ट्विटर पर हैशटैग का उपयोग कैसे करें

इस समय के दौरान आपको संभवतः #hashtags मिले हैं ट्विटर, Google+, Instagram, Pinterest, और कई अन्य सामाजिक नेटवर्क उपयोगकर्ताओं के बीच तत्काल कनेक्शन बनाने के लिए हैशटैग का उपयोग करते हैं। जब कोई उपयोगकर्ता किसी विशेष शब्द की खोज करने के लिए हैशटैग का उपयोग करता है, तो वह उस शब्द को शामिल करने वाली सभी पोस्ट देख सकता है। इसका उपयोग करना सीखना बहुत उपयोगी है, क्योंकि सोशल नेटवर्क संचार का मुख्य साधन बनता जा रहा है।

कदम

विधि 1
ट्वीट्स में हैशटैग का उपयोग करें

चहचहाना चरण 1 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
1
हैशटैग को समझने की कोशिश करें चहचहाना का ब्रह्मांड विशाल है, और इसे खोज कर आप भ्रमित कर सकते हैं। ट्विटर पर जानकारी को व्यवस्थित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण तरीके हैंशटैग हैं हर कोई किसी भी समय एक हैशटैग बना सकता है, बस फॉर्म में एक वाक्य लिख कर "# विषय" एक ट्वीट में
  • उदाहरण के लिए, यदि आप इस लेख को पढ़ते समय एक ट्वीट पोस्ट करते हैं, तो आप लिख सकते हैं "# # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # # हिश्टग #" उन हैशटैग में से एक की तलाश में कोई भी आपका ट्वीट देखेंगे।
  • एक बार बनाया, अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं को उस विषय पर बातचीत में भाग लेने के लिए अपने ट्वीट्स में हैशटैग का उपयोग करने में सक्षम हो जाएगा। हैशटैग सामान्य (# विकीहोउ) या विशिष्ट (#comeUsareGliHastagsSuTwitter) हो सकता है वे पूरी तरह से संगठन के कार्बनिक रूप हैं, जो उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाई गई और प्रबंधित किए गए हैं, न कि ट्विटर द्वारा स्वयं।
  • चहचहाना चरण 2 के साथ उपयोग करें हैशटैग शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हैशटैग बनाएं ऐसा करने के लिए, बस पहले से मौजूद हैशटैग को जोड़ने के लिए प्रक्रिया का पालन करें बस फार्म में एक वाक्य टाइप करें "# विषय"। उस सजावट में कोई स्थान न रखें जो आप एक हैशटैग करना चाहते हैं, क्योंकि हैशटैग के साथ शुरू होता है "#" और पहले स्थान के साथ अंत। जब आप पर क्लिक करते हैं "कलरव", आपका नया ट्वीट ट्वीट्स की सूची में दिखाई देगा, और आपके द्वारा बनाई गई हैशटैग नीले रंग में दिखाई देगा। माउस को उस पर ले जाएं और हैशटैग पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करने के लिए क्लिक करें। यदि आपने एक नया हैशटैग बनाया है, तो आपकी ट्वीट केवल पेज पर ही होगा। अब, जब कोई भी आपके हैशटैग को ट्वीट में शामिल करता है, तो उसे इस पृष्ठ पर जोड़ा जाएगा।
  • चहचहाना चरण 3 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    3
    अपने ट्वीट्स में मौजूदा हैशटैग शामिल करें आप अपने ट्वीट में # विषय टाइप करके यह बस कर सकते हैं। जब आप पर क्लिक करते हैं "कलरव", आपका नया ट्वीट ट्वीट्स की सूची में दिखाई देगा, और आपके द्वारा बनाई गई हैशटैग नीले रंग में दिखाई देगा। माउस को उस पर ले जाएं और हैशटैग पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करने के लिए क्लिक करें। आपकी ट्वीट अब दिखाई देगी जब अन्य उपयोगकर्ता हैशटैग पृष्ठ पर जाएं।
  • यदि आप किसी मौजूदा हैशटैग का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सही तरीके से लिखते हैं और यह है कि उन शब्दों के बीच कोई स्थान नहीं है जिन्हें आप हैशटैग में शामिल करना चाहते हैं। राजधानी पत्रों की गणना नहीं है। तो "# विकीहो", "# विकीहो" और "विकी हव" सभी एक ही परिणाम का उत्पादन करेंगे।
  • चहचहाना चरण 4 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    4
    विनम्र रहें जब आप हैशटैग का उपयोग करते हैं, तो हैशटैग लेबल का सम्मान करें। चहचहाना के आचरण के नियमों के मुताबिक, अब आपको दो हैशटैग का उपयोग किसी ट्वीट में नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए उनकी उपयोगिता कम कर सकते हैं और पढ़ने के लिए एक अप्रिय ट्वीट बना सकते हैं।
  • विभिन्न हैशटैग के उद्देश्य को समझने की कोशिश करें कुछ मूर्खतापूर्ण कारणों के लिए बनाए गए हैं, अन्य अधिक गंभीर हैं इन मतभेदों का सम्मान करना सुनिश्चित करें यदि आप ट्विटर के उपयोगकर्ताओं को परेशान नहीं करना चाहते हैं।
  • केवल उस हैशटैग का उपयोग करें जो आप उस विषय से संबंधित हैं जो आप पर ट्वीट कर रहे हैं।
  • विधि 2
    खोज और नेविगेशन हैशटैग का उपयोग करें

    चहचहाना चरण 5 के साथ उपयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र



    1
    हैशटैग का उपयोग करके ट्विटर का अन्वेषण करें किसी विशेष हैशटैग पर क्लिक करने पर (नीला में) आपको परिणाम पृष्ठ पर ले जाएगा, जहां आप उस हेटटैग वाले अन्य ट्वीट देखेंगे पृष्ठ के शीर्ष पर, आप चुन सकते हैं "चोटी", जो कि हेटटैग युक्त ट्वीट्स को कई बार रिटवेट किया गया है, "सब", जो हैशटैग युक्त सभी ट्वीट्स दिखाएगा, ई "जिन लोगों का आप पालन करते हैं" केवल उन लोगों के ट्वीट्स को देखने के लिए जिन्हें आपने उस हैशटैग को शामिल किया था
    • आप इस पेज पर ट्वीट्स के ऊपर खोज क्षेत्र में # सर्च को समाप्त कर टाइप करके भी प्राप्त कर सकते हैं।
    • की ओर की सलाखों में "रुझान", आप ट्विटर पर सबसे लोकप्रिय हैशटैग देख सकते हैं। इनमें से किसी एक पर क्लिक करने से आपको उस विशेष हैशटैग के लिए परिणाम पृष्ठ पर ले जाएगा।
  • चहचहाना चरण 6 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    2
    कुछ हैशटैग खोजें जो आपकी रुचि है चहचहाना लगातार विस्तार हो रहा है, और भी हैशटैग की संख्या है ऐसे विषयों के विषय में हैशटैग ढूंढने के कई तरीके हैं जो आपके हित में रुचि रखते हैं। आपके द्वारा अनुसरण किए गए लोगों की फ़ीड पढ़ें, और उन सभी हैशटैग पर क्लिक करें जो आपको दिलचस्प लगते हैं
  • चहचहाना चरण 7 के साथ उपयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    3
    रोज़मर्रा के जीवन में हैशटैग खोजें हैशटैग का उपयोग विज्ञापन में बढ़ती प्रवृत्ति है, जो बहुत मजेदार हो सकता है, क्योंकि सभी उस हैशटैग पर भरोसा कर सकते हैं कि वे क्या चाहते हैं यह कहने के लिए। एक का उपयोग करने के लिए, बस अपने ट्वीट में हैशटैग जोड़ें, और आप वार्तालाप का हिस्सा बनेंगे।
  • इसी तरह, लाइव इवेंट, जैसे कि पुरस्कार और स्पोर्टिंग इवेंट्स हैशटैग का उपयोग करते हैं, ताकि दर्शक लाइव पर टिप्पणी कर सकें। आपके ट्वीट्स भी प्रसारित किए जा सकते हैं।
  • चहचहाना चरण 8 के साथ प्रयोग करें हैशटैग का शीर्षक चित्र
    4
    अपनी आँखें नेट पर रखें आप के लिए खोज कर सकते हैं "चहचहाना के सर्वश्रेष्ठ हैशटैग" या "ट्विटर के बारे में दिलचस्प हैशटैग ..."। कई ऐसी साइटें हैं जो हैशटैग साझा और साझा करती हैं, जिससे आपके लिए रुचि रखने वाले विषयों को ढूंढना आसान हो जाता है।
  • Instagram और Pinterest जैसे सामाजिक एप्लिकेशन पर भी जांचें उन साइटों पर दिलचस्प हैशटैग की तलाश में अच्छे परिणाम ला सकते हैं
  • टिप्स

    • यह देखने के लिए त्वरित खोज लें कि आपका हैशटैग नया है या कोई इसे पहले से उपयोग कर रहा है या नहीं। यदि हां, तो आप दिलचस्प ट्वीट्स पढ़ सकते हैं या लोगों को अनुसरण कर सकते हैं
    • यदि आपको एक संक्षिप्त नाम के साथ एक हैशटैग लगता है जिसे आप नहीं पहचानते हैं, तो आपको जवाब खोजने के लिए बस एक त्वरित Google खोज की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय ट्वीट न करें
    • हर शब्द पर हैशटैग का उपयोग न करें अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा इसकी सराहना नहीं की जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com