फेसबुक पर एक पोस्ट कैसे करें

उपयोगकर्ताओं के हित को उच्च रखने के लिए, कंपनियां अपने पृष्ठों को सामाजिक नेटवर्क पर लगातार स्थानांतरित करने की जरूरत करती हैं। छोटे व्यवसाय जो पेशेवर वेब मार्केटिंग का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, उनके फेसबुक पेज को अद्यतित रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। सौभाग्य से, फेसबुक पर आप पोस्ट अलावा का एक उचित अनुसूची सेट कर सकते हैं, वहाँ तीसरे दल के अनुप्रयोगों है कि आप एक से अधिक पृष्ठों और प्रोफाइल भर में पदों का समय निर्धारित करने की अनुमति देते हैं।

कदम

विधि 1

अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेड्यूल करें
फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने फेसबुक पेज के बुलेटिन बोर्ड पर पहुंचें। एक बार जब आप अपना क्रेडेंशियल्स दर्ज करते हैं और लॉग इन करते हैं, तो बुलेटिन बोर्ड तक पहुंचें।
  • फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपनी स्थिति अपडेट करें पोस्ट को सामान्य रूप से बनाएं, पर क्लिक करने के लिए प्रतीक्षा करें "सार्वजनिक"।
  • फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    बटन के शीर्ष दाईं ओर त्रिकोण पर क्लिक करके "सार्वजनिक", आप ड्रॉप-डाउन मेनू तक पहुंच पाएंगे जहां आप आइटम चुन सकते हैं "पोस्ट प्रोग्राम"। एक छोटी सी खिड़की खुल जाएगी जहां आप पोस्ट करने के लिए इच्छित समय और दिन सेट कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    पर क्लिक करें "कार्यक्रम" दर्ज किए गए डेटा की पुष्टि करने के लिए इस तरह, आपने पूरी तरह से अपनी पोस्ट निर्धारित की है
  • विधि 2

    HootSuite का उपयोग करके फेसबुक पर अपना पोस्ट शेड्यूल करें
    फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1



    अपने HootSuite खाते में प्रवेश करें। इस एप्लिकेशन का उपयोग सोशल मीडिया पर पृष्ठों का प्रबंधन करने के लिए किया जाता है, और एक विशेष सुविधा है जो आपको फेसबुक पर पोस्ट शेड्यूल करने की अनुमति देती है। यह क्योंकि फेसबुक ही है, अपने पृष्ठ पर और अपने प्रोफ़ाइल पर पोस्ट शेड्यूल नहीं है, जबकि HootSuite दोनों के लिए यह करने के लिए सक्षम है विशेष रूप से उपयोगी है।
    • यदि आप पहले से ही HootSuite के साथ पंजीकृत नहीं हैं, तो आप एक निशुल्क खाता बना सकते हैं और अपने पीसी या स्मार्टफ़ोन से एक्सेस कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    अपनी पोस्ट तैयार करें पृष्ठ के शीर्ष पर आपको लेखन के साथ एक बॉक्स दिखाई देगा "संदेश लिखें"। उस संदेश में टाइप करें जिसे आप प्रकाशित करना चाहते हैं
  • चित्र फेसबुक पर पोस्ट करने के लिए अनुसूची शीर्षक 7
    3
    फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और अन्य के बीच अपना सोशल नेटवर्क चुनें पोस्ट टाइप करने के बाद, आपके लिए सही विकल्प चुनें: अपने फेसबुक प्रोफाइल, फेसबुक पेज या दोनों पर पोस्ट करें
  • फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    दिन और समय सेट करें आइकन पर क्लिक करके "कैलेंडर", नीचे स्थित है, आप प्रकाशन की तारीख और समय सेट कर सकते हैं।
  • आप प्रकाशन की पुष्टि प्राप्त करने के लिए एक ईमेल चेतावनी सेट भी कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर पोस्ट करने की अनुसूची शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    पोस्ट शेड्यूल करें पर क्लिक करके "कार्यक्रम" परिवर्तन की पुष्टि करें फेसबुक पर आपका पोस्ट प्रकाशन के लिए पूर्ण और तैयार है
  • टिप्स

    • फेसबुक पर पोस्टिंग पेज अपडेट को तेजी से प्रबंधित करने में मदद करती है, आगंतुकों के लिए इसे और अधिक दिलचस्प बना देती है। कई उपयोगकर्ताओं ने यह भी बताया है कि वेब पर अधिक ट्रैफ़िक के क्षणों में प्रकाशित पोस्ट अनुयायियों की संख्या में वृद्धि हुई है।
    • यह प्रोग्रामिंग मोड आपको फोटो, वीडियो या लिंक प्रकाशित करने की अनुमति देता है, जैसा कि आप नियमित पोस्ट प्रकाशित करते हैं हालांकि, घटनाओं या एल्बमों के प्रकाशन को शेड्यूल करना संभव नहीं है।
    • आप HootSuite का उपयोग कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि उपयोगकर्ता उस पोस्ट तीसरे पक्ष के आवेदन के माध्यम से निर्धारित किया गया था देखेंगे, जबकि फेसबुक के माध्यम शेड्यूल किया गया पोस्ट मैन्युअल रूप से दर्ज उन लोगों के लिए समान होगा।
    • फिलहाल, जहाँ तक फेसबुक पर पोस्ट की प्रोग्रामिंग के रूप में, अभी भी कुछ अनसुलझे मुद्दों कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, आप एक पोस्ट सिर्फ 10 मिनट से अधिक बना सकते हैं और बाद में यह निर्धारित है परिवर्तन संभव नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com