अस्थायी रूप से एक Instagram खाता अक्षम कैसे करें

यह लेख दिखाता है कि आपके Instagram खाते को अस्थायी रूप से अक्षम कैसे करें, ताकि संबंधित जानकारी और इसकी पोस्ट अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अदृश्य हो, इस प्रकार प्रोफ़ाइल को शारीरिक रूप से हटाने से बचें। यह प्रक्रिया आपके उपयोगकर्ता नाम को रखने का लाभ प्रदान करती है, इसे अन्य लोगों द्वारा उपयोग किए जाने से रोकती है इसके अलावा, प्रोफ़ाइल पर छवियों और वीडियो का बैकअप लेने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये किसी के द्वारा अस्थायी रूप से पहुंच योग्य नहीं हैं, लेकिन जैसे ही खाते को पुन: सक्रिय किया जाता है, वैसे ही ऑनलाइन वापस आ जाएगा। याद रखें कि यह प्रक्रिया मोबाइल उपकरणों के लिए Instagram ऐप के माध्यम से नहीं की जा सकती है।

कदम

भाग 1

Instagram खाता अक्षम करें
अस्थायी रूप से शीर्षक वाली छवि एक Instagram खाता चरण 1 को अक्षम करें
1
Instagram वेबसाइट पर पहुंचें यह यूआरएल पर पहुंच योग्य है: https://instagram.com/. यदि आपने पहले ही अपने Instagram खाते में साइन इन किया है, तो आपको सीधे संबंधित होम स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • यदि आपने अभी तक लॉग इन नहीं किया है, तो लिंक पर क्लिक करें "में प्रवेश करें" पृष्ठ के नीचे दाईं तरफ रखा अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड में टाइप करें, फिर बटन दबाएं "में प्रवेश करें"।
  • अस्थायी रूप से शीर्षक वाली छवि एक Instagram खाता चरण 2 अक्षम करें
    2
    प्रोफ़ाइल आइकन क्लिक करें यह इंसान की शैली के सिल्हूट द्वारा विशेषता है और पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 3 अक्षम शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रोफ़ाइल संपादित करें का विकल्प चुनें। यह दिखाई देने वाले पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाई देने वाले उपयोगकर्ता नाम के दाईं ओर स्थित है
  • अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 4 अक्षम शीर्षक वाला छवि
    4
    पता लगाने और लिंक का चयन करने के लिए नई स्क्रीन को नीचे स्क्रॉल करें मेरे खाते को अस्थायी रूप से अक्षम करें यह आइटम पृष्ठ के नीचे दाईं ओर स्थित है "प्रोफ़ाइल संपादित करें"।
  • छवि शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 5 अक्षम करें
    5
    कृपया कारण प्रदान करें कि आपने Instagram खाते को निष्क्रिय करने का निर्णय लिया है। ऐसा करने के लिए, आप ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग कर सकते हैं "आप अपने खाते को क्यों निष्क्रिय कर रहे हैं?" और उपलब्ध विकल्पों में से एक का चयन करें।



  • अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 6 अक्षम शीर्षक वाला छवि
    6
    अपना Instagram लॉगिन पासवर्ड फिर से टाइप करें ऐसा करने के लिए, आइटम के दाईं ओर स्थित उपयुक्त टेक्स्ट फ़ील्ड का उपयोग करें "पासवर्ड फिर से दर्ज करने के लिए"।
  • अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 7 अक्षम शीर्षक छवि
    7
    इस बिंदु पर बटन को अस्थायी रूप से अकाउंट अक्षम करें। यह वर्तमान पृष्ठ के नीचे स्थित है।
  • छवि शीर्षक अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 8 अक्षम करें
    8
    संकेत दिए जाने पर, ठीक बटन दबाएं। इस तरह आपका Instagram प्रोफ़ाइल अस्थायी रूप से अक्षम हो जाएगी और सभी वर्तमान में समन्वयित डिवाइस स्वचालित रूप से डिस्कनेक्ट हो जाएंगे।
  • भाग 2

    Instagram खाते को पुनर्स्थापित करें
    अस्थायी रूप से एक Instagram खाता चरण 9 अक्षम शीर्षक छवि
    1
    अपने प्रोफ़ाइल में लॉग इन करें अस्थायी रूप से अक्षम किए गए किसी Instagram खाते को पुन: सक्रिय करने के लिए, बस उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें यदि आप सोशल नेटवर्क वेबसाइट के माध्यम से लॉग इन करते हैं, तो आपको उन सभी डिवाइसों पर ऑपरेशन दोहराना होगा जिन्हें आप प्रोफाइल के साथ सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं।

    टिप्स

    • एक प्रवेश किए गए Instagram खाते को बस में लॉग इन करके किसी भी समय पुनः सक्रिय किया जा सकता है।
    • यदि आपने अपना खाता अभी निष्क्रिय कर दिया है, तो आपको सामान्य रूप में प्रवेश करके इसे पुनः सक्रिय करने के कुछ घंटों तक इंतजार करना होगा। यह इसलिए है क्योंकि किसी Instagram प्रोफ़ाइल को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए कुछ समय लगता है इसलिए यदि आप इस स्थिति में हैं, तो आपको अपने प्रोफ़ाइल को पुनः सक्रिय करने की कोशिश करने से पहले कुछ घंटों तक इंतजार करना होगा।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आपके खाते को अस्थायी रूप से अक्षम किया गया हो, तो खाता तुरंत मित्रों और अनुयायियों द्वारा अनुपलब्ध हो जाएगा, फिर भी संग्रहीत पोस्ट Google के साथ एक साधारण खोज के माध्यम से दिखाई दे सकते हैं। इन सामग्रियों को निकालने के लिए कई सप्ताह लग सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com