कैसे एक Pawnbroker के साथ बातचीत करने के लिए

बिल भुगतान करने, उपहार खरीदने, या कार में कुछ ईंधन रखने में मदद करने के लिए कुछ अतिरिक्त यूरो प्राप्त करने के लिए एक मोहरे की दुकान एक अच्छी जगह हो सकती है। यह लेख आपको बताना होगा कि मोमबत्ती की दुकान में क्या होता है और यह कैसे काम करता है, तो आपको पता है कि क्या उम्मीद है

कदम

डील विद ए मोशन शॉप चरण 1
1
उस आइटम पर निर्णय लें जिसे आप प्रतिज्ञा करना चाहते हैं और आप जितना पैसा प्राप्त करना चाहते हैं उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स, हथियार और गहने सभी आम तत्व हैं उन्हें अच्छी स्थिति में, सुरक्षित और काम करने की ज़रूरत है, अन्यथा आपको बहुत अधिक पैसा नहीं मिल सकता है, या कुछ भी नहीं। यदि आप ऋण चुकाने नहीं करते हैं (या "प्रतिज्ञा") एक आइटम के लिए, पैनब्रॉकर इसे बेचने के लिए बेच देगा और उससे ज्यादा पैसे लेगा, जिससे आप इसे उधार दे देंगे। यह एक तरीका है जो पैसा कमाता है डीलर टूटी हुई या गैर-कामकाजी मदों को नहीं बेच सकता है, इसलिए उनके लिए भुगतान करने के लिए पैसे के लायक नहीं है। इसी कारण से, वह आपको यह भी नहीं दे सकता कि लेख वास्तव में क्या है, क्योंकि अगर वे इसे बेचते हैं तो वे पैसे नहीं कमाते थे
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 2
    2
    ऑब्जेक्ट को ब्याजख़ोरशाह में ले लें और तय करें कि क्या आप इसे बेचना चाहते हैं, या तो "प्रतिज्ञा में देकर ऋण प्राप्त करें"। आप यह जानने के लिए पहले पॉर्नब्रॉकर को कॉल कर सकते हैं कि आप इसकी जांच करने में रुचि रखते हैं या नहीं। कभी-कभी, अगर एक मोहरे की दुकान में पहले से ही कई चीजें हैं जो आप प्रतिज्ञा करना चाहते हैं, तो आप इसे लेने में दिलचस्पी नहीं रख सकते। यह बोझल टूल के साथ हो सकता है, क्योंकि इसमें अधिक ले जाने के लिए स्थान नहीं हो सकता है। यदि संभव हो तो वस्तु को साफ करें ताकि यह अच्छी स्थिति में दिखाई दे और सुनिश्चित करें कि आप यह प्रदर्शित कर सकते हैं कि यह काम करता है। यदि ऑब्जेक्ट पेट्रोल पर चलता है, तो सुनिश्चित करें कि इसमें कुछ है अगर आपको बैटरी की ज़रूरत हो, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें चार्ज किया गया है।
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 3
    3
    जब वे आपसे पूछते हैं, मोहरा दुकान को समझाएं कि आप आइटम के लिए कितना पैसा चाहते हैं आपको अपने बारे में स्पष्ट और निश्चित होना चाहिए, लेकिन यह भी दयालु और उचित है। "मैं कम से कम € 45 प्राप्त करना चाहूंगा"। या "मुझे जितना संभव हो उतना करीब € 50 तक एक आंकड़ा चाहिए"। कहने से ज्यादा बेहतर "मुझे 50 यूरो दे या मैं जा रहा हूँ!" या "ओह, मुझे नहीं पता, मुझे बताएं कि आप कितना मूल्य मानते हैं"। यह आमतौर पर आप वास्तव में चाहते हैं की तुलना में थोड़ा अधिक पूछने में मदद करता है, क्योंकि कभी-कभी वे एक काउंटर प्रस्ताव बनाते हैं, जैसे आप एक कार खरीदते हैं। याद रखें कि आपको ऋण पर ब्याज का भुगतान करना होगा, और ये बैंक के मुकाबले बहुत अधिक हैं!) (यह मुनाफा देने के लिए पैनब्रॉकर का दूसरा तरीका है, ऋण के लिए ब्याज का भुगतान किया गया है)। यदि आप ऋण चुकाने नहीं करते हैं, तो डीलर को पैसे वापस पाने के लिए आइटम को बेचना होगा।
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 4



    4
    जब आप कीमत पर सहमत हो गए हैं, तो दस्तावेजों को भरें और अपना पैसा वापस लें। मोहरा ऋण के लिए कागजी कार्रवाई या कुछ बेचने के लिए एक वैध आईडी की आवश्यकता होगी और आपको रसीद के पीछे अपनी व्यक्तिगत पहचान डालना होगा। यह सुरक्षा कारणों से है, जो चोरी किए गए आइटमों को गिरवी रखने में मदद करने के लिए मदद करता है। अब आप कुछ अतिरिक्त नकदी के लिए अपने रास्ते पर हैं!
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 5
    5
    ऋण चुकाने के लिए सहमत तारीख पर लौटें, प्लस ब्याज, और अपना आइटम वापस पाने के लिए। आमतौर पर आपके पास ऋण चुकाने या इसे नवीनीकृत करने के लिए एक से तीन महीने होंगे। (यह राज्य से भिन्न हो सकते हैं, क्लर्क आपको यह बताएगा कि आपके पास कितना समय है)। यदि आप पूरी रकम चुकौती नहीं कर सकते, तो आप केवल ब्याज का भुगतान कर सकते हैं और "नवीकरण" समय की दूसरी अवधि के लिए ऋण इस अवधि के अंत में, ऋण को बुझाना और अपना आइटम वापस प्राप्त करें या इसे फिर से नवीनीकृत करें अधिकांश मोहरे की दुकानों से ऋण को अनिश्चित काल तक नवीनीकृत नहीं किया जा सकता है, कुछ बिंदु पर यह पूरी तरह से भुगतान करना या वस्तु की संपत्ति खोना आवश्यक है। इसके लिए सामान्य अवधि लगभग 3 महीने है। बस याद रखें कि यदि आप ब्याज का भुगतान करते हैं और नवीनीकरण करते हैं, जब आप एक और महीने के बाद वापस आ जाते हैं, तो भुगतान करने के लिए अन्य रुचियां होंगी। यदि आप इसे कई बार करते हैं, तो यह आपके आइटम को वापस पाने के लिए काफी अधिक धनराशि लेगा। जितनी जल्दी हो सके ऑब्जेक्ट को वापस लाने की कोशिश करना लायक है!
  • टिप्स

    • वहाँ कुछ व्यायाम कहा जाता है "मोहरा में प्रतिभूति बैंक"। इन अभ्यासों में आप अपनी कार के स्वामित्व का खिताब प्रतिज्ञा कर सकते हैं। कीमत को स्वीकार करें, वे आपको पैसे देते हैं, और आप उन्हें अपनी कार के स्वामित्व का शीर्षक देते हैं। यदि आप ऋण का भुगतान नहीं करते हैं, तो वे आएंगे और कार मिलेंगे। यह एक बहुत ही जोखिम भरा चीज है, क्योंकि आप अपनी कार कुछ सौ यूरो के लिए खो सकते हैं यदि आप भुगतान नहीं करते हैं।
    • बातचीत करने के लिए, उसे तुरंत बताने की कोशिश करें कि आप क्या खरीदना चाहते हैं, अगर आप खरीदना चाहते हैं, तो यही बात है।
    • बकाया दुकान के लिए वस्तु के सभी सामान लाने के लिए हमेशा अच्छा होता है एक सेलफोन के लिए बैटरी चार्जर, कैमरे के लिए एक मेमोरी कार्ड या टीवी के लिए एक पावर कॉर्ड जैसी चीजें आपरेशन की सुविधा प्रदान करेंगी।
    • कुछ चीजें रखने और समय पर ऋण चुकाने के बाद, पैनब्रोकर को और अधिक भरोसा किया जा सकता है और भविष्य में किसी भी अन्य मदों के लिए आपको और पैसा देने के लिए तैयार हो सकता है।
    • खेल के अंत में, पैनब्रॉकर के मालिक एक लाभदायक व्यवसाय को पूरा करने का प्रयास करते हैं।
    • धन प्राप्त करने के लिए आपका आइटम सही और सुरक्षित संचालन स्थितियों में होना चाहिए। इसे अपने सिर में रखो, अगर आप किसी दुकान में आइटम नहीं खरीदते हैं, तो मोहरे की दुकान को आपके पैसे का जोखिम क्यों लेना चाहिए? वास्तव में, यदि आप ऋण चुकाने नहीं करते हैं तो आपको पैसे वापस लेने के लिए बाद में बेचना होगा। इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं जैसे कि गोलियां, कैमरे, लैपटॉप, सीडी प्लेयर आदि। आपको उन्हें चालू करने और दिखाने के लिए कहा जाएगा कि वे ठीक से काम करते हैं।
    • Pawnshops वास्तव में टीवी कि फ्लैट और एचडी-तैयार नहीं हैं लेने बंद कर दिया है। वही वीडियो रिकॉर्डर, वीएचएस कैसेट आदि पर लागू होता है। वे अब बल्कि अप्रचलित हैं और इसके लायक नहीं हैं - जो उन्हें संपार्श्विक के रूप में बेचने और बेकार करने के लिए कठिन बनाता है। इसी तरह, टैबलेट, वीडियो गेम्स, लैपटॉप आदि जैसे ऑब्जेक्ट्स वे बहुत अधिक मूल्यवान होंगे यदि वे नवीनतम मॉडल हैं, एचडी, आदि।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप बाद में ऋण चुकाने और अपने आइटम को वापस प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बहुत अच्छी ऑब्जेक्ट लाते हैं, तो आप एक बड़ा आंकड़ा प्राप्त कर सकते हैं! लेकिन यह राशि चुकाने में सक्षम होना बेहतर है, अधिक सहमत तारीख पर ब्याज और आकस्मिक व्यय, अन्यथा आप इस मद को खो देंगे! आप हमेशा इस मद को प्रतिज्ञा कर सकते हैं, हालांकि आप उन राशि से बहुत कम पूछते हैं जो वे आपको देने के लिए तैयार होंगे, खासकर अगर आपको छोटी राशि की आवश्यकता होती है
    • सुनिश्चित करें कि जो आइटम आप प्रतिज्ञा के रूप में देने का इरादा रखते हैं वह चोरी नहीं हुआ है! स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम करने के लिए ब्याजख़ोर का दुकान आवश्यक है इसके लिए सभी प्रकार की सीरियल नंबर का पता लगाना चाहिए जो वचन दिया गया है। जब आइटम को चोरी के रूप में सूचित किया गया है, यदि स्वामी का सीरियल नंबर है, तो उसे चोरी की गई वस्तुओं के डेटाबेस में रखा जाएगा। तो अगर कोई इसे मोहरे के रूप में देने की कोशिश करता है, तो पुलिस चुराई वस्तु के सीरियल नंबर की तुलना कर सकती है और इसे उसके सही मालिक को वापस कर सकती है। वे कर सकते हैं और आप की रिपोर्ट कर सकते हैं! यहां तक ​​कि अगर आपने इसे चोरी नहीं किया है, लेकिन किसी और ने ऐसा किया है, तो आप वही हैं जो इसे प्रतिज्ञा के रूप में देने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे आप की तलाश में आएंगे!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक वस्तु जिसे आप प्रतिज्ञा के रूप में देना चाहते हैं
    • ऑब्जेक्ट के सभी सामान
    • एक मान्य पहचान दस्तावेज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com