कैसे एक छोटे सुपरमार्केट शुरू करने के लिए

सुविधा स्टोर शुरू करने से, किसी अन्य व्यवसाय की तरह, धन, योजना और समय की आवश्यकता होती है सुविधा भंडार पूरी दुनिया में आवश्यक हैं और इससे शुरू करने के लिए यह एक अच्छा सौदा है। सही स्थान के साथ, स्टॉक आइटम का विकल्प और मूल्य सूची, आप अपना स्टोर खोलने के तुरंत बाद मुनाफा कमा सकते हैं। अपनी पसंद के सुविधा स्टोर को कैसे प्रारंभ करें यह जानने के लिए पढ़ें।

सामग्री

कदम

1
तय करें कि आप स्क्रैच से शुरू होने वाले स्टोर को खोलना चाहते हैं या यदि आप फ्रेंचाइजी शुरू करना पसंद करते हैं दोनों मामलों में बहुत से धन का अनुरोध किया जा सकता है, लेकिन मार्केटिंग, विज्ञापन और अन्य संचालन के मामले में फ़्रेंचाइज़िंग को प्रबंधित करना आसान हो सकता है, जिसका उद्देश्य इसे खोलना है। आपको शायद मुनाफे पर फ्रैंचाइज़ी शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा, लेकिन यह सब कुछ अपने आप को करने की तुलना में बहुत आसान हो सकता है
  • 2
    अपने व्यापार और मार्केटिंग योजनाओं का विकास करें, भले ही आप अपनी खुद की या फ्रेंचाइज में एक स्टोर खोल रहे हों। यह एक मताधिकार के लिए थोड़ा अलग हो सकता है के रूप में यह आवश्यक कार्यों के विपणन और कारण है कि आप पहले से ही उल्लिखित व्यवसाय प्रथाओं का पालन करना, इस तरह के दस्तावेजों को आम तौर पर सुरक्षित वित्त पोषण में मदद के बारे में अपने स्वयं के विचारों के लिए नहीं है। यदि आपके पास यह बिल्कुल नहीं है, तो आपको आवश्यक पूंजी एकत्र करने में कठिनाई हो सकती है।
  • 3
    आवश्यक वित्तपोषण सुरक्षित करें दिवालिएपन से व्यवसाय की रक्षा के लिए आपके फ्रैंचाइज़ को व्यवसाय शुरू करने के लिए कुछ निश्चित धनराशि उपलब्ध कराई जा सकती हैं, साथ ही साथ कुछ निश्चित पूंजी की हो सकती है। सटीक राशि कई कारकों पर निर्भर करता है, पर विचार करने के लिए यदि आप खरीद रहे हैं या एक कमरा किराये पर और आप की दुकान में प्रस्थान के अन्य उपयोगों के साथ एक इमारत परिवर्तित कर रहे हैं, तो या आप एक पहले से ही गतिविधि के इस प्रकार के संवेदनशील उपयोग कर रहे हैं की जरूरत भी शामिल है।
  • 4
    अपने व्यवसाय को प्रबंधित करने के लिए सभी आवश्यक लाइसेंस, परमिट और बीमा कवरेज प्राप्त करें। सुनिश्चित करें कि आप सभी स्थानीय, क्षेत्रीय और राज्य के दिशानिर्देशों के अनुपालन में हैं। बीमा आपको चोरी से बचाएगा, लेकिन एक ही समय में कार्यकर्ताओं को क्षतिपूर्ति करने में मदद मिलेगी जो एक कर्मचारी काम पर घायल हो जाता है।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी स्थिति में हैं जहां स्टोर करने की जगह सुविधा स्टोर के लिए है जैसा कि नाम से पता चलता है, इन तक पहुंचने में सहज होना चाहिए। क्योंकि लोगों को टाउन विपरीत में किराने की दुकान पर जाने के लिए नहीं करना चाहती दुकानों केंद्र और अधिक सामान्यतः अक्सर स्थानीय ग्राहकों के एक ठोस आधार हो सकता है से दूर, का उल्लेख, पास की दुकानों हाईवे कर सकते हैं आम तौर पर सुरक्षित यात्री यातायात जो क्षेत्र से परिचित नहीं हैं



  • 6
    अपनी दुकान के लिए सभी उपयोगी उपकरण खरीदें आपको कैमरे और अलार्म, कैश रजिस्टर, पेय कूलर, अलमारियों और क्रेडिट कार्ड रीडर के साथ एक सुरक्षा प्रणाली की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी भवन का उपयोग करते हैं जो पहले से वाणिज्यिक संचालन के लिए स्थापित है, तो आपको उपरोक्त सभी उपकरणों को खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 7
    आपूर्तिकर्ताओं के साथ संबंध स्थापित करें आपको सामान बेचने वाले थोक विक्रेताओं की आवश्यकता होगी, जिसमें आप भोजन और पेय, सिगरेट, शराब, स्टेशनरी, घरेलू सामान और ईंधन शामिल करते हैं।
  • 8
    स्टोर को फिर से भरना बिक्री के लिए मदों की व्यवस्था करके दुकान के समतलों को व्यवस्थित करें ऐसा करो ताकि यह क्रम और आपूर्ति करना एक आसान काम हो। क्लर्क और सुरक्षा कैमरे की दृष्टि से सामानों को चोरी करने में सबसे महंगी या आसान जगह रखें।
  • 9
    कर्मचारी किराया आपको इस गतिविधि में भरोसेमंद सहयोगियों की ज़रूरत है, इसलिए आपको अपने सामानों के साथ ही धन को देखने के लिए सहन नहीं करना पड़ेगा। अपने साक्षात्कार में सावधान रहें, संदर्भों की जांच करें, पिछले कार्य अनुभव और दवा परीक्षणों को ध्यान में रखें।
  • 10
    व्यापार करने के लिए दुकान खोलें
  • टिप्स

    • यह वास्तव में एक भूखे कारोबार है याद रखें कि जितना छोटा स्टोर, उतना ही अधिक माल की बिक्री थोक बिकती है बड़ी गैस कंपनियां आपको मुफ्त में कुछ भी नहीं देगी, और यह सब कुछ पर लागू होता है, जिसमें क्रेडिट कार्ड के साथ सरल व्यापार लेनदेन शामिल होता है। तुरंत पैसा बनाने की उम्मीद मत करो
    • ईंधन बेचने का विकल्प एक विकल्प है जो बहुत सारा पैसा कमा सकता है। हालांकि, अगर उन हिस्सों से पंप और टैंक उपलब्ध नहीं हैं, तो ऐसा करने से शुरू करने के लिए अधिक महंगा निवेश हो सकता है
    • खरोंच से शुरू होने वाली अपनी खुद की दुकान खोलने का विकल्प एक दुकान खरीदना होगा जो कुछ समय से चल रहा है और सक्रिय है। ज्यादातर प्रक्रिया एक समान होगी, सिवाय इसके कि व्यवसाय के प्रबंधन को मूल मालिक से सीधे आपके पास स्थानांतरित किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com