फेसबुक पर हैशटैग कैसे डालें

आपकी फेसबुक पोस्ट में हैशटैग सहित आपकी सामग्री को खोजने में आसान होगा, जब अन्य उपयोगकर्ता आपके समान हितों को साझा करेंगे, तो खोज करेंगे। फेसबुक पर हैशटैग लगभग चहचहाना पर काम करता है और, एक बार क्लिक किया जाता है, वे आपको उन सार्वजनिक पदों के फ़ीड में ले जाते हैं जिनमें एक ही हैशटैग होता है हैशटैग कार्यक्षमता अब अधिकांश फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है और यह आपके टाइमलाइन और क्लिक के दौरान क्लिक करने योग्य लिंक के रूप में प्रदर्शित की जाएगी।

कदम

भाग 1

फेसबुक पर हैशटैग का उपयोग करें
फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
फेसबुक वेबसाइट पर लॉग इन करें।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    लिंक पर क्लिक करें "घर" अपने फेसबुक प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए शीर्ष दाईं ओर
  • छवि हैशटैग शीर्षक फेसबुक पर चरण 3
    3
    फ़ील्ड में अपनी पोस्ट टाइप करें "स्थिति अपडेट"।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक संकेत लिखें "# " उस विषय या वाक्यांश के बाद जिसे आप अपनी पोस्ट में जोड़ना चाहते हैं वाक्य में सभी शब्दों को एक शब्द के रूप में लिखा जाना चाहिए, उदाहरण के लिए रिक्त स्थान के बिना "#ILoveWikiHow"।
  • एक हैशटैग में संख्याओं और अक्षरों को शामिल किया जा सकता है, लेकिन कोई विराम चिह्न, जैसे कि अल्पविराम, उद्गार चिथड़े, तारांकन, आदि।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वैकल्पिक: आप अपनी पोस्ट को सार्वजनिक कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि लोग जो आपके मित्रों की सूची में नहीं हैं जो हैशटैग को खोजने के लिए भी है
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6



    पर क्लिक करें "पोस्ट" आपके पोस्ट को हैशटैग के साथ लिखना समाप्त करने के बाद निर्मित हैशटैग अब एक क्लिक करने योग्य लिंक के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा, और आप और अन्य फेसबुक उपयोगकर्ता फेसबुक पर संबंधित लेखों के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    उचित मोड में हैशटैग का उपयोग करें
    चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 7
    1
    अपनी पोस्ट के लिए प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करें हैशटैग का उपयोग करने का उद्देश्य अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ना है जो समान रुचियों को साझा करते हैं। यदि आप केवल ध्यान पकड़ने के लिए हैशटैग ऑफ-विषय प्रकाशित करते हैं, तो अन्य उपयोगकर्ता आपकी सामग्री को स्पैम के रूप में न्याय कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    कुछ हैशटैग का उपयोग करते समय यथासंभव विशिष्ट होने का प्रयास करें। इस अभ्यास से अन्य प्रयोक्ताओं को उनकी खोज को कम करने में मदद मिलेगी, जब वे समान हितों वाले लोगों की तलाश करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बास्केटबॉल अपडेट लिख रहे हैं, जैसे हैशटैग का उपयोग करें "# बास्केटबॉल" या "#NBA", की तरह एक सामान्य या अस्पष्ट हैशटैग की तरह "खेल"।
  • फेसबुक पर हशटैग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    हैशटैग का उपयोग करें जो वर्तमान में ट्रेंडी हैं फेसबुक के भीतर किसी भी हैशटैग पर क्लिक करने के बाद, सही दिशा में आपको हैशटैग की एक सूची दिखाई देगी जो ट्रेंडी हैं अपनी पोस्ट में उनका उपयोग करने से आपकी सामग्री के लिए अधिक जोखिम उत्पन्न होगा।
  • चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 10
    4
    अपने आप को अन्य उपयोगकर्ताओं से अलग करने के लिए अपने विशिष्ट हैशटैग का विकास करें। यदि आपके पास एक अनूठा विशेष रुचि है या अपने व्यवसाय या संगठन के लिए फेसबुक अकाउंट का प्रबंधन करना है, तो आप एक हैशटैग बना सकते हैं जो आपके उद्देश्य या व्यवसाय के लिए विशिष्ट है, ताकि यह प्रतिस्पर्धा से बाहर हो।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने प्रोफाइल या फेसबुक पेज के लिए अतिरिक्त गतिविधि जेनरेट करना चाहते हैं, तो एक हैशटैग विकसित करें और उन उपयोगकर्ताओं के लिए प्रोत्साहन प्रदान करें जो उस विशेष हैशटैग का उपयोग करके अपडेट पोस्ट करते हैं यह प्रथा विशेष रूप से कंपनियों या कंपनियों के लिए उपयोगी हो सकती है जो विशेष प्रचार की पेशकश करते हैं।
    • हैशटैग का उपयोग करते समय, जिसमें कई शब्द होते हैं, वाक्यांश को और अधिक पठनीय बनाने के लिए प्रत्येक शब्द का पहला अक्षर कैपिटल करें। उदाहरण के लिए, "#WikiHowSavedMyLife"।
    • जब आप अपनी पहुंच को व्यापक बनाने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस पर फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो अपने संदेशों में हैशटैग शामिल करें वे मोबाइल डिवाइस पर थोड़ा अलग प्रारूप में उपयोग किए जा सकते हैं - आप अपरकेस का उपयोग भी कर सकते हैं!
    • हैशटैग के आधार पर आपको रुचि रखने वाली सामग्री की खोज के लिए फेसबुक पर खोज सुविधा का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आप ओलंपिक के बारे में संदेश और अपडेट ढूंढना चाहते हैं तो टाइप करें "#olympics" खोज फ़ील्ड में

    चेतावनी

    • हैशटैग का उपयोग करने से बचें, जो आम तौर पर लोगों को परेशान करते हैं, जैसे # एनफिल्टर # नोमेकेप और इतने पर।
    • प्रत्येक फेसबुक पोस्ट में 2 या 3 से अधिक हैशटैग का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें अत्यधिक उपयोग अधिकांश उपयोगकर्ताओं को स्पैम दिखाई दे सकता है, खासकर यदि आप अपने या अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com