पैसे कैसे प्राप्त करें फास्ट

अगर आपको ऋण चुकाने या रात के खाने के लिए अपने साथी को लाने के लिए धन की आवश्यकता है, तो आवश्यक राशि जुटाने के कई तरीके हैं। ईमानदारी से कमाने के लिए ईमानदारी और धैर्य की आवश्यकता है अगर आप अपने मालिक की बिक्री के द्वारा आवश्यक धन पा सकते हैं, अपने कौशल का लाभ उठा सकते हैं, या इंटरनेट पर अन्य अवसरों की तलाश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पैसे कमाएँ करने के लिए आइटम बेचना फास्ट
छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 01 प्राप्त करें
1
तय करें कि कम समय में धन जुटाने के लिए कौन से आइटम बेचना चाहिए। उन वस्तुओं की तलाश शुरू करें जिन्हें आप उपयोग नहीं करते हैं, जिन्हें आपको आवश्यकता नहीं है या आप बस बिना बिना कर सकते हैं। अपने सामान से खुद को अलग करना आसान नहीं है, विशेषकर अगर उनके पास भावुक मूल्य है। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि उन वस्तुओं की तुलना में आपको पैसे की जरूरत है या नहीं।
  • अपने आप से पूछना प्रारंभ करें कि आपकी प्राथमिक आवश्यकताएं क्या हैं आपका लक्ष्य उन जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक वस्तुओं की पहचान करना है - बाकी सब कुछ जरूरी नहीं है और आप इसे बेच सकते हैं। उदाहरण के लिए, मनोरंजन एक मौलिक आवश्यकता है। एक से अधिक मनोरंजन प्रणाली (कंप्यूटर, स्टीरियो, स्मार्टफोन, वीडियो गेम कंसोल और टेलीविज़न) होने पर, संभवतः ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत नहीं है। फिर आप अपने स्टीरियो को बेच सकते हैं और संगीत सुनने के लिए टीवी या कंप्यूटर का इस्तेमाल कर सकते हैं, या फिर टीवी और कंसोल को बेच सकते हैं, कंप्यूटर का उपयोग करने और आनंद लेने के लिए।
  • उन सभी वस्तुओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप बेच सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 02 प्राप्त करें
    2
    अपने आइटम को बेचने के लिए वेबसाइटों का उपयोग करने पर विचार करें बिना आप कर सकते हैं आइटम की सूची को पूरा करने के बाद, आपको उन्हें बेचने का निर्णय करना होगा। के साथ शुरू करने के लिए, एक है कि आपकी स्थिति के लिए सबसे अच्छा सूट की तलाश में ऑनलाइन बाजारों का पता लगाएं। मूल्यांकन करें कि आप क्या बेचना चाहते हैं और तदनुसार चुनें।
  • Craigslist या Kijiji अपने क्षेत्र में वस्तुओं को सीधे बेचने के लिए उत्कृष्ट प्लेटफार्म हैं। ज्यादातर मामलों में वे संभावित स्थानीय खरीदारों के लिए अन्य सेवाओं की तुलना में तेजी से प्रवेश की अनुमति देते हैं। ऐसे आइटम जिन्हें खरीद (जैसे कि कपड़े) से पहले निरीक्षण की आवश्यकता होती है, या भारी वस्तुएं (जैसे फर्नीचर, टीवी, बेड नेट) स्थानीय खरीदारों के लिए विशेष रूप से आकर्षक हैं।
  • यदि आपको व्यक्ति में एक खरीदार से मिलना है, तो अपनी सुरक्षा के लिए सावधानी बरतें कुछ पुलिस विभागों ने पुलिस स्टेशनों के पार्किंग स्थल में एक्सचेंजों को व्यवस्थित करने का सुझाव दिया है।
  • अमेज़ॅन एक असाधारण सेवा है यदि आप अपने स्थानीय समुदाय के बाहर वस्तुओं को बेचना चाहते हैं, क्योंकि इससे आप बहुत से संभावित खरीदारों तक पहुंच सकते हैं विशेष रूप से, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, पुस्तकों, छोटे उपकरणों और अन्य घरेलू वस्तुओं को बेचने के लिए यह बहुत उपयोगी हो सकता है। अमेज़ॅन का मुख्य लाभ यही है कि आपका लेख साइट के उपयोगकर्ताओं द्वारा बहुत ही कम समय में मिलेगा, जो इसकी तुलना कई संभावित विकल्पों के साथ करेगा।
  • ईबे एक और साइट है जो आपके लिए कर सकती है, लेकिन बिक्री अधिक से अधिक समय लेती है क्योंकि आपका आइटम अमेज़ॅन के रूप में जल्दी ही दिखाई नहीं देगा। EBay बहुत उपयोगी है अगर आपके पास एक मूल्यवान वस्तु है और यह सुनिश्चित करना है कि आपको नीलामी के साथ सबसे अच्छी कीमत मिल जाए।
  • छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 03 प्राप्त करें
    3
    व्यक्तियों में अपने सामान बेचने पर विचार करें यदि आप इंटरनेट पर नहीं बेच सकते हैं, या यदि आप एक स्थानीय और गैर-आभासी दृष्टिकोण लेना पसंद करते हैं, तो आप अपने घर में एक बिक्री का आयोजन कर सकते हैं, मोहरे की दुकान पर जा सकते हैं या फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि आपके दोस्तों को पता हो कि आपके पास है वस्तुओं को बेचने के लिए
  • डायरेक्ट बिक्री उपयोगी होती है अगर आपके पास बेचना बहुत सी मद हैं। इंटरनेट पर 20 लेख बेचना आसान नहीं है, जबकि गेराज में घर पर एक भोज का निर्माण करना आप कुछ दिनों में पैसे कमा सकते हैं। एक घर बाजार की सफलता का रहस्य विज्ञापन है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन सभी लोगों को सूचित करें जिन्हें आप जानते हैं और शहर के लिए यात्रियों को पोस्ट करते हैं।
  • यदि आप जितनी जल्दी हो सके अपने आइटम बेचना चाहते हैं, एक मोहरे की दुकान से संपर्क करने पर विचार करें। आपको सबसे अच्छा सौदा नहीं मिल सकता है, लेकिन आमतौर पर बातचीत करने का अवसर होगा।
  • छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 04 प्राप्त करें
    4
    एक मोहरे की दुकान पर एक अल्पकालिक ऋण के लिए पूछें। तकनीकी रूप से यह एक बिक्री नहीं है, लेकिन आप किसी भी वस्तु की गारंटी दे सकते हैं जो आपके पास ऋण के बदले में है यदि आप ऋण चुकाने नहीं करते हैं, तो डीलर आपके आइटम को खो दिया पैसा वसूल करने के लिए बस बेच देगा।
  • यह थोड़े समय में ऋण प्राप्त करने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका है, लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि मोहरा दुकान राज्य द्वारा अधिकृत है और आपको ऋण बनाने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज प्रदान करता है।
  • यदि आपका क्रेडिट उत्कृष्ट नहीं है, तो ऋण लेने के लिए यह प्रक्रिया आपके लिए बहुत उपयोगी होगी - ऋण पूरी तरह से आपके ऑब्जेक्ट द्वारा गारंटी दी जाती है।
  • आपको ऋण पर मासिक ब्याज का भुगतान करना होगा, इसलिए जितनी जल्दी हो सके उसे भुगतान करना सुनिश्चित करें। ये रुचियां 300% तक अधिक हो सकती हैं यदि आप कम समय में ऋण चुकाना नहीं कर सकते, तो शायद आइटम बेचना एक बेहतर समाधान है
  • छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 05 प्राप्त करें
    5
    अप्रयुक्त खरीद वाउचर बेचने पर विचार करें यदि आपके पास उपलब्ध क्रेडिट के साथ खरीद वाउचर हैं, तो आप उन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं यह आपको कार्ड में पैसे का पुनः उपयोग करने की अनुमति देगा जिसके लिए आपको अधिक आवश्यकता है
  • आप कई वेबसाइटों पर अपने शॉपिंग वाउचर बेच सकते हैं - एक सरल Google खोज करके आप कई विकल्प ढूंढ सकते हैं सबसे अधिक उपयोग में से एक है गिफ्टकार्डग्रीनी। Com
  • भाग 2

    अपनी क्षमताओं को बेचना या आपके पैसे का तेजी से पैसा बनाने के लिए आपका अनुभव
    छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 06 प्राप्त करें
    1
    अपने कौशल और पिछले कार्य अनुभव की समीक्षा करें यदि आपको तत्काल धन की आवश्यकता है, तो नौकरी के लिए आवेदन समस्या का समाधान करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। जल्दी से पैसा कमाने के लिए, आप कभी-कभी नकद लाभ कर सकते हैं आपके द्वारा पिछली कार्य में जो भी कार्य किया है उसे देखकर प्रारंभ करें, आप कौन-सा कौशल का मालिक हैं और आप किसके बारे में जानते हैं, आपको किसी को किराये पर लेना पड़ सकता है।
    • क्या आपको मैन्युअल काम या निर्माण में अनुभव है? आप लॉन घास कर सकते हैं या उन लोगों को ढूंढ सकते हैं जिन्हें सरल चिनाई कार्य की आवश्यकता है क्या आप माता-पिता हैं? आप बच्चों की देखभाल कर सकते हैं



  • फास्ट कैश स्टेप 07 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने समुदाय में काम करने पर विचार करें गर्मियों के महीनों के दौरान, सरल बागवानी या लॉन घास काटना हमेशा की आवश्यकता होती है। सर्दियों के दौरान, बर्फ की तलहटी की आवश्यकता हमेशा होती है। शायद आप के पास पुराने लोगों या लोगों को इतने व्यस्त रहते हैं कि उनके पास इन कार्यों को करने का समय नहीं है। यदि आप आपकी सहायता प्रदान करते हैं, तो वे अक्सर आपको इनाम देने में प्रसन्न होंगे
  • सोशल नेटवर्क से पूछें कि आपके किसी भी दोस्त को काम के लिए मदद की ज़रूरत है, या पड़ोसियों के दरवाजे पर दस्तक दें और पूछें कि क्या उन्हें बर्फ की चपटा या घास को काटने में मदद की ज़रूरत है?
  • किजिजी या क्रेगलिस्ट पर खोजें इन दोनों साइटों पर आप अक्सर ऐसे विज्ञापन पाएंगे जो नौकरी के अवसर प्रदान करते हैं। ज्यादातर मामलों में, लोगों को एक सरल परियोजना के लिए किसी की जरूरत होती है, या उन्हें व्यवसाय चलाने (एक कदम या यात्रा) में सहायता की आवश्यकता होती है।
  • आपके पास और अधिक कौशल, किजजी (बिजली मिस्त्री, प्लंबर और बढ़ई के कौशल विशेष रूप से आवश्यक हैं) पर काम करना आसान होगा, लेकिन सामान्य उपयोग के लिए कई ऑफ़र भी उपलब्ध हैं।
  • छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 08 प्राप्त करें
    3
    एक दाई होने पर विचार करें यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपके पास पिछले अनुभव बच्चों के साथ काम कर रहे हैं या आप माता-पिता जानते हैं जो आप पर विश्वास नहीं करते हैं, तो आप थोड़े समय में कुछ पैसे कमा सकते हैं। माता-पिता जो छुट्टी पर जाना चाहते हैं या एक शाम के खाने के लिए बाहर जाना चाहते हैं, या जिनकी नियुक्तियां हैं, उन्हें अक्सर दाई की जरूरत होती है यदि आपके बच्चे भी हैं, तो बच्चों की देखभाल करने के लिए पैसा बनाने का एक शानदार अवसर हो सकता है, जब आप अपने बच्चे की देखभाल करें।
  • आप अपनी बेबीटिंग सेवा इंटरनेट पर, किजिजी या क्रेगलिस्ट पर प्रचार कर सकते हैं, लेकिन अपने ज्ञान के नेटवर्क की उपेक्षा नहीं करें। अपने माता-पिता से बात करें और बताएं कि आप बच्चों के लिए उपलब्ध हैं
  • छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 09 प्राप्त करें
    4
    आपके द्वारा बनाए गए उत्पादों को बेचें यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे क़ीमती बनाने के लिए, संभावना है कि आप उन्हें इंटरनेट पर या उन लोगों को बेच सकते हैं जो आप जानते हैं। आप जो आइटम बेच सकते हैं, वह सूची अंतहीन है, लेकिन आप बेक किए गए सामान, कपड़े, कला के काम, लकड़ी की वस्तुओं और यहां तक ​​कि तस्वीरें भी देख सकते हैं।
  • आपके द्वारा बेचे गए आइटम को बढ़ावा देने और रुचि को आकर्षित करने के लिए सोशल नेटवर्क जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम का उपयोग करें उच्च गुणवत्ता वाले फोटो प्रकाशित करना सुनिश्चित करें और स्पष्ट रूप से बताएं कि आइटम बिक्री के लिए हैं। आप ऑनलाइन पोस्ट में कीमत का संकेत दे सकते हैं या बाद में संभावित खरीदारों के साथ संदेश के जरिए चर्चा कर सकते हैं।
  • यदि आप होममेड उत्पादों को बेचते हैं, तो ईटीएसआई का उपयोग करने पर विचार करें। साइट पर, आप कम समय में उच्च गुणवत्ता वाली कलाकृति बेच सकते हैं।
  • आप शटरस्टॉक या आईस्टॉक जैसी वेबसाइटों पर अपनी तस्वीरों को बेच सकते हैं
  • भाग 3

    जल्दी से पैसा कमाने के लिए वैकल्पिक तरीकों
    फास्ट कैश चरण 10 प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक
    1
    अपनी ऑनलाइन गतिविधियों के लिए धन धन्यवाद कमाएं बड़ी संख्या में इस तरह से प्राप्त करना आसान नहीं है, लेकिन कई वेबसाइटें खरीदारी, गेमिंग, शोध, सर्वेक्षण या वीडियो देखने के लिए आपको भुगतान करने को तैयार हैं। ये साइटें आम तौर पर उन कंपनियों से शुल्क प्राप्त करके कमाती हैं जिनके साथ आप संपर्क में आते हैं। वे आपको बदले में आय का हिस्सा पेश करेंगे। कंपनियां जो इन कार्यक्रमों में भाग लेती हैं, उन्हें विज्ञापन देने के लिए धन्यवाद मिलता है, जिससे उन्हें नए ग्राहकों तक पहुंचने की अनुमति मिलती है।
    • इस उद्देश्य के लिए, सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली साइट्स में से एक है Swagbucks.com उदाहरण के लिए, स्वैबबक्स के माध्यम से ऑनलाइन खरीद करके या साइट खोज इंजन का उपयोग करके, आप अंकों को जमा करेंगे। इसके बाद आप इन बिंदुओं को मुफ्त वाउचर के साथ, खरीद पर रिफंड के साथ या पेपैल पर नकदी के साथ विनिमय कर सकते हैं।
    • ध्यान दें कि धन इकट्ठा करने में समय लगता है, लेकिन अक्सर स्वगाबक्स का उपयोग करते हुए, अंक जल्दी बढ़ा सकते हैं और आपको एक सभ्य राशि मिल जाएगी
    • Ebates.com एक समान सेवा प्रदान करता है, लेकिन केवल साइट के माध्यम से किए गए खरीद के लिए प्रतिपूर्ति प्रदान करता है इसका मतलब यह है कि आप उन वस्तुओं को खरीदने से पैसा बचा लेंगे जिनकी आपको वैसे भी ज़रूरत है और इसलिए आपके पास अधिक पैसा उपलब्ध होगा।
  • छवि का शीर्षक फास्ट कैश चरण 11 प्राप्त करें
    2
    अपने खर्चों में कटौती कम समय में पैसा पाने का सबसे आसान तरीका खर्च को कम करना है। यदि आप अपना बजट € 100 तक घटाते हैं, तो आपके पास खर्च करने के लिए € 100 अधिक होगा यह एक छोटी सी अवधारणा की तरह लग सकता है, लेकिन यह आपकी प्राथमिक ज़रूरतों के लिए आवश्यक धन खोजने का सबसे तेज़ तरीका है
  • उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आपको ईवेंट में भाग लेने के लिए € 100 की आवश्यकता है। उस राशि को बचाने के लिए, आप एक महीने के लिए बाहर निकल सकते हैं, आप अपनी गाड़ी चलाए जाने के बजाय अधिक चल सकते हैं या बस ले सकते हैं, आप हर रोज इसे बार-बार खरीदने के बजाय घर पर कॉफ़ी बना सकते हैं।
  • फास्ट कैश चरण 12 प्राप्त करें
    3
    कूपन के साथ पैसे बचाओ अधिक नकदी रखने के लिए कूपन एक उत्कृष्ट संसाधन हैं, क्योंकि वे आपको उन वस्तुओं की लागत को कम करने की अनुमति देते हैं जो आपको वैसे भी खरीदने की आवश्यकता होती हैं। आप उन्हें कई अलग-अलग तरीकों से प्राप्त कर सकते हैं
  • कूपन ढूंढने के लिए, स्थानीय अख़बारों में दिखना शुरू करें वैकल्पिक रूप से, उन वेबसाइटों को ढूंढें जो ग्रुपऑन जैसे प्रिंट करने योग्य कूपन प्रदान करते हैं
  • कूपन खोजने के लिए आप मोबाइल ऐप, जैसे फ़ेवोडो भी उपयोग कर सकते हैं। ऐप को डाउनलोड करने के बाद, यह आपके स्थान की जांच करेगा, आपके क्षेत्र में छूट ढूंढ सकता है और उनसे लिंक कूपन प्रदान करता है।
  • उन चीजों पर विचार करें जो आप अक्सर खरीदते हैं। यदि आप किसी विशेष आइटम पर बहुत खर्च करते हैं, तो निर्माता की वेबसाइट देखें कई मामलों में, आप खरीद मूल्य को कम करने के लिए कूपन पा सकते हैं मूल्यांकन करने के लिए कई निर्माताओं की साइट पर शोध करना जो सबसे अच्छा कूपन प्रदान करते हैं। इस सर्वेक्षण के लिए समय समर्पित करके, आप कुछ पैसे बचा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com