पैसे ऑनलाइन कैसे जल्दी से करें

क्या आपको थोड़ा और तरलता की आवश्यकता है? आजकल आप कंप्यूटर का उपयोग करके सीधे अपने घर पर कमा सकते हैं जल्दी से अमीर पाने की अपेक्षा न करें, लेकिन थोड़े से `धैर्य से आप बहुत कुछ बदल सकते हैं`

सामग्री

कदम

भाग 1

अपनी संपत्ति और अपने कौशल बेचना
मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपनी बातों को ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर बेचें पिस्सू बाजार में अपने आइटम बेचने के बजाय, Craigslist का उपयोग करें Craigslist पिस्सू बाजार से सस्ता है, और बहुत से लोग आपके विज्ञापनों को देखने में सक्षम होंगे। क्रेगलिस्ट अभी तक इटली में व्यापक नहीं है, लेकिन दुनिया में इसका इस्तेमाल हर महीने 4 करोड़ से ज्यादा लोगों द्वारा किया जाता है। अपनी कोठरी में और पुरानी साइकिलें, कला, फर्नीचर, घरेलू सामानों के काम के लिए गेराज में खोजें - जो कुछ भी आप बेचना चाहते हैं
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, सभी प्रमुख शहरों का Craigslist पर अपना स्वयं का अनुभाग है वर्तमान में इटली में कुछ बड़े शहरों के लिए और साथ ही सार्डिनिया और सिसिली के वर्ग हैं अन्य लोगों ने अपने विज्ञापनों को कैसे तय किया?
  • क्रेगलिस्ट आप मुफ्त में बिक्री के लिए आइटम डाल करने की अनुमति देता है। अन्य वेबसाइटों के विपरीत, Craigslist लेन-देन में हिस्सा नहीं लेती है, जो कि ज्यादातर व्यक्ति में निष्कर्ष निकाला गया है, इसलिए आपको किसी कमीशन का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। दूसरी ओर, हालांकि, खरीदार और विक्रेता के लिए सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है, इसलिए साइट पर बिक्री करते समय सावधान रहें।
  • अगर आपके पास डीवीडी, सीडी या पुरानी पाठ्यपुस्तकों हैं, तो उन्हें अमेज़ॅन पर बेचने का प्रयास करें। अमेज़ॅन प्रत्येक बिक्री के लिए आपकी आय का एक छोटा प्रतिशत लेगा अमेज़ॅन पर आप शिपिंग और वस्तुओं की शर्तों के लिए जिम्मेदार हैं। साइट एक फीडबैक सिस्टम का उपयोग करती है ताकि आप विक्रेता के रूप में एक प्रतिष्ठा बना सकें।
  • ऑनलाइन शिपिंग स्टोर के माध्यम से कपड़े बेचने का प्रयास करें Thredup, Threadflip, Twice और Real Real जैसी साइटें आपको प्रीपेड शिपिंग पैकेज भेजते हैं। आप उन्हें अपने कपड़े भेजते हैं, और अगर वे गुणवत्ता नियंत्रण पास करते हैं, तो वे स्वीकार किए जाते हैं और ऑनलाइन बेचे जाते हैं इन साइटों में आपकी बिक्री का एक छोटा प्रतिशत है पॉशमार्क आपको अपने कपड़े बेचने और अपने आप ही जहाज करने की अनुमति देता है।
  • मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 2 वाला शीर्षक चित्र
    2
    ऑनलाइन नीलामी में भाग लें ईबे आपके अवांछित वस्तुओं को बेचने के लिए एक शानदार जगह है ईबे पर आप कपड़े से कुछ खिलौने और कारों को बेच सकते हैं चुनें कि क्या नीलामी में या एक निश्चित मूल्य पर विकल्प बेचना है (विकल्प "इसे अब खरीदें") - हर बार जब आप कुछ बेचते हैं तो ईबे आपकी कमाई का एक छोटा प्रतिशत रखता है
  • ईबे एक फीडबैक सिस्टम का उपयोग कर काम करता है, ताकि आप एक विश्वसनीय विक्रेता के रूप में एक प्रतिष्ठा बना सकें, जिससे आपको अधिक बेचने में मदद मिलेगी।
  • मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    हस्तनिर्मित उत्पादों को बेचें यदि आप मैन्युअल काम पर अच्छा कर रहे हैं, तो हाथियों के उत्पादों के लिए एक ऑनलाइन स्टोर, ईटीसी पर अपनी रचनाएं बेचने का प्रयास करें Etsy पर आप घर से बना साबुन से मोमबत्तियों और बुना हुआ स्कार्फ से सब कुछ बेच सकते हैं। सभी लेन-देन Etsy के माध्यम से होते हैं, और पेपैल या क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान किया जा सकता है।
  • जिन चीजों की आप बिक्री कर सकते हैं, उनके उदाहरणों में कला प्रिंट और पोस्टकार्ड, हस्तनिर्मित गहने, क्रोकेटेड जानवर, आवश्यक तेल, बर्डहाउस शामिल हैं
  • उचित मूल्य मांगने के बारे में सोचें, ताकि लोग दिलचस्पी ले सकें, लेकिन यह उत्पाद बनाने में आपके द्वारा लगाए गए समय और प्रयास को दर्शाता है।
  • Etsy पर प्रत्येक प्रविष्टि का एक छोटा शुल्क है, साथ ही जब आप कुछ बेचते हैं तो साइट पर आपकी आय पर एक छोटा कमीशन रहता है।
  • मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक ईबुक प्रकाशित करें यदि आपने कोई उपन्यास लिखा है, तो उसे अमेज़ॅन के माध्यम से प्रकाशित कर एक कीमत निर्धारित करें, और इसे बेच दें आप अपनी ईबुक को उस कीमत पर बेच सकते हैं जो आप चाहते हैं इसे प्रकाशित करने के बाद, यह मित्रों और परिवार के लिए सिफारिश करना सुनिश्चित करें सामाजिक नेटवर्क पर विज्ञापन दें ताकि लोगों को इसकी जानकारी मिले।
  • एक विषय पर एक गैर-फिक्शन किताब लिखने पर विचार करें, जिसमें आप एक विशेषज्ञ हैं
  • मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करें फ्रीलांसर की तरह सेवाएं प्रदान करना और अधिक कमाने का एक अच्छा तरीका है। आप सेवाएं प्रदान कर सकते हैं जैसे कि संपादन, प्रूफरीडिंग, लघु लेख लिखना, पढ़ना, जन्मकुण्डली को पढ़ने, या कोई अन्य सेवा जिसके लिए आप योग्य हैं
  • इलान्स की कोशिश करो साइट तकनीकी कार्य, डेटा प्रविष्टि, लेखा और अन्य फ्रीलांस जॉब्स को सूचीबद्ध करती है आप अपनी प्रविष्टियों को नौकरी लिस्टिंग के लिए सबमिट कर सकते हैं - लेकिन पहले कुछ अस्वीकृति का सामना करने के लिए तैयार रहें।
  • फ़िवर एक ऐसी साइट है जहां आप पांच डॉलर के लिए अपनी पेशेवर प्रतिभा बेच सकते हैं। साइट पर आप Ikea फर्नीचर की मरम्मत से कार्टून्स के वॉयसओवर के लिए कुछ भी पा सकते हैं।
  • प्रतिष्ठा का निर्माण करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप इसे कमाते हैं, तो यह आपके कौशल का विपणन करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • भाग 2

    वेबसाइटों के माध्यम से पैसा कमाएं
    मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    अमेज़ॅन के मैकेनिकल तुर्क की सदस्यता लें मैकेनिकल तुर्क एक अमेज़ॅन सेवा है जिसके माध्यम से आप साधारण कार्यों को पूरा कर सकते हैं, जो कि एक छोटे से वेतन के बदले मानव बुद्धि की आवश्यकता होती है। कुछ कार्यों में तस्वीरों को देखकर और 8 सेंट के लिए उनका वर्णन किया जा सकता है। अन्य 2 यूरो के लिए सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए कह सकते हैं जब आप कुल 10 डॉलर कमाते हैं तो आप अपने खाते में धन हस्तांतरित कर सकते हैं।
    • मैकेनिकल तुर्क पर कमाने के लिए, आपको कई कार्य करने होंगे। एक घंटे में आप 5/6 यूरो से अधिक कमा सकते हैं। हालांकि, यदि आप जारी रहती हैं, तो आप आय अर्जित करना शुरू कर सकते हैं।
    • आपके ब्रेक के दौरान मैकेनिकल तुर्क पर अपना समय व्यतीत करने का प्रयास करें। जब आपके पास पांच मिनट का मुफ़्त है, तो लॉग इन करें और कुछ कार्य पूरा करें।
    • बहुत कम वेतन वाली नौकरी करने के लिए परेशान मत करो शायद समय के लायक नहीं
  • मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    केवल ऑनलाइन सर्वेक्षण करें उपभोक्ताओं से प्रतिक्रिया पाने के लिए बाजार अनुसंधान करने वाले कंपनियां ऑनलाइन सर्वेक्षण का उपयोग करती हैं। हाल के वर्षों में, ये सर्वेक्षण अधिक मान्य और विश्वसनीय बन गए हैं - अधिकांश पेपैल खातों से जुड़ा हुआ हैं और सर्वेक्षण पूरा करने के बाद आपके खाते में धन भेज देंगे। यह अमीर जल्दी पाने का तरीका नहीं है, लेकिन आप अपने समय के कुछ घंटों के लिए यहां और वहां 50 यूरो अर्जित करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप चुनाव-घोटाले में नहीं आते हैं। ये घोटाले आपको अपने क्रेडिट कार्ड के विवरण दर्ज करने के लिए मिलते हैं, या खुद को माल खरीदने या अपने क्रेडिट कार्ड के लिए साइन अप करने की कोशिश करते हैं।
  • उच्चतम संभव संख्या में भाग लेने के अवसरों को अधिकतम करने के लिए कई सर्वेक्षण साइटों के लिए साइन अप करें। कुछ साइट्स केवल एक महीने में 1-2 सर्वेक्षण भेजते हैं।
  • शुरुआती लोगों के लिए पिइनकोन रिसर्च, मेरा सर्वेक्षण, आईपोल या टोलुना की कोशिश करें
  • मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    इंटरनेट पर सर्फ के लिए भुगतान करें यदि आप अपने खोज इंजन का उपयोग करते हैं तो कुछ साइटें आपको भुगतान करती हैं। आप विज्ञापनों पर क्लिक करने, खेलना, सर्वेक्षण में भाग लेने और बस ब्राउज़िंग के माध्यम से अंक जमा कर सकते हैं। इन साइटों में से कुछ नकद में भुगतान नहीं करते हैं, लेकिन केवल गिफ्ट कार्ड के साथ, इसलिए यदि यह आपके लिए नहीं है, तो ये साइट आपके लिए सही जगह नहीं हो सकती है।
  • स्वागबक्स और गिफ्ट हल्क की कोशिश करें। दोनों साइटें सर्च इंजन प्रदान करती हैं जो आपको इंटरनेट पर सर्फिंग करते समय अंक जमा कर सकती हैं, साथ ही ऐसे स्थान प्रदान कर रही हैं जहां आप सर्वेक्षण में भाग ले सकते हैं और अन्य गतिविधियां भी कर सकते हैं।
  • सावधान रहें कि इन साइटों के लिए नशे की लत का विकास न करें। आप सर्वेक्षणों और विज्ञापनों पर क्लिक करने में बहुत समय बर्बाद कर सकते हैं। उन्हें हर रोज़ की खोजों के लिए उपयोग करें, या जब आप ऊब जाते हैं और कुछ समय बिताना चाहते हैं
  • मेक रिक मनी ऑनलाइन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    यथार्थवादी रहें कमाई के लिए कार्यक्रमों में से अधिकांश संदेहास्पद हैं और कुछ वास्तव में आपको ये बताते हैं कि वे क्या वादा करते हैं इन कार्यक्रमों में से अधिकांश आपको कुछ पैसे लाएंगे और कुछ भी नहीं। घोटालों की पहचान करना सीखें:
  • पैसे बनाने के लिए अपना पैसा न भेजें यदि साइट कानून में काम करती है, तो वे आपको आपकी सेवाओं के लिए भुगतान करेंगे, ठीक इसके विपरीत नहीं।
  • किसी भी ऑनलाइन प्रोग्राम में प्रवेश करने से पहले कुछ शोध करें जो आपको अमीर बनाने का वादा करता है ऑनलाइन घोटाले ऐसे ही हैं जो वास्तविक दुनिया में कामयाब होते हैं
  • बिक्री और बहु-स्तरीय विपणन की पिरामिड योजनाओं को देखें। इन कार्यक्रमों में से अधिकांश केवल आपके पैसे जेब करने के तरीके हैं, आपको इसे कमाने के लिए नहीं।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com