Instagram पर अपनी तस्वीरों को निजी कैसे बनाएं

यह लेख दिखाता है कि Instagram उपयोगकर्ताओं को आपकी प्रोफ़ाइल में जानकारी और डेटा देखने से कैसे रोकें। आप अपना खाता बनाकर इस समस्या को हल कर सकते हैं "निजी" गोपनीयता सेटिंग्स पर अभिनय करके इस तरह, जो कोई भी आपका प्रोफ़ाइल देखना चाहता है, तब तक ऐसा करने में सक्षम नहीं होगा जब तक कि आप एक प्राधिकरण अनुरोध न भेजें कि आप यह चुन सकते हैं या नहीं कि क्या देना है या नहीं इस प्रक्रिया का उन अनुयायियों पर कोई प्रभाव नहीं है, जो आपके पास पहले से हैं। अधिकांश Instagram सुविधाओं के साथ, आप सोशल नेटवर्क वेबसाइट का उपयोग करके अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदल नहीं सकते हैं।

कदम

अपने Instagram Photos निजी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
Instagram ऐप को प्रारंभ करें यह एक कैमरे के आकार में एक बहुरंगी चिह्न द्वारा विशेषता है। इस तरह आपको मुख्य स्क्रीन पर सीधी पहुंच होगी, लेकिन केवल तभी यदि आप पहले से ही अपने खाते में लॉग इन कर चुके हैं।
  • यदि आपने अभी तक अपने Instagram प्रोफ़ाइल में लॉग इन नहीं किया है, तो आपको उपयोगकर्ता नाम (या फ़ोन नंबर) और सुरक्षा पासवर्ड टाइप करने की आवश्यकता होगी और बटन दबाएं में प्रवेश करें.
  • छवि बनाएं आपका इंस्टाग्राम फोटो निजी चरण 2 बनाएं
    2
    निम्न आइकन को टैप करके अपने प्रोफ़ाइल पर पहुंचें
    AndroidIGprofile.jpg शीर्षक वाला छवि
    . यह स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित है। अगर आपके पास एक से अधिक इंस्टाग्राम एप्लिकेशन से जुड़ा हुआ है, तो दिखाया गया आइकन वर्तमान में इस्तेमाल होने वाली प्रोफ़ाइल छवि को दिखाएगा।
  • अपने Instagram Photos निजी चरण 3 को शीर्षक वाला चित्र
    3
    आइकन स्पर्श करें "सेटिंग" अगर आप किसी एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं तो आईओएस सिस्टम पर गियर की विशेषता है या ⋮ बटन दबाएं। यह दोनों प्लेटफार्मों पर स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित है



  • अपने Instagram Photos निजी चरण 4 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    कर्सर का पता लगाने के लिए दिखाई देने वाले मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करें "निजी खाता"
    Iphoneswitchofficon.jpg शीर्षक वाली छवि
    , फिर इसे सही पर ले जाकर इसे सक्रिय करें सक्रिय होने के बाद, यह एक नीला रंग ले जाएगा। इस समय आपके Instagram खाता निजी हो जाएगा, इसलिए ऐसे उपयोगकर्ता जिनकी अनुमति नहीं मिली है, वे इसकी सामग्री को देखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने Instagram Photos निजी चरण 5 को शीर्षक वाला चित्र
    5
    संकेत दिए जाने पर, ठीक बटन दबाएं। यह अधिसूचना पॉप-अप विंडो के भीतर स्थित है जो संक्षिप्त रूप से समझाता है कि निजी खाते के लिए क्या प्रभाव है। बटन दबाएं ठीक प्रोफाइल में परिवर्तन की पुष्टि करने के लिए अब से, ऐसे सभी उपयोगकर्ता जो अभी तक आपके अनुयायी नहीं हैं और जो अधिकृत नहीं हुए हैं वे Instagram पर आपके द्वारा साझा की जाने वाली छवियों तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • टिप्स

    • सामाजिक नेटवर्क पर आपका अनुसरण करने वाले लोगों को रोकने का एकमात्र तरीका यह है कि आप क्या प्रकाशित करते हैं ताला.

    चेतावनी

    • याद रखें कि जब आप फेसबुक, ट्विटर या किसी अन्य सोशल नेटवर्क पर छवियों और तस्वीरें प्रकाशित करते हैं या साझा करते हैं, तो आपके मित्र सूची में मौजूद सभी लोग उन्हें देख सकेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com