Instagram पर एक सत्यापित उपयोगकर्ता कैसे बनें

कई लोग अपने Instagram नाम के बगल में नीले सत्यापन चिह्न प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से यह आसान नहीं है। Instagram आंतरिक रूप से चुनता है कि कौन से खाता सत्यापित करने के लिए और आवेदन करने का कोई तरीका नहीं है। सत्यापित उपयोगकर्ता अक्सर सार्वजनिक आंकड़े और वाणिज्यिक गतिविधियां हैं। हालांकि, आकर्षक करके आप अपने मौके को बढ़ा सकते हैं अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करें और अन्य सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से और अधिक ध्यान आकर्षित करें। यदि आप वैसे भी सत्यापित उपयोगकर्ता स्थिति नहीं प्राप्त करते हैं, चिंता न करें - सौभाग्य से, आपके दर्शकों को दिखाने के अन्य तरीके हैं कि आपका खाता वैध है

कदम

भाग 1

पर्याप्त अनुयायी प्राप्त करें
चित्र शीर्षक पर Instagram पर सत्यापित करें चरण 1
1
सबसे लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करें हैशटैग मुख्य उपकरण हैं जो कि Instagram पर ब्राउज़ करते थे। सबसे लोकप्रिय लोगों का उपयोग करते हुए, अन्य उपयोगकर्ता आपकी पोस्ट ढूंढ सकेंगे। अगर वे आपकी सामग्री की सराहना करेंगे, तो वे आपका अनुसरण करने का फैसला कर सकते हैं
  • सबसे लोकप्रिय हैशटैग में # लव, #ootd (दिन का सामान, दिन के कपड़े), # फोटो खिंचाव और # स्थापना शामिल हैं।
  • आपको अपने व्यक्तिगत ब्रांड या आपकी कंपनी के ब्रांड के बारे में हैशटैग का उपयोग करना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप हास्य अभिनेता हैं, तो कॉमिक दृश्य से संबंधित हैशटैग का उपयोग करें।
  • प्रवृत्तियों पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, यदि एक महत्वपूर्ण खबर आ गई है, तो लोग इस पर चर्चा करने के लिए एक हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें Instagram पर चरण 2 देखें
    2
    अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ इंटरैक्ट करें Instagram पर अनुयायियों को कमाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक प्रत्यक्ष रिपोर्टें हैं I अपने निम्नलिखित को बढ़ाने के लिए, मुझे हैशटैग पर क्लिक करके आपको कुछ यादृच्छिक फ़ोटो पसंद करें। समझदार टिप्पणियों के साथ अन्य लोगों की प्रोफाइल पर टिप्पणी छोड़ें यह उन्हें आपके अनुसरण करने के लिए धक्का दे सकता है
  • टिप्पणी पोस्ट न करें जिन्हें स्पैम माना जा सकता है लोगों को पोस्ट की तरह परेशानी होती है "अरे! अच्छा फोटो, आप मुझे का पालन करना चाहिए!"। इसके बजाय, तस्वीर के लिए कुछ प्रासंगिक लिखें और उपयोगकर्ता को खुद का फैसला करें कि आप का पालन करें या न करें। उदाहरण के लिए, "सुंदर बिल्ली मुझे केंद्रपतियों से प्यार है!"।
  • Instagram पर प्राप्त होने वाले चित्र शीर्षक पृष्ठ 3 देखें
    3
    अन्य सामाजिक नेटवर्क पर अपने Instagram प्रोफ़ाइल को बढ़ावा दें यदि आपके पास अन्य सोशल नेटवर्क्स पर अच्छा चल रहा है, तो उन खातों को Instagram से लिंक करें। यदि आपके पास चहचहाना पर बहुत से अनुयायी हैं, तो उस प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी फ़ोटो भी प्रकाशित करें। Instagram एप्लिकेशन सेटिंग्स से आप अपने ट्विटर, फेसबुक और अन्य सामाजिक खातों को जोड़ सकते हैं।
  • Instagram के चरण 4 पर प्राप्त होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    2:00 और 17:00 बजे तस्वीरें प्रकाशित करें दो घंटे की रात और दोपहर में पांच घंटे Instagram के लिए सुनहरे घंटे हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि उस समय प्रकाशित सामग्री मुझे और अधिक पसंद और आभारी प्राप्त होती है।
  • आपकी पोस्ट जितनी संभव हो सके उतने उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए, उस समय लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करें।
  • Instagram चरण 5 पर प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक
    5
    एक विवरण लिखें जो कि अनुयायियों को आकर्षित करेगा। आप हैशटैग दर्ज कर सकते हैं इस तरह, जब लोग हैशटैग की खोज करते हैं तो आपका प्रोफ़ाइल अधिक बार दिखाई देगा। अपनी मार्केटिंग रणनीति से संबंधित कीवर्ड का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप कॉमेडियन हैं जो रोम में रहता है, तो आप लिख सकते हैं: "मैं # रमा में रहता हूं और # कॉमिको के रूप में काम करता हूं"।
  • भाग 2

    Instagram पर एक सत्यापित उपयोगकर्ता बनें
    चित्र शीर्षक पर Instagram पर सत्यापित करें चरण 6
    1
    खाते की वैधता के सबूत प्रदान करें Instagram केवल तभी प्रोफाइल की जांच करता है जब यह निश्चित हो कि यह वैध मालिक है और एक अधीक्षक नहीं है एक सत्यापित उपयोगकर्ता बनने की संभावना बढ़ाने के लिए, ऐसी सामग्री प्रकाशित करें जो साबित कर सकें कि आप वास्तव में खाते का उपयोग कर रहे हैं।
    • अन्य सामाजिक नेटवर्क पर उन लोगों को Instagram प्रोफ़ाइल लिंक करें, खासकर यदि वे सत्यापित हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अक्सर अपने Instagram फ़ोटो को एक सत्यापित ट्विटर खाते में पोस्ट करते हैं, तो इससे आपकी पहचान साबित करने में मदद मिलती है
    • ऐसी छवियां प्रकाशित करें, जो आपके पास आने की संभावना हैं कोई भी सामान्य विचार पोस्ट कर सकता है, फिर सत्यापन ऑपरेशन को सुविधाजनक बनाने के लिए व्यक्तिगत सामग्री अपलोड कर सकता है।



  • Instagram पर प्राप्त सत्यापित शीर्षक चरण 7 में चित्र
    2
    फेसबुक पर एक सत्यापित उपयोगकर्ता बनने का प्रयास करें आपकी व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल या आपकी कंपनी के लिए फेसबुक पर इस स्थिति पर पहुंचने से Instagram पर सत्यापित होने की संभावना बढ़ सकती है। अगर आपके पास अपने व्यापार के लिए एक पेज है या आपके लिए पेज है, तो कार्ड पर जाएं "सेटिंग" फेसबुक का क्लिक करें "सामान्य", तब "चेक पेज", तब "पहला कदम"। आपको अपना फ़ोन नंबर फेसबुक पर संप्रेषित करना होगा ताकि वह आपको सत्यापन कोड भेज सके, जिस पर आपको साइट पर प्रवेश करना होगा। बाद में, आपके सत्यापन अनुरोध पर कार्रवाई की जाएगी।
  • जैसा कि Instagram के लिए उल्लेख किया गया है, यह प्रामाणिक और व्यक्तिगत सामग्री को प्रकाशित करने के लिए दिखाता है कि आपका खाता वैध है
  • इमेज के बारे में जानें 8
    3
    अन्य सामाजिक नेटवर्क पर अपनी लोकप्रियता बढ़ाएं Instagram सभी उपयोगकर्ताओं को सत्यापित नहीं करता है आम तौर पर, यह केवल उस व्यक्ति के लिए होता है जो इंटरनेट दुनिया में एक सेलिब्रिटी या चरित्र है। यहां तक ​​कि कंपनियां सत्यापित होने के लिए अपेक्षाकृत ज्ञात होंगी। Instagram से बाहर निकलने का प्रयास करें जितना अधिक आपका ब्रांड पहचानने योग्य है, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि आपका खाता सत्यापित हो जाएगा।
  • यूट्यूब जैसी साइट्स आपको वीडियो कंटेंट अपलोड करने की अनुमति देते हैं। ऐसी फिल्मों को प्रकाशित करने का प्रयास करें, जो उपयोगकर्ता द्वारा साझा की जाएंगी, जैसे कि उत्पाद सूची या समीक्षाएं। यदि आप किसी कंपनी के लिए काम करते हैं, तो ब्रैंड की दृश्यता बढ़ाने के लिए एक यूट्यूब चैनल खोलें।
  • अगर आप एक कलाकार हैं, जैसे गायक या कॉमेडियन, तो यूट्यूब पर अपने प्रदर्शन के वीडियो अपलोड करें और ट्विटर जैसे साइटों पर अपने शो को बढ़ावा दें। इस तरीके से आप अपने अनुयायियों को उन प्लेटफार्मों पर बढ़ा देंगे, और अधिक प्रसिद्ध हो जायेंगे।
  • इमेज के शीर्षक से प्राप्त छवि Instagram पर चरण 9
    4
    अपने दर्शकों को दिखाने के अन्य तरीके ढूंढें कि यह एक प्रामाणिक प्रोफ़ाइल है Instagram शायद ही उन उपयोगकर्ताओं की पुष्टि करता है जो सार्वजनिक आंकड़े नहीं हैं। लोगों और कंपनियों को आमतौर पर यह स्थिति प्राप्त नहीं होती है यदि प्लेटफ़ॉर्म आपके खाते को सत्यापित नहीं करता है, तो यह साबित करने के लिए वैकल्पिक तरीकों का प्रयास करें कि आप वास्तव में इसका उपयोग कर रहे हैं।
  • अपने Instagram प्रोफ़ाइल को अपनी व्यक्तिगत वेबसाइट या अपनी कंपनी की वेबसाइट से लिंक करें।
  • ट्विटर और फेसबुक जैसी अन्य सोशल मीडिया में Instagram पोस्ट प्रकाशित करें
  • भाग 3

    बचने के लिए व्यवहार
    चित्र शीर्षक पर Instagram पर सत्यापित करें चरण 10
    1
    अनुयायियों को खरीदना न करें। ऐसी साइटें हैं जो नकली अनुयायियों को खरीदने के लिए आपको तुरंत अपने दर्शकों को बढ़ाती हैं। Instagram सत्यापन प्रक्रिया के दौरान व्यापक पूछताछ करता है और आसानी से अनुयायियों को पहचानने में सक्षम है। आप इस अभ्यास को एक सत्यापित उपयोगकर्ता बनने के लिए शॉर्टकट के रूप में देख सकते हैं, लेकिन वास्तव में आप अपने लक्ष्य से दूर हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर Instagram पर प्राप्त करें चरण 11
    2
    उन टिप्पणियों को हटाएं जिन्हें स्पैम माना जा सकता है कुछ मामलों में, नकली खाते बेतरतीब ढंग से वास्तविक प्रोफाइल का पालन करते हैं और तस्वीरों पर कंप्यूटर पर उत्पन्न बेकार टिप्पणी पोस्ट करते हैं। इन टिप्पणियों का आपके खाते पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है, क्योंकि वे यह धारणा देते हैं कि आपने अनुयायी खरीदे हैं, भले ही वह नहीं है। यदि आप स्पष्ट रूप से फर्जी खातों से स्पैम की टिप्पणियां देखते हैं, तो उन्हें तत्काल हटा दें
  • स्पैम टिप्पणियां अक्सर सामान्य होती हैं आप वाक्यों की तरह नोटिस कर सकते हैं "अच्छी तस्वीर!" या "प्यारा!" जो एक ही खातों द्वारा बार-बार प्रकाशित किए जाते हैं। आमतौर पर ये झूठे प्रोफाइल होते हैं, इसलिए उनकी टिप्पणियों को हटाने का एक अच्छा विचार है।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त अनुक्रमित Instagram चरण 12
    3
    Instagram समुदाय के दिशानिर्देशों को पढ़ें और अनुसरण करें मंच शायद ही उन उपयोगकर्ताओं की पुष्टि करता है जो इन नियमों का पालन नहीं करते हैं। उन्हें सावधानीपूर्वक पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप उन सामग्री को कभी भी प्रकाशित न करें जो उन्हें उल्लंघन कर सकते हैं और आपको परेशानी में डाल सकते हैं।
  • केवल उस सामग्री को प्रकाशित करें जिसके लिए आप अधिकार धारण करते हैं कॉपीराइट द्वारा संरक्षित जानकारी का खुलासा न करें
  • यौन स्पष्ट सामग्री या नग्नता से बचें
  • अवैध कुछ भी प्रकाशित न करें
  • अन्य लोगों के पोस्ट पर सम्मान और रोचक टिप्पणियां लिखें
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com