कैसे Etsy पर अपनी रचना बेचने के लिए

क्या आप हमेशा अपने शौक को सशुल्क नौकरी में आइटम बनाने में बदलना चाहते हैं? खैर! Etsy बिक्री साइट का उपयोग करके आप अपने ऑनलाइन स्टोर बना सकते हैं और अपने उत्पादों को दुनिया भर में बेच सकते हैं। अपने सपने को साकार करने के लिए अपनी दुकान बनाने और अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए मूलभूत बातें जानें

कदम

विधि 1
अपने उत्पाद बनाएँ

1
कुछ अद्वितीय बनाएं Etsy हजारों दुकानों के साथ एक बड़े पैमाने पर बाजार है - अपने उत्पादों को कुछ अद्वितीय बनाने के द्वारा बाहर खड़े हो जाओ अपने क्षेत्र में फैशनेबल क्या है और अन्य दुकानों की बिक्री के आधार पर अपने उत्पाद तैयार करें आपका लक्ष्य ऐसा कुछ अनूठा और अनूठा बनाना है जो लोग सहायता नहीं कर सकते लेकिन खरीदते हैं।
  • यदि आपको एटसी जैसे गहने या प्रिंट पर ज्यादा बेचा जा रहा है, तो आपको यह एहसास होता है कि आपको अजीब तरह से कुछ बढ़त बनाने का डर नहीं करना पड़ेगा- यह आपकी व्यक्तिगत शैली के साथ कुछ करने के लिए परेशान है।
  • 2
    समझो कि तुम क्या प्यार करते हो। आप जो करना चाहते हैं, उससे प्यार करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप अपने कामों के लिए जो महसूस करते हैं वह आपकी रचनाओं पर परिलक्षित होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप किसी भी ऑब्जेक्ट को बनाना चाहते हैं।
  • यदि आप सब कुछ बना सकते हैं, तो संभावित उत्पादों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप बनाना चाहते हैं। अगर आपको कई चीजें पसंद हैं, तो उन्हें सभी बनाएं-बस सावधान रहें कि आपके उत्पादों में कुछ समान है या आपका स्टोर बेतरतीब दिखाई देगा।
  • 3
    अपने दर्शकों को जानने का प्रयास करें आपको कुछ प्यार करने के अलावा, आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि दूसरों को यह पसंद है। लक्षित ऑडियंस पर ध्यान से देखें और अपने उत्पादों में आप क्या ढूंढ रहे हैं। किस उम्र, लिंग और व्यवसाय मैं बेच रहा हूं? उन्हें मेरे स्टोर से क्यों आकर्षित किया जाना चाहिए? क्या मैं अपने ग्राहकों का विस्तार कर सकता हूं?
  • 4
    कुछ लेख बनाएं हफ्तों या महीनों की प्रतीक्षा करने के बजाय, अपने ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने से पहले बहुत सारे उत्पाद बनाने के बारे में सोचकर, कुछ आइटम बेचना शुरू करें। यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें तत्काल नहीं बेचते हैं, तो आप आधिकारिक तौर पर अपना स्टोर शुरू करेंगे और आपको अधिक आइटम बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
  • जब भी आप डिजाइन और निर्माण चरण में हैं, तो अपने लेखों को बेचना आपको आपके द्वारा प्राप्त फीडबैक के आधार पर या मार्केट ट्रेंड के आधार पर परिवर्तन करने का मौका देगा जो आप देखेंगे।
  • जब आप अपने व्यवसाय से दूर हो जाते हैं, तो आप अपने स्टोर में अधिक उत्पाद जोड़ सकते हैं - लेकिन शुरुआत में, अपनी परियोजनाओं को स्थापित करने और बस अपना व्यवसाय शुरू करने पर अधिक ध्यान दें।
  • 5
    पैक उतना महत्वपूर्ण है जितना उत्पाद ही है: अगर आप किसी सुंदर पैकेज में या एक अच्छा लोगो के साथ कुछ बेचते हैं, तो आप अपने ग्राहकों को अधिक संतुष्ट कर देंगे और वे निश्चित रूप से आप से खरीदने के लिए वापस आ सकते हैं। आपके द्वारा उत्पादित उत्पाद के अनुसार, विचारों को यथासंभव अच्छा बनाने के लिए ढूंढें।
  • पैकेजिंग, बैग, बक्से, लेबल, चिपकने वाली टेप और सम्मिलित करने वाले संभावित कार्डों के बारे में सोचें जो पैकेज को खोलने वाले ग्राहक के लिए आपके उत्पाद को अधिक रोचक बना देगा।
  • आपके द्वारा भेजे गए हर पैकेज में हस्तलिखित धन्यवाद छोड़ें: ग्राहकों को आपके व्यक्तिगत स्पर्श से प्रभावित किया जाएगा और भविष्य में आपके पास आने की अधिक संभावना होगी।
  • विधि 2
    अपना स्टोर शुरू करें

    1
    Etsy पर एक खाता बनाएं यह करने के लिए कदम बहुत सरल हैं। Etsy.com पर जाएं, पंजीकरण पर क्लिक करें और आवश्यक फ़ील्ड भरें। कठिन हिस्सा एक दीर्घकालिक उपयोगकर्ता नाम का आविष्कार करना है। यह नाम Etsy पर आपकी पहचान बन जाएगा यह आपके URL का भी हिस्सा होगा (https://username.etsy.com) और आपके ब्रांड सावधानी से चुनें: आप इसे बाद में बदल नहीं पाएंगे।
    • इसका उच्चारण करना आसान होना चाहिए ताकि इसे चारों ओर रिपोर्ट करने में कठिनाई न हो। यदि आप चाहें तो प्रत्येक पूंजी शब्द का पहला अक्षर लिख सकते हैं यह यूआरएल या आपके लॉगिन क्रेडेंशियल्स को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन आपके पेज पर आने वाले लोगों के लिए यह बहुत मज़ेदार होगा।
    • किसी भी प्रकार के आइटम पर अपना नाम टाई मत, क्योंकि भविष्य में आप अपने बाजार का विस्तार करने का निर्णय ले सकते हैं। यदि प्रारंभिक नाम "जॉब्स मैग्लिया" था, लेकिन फिर अपने आप को गहने के उत्पादन के लिए समर्पित करना बंद कर दें, तो आप अपने ग्राहकों को भ्रमित कर सकते हैं।
  • 2
    एक विक्रेता के लिए खरीदार के रूप में अपने Etsy खाते को कनवर्ट करें Etsy स्वचालित रूप से आपके खाते को खरीदार के रूप में स्थापित कर लेगा, इसलिए आपको अपनी सेटिंग्स बदलने की आवश्यकता होगी ताकि आप भी बेच सकें। अपने खाते में लॉग इन करें, पेज के शीर्ष पर सेल टैब पर क्लिक करें और फिर अगले एक पर START क्लिक करें। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको केवल वैध क्रेडिट कार्ड दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • 3
    अपने वेब पृष्ठ को समायोजित करें जब ग्राहक Etsy पर आपकी दुकान पर जाएं, तो उन्हें आपके पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। इस पृष्ठ पर आप अपने स्टोर के बारे में पाठ, एक चिन्ह और व्यक्तिगत जानकारी जोड़ सकते हैं। एक पेशेवर और आकर्षक पृष्ठ होने से आपको बिक्री समाप्त करने की अधिक संभावनाएं मिलेंगी।
  • अपने पृष्ठ के केंद्र में डालने के लिए एक बैनर को डिज़ाइन करें - यह सुनिश्चित करें कि आप क्या बेचते हैं यह पेशेवर और उचित है।
  • फ़ॉर्म भरें "विक्रेता पर": आपके और आपकी दुकान के बारे में एक तस्वीर और कुछ छोटी जानकारी डालें ग्राहकों को यह पता करने का अवसर देते हुए कि जिन वस्तुओं का वे देख रहे हैं उन्हें पैदा करता है उन्हें आपकी सहायता करने के लिए प्रोत्साहित करता है
  • 4
    अपनी रचनाओं के लिए मूल्य दें एक बहुत ही सरल सामान्य नियम यह है: सामग्री की लागत + श्रम + खर्च = कुल लागत थोक बिक्री के लिए इस मूल्य को दोहराएं - खुदरा बिक्री के लिए थोक मूल्य को दोगुना करें
  • देश भर में अपने उत्पादों (और विश्व) के लिए शिपिंग लागतों की खोज करें किसी भी उत्पाद के लिए शिपिंग की लागत का परीक्षण करने के लिए आपको ग्राहकों को उपलब्ध शिपमेंट्स के लिए एक टेबल की आवश्यकता होगी।
  • इस बिंदु पर, सेटिंग टैब में अपने क्रेडिट कार्ड या पेपैल की जानकारी जोड़कर अपने खाते की वित्तीय स्थिति सेट करें। इस प्रकार आप भुगतान प्राप्त कर सकते हैं और ETSy के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं।
  • 5
    अपने आइटम की गुणवत्ता वाली फ़ोटो लें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी कलात्मकता कितनी सुंदर है, यदि आप जो फ़ोटो लेते हैं, वह न्याय नहीं करते हैं साइट आपको प्रति लेख पांच फोटो देती है - विभिन्न शॉट्स से अपने आलेख की तस्वीरें बनाएं और यदि उचित हो, तो मॉडल के साथ या बिना।
  • बेहतर तस्वीर पाने के लिए प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करें। किसी खुली खिड़की के बाहर या एक अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में चित्र लें। यह आपके ऑब्जेक्ट के वास्तविक रंग और बनावट को तस्वीर से उभरने देगा।
  • अपनी तस्वीरों के लिए एक पृष्ठभूमि बनाएं - सफेद सबसे क्लासिक है, लेकिन संभावनाएं अनंत हैं आप जो भी पृष्ठभूमि चुनते हैं, यह सुनिश्चित करें कि यह आपके लेख को खड़ा करता है और विचलित नहीं करता है।
  • एक नवीनतम-पीढ़ी के कैमरे को खरीदने के लिए मजबूर महसूस न करें। यदि आप उपरोक्त सावधानी बरतते हैं, तो आपको बस एक साधारण डिजिटल कैमरा चाहिए। यदि आपको अपनी तस्वीरों को संपादित करने की आवश्यकता है, तो आप उन्हें अधिक आकर्षक बनाने के लिए अपने कंप्यूटर पर विशेष कार्यक्रम का उपयोग करें।
  • 6



    विक्रेता के रूप में अपने नियमों को सूचीबद्ध करें यह जानना ज़रूरी है कि जब आप इसे बेचने के लिए जिम्मेदार होंगे: सुनिश्चित करें कि आपका नीति उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो आपके ऑनलाइन स्टोर पर जा रहे हैं। क्या आप एक्सचेंज या रिटर्न स्वीकार करते हैं? क्या आप कस्टम काम करेंगे? क्या आप जिम्मेदार हैं यदि उत्पाद शिपिंग के दौरान क्षतिग्रस्त हो गया है? क्या शिपिंग की प्रतीक्षा अवधि है?
  • 7
    प्रत्येक आलेख के विवरण में लेबल जोड़ें: Google या Etsy पर इन शर्तों को लिखकर, लोगों को आपके पृष्ठ पर निर्देशित किया जा सकता है। आपके पास 13 लेबल उपलब्ध हैं: उन सभी का उपयोग करना सबसे अच्छा है
  • खोज इंजन अनुकूलन बढ़ाने के लिए, विशिष्ट शब्दों का उपयोग करें: "आलेख" के रूप में अपने लेख को लेबल करने के बजाय "हस्तनिर्मित रत्न" का उपयोग करें यह खोज परिणामों को संकीर्ण कर देगा, सूची के शीर्ष पर अपना डाला जाएगा।
  • 8
    लेबल को अपने सभी बुनियादी मदों से मेल करें: उदाहरण के लिए यदि आपने एक गहना बनाया है, तो रंग पर लेबल, सामग्री, प्राप्ति की प्रक्रिया, शैली, आकार इत्यादि डालते हैं। जितनी भी हो सके उतने विशिष्ट लेबल्स को रखें।
  • 9
    एक बनाएं व्यापार योजना अपने व्यवसाय का ट्रैक रखने के लिए और अपनी सारी जानकारी एक ही स्थान पर व्यवस्थित करें। अपने व्यवसाय का विवरण, समान उत्पादों का एक प्रतिस्पर्धी विश्लेषण, एक उत्पाद डिजाइन और विकास योजना, एक व्यापार का प्रबंधन करने की योजना का अवलोकन और इसमें शामिल वित्तीय कारकों की रिपोर्ट करें आप यह तय कर सकते हैं कि इसे दूसरों को दिखाने के लिए या नहीं, लेकिन अभी भी यह सुनिश्चित कर लें कि यह पेशेवर है और इसमें आपके स्टोर से संबंधित सभी जानकारी शामिल है
  • स्टोर के लिए अपना एक साल के लक्ष्य शामिल करें: आप एक वर्ष में कितना बिक्री समाप्त करने की उम्मीद करते हैं? अपेक्षित लाभ लक्ष्य क्या है?
  • आपकी योजना लचीला हो सकती है - जब आप चाहते हैं तब आप इसे बदल सकते हैं व्यापार योजना के साथ शुरू होने से आपको अपने स्टोर के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
  • 10
    अपने पेशेवर लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक रोडमैप सेट करें। आप एक दैनिक या साप्ताहिक बना सकते हैं और भाग लेने की कोशिश कर सकते हैं! विलंब से बचने के लिए, आपको अपनी परियोजनाओं के बारे में बताएं और अपनी परियोजनाओं के लिए सही रहें। मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से संगठित रहें, सम्मान का समय, अपने व्यवसाय को जारी रखने और कम तनाव महसूस करने के लिए।
  • अपनी परियोजनाओं को प्रबंधनीय गतिविधियों में विभाजित करें ताकि आप अतिभारित न हों। अपनी टू-डू सूची पर "नई स्टोर आइटम बनाने" लिखने के बजाय, "तीन नई दुकान संग्रह बनाने" लिखिए यह आपके व्यवसाय को आसान और अधिक सटीक रूप से प्रबंधित करने का एक तरीका है, जो कि पहले किसी न किसी पहले लिस्टिंग पर चिपकाएं।
  • यदि यह मदद करता है, तो टेबल में समय दर्ज करें: बस तीन हारों को लिखने के बजाय, जोड़ें कि आपको "5 बजे रविवार तक" करना होगा।
  • विधि 3
    अपने स्टोर को कुशल बनाए रखें

    1
    अपनी बिक्री का ट्रैक रखें एक अच्छा व्यवसाय बनाए रखने के लिए, आपको अपनी बिक्री और व्यय का रिकॉर्ड रखना होगा। हमेशा बताएं कि आपने जो कुछ भी बेचा है, उस कीमत पर और आइटम पर आपका कुल लाभ। महीने के अंत में, आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपने कितना कमाया है और आपकी दुकान कितनी बढ़ी है।
    • यदि आप एक दृश्य व्यक्ति हैं, तो आप बिक्री की जानकारी का उपयोग करके चार्ट बना सकते हैं।
    • यदि आपके पास बिक्री या खरीद से प्राप्तियां हैं, तो उन्हें एक साथ रखें, तो आप जो भी बेचे या खरीदे गए हैं उसका ट्रैक खोना नहीं होगा।
  • 2
    Etsy पर अपने लेखों को बढ़ावा देना आप कभी भी ETSy को छोड़कर अपने आइटम और स्टोर की विज्ञापित कर सकते हैं: उन्हें अपनी खोज का पहला परिणाम बनाने के लिए, अपने स्टोर के यूआरएल को दर्ज करके, ईटीएस ब्लॉग पर टिप्पणी करने और संपर्क करने के लिए छोटे शुल्क का भुगतान करके अपनी कृतियों का प्रचार करें। सलाह और राय के लिए अन्य दुकान के मालिक
  • ईटीसी समुदाय में शामिल हों - समान हितों वाले अन्य विक्रेताओं का समूह। आप प्रश्न पूछ सकते हैं, सुझावों का आदान-प्रदान कर सकते हैं और विज्ञापन की प्रक्रियाओं और खरीद / बेचने पर अपनी राय दे सकते हैं।
  • 3
    सोशल मीडिया पर अपनी दुकान का विज्ञापन करें यदि आप साइट पर अपने लेख जोड़ते हैं और उन्हें वहां छोड़ देते हैं, तो संभवतः आप आगंतुकों के बिना रहेंगे और इसलिए खरीदारों के बिना। अपने स्टोर को बेहतर विज्ञापन देने के लिए, फेसबुक, Pinterest, ट्विटर, टंबलर, Instagram और ब्लॉग जैसी प्लेटफार्मों का उपयोग करें।
  • अपनी दुकान के लिए एक फेसबुक पेज बनाएं और इसे पेशेवर और संगठित करें। अपने नए उत्पादों के बारे में जानकारी दर्ज करके, उन्हें बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रिया और आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को हमेशा अपडेट करें नीति बिक्री या आपके स्टोर में
  • Etsy पर अपने काम के बारे में एक कार्ड के साथ अपना ब्लॉग लिखें या दूसरों के लोकप्रिय ब्लॉग पर अपनी गतिविधि का विज्ञापन दें सुनिश्चित करें कि आपके पास ईटीएसई पर आपकी दुकान का उल्लेख करने के लिए एक बटन है: यह एक साधारण रूप से सरल होना चाहिए, लेकिन पेशेवर रूप से देखें
  • अपने काम की तस्वीरें पोस्ट करने के लिए Pinterest पर एक खाता का उपयोग करें क्योंकि हर कोई यह देखता है इस साइट पर लेबल्स का उपयोग करना आपके लिए समान आइटम खोजने में आसान होगा।
  • बहुत सारे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करके अपने आप को अधिक भार मत करो: तीन तक का उपयोग करना आपको नए ग्राहकों को बताए और प्राप्त करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • 4
    इंटरनेट से अपनी दुकान का विज्ञापन करें यहां तक ​​कि अगर आपकी दुकान केवल आभासी है, आप अभी भी व्यक्ति में इसे विज्ञापित कर सकते हैं। व्यावसायिक कार्ड बनाएं, मित्रों और परिवार को बताएं और स्थानीय बुलेटिन बोर्डों और बुटीक में विज्ञापन करें। यदि आप खुद को उत्साही और भावुक व्यक्ति में दिखाते हैं, तो दूसरों को भी होगा।
  • 5
    छूट और श्रद्धांजलिओं पर विचार करें यदि आप नए ग्राहकों को खरीदना चाहते हैं, तो बिक्री ब्लॉग से संपर्क करें और सभी पाठकों के लिए उपहार या छूट की पेशकश करें: बदले में, आप यह अनुरोध करेंगे कि आपकी पोस्ट का उल्लेख और रिपोर्ट किया जाए। यहां तक ​​कि अगर आपको शुरुआत में थोड़ा सा लागत आएगा, तो आपके पास बहुत सारे ग्राहक होंगे और आप समय के साथ अपना व्यवसाय और मुनाफा बढ़ सकते हैं।
  • 6
    अपने लेख अपडेट करें कुछ हफ्तों के बाद किसी को वापस दो: इस तरह से आप वफादार ग्राहकों के लिए नए विकल्प (उनकी रुचि बढ़ाना) की पेशकश करेंगे और साथ ही आप अपनी सीमा बढ़ा देंगे
  • यह मत भूलें कि आपके Etsy विज्ञापन तीन महीने बाद स्वचालित रूप से समाप्त हो जाएंगे - आप अपने स्टोर पृष्ठ पर सेटिंग टैब पर जाकर उनका नवीनीकरण कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • वस्तुओं को तीन महीनों के लिए प्रकाशित किया जाएगा। यदि आपके पास 20 आइटम बेचना है, तो पांच से शुरू करें और फिर वैकल्पिक दिनों में किसी को जोड़ें खोज परिणामों को नवीनतम अपडेट के अनुसार सूचीबद्ध किया गया है और यह आपको परिणामों में उच्च रहने में मदद करेगा। आप एक छोटे से शुल्क के लिए किसी विज्ञापन को भी नवीनीकृत कर सकते हैं, ताकि वह पहले परिणामों में फिर से दिखाई दे, और आप उस आइटम की एक समय सीमा समाप्त सूची को पुनः सक्रिय कर सकते हैं जो बेची गई नहीं है।
    • मत भूलो कि आप ईटीसी पर मॉडल और आपूर्ति बेच सकते हैं और खरीद सकते हैं और हस्तनिर्मित वस्तुओं को भी खरीद सकते हैं। कुछ वस्तुओं, जैसे कताई और घर के मोती के लिए ऊन, को आपूर्ति के रूप में माना जाता है, लेकिन यह भी निर्माण होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com