकी ई-बुक का, आप एक किताबों की दुकान में प्रसिद्ध ऑनलाइन नीलामी घर को बदल सकते हैं
  • ईबे का लाभ इसकी सादगी है साइट तक पहुंच वाला कोई भी व्यक्ति आपकी पुस्तक की एक कॉपी खरीद सकता है - कोई विशिष्ट प्रोग्राम या डिवाइस की आवश्यकता नहीं है।
  • ईबे के नकारात्मक पक्ष में इसकी लागत है साइट आपको लगभग सभी चीजों के लिए एक लागत पूछेगी - यदि आप मोड में नीलामी चुनते हैं तो लागत भी अधिक होगी "इसे अब खरीदें"। कुछ खर्च प्रतिशत हैं, लेकिन अन्य तय होते हैं, और यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो वे वास्तव में आपके लाभ मार्जिन को कम कर सकते हैं।
  • फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ शीर्षक 10 चित्र
    4
    फेसबुक के माध्यम से अपना ई-बुक बेचें अगर आप चालाक हो गए हैं और आपने एक किताब लिखी है, जो आपके मुख्य खाते के बाद दर्शकों के लिए दिलचस्पी हो सकती है, तो आपके पास एक सुझाव है जो आपके सुझाव सुनने के लिए तैयार है।
  • पुस्तक को एक दिन में कई बार विज्ञापन दें, स्पष्ट रूप से और अन्य पदों के अंत में। रचनात्मक रहें और पाठकों को संलग्न करने का प्रयास करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी आंखों को अपनी पुस्तक पर डाल करने के लिए उत्सुक हैं।
  • यदि आपके पास अन्य खाते हैं (जैसे संबद्ध लोग), तो उन पर भी अपनी पुस्तक का विज्ञापन करें
  • हमेशा एक लिंक पोस्ट करें जो उपयोगकर्ताओं को पुस्तक खरीद पृष्ठ पर जाने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।
  • विधि 4

    फेसबुक पेजों के साथ पैसे कमाएं
    फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ शीर्षक 11 चित्र
    1
    यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है तो एक फैन पेज बनाएं ऐसे पृष्ठ बनाएं, जो आपके लिए रुचि रखने वाले विषय से संबंधित है, जैसे मछली पकड़ने, मजेदार वीडियो, यात्रा आदि।
  • मनी मनी फेसबुक का उपयोग करके शीर्षक चित्र 12
    2
    गुणवत्ता की सामग्री लिखें अच्छी सामग्री लिखें और जितने संभव हो सके उतने उपयोगकर्ता शामिल करें। जब आपका पृष्ठ कई उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करना शुरू करेगा और अच्छी संख्या प्राप्त करेगा "मुझे यह पसंद है", आप जारी रख सकते हैं
  • फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ शीर्षक 13 चित्र
    3
    अपने पृष्ठ से लिंक एक वेबसाइट बनाएं। यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो एक पेशेवर वेबसाइट बनाएं जो आपके फैन पेज के विषय से संबंधित है
  • आप मुफ्त में वेबसाइट भी बना सकते हैं
  • वेबसाइट पर सामग्री जोड़ें और ट्रैफ़िक को आकर्षित करने के लिए अपने फेसबुक पेज पर एक लिंक पोस्ट करें।
  • कमाई करने के लिए विज्ञापन जोड़ें और सुनिश्चित करें कि आपकी साइट पेशेवर दिखती है और इसमें अन्य स्रोतों से नकल की गई सामग्री शामिल नहीं है
  • आगंतुकों की संख्या बढ़ाने के लिए आपको अपनी वेबसाइट पर गुणवत्ता की सामग्री प्रकाशित करना जारी रखना चाहिए।
  • फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ शीर्षक वाली छवि 14
    4
    अपने फैन पृष्ठ पर पोस्ट बेचें जब आपके पास एक फैन पृष्ठ होता है जो कि फेसबुक पर होता है, तो आप सबसे आसान तरीके से पैसे बनाने के लिए अपने पेज पर पोस्ट बेच सकते हैं।
  • सदस्यता लें Shopsomething.com और सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम 1000 हो "मुझे यह पसंद है" आपके पृष्ठ पर
  • Shop कुछ को अपना फैन पृष्ठ जोड़ें और पुष्टि करें कि आप स्वामी हैं।
  • अपने पृष्ठ पर पोस्ट की कीमत चुनें। यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही कीमत चुनते हैं। यदि आप बाजार से बाहर आंकड़े मांगते हैं, तो कोई भी आपके विज्ञापन स्थान को नहीं खरीद पाएगा।
  • विधि 5

    फेसबुक पोस्ट मार्केट का उपयोग करके पैसा कमाएं
    1
    फेसबुक पोस्ट मार्केट या फेसबुक फैनपेज मार्केट के लेखक बनें और पोस्ट और फैन पेज बेचकर कमाएं। आप दोनों स्क्रिप्ट (चरण दर चरण) में शामिल इंस्टालेशन गाइड पाएंगे। अगर आप PHP और HTML के लिए नए हैं, तो आप आप के लिए स्क्रिप्ट इंस्टॉल करने की कोई पूछ सकते हैं, और फिर आप उन्हें प्रोग्रामिंग के किसी भी ज्ञान के बिना प्रबंधन कर सकते हैं।
    फेसबुक का उपयोग मनी मनीज़ का शीर्षक चरण 15

    टिप्स

    • सोशल मीडिया मार्केटिंग की भारी मांग है यदि आप इन प्लेटफार्मों पर एक विशेषज्ञ हैं, तो पैसा बनाने में वास्तव में आसान है
    • रखरखाव लॉग रखें हमेशा सभी खंडों को पढ़ें! प्रति क्लिक आय के आधार पर संबद्ध कार्यक्रमों या अन्य सेवाओं में से कई निष्क्रिय खातों को हटाने के लिए कम से कम पहुँच आवश्यकताओं या ईमेल की समय-समय पर आडिट थोपना। यदि आप अपना खाता नहीं रखते तो आप बहुत अधिक लाभ खो सकते हैं
    • ई-किताबें केवल एक चीज नहीं हैं जो आप अपने प्रशंसकों को बेच सकते हैं: वे सिर्फ एक ही कई संभावनाएं हैं। रचनात्मक रहें और सोचें कि आप कम या कोई भी कीमत के साथ क्या कर सकते हैं जो आप अपने पाठकों के लिए विज्ञापन कर सकते हैं।
    • कड़ी मेहनत को प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है आप समय पर खेती करने और अपने पाठकों बनाए रखने के लिए खर्च करते हैं, तो बाकी दूसरी ओर एसई से आएगा, अगर आपको लगता है यह संबद्ध पृष्ठ का एक समूह बनाने के लिए और बैठने के लिए और नीचे आसमान से पैसा बारिश के लिए प्रतीक्षा करने के लिए पर्याप्त है, आपको कभी भी सफलता।
    • आपकी प्राथमिकता उन लोगों की सेवा करने के लिए होगी जो आपकी या आपके पढ़ने वाले हैं। यदि आपके पास कोई दर्शक है, तो आप लगभग हमेशा विज्ञापनदाताओं को ढूंढेंगे कमाई पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन अपने दर्शकों के आधार को विकसित करने पर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com