Instagram पर सभी को कैसे रोकें

Instagram पर सभी का पालन करना बंद करने से आपको खरोंच से शुरू करने की सुविधा मिलती है, इसलिए आप उन खातों को चुन सकते हैं जो आपको अधिक रुचि रखते हैं और फ़ीड से अवांछित सामग्री को हटाते हैं। आप एक समय में एक खाते को रोक सकते हैं या केवल एक क्लिक के साथ उन सभी को हटाने के लिए तीसरे पक्ष के उपकरण का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक समय में एक उपयोगकर्ता के बाद बंद करो
Instagram चरण 1 पर सभी को अनफ़ॉलो करें शीर्षक वाला चित्र
1
एप्लिकेशन खोलें और बटन को टैप करें "प्रोफ़ाइल", नीचे दाईं ओर स्थित इस तरह आप अपना व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल खोलेंगे।
  • Instagram चरण 2 पर प्रत्येक को अनफ़ॉलो करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बटन स्पर्श करें "इसके बाद", स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित है। वर्तमान में देख रहे सभी उपयोगकर्ताओं की पूरी सूची दिखाई देगी।
  • Instagram चरण 3 पर प्रत्येक को अनफ़ॉलो करें वाला शीर्षक वाला चित्र
    3
    बटन स्पर्श करें "पहले से ही अनुसरण करें", जो सूची में प्रत्येक उपयोगकर्ता के बगल में है। स्थिति से पारित होगा "पहले से ही अनुसरण करें" को "का पालन करें"- इन खातों को सूची से हटा दिया जाएगा।
  • विधि 2

    थर्ड पार्टी टूल्स का उपयोग करें
    Instagram चरण 4 पर प्रत्येक को अनफ़ॉलो करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऐसे टूल ढूंढने के लिए एक खोज इंजन या एप्लिकेशन स्टोर का उपयोग करें, जो आपको एक बार में कई उपयोगकर्ताओं को हटाने की अनुमति देता है इस समय के लिए Instagram एक समारोह प्रदान नहीं करता है जो आपको इस प्रक्रिया को करने की अनुमति देता है। एंड्रॉइड के लिए अरोड़ा सी लैब्स द्वारा आईओएस और इंस्टेंट क्लिनर के लिए रॉबर्ट पॉल नेगुआ द्वारा इस उद्देश्य के लिए कुछ लोकप्रिय उपकरण हैं। इनमें से अधिकांश अनुप्रयोग अंग्रेजी में हैं, लेकिन उपयोग काफी सहज है।
    • जैसे खोज शब्द लिखें "Instagram पर मास का पालन न करें" या "Instagram पर प्रत्येक का पालन करना बंद करें" उपकरण खोजने के लिए जो आपको किसी को खत्म करने की अनुमति देगा
  • Instagram चरण 5 पर प्रत्येक को अनफ़ॉलो करें वाला शीर्षक चित्र



    2
    आवेदन के निर्देशों का पालन करें जिसे आपने इसे अपने Instagram खाते से संबद्ध करने के लिए चुना है। अधिकांश ऐप्स को आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले उपयोगकर्ताओं की सूची को खोलने और प्रबंधित करने के लिए Instagram login credentials की आवश्यकता होती है।
  • Instagram चरण 6 पर प्रत्येक को अनफ़ॉलो करें वाला शीर्षक चित्र
    3
    आइटम का चयन करें "जन अनफॉलो करें"।
  • Instagram चरण 7 पर प्रत्येक को अनफ़ॉलो करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    चुनना "सभी का चयन करें" या उन अलग-अलग उपयोगकर्ताओं के बगल में चेक मार्क लगाएं जिन्हें आप निम्नलिखित को रोकना चाहते हैं।
  • Instagram चरण 8 पर प्रत्येक को अनफ़ॉलो करें वाला शीर्षक चित्र
    5
    नल "हां" चयनित Instagram खातों को हटाने के निर्णय की पुष्टि करने के लिए। एप्लिकेशन सूची से इन सभी उपयोगकर्ताओं को निकाल देगा "इसके बाद"।
  • टिप्स

    • उन Instagram उपयोगकर्ताओं को हटाने की क्षमता पर विचार करें जो पहले से ही फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म का अनुसरण करते हैं, इसलिए आप विभिन्न समय-सीमाओं और फ़ीड में समान सामग्री नहीं देखते हैं। यदि सभी क्रोनोग्रॉन्स लगातार आपके द्वारा अनुसरण किए गए दोस्तों और उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई समान पदों से भरा हुआ हो, तो आपका डिजिटल अनुभव भुगतना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com