कानून को तोड़ने के बिना इंटरनेट से प्रोग्राम डाउनलोड करना

कंप्यूटर प्रोग्राम बहुत महंगा हो सकता है, विशेष रूप से व्यावसायिक लोग माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, एडोब फोटोशॉप और अन्य जैसे कार्यक्रमों के सैकड़ों यूरो खर्च होंगे। यदि आप इस तरह के उपकरणों की तलाश में हैं, तो आपको उस सभी पैसे का भुगतान नहीं करना पड़ सकता है। वहाँ हजारों मुफ्त या ओपन सोर्स प्रोग्राम उपलब्ध हैं, जो कि आप इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं जो अधिकतर सुविधाओं को पूरा कर सकते हैं, यदि सभी नहीं, तो भुगतान कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध है। नि: शुल्क कानूनी कार्यक्रम कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

भाग 1

एक ओपन सोर्स वैकल्पिक खोजें
कानूनी तौर पर डाउनलोड सॉफ़्टवेयर ऑनलाइन चरण 1 छवि का चित्र
1
खुले स्रोत कार्यक्रमों के अभिलेखागार वाले साइटों पर जाएं। ओपन सोर्स प्रोग्राम्स प्रोग्रामर के एक समुदाय द्वारा विकसित परियोजनाएं हैं, जिनका कोड किसी के लिए उपलब्ध है। इसका अर्थ है कि खुले स्रोत कार्यक्रमों को कॉपी किया जा सकता है और पूरी तरह निःशुल्क उपयोग किया जा सकता है। इन कार्यक्रमों को अक्सर समुदाय के सदस्यों द्वारा संशोधित और समृद्ध किया जाता है, इसलिए वे लगातार विकसित हो रहे हैं खुले स्रोत सॉफ्टवेयर वाले कुछ महत्वपूर्ण अभिलेखागार हैं जो विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को निःशुल्क रखे हैं जिन्हें मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है:
  • SourceForge
  • Google कोड
  • GitHub
  • CodePlex
  • कानूनी रूप से डाउनलोड सॉफ्टवेयर ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    एक प्रोग्राम की तलाश करें जो आप के लिए देख रहे हैं। अधिकांश कार्यक्रमों को भुगतान कार्यक्रमों के विकल्प के रूप में सोचा गया है। उदाहरण के लिए, अधिकांश Microsoft Office सुविधाओं को ओपनऑफ़िस में बनाया जाता है, और अधिकांश Microsoft Office फ़ाइलों को पढ़ और संशोधित कर सकता है।
  • सभी खुले स्रोत कार्यक्रम मुफ्त नहीं हैं कुछ सॉफ्टवेयर डेवलपर्स एक ओपन सोर्स प्रोजेक्ट ले सकते हैं, विशेष फीचर्स जोड़ सकते हैं, जिससे उन्हें फीस के लिए उपलब्ध कर सकते हैं।
  • कानूनी रूप से डाउनलोड सॉफ्टवेयर ऑनलाइन चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    प्रोग्राम को सीधे विकसित करने वालों से डाउनलोड करें डेवलपर की वेबसाइट से सीधे ओपन सोर्स प्रोग्राम डाउनलोड करें यह गारंटी देता है कि आपने उस प्रोग्राम को सीधे उस व्यक्ति से डाउनलोड किया होगा, जिसने कोड लिखा था, और यह दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर के अतिरिक्त के साथ संशोधित नहीं होगा।
  • भाग 2

    फ़्रीवेयर प्रोग्राम का उपयोग करें
    कानूनी तौर पर डाउनलोड सॉफ़्टवेयर ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक छवि
    1



    उन साइटों में ब्राउज़ करें जिनमें फ्रीवेयर कार्यक्रम शामिल हैं फ्रीवेयर प्रोग्राम मुफ्त प्रोग्राम होते हैं जो कि कोई भी डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकता है। कुछ खुले स्रोत होते हैं, जबकि अन्य भुगतान वाले उत्पादों की कम कार्यक्षमता वाले संस्करण होते हैं। सामुदायिक प्रोग्रामर और उत्साही लोगों द्वारा कई फ्रीवेयर प्रोग्राम बनाए जाते हैं
    • हमेशा गोपनीयता नीतियों और फ्रीवेयर कार्यक्रमों की सेवा की शर्तों को पढ़ें सुनिश्चित करें कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग प्रचार के लिए या प्रोफ़ाइल या आपके व्यवसाय को ट्रैक करने के लिए नहीं किया गया है।
  • कानूनी रूप से डाउनलोड सॉफ्टवेयर ऑनलाइन चरण 5 छवि शीर्षक
    2
    प्रोग्राम को किसी विश्वसनीय साइट से या सीधे निर्माता से डाउनलोड करें कई साइटें हैं जो फ्रीवेयर प्रोग्राम होस्ट करती हैं, जहां आपको आवश्यक प्रोग्राम डाउनलोड करने के लिए लिंक मिल सकते हैं। डेवलपर पेज को जांचने का प्रयास करें ताकि आप नवीनतम संस्करण डाउनलोड कर सकें।
  • भाग 3

    नि: शुल्क प्रदर्शन कार्यक्रम डाउनलोड करें
    कानूनी तौर पर डाउनलोड सॉफ़्टवेयर ऑनलाइन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रोग्राम के लिए खोज करें जिसे आप देखना चाहते हैं ज्यादातर लोकप्रिय कार्यक्रम (खेल को छोड़कर, आम तौर पर बोलना) परीक्षण संस्करणों (डेमो) में उपलब्ध हैं। आम तौर पर, डेमो का प्रयोग 30 या 60 दिनों के लिए किया जा सकता है, उस दौरान आप कार्यक्रम की अधिकतर सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं या उनमें से सभी भी एक बार परीक्षण अवधि समाप्त हो जाने पर, आपको उत्पाद खरीदने के लिए कहा जाएगा, अगर आप इसका उपयोग करना जारी रखना चाहते हैं
    • अधिकांश सॉफ्टवेयर डेवलपर्स सीधे अपनी साइट पर डेमो संस्करण वितरित करते हैं कार्यक्रम डाउनलोड करने के लिए आपको अपनी कंपनी के लिए पंजीकरण करना पड़ सकता है।
  • कानूनी तौर पर डाउनलोड सॉफ़्टवेयर ऑनलाइन चरण 7 का चित्र
    2
    विचार करें कि क्या यह प्रोग्राम खरीदने के लायक है। एक बार प्रोग्राम का उपयोग करना शुरू करने के बाद, आपको यह विचार करना होगा कि क्या वह आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और क्या यह आर्थिक बलिदान करने और उसे खरीदने के लिए उपयुक्त है या नहीं। कुछ फ्रीवेयर या ओपन सोर्स विकल्प के लिए कहीं और देखें- पेशेवर सॉफ्टवेयर बहुत महंगा हो सकता है
  • टिप्स

    • हमेशा विवरण पढ़ें कार्यक्रम के नाम हमेशा सुविधाओं और कार्यक्षमता के लिए न्याय नहीं करते हैं।
    • इसे डाउनलोड करने से पहले समर्थित ऑपरेटिंग सिस्टम की सूची पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com