ऑनलाइन नीलामी गतिविधि कैसे संचालित करें

ईबे पर अपना लाभदायक व्यवसाय कैसे शुरू करना सीखें कुछ विक्रेता 80,000 यूरो से एक महीने कमा सकते हैं: आप यह आंकड़ा भी प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

एक इंटरनेट नीलामी व्यवसाय चरण 1 प्रारंभ करें
1
एक ऑनलाइन नीलामी सेवा प्रदान करने वाली साइटों पर पंजीकरण करना अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है इस लेख में हम ईबे के बारे में मुख्य रूप से बात करेंगे यह साइट नंबर एक है और प्रतिद्वंद्वियों को प्रतिस्पर्धा के मामले में डर नहीं करता है याहू जल्द ही आती है, लेकिन वेब ट्रैफिक और बाजार अनुसंधान के मामले में यह ईबे के बहुत पीछे है।
  • एक इंटरनेट नीलामी व्यवसाय चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला छवि
    2
    पंजीकरण प्रक्रिया स्वयं व्याख्यात्मक है। बुनियादी संपर्क जानकारी (नाम, पता, टेलीफोन नंबर, ई-मेल पता और, ज़ाहिर है, क्रेडिट कार्ड या अन्य भुगतान विधियां) प्रदान की जानी चाहिए। जब भी आप कोई विज्ञापन डालते हैं या किसी आइटम को बेचते हैं, तो लेन-देन के लिए आपको एक छोटा शुल्क लिया जाएगा। प्रत्येक साइट पर प्रत्येक लेनदेन के लिए शुल्क लगाए जाने की सूची है (आमतौर पर ये बहुत मामूली आंकड़े हैं)
  • एक इंटरनेट नीलामी व्यवसाय चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    प्रत्येक साइट पर नियमों की एक सूची है, जो वेबसाइट के आधार पर भिन्न हो सकती है। अपना व्यवसाय शुरू करने से पहले, आपको इन नियमों को जानने के लिए सीखना चाहिए, फिर पहले से प्रिंट करें और अध्ययन करें, यदि आप भविष्य में सिरदर्द से बचने के लिए चाहते हैं। कुछ ऑनलाइन नीलामी साइट नियमों के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए ट्यूटोरियल भी ऑफ़र करते हैं और यह सीखने के लिए कि विक्रेता और ऑनलाइन खरीदार कैसे बनें
  • एक इंटरनेट नीलामी बिजनेस स्टार्ट प्रारंभ शीर्षक वाली छवि 4
    4
    ईमानदारी और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन नीलामी साइटों में अलग-अलग सिस्टम हैं। वे फीडबैक या मूल्यांकन पद्धति का उपयोग करते हैं (इसका मतलब यह है कि प्रत्येक लेनदेन के बाद विक्रेता और खरीदार सौदेबाजी के बारे में एक दूसरे को वोट देते हैं जो अभी निष्कर्ष निकाला गया है (उत्कृष्ट, उत्कृष्ट, अच्छा, बुरा आदि)। विक्रेता और खरीदार.तुम्हें उन लोगों के साथ व्यापार करना चाहिए जिन्होंने उच्च अंक (90% ऊपर से) के साथ प्रतिक्रिया प्राप्त की है जब आप शुरू कर रहे हैं और आपके पास अभी तक सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं है, तो ईबे पर कोई लेनदेन पूरा करना मुश्किल है लेकिन असंभव काम नहीं है ।
  • एक इंटरनेट नीलामी बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ऑफ़र बनाना एक बहुत सरल प्रक्रिया है नीलामी में कुछ बेचना शुरू करने से पहले, आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करके अपनी प्रतिष्ठा का निर्माण करना होगा: ऐसा करने के लिए, हम तीन या चार आइटम खरीदने की सलाह देते हैं, कुल में 40 यूरो से कम खर्च करते हैं।
  • एक इंटरनेट नीलामी बिजनेस स्टार्ट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    लेख को नीलामी करना कुछ अधिक जटिल प्रक्रिया है जब आप ईबे पर बिक्री पर एक आइटम डालते हैं, तो आपको इसे इस तरह से वर्णन करना होगा कि यह आकर्षक बनाने और अपनी योग्यता को कम करने के लिए (संभावित ग्राहक को आपके उत्साह से संक्रमित होना चाहिए)।



  • एक इंटरनेट नीलामी बिजनेस स्टार्ट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    शीर्षक आपके हेडर को रीडर का ध्यान आकर्षित करना चाहिए
  • एक इंटरनेट नीलामी बिजनेस स्टार्ट प्रारंभ करें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8
    लेख का विवरण आपको अपने ऑब्जेक्ट के दायित्व और दायित्वों के बीच संतुलन रखना होगा, जिन स्थितियों में यह स्थित है (ईमानदारी से दोषों का वर्णन आपको इसे बेचने से नहीं रोकेगा) के बारे में सही और पूर्ण होने का दायित्व है। यदि नकारात्मक पहलुओं को उजागर करना है, तो सकारात्मक लोगों के साथ वैकल्पिक। हालांकि, सुनिश्चित करें कि नकारात्मक पहलुओं पर सकारात्मक पहलुओं पर प्रबल हो।
  • एक इंटरनेट नीलामी व्यवसाय चरण 9 प्रारंभ करें
    9
    नीचे वर्णनात्मक शब्दों की एक सूची है, जिसका उपयोग आप अपना आइटम बेचने के लिए कर सकते हैं: शानदार, भव्य, मज़ेदार, सुन्दर, अद्भुत, विस्तृत, बढ़िया शानदार, शानदार, शानदार, मजबूत, विंटेज।
  • एक इंटरनेट नीलामी बिजनेस स्टार्ट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    सेवा के नियम और शर्तें व्यापार करने के लिए आपकी नीति का प्रतिनिधित्व करती हैं। इसमें शामिल हैं: आदेश प्रसंस्करण, नौवहन, भुगतान समय और, ज़ाहिर है, भुगतान विधि स्वीकार किए जाते हैं। ध्यान से अपने ऑनलाइन व्यापार के इन पहलुओं पर विचार करें, क्योंकि यह आपके ऑनलाइन व्यापार का तरीका है। सरल और स्पष्ट बिक्री की स्थिति स्थापित करने की कोशिश करें, क्योंकि अगर वे बहुत जटिल थे या बहुत ज़रूरी थे तो वे संभावित ग्राहकों को हतोत्साहित कर सकते थे।
  • एक इंटरनेट नीलामी बिजनेस स्टार्ट प्रारंभ करें
    11
    आप अब ऑनलाइन नीलामी उद्योग में एक उद्यमी हैं अपने लक्ष्य निर्धारित करें और उच्च लक्ष्य
  • टिप्स

    • क्रॉस विक्रय: यदि आपके पास साइट पर बिक्री पर एक से अधिक आइटम हैं, तो प्रत्येक पोस्ट में आप बेचने वाली अन्य मदों के लिंक डालें।

    चेतावनी

    • अपने लेखों का वर्णन करने में ईमानदार रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com