कैसे घर से उत्पाद बेचने के लिए

होम-आधारित व्यवसायों को यात्रा लागत और बाल देखभाल पर बचत करते हुए उद्यमियों को राजस्व प्राप्त करने की अनुमति मिलती है यदि किसी उत्पाद के लिए एक उच्च मांग है, तो उसे घर से बेचना फायदेमंद हो सकता है। कुछ विक्रेताओं घर पर माल बनाते हैं, जबकि अन्य का उपयोग या खरीदा आइटम थोक बेचते हैं। सही उत्पाद, एक कुशल संगठन और समय प्रबंधन के लिए एक अच्छी क्षमता के साथ संयुक्त, आप घर से बेचकर सफल हो सकते हैं।

कदम

भाग 1
रणनीतियां लागू करें और कच्ची सामग्री खरीदें

छवि उत्पाद शीर्षक से छवि होम से चरण 1
1
उन उत्पादों के प्रकारों के बारे में अच्छी तरह से सोचें जो आप गहराई में जानते हैं और आप घर से सफलतापूर्वक बेच सकते हैं। आप क्या करना चाहते हैं? लगभग सभी परियोजनाओं पर काम करना पसंद करते हैं, जिसके लिए उनका मानना ​​है कि उनके पास अच्छे कौशल हैं। तुम क्या कर रहे हो?
  • यदि आप हस्तशिल्प, सिलाई या खाना बना सकते हैं, तो आप फर्नीचर, सामान, आभूषण और खाद्य सामग्री का उत्पादन और बिक्री करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • अगर आपके पास अच्छे सौदे की नजर है, तो आप प्राचीन वस्तुओं या अन्य वस्तुओं को खरीद और फिर से बेचना सकते हैं।
  • यदि आप उद्यमियों के नेटवर्क के साथ काम करना और ग्राहकों के साथ सामाजिक रूप से संपर्क करना चाहते हैं, तो आप मौजूदा कंपनी के लिए एक सलाहकार बन सकते हैं जो सीधे घर से बेचती है।
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 2
    2
    अपने उत्पादों के प्रतिस्पर्धात्मक लाभ को परिभाषित करें घर से प्रभावी ढंग से काम करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप फुलाए हुए या असफल उत्पाद को नहीं बेचते। आपको दिलचस्प संपत्ति प्रदान करना सुनिश्चित करना चाहिए: सुविधाजनक, व्यावहारिक और उत्पादन के लिए किफ़ायती:
  • यहां कारक हैं जो घर से बेचे जाने वाले उत्पाद के लिए प्रतिस्पर्धात्मक लाभ देते हैं:
  • सुविधा। उत्पाद ग्राहकों की जिंदगी की सुविधा देता है
  • व्यावहारिकता। उत्पाद को आसानी से भेज दिया जा सकता है आमतौर पर, यह भी इसका मतलब है कि यह उत्पादन करना आसान है।
  • लागत। इसे बनाने के लिए सिर की आंख की आवश्यकता नहीं होती है। देवताओं को प्राप्त करने का प्रयास करें लाभ मार्जिन जो लगभग 50% या अधिक हैं
  • यहां ऐसे कारक हैं जो किसी उत्पाद को सफल होने की अनुमति नहीं देते हैं:
  • यह उत्पाद अत्यधिक मैकेनिकल है या कई ज़िम्मेदारियां हैं। अगर इसे विशेष रूप से उच्च गुणवत्ता मानकों की आवश्यकता होती है या बोझ है, तो इसे से बचें व्यावहारिक दृष्टिकोण से यह बाधा नहीं होना चाहिए।
  • यह उत्पाद बड़ी खुदरा श्रृंखलाओं द्वारा दिया जाता है यदि आप अच्छा घर से बेचते हैं, तो कैरेफोर से उपलब्ध है, बड़ी आय की अपेक्षा नहीं करें
  • पंजीकृत ट्रेडमार्क जब तक आप बड़े निगमों के साथ कानूनी लड़ाई नहीं लड़ने के लिए अपने सारे लाभ खर्च करना चाहते हैं, पंजीकृत ट्रेडमार्क द्वारा संरक्षित लेखों से दूर रहें।
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 3
    3
    बाजार के आकार और प्रतिस्पर्धा को निर्धारित करें ज़रूर, आपने छोटी कारीगरों को बेचने का फैसला किया है जैसे गुड़िया कलेक्टर की कुर्सियाँ सहज प्रश्न यह है कि व्यवसाय के दृष्टिकोण से, क्या यह लाभदायक है? आप ब्रह्मांड की तुलना में लघु वस्तुओं में विशेषज्ञता हासिल करने वाले शिल्पकार भी होंगे, लेकिन अगर आपके उत्पाद को कोई भी खरीद नहीं लेता है या यदि यह बाजार पहले ही संतृप्त हो, तो बहुत कम मार्जिन के साथ इसमें ज्यादा वजन नहीं होगा।
  • बाज़ार का आकार मूल रूप से धन की राशि का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि वर्तमान में आपके द्वारा बेचे जाने वाले उत्पाद को खरीदने के लिए खर्च करते हैं। आप आमतौर पर उद्योग अध्ययन, पत्रिकाओं और सरकार द्वारा प्रकाशित रिपोर्टों की सलाह लेकर एक ऑनलाइन मार्केट रिसर्च कर सकते हैं। बाजार का जितना अधिक आकार, उतना ही अधिक बिक्री के अवसर होंगे।
  • किसी दिए गए बाज़ार तक पहुंचने से पहले, इसकी प्रतिस्पर्धात्मकता पर विचार करना महत्वपूर्ण है। अगर बहुत सारी कंपनियां शामिल हैं और मुनाफे कम हैं, तो काम का सामना करना मुश्किल होगा। यदि ऐसी कई कंपनियां शामिल नहीं हैं, तो आपको अधिक राजस्व प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 4
    4
    यदि आप कर सकते हैं, उत्पाद पर स्टॉक करें यह थोक खरीद. निर्माता से सीधे इसे बनाने के लिए एक उत्पाद या कच्चे माल को प्राप्त करने के लिए थोक साधन खरीदने के लिए नतीजतन, मध्यस्थों द्वारा किए गए अधिभार से बचें। यदि आप मध्यस्थता के बिना उत्पादन के लिए आवश्यक सभी चीजें खरीद सकते हैं, तो लाभ मार्जिन बहुत अधिक होगा
  • आपको अच्छी तरह से सूचित होने के बाद ही आपको सबसे अच्छा थोक मूल्य मिलेगा। कृपया कई अलग अलग आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क करें (ई-मेल से, व्यक्तिगत रूप से या टेलिफोन द्वारा) और उस उत्पाद के नमूने का अनुरोध करें जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं परीक्षण नमूना आपको उस उत्पाद की गुणवत्ता का निर्धारण करने की अनुमति देगा जो आप खरीदना चाहते हैं।
  • इसके अलावा, न्यूनतम आदेश के बारे में सूचित करें, जिसे आप कर सकते हैं यदि आप प्रतिस्पर्धी लागत पर लेनदेन को पूरा करने के लिए 1000 डिश नालियों की खरीद कर लेते हैं, तो यह एक बड़ा निवेश नहीं हो सकता है, खासकर यदि आप शुरू कर रहे हैं।
  • यदि आप एक प्रत्यक्ष बिक्री कंपनी में शामिल हो जाते हैं, तो अपनी वेबसाइट पर या एक परामर्शदाता के माध्यम से पंजीकरण करें और बेची जाने वाली वस्तुओं के साथ प्रारंभिक किट का ऑर्डर करें।
  • भाग 2
    एक उत्पाद और व्यापार का निर्माण

    छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 5
    1
    उत्पाद बनाना शुरू करें बहुत कम खुदरा विक्रेताओं को सफलतापूर्वक थोक खरीदते हैं और फिर खरीदे गए उत्पादों को अधिक या कम महत्वपूर्ण तरीके से बदलते बिना पुनर्विक्रय करते हैं। आप शायद अपने आप को एक विक्रेता या कई आपूर्तिकर्ताओं की एक श्रृंखला से कच्चे माल खरीद लेते हैं, और तब उत्पाद बेचने के लिए समय और श्रम खर्च करेंगे।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 6
    2
    कई परीक्षण करें शायद आपको लगता है कि आपके पास अपने हाथों में एक बिल्कुल विश्वसनीय उत्पाद है, लेकिन कोई भी इसे ग्राहकों से बेहतर समझने में सक्षम नहीं है। उपभोक्ता उत्पाद का उपयोग करता है, कभी-कभी दैनिक आधार पर, कभी-कभी गलत तरीके से। उपयोगकर्ता लगातार खुद को निम्नलिखित प्रश्न पूछता है: "क्या पैसा खर्च करने वाला उत्पाद खर्च किया जाता है?"। बीच में अच्छा परीक्षण करें फ़ोकस समूह, दोस्तों या यहां तक ​​कि (विशेष रूप से) अजनबियों से आप इसे सुधारने के बारे में एक विचार प्राप्त कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपने थोक 100 छील सब्जियां खरीदीं। आपने पैकेज पर अपना नाम लिखा है और उन्हें 100% लाभ मार्जिन के साथ पुन: सौंप दिया है। यदि आप त्वरित बिक्री कर सकते हैं, तो यह जरूरी नहीं कि एक बुरा विचार है। हालांकि, यदि सब्जी के छिलके गर्म पानी के नीचे भंग होते हैं तो आप कैसे व्यवहार करेंगे? आप क्या करेंगे, यदि आपके वाणिज्यिक साहस की शुरुआत से केवल एक हफ्ते के बाद, आप दर्जनों नाराज ग्राहकों से मिले क्योंकि उत्पाद ने उनके डिशवॉशर को बर्बाद कर दिया था? अगर आप किसी परिसंपत्ति का परीक्षण करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह मान्य है। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको ग्राहकों की भरपाई करनी चाहिए, ताकि आप पैसा खो जाएंगे और आपका ब्रांड अच्छी प्रतिष्ठा नहीं बनाएगा
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 7
    3
    वैट नंबर का अनुरोध करें आपको इसे प्राप्त करने के लिए अंतर्देशीय राजस्व से संपर्क करना चाहिए, इस प्रकार आप एक कानूनी तरीके से घर से बेच सकते हैं और आपकी आय प्रत्यक्ष कर के अधीन होगी साथ ही ई-कॉमर्स या चयनित बिक्री पद्धति के लिए परिकल्पित सभी कानूनों पर अच्छी तरह से सूचित किया जाए।
  • छवि शीर्षक उत्पाद से घर से चरण 8 देखें
    4
    अपने परिवार के बाकी हिस्सों की आय से अलग करने के लिए एक नया बैंक खाता खोलें। इस तरह, लाभ और व्यय का ट्रैक रखना आसान है - इसके अलावा, एक बार लेनदेन सफल होता है और आपने रिकॉर्ड को अपडेट किया है, तो आप आय को अपने व्यक्तिगत खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • इस पद्धति में करों के भुगतान की सुविधा भी बहुत है, क्योंकि आपको भुगतान किए गए खर्च और आय के बारे में सटीक होना चाहिए।
  • ऑनलाइन लेनदेन को और अधिक कुशल बनाने के लिए एक बैंक खाते में पेपैल पर किसी खाते से लिंक करें
  • छवि शीर्षक से उत्पाद होम से गृह चरण 9
    5
    एक डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर के साथ व्यापार को प्रबंधित करने के लिए सॉफ्टवेयर खरीदें यह कार्यक्रम आपको एक इन्वेंट्री डेटाबेस, इनवॉइस और अकाउंटिंग पुस्तकों को व्यवस्थित करने में मदद करेगा। यह उबाऊ लग सकता है, लेकिन अनियमितताओं के मामले में जुर्माना भरने या जेल में खत्म होने से आपको परेशान करना बेहतर होगा।
  • आप अपने लिए इस नौकरी का ख्याल रखने के लिए एक एकाउंटेंट या अकाउंटेंट को किराए पर लेने का निर्णय ले सकते हैं।
  • भाग 3
    कुशलतापूर्वक विज्ञापन करें और फास्ट बेचें

    छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 10
    1
    अपने नए व्यवसाय और आपके द्वारा प्रदत्त उत्पादों का विज्ञापन करें। एक आम तौर पर अच्छा निम्न विधियों में से एक में बेच दिया जाता है: दोहराया खरीद (इसका मतलब है कि ग्राहक पहली बार की सराहना की और इसे वापस खरीदना चाहता है), मुंह के वचन और विज्ञापन (प्रभावशाली लोगों और विश्वास से की अत्यधिक प्रशंसा की)। यदि उत्पाद की गुणवत्ता और उपयोगिता पहले से ही उच्च है, तो आप खरीद की पुनरावृत्ति और मुंह के शब्द को प्रभावित करने के लिए बहुत अधिक नहीं कर सकते। और यह वह जगह है जहां विज्ञापन लगते हैं। पदोन्नति एक सपने, एक आदर्श या इसके उपयोग से संबंधित स्थिति बेचकर संपत्ति में रुचि बढ़ाने में कार्य करता है।
    • व्यापार कार्ड का आदेश दें और उन सभी लोगों को वितरित करें जिन्हें आप जानते या मिलते हैं।
    • सामाजिक नेटवर्क पर व्यापारिक पृष्ठ बनाएं, मित्रों और परिवार को आपका अनुसरण करने के लिए राजी करें अन्य लोगों को आमंत्रित करने और लगातार अपने अनुयायियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए उनकी स्थिति को अद्यतन करने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • यदि आप सीधे बिक्री कंपनी में शामिल हो गए हैं, ब्रांड के लिए अनुकूलित प्रचारक विचार प्राप्त करने के लिए उत्पादों की जांच करें।
  • छवि शीर्षक से उत्पाद होम से उत्पाद चरण 11
    2



    पीपीसी के साथ प्रयोग करें (लेकिन इस विधि पर केवल भरोसा मत करो) पीपीसी के लिए खड़ा है प्रति क्लिक भुगतान करें. अभ्यास में,विज्ञापनदाता (जो आप होंगे) वेबसाइट का भुगतान करें (कहा जाता है प्रकाशक) जिस पर आपका विज्ञापन हर बार लिंक पर क्लिक करता है। हालांकि, अधिक से अधिक लोगों को लीड, या संभावित ग्राहकों की सूची पीपीसी के साथ उत्पन्न करने में मुश्किल लगता है। यहां तक ​​कि सामाजिक नेटवर्क जैसे कि फेसबुक और ट्विटर, प्रचार और विज्ञापन सामग्री प्रदान करते हैं। इस प्रकार के सामाजिक नेटवर्क के लिए उपयोगी हो सकते हैं एक ब्रांड का निर्माण, लेकिन यह जरूरी नहीं कि तेजी से बिक्री में अनुवाद करता है अपने आप को बढ़ावा देने के लिए इन दोनों विधियों का प्रयास करें, लेकिन अकेले इन रणनीतियों पर अपने विज्ञापन बजट पर ध्यान केंद्रित न करें।
  • छवि उत्पाद शीर्षक होम से उत्पाद चरण 12
    3
    ग्राहकों को आपके उत्पादों तक पहुंच बनाने और उन्हें खरीदने की अनुमति देने के लिए व्यवस्थित किया गया। जब तक आप उन्हें अपने घर में शारीरिक रूप से बेचना नहीं चाहते हैं (यह अनुशंसित नहीं है), तो आपको आमतौर पर उन्हें ऑनलाइन बेचना होगा इस विधि के बारे में कई फायदे और नुकसान हैं:
  • पेशेवरों:
  • कम शुरूआत लागत एक ऑनलाइन डोमेन की लागत को खुदरा स्टोर के जितना खर्च नहीं होता है। ईबे पर पोस्ट अपेक्षाकृत सस्ते है
  • ग्रेटर दृश्यता इटली में रहते हुए, आप दुनिया भर में ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं।
  • बिक्री और व्यावहारिकता में तत्काल। यदि आप ऑनलाइन उत्पाद बेचते हैं, तो ग्राहक सीधे सोफे से सीधे घर पर क्लिक करके उन्हें खरीद सकते हैं।
  • विपक्ष:
  • सुरक्षा समस्याएं क्रेडिट कार्ड और ऑनलाइन खातों का जालसाजी किया जा सकता है, जिससे ग्राहकों का क्रोध बढ़ जाता है।
  • माल की डिलीवरी के साथ जुड़ी कठिनाइयां और समय। उदाहरण के लिए, तंजानिया को एक उत्पाद भेजना जटिल हो सकता है और सप्ताह लग सकता है।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद चरण 13
    4
    अपने खुद के एक साइट बनाने पर विचार करें यदि आप ऑनलाइन बेचने की योजना बना रहे हैं, तो एक वेब पेज खोलें, जिससे ग्राहक खरीद सकते हैं। अपने पेपैल खाते को साइट से कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि पृष्ठ के संरचना और डिजाइन ग्राहकों के लिए सहज हैं ताकि बिक्री आसान हो। उत्पाद और साइट लेआउट से परिचित लोगों को अक्सर उन लोगों की तुलना में समझना आसान लगता है जो उन्हें नहीं जानते।
  • व्यक्तिगत बिक्री चैनल ऑनलाइन बनाने में आसान और आसान हो रहा है आज इंटरनेट पर कई सेवाएं हैं, जैसे शॉपिफ़ी, जो आपको किसी और को बिक्री उपकरणों के निर्माण और रखरखाव की देखभाल करने के लिए भुगतान करने देती है। कम लेन-देन आपको प्रत्येक लेन-देन के लिए ईबे में भुगतान करने की आवश्यकता होती है, आपकी जेब में जितनी अधिक राशि होगी।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम से कदम 14
    5
    EBay पर अपने उत्पादों को बेचें. EBay पर एक सूची बनाने के लिए कई कारक हैं जो सबसे बड़ी ऑनलाइन नीलामी साइट है। सिद्धांत रूप में, मूल विचार काफी सरल है: एक विज्ञापन बनाएं, यह तय करें कि कैसे बेचें और फिर, जब कोई अच्छा खरीदा है, तो आप उसे उसे भेज सकते हैं। यह ध्यान रखने के लिए कुछ चर हैं:
  • फोटो महत्वपूर्ण हैं आकर्षक, उपयोगी और स्पष्ट चित्र लें अगर उपयोगकर्ता अच्छी तरह से उत्पादों को देखने में सक्षम हैं, तो आप अधिक बेचेंगे।
  • तय करें कि नीलामी बोली या तय मूल्य प्रारूप का उपयोग करें। नीलामी विधि दुर्लभ वस्तुओं के लिए सबसे अच्छा काम करती है क्योंकि लोगों को उन्हें पाने के लिए संघर्ष करने की संभावना होती है, जबकि निश्चित कीमत अधिक सामान्य वस्तुओं के लिए बेहतर होती है, जहां आपूर्ति मांग से अधिक होती है।
  • एक उच्च स्कोर रखने के लिए हर किसी के प्रति दयालु और विनम्र रहें, यहां तक ​​कि असभ्य लोग भी हों। यदि प्रतियोगिता में एक समान कीमत पर आपके जैसे एक लेख की पेशकश की जाती है, तो आपको प्रतिस्पर्धी लाभ देने के लिए यह आपकी प्रतिष्ठा होगी
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम चरण 15
    6
    अमेज़ॅन पर बेचें. नीलामी मोड की कमी के अलावा, अमेज़ॅन का संचालन ईबे के समान है। अमेज़ॅन पर बेचने के लिए, आपको केवल एक प्रोफ़ाइल बनाना है, एक आइटम सूची पोस्ट करना (विवरण, स्थिति और कीमत जोड़ना) और उसके बाद बिक्री को भेजें। ईबे की तरह, अपने स्कोर और फीडबैक पर ध्यान दें।
  • यदि आप अमेज़ॅन पर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की बिक्री शुरू करना चाहते हैं, तो आप अपने ब्रांड के लिए अनुकूलित साइट पर खुद का एक स्टोर खोल सकते हैं और ग्राहकों को एक समय में विभिन्न मदों को खोजने के लिए एक आसान खोज करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक उत्पाद से घर से कदम 16 कदम
    7
    Etsy पर उत्पादों को बेचें. यह एक डिजिटल बाजार है जो शिल्प रचनाओं की बिक्री के लिए बनाया गया है। ईबे और अमेज़ॅन विक्रेताओं के विपरीत, जो सब कुछ प्रदान करते हैं, Etsy के विक्रेताओं एक व्यक्तिगत स्पर्श के साथ घर के सामान प्रस्तुत करते हैं। इसलिए, अगर आपके पास ऐसी वस्तुएं बनाने में प्रतिभा है, जैसे कपड़ा कॉपरर्स, प्लैटिनम गहने या लोक कला, Etsy आपके लिए साइट है।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम 17 से कदम
    8
    यदि आपके पास साहसिक की भावना है, आप द्वार-टू-डॉट आइटम बेच सकते थे. चाहे आप ऑनलाइन राजस्व का दायरा बनाना चाहते हों या अपने व्यक्तिगत आकर्षण का लाभ उठाकर लेन-देन पूरा करें, द्वार-टू-डोरिंग एक व्यवहार्य तरीका है। निश्चित रूप से यह आसान नहीं है और यह दिल के बेहोश के लिए नहीं है, लेकिन थोड़ा ज्ञान और दृढ़ संकल्प के साथ, यह मुनाफा बढ़ा सकता है
  • भाग 4
    एक स्थायी सफलता सुनिश्चित करें

    छवि शीर्षक से उत्पाद होम से उत्पाद चरण 18
    1
    तुरंत उत्पादों भेजें यदि आप ग्राहकों पर अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो सुंदरता के साथ उत्पाद (और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह परिवहन में नहीं टूटता है) पैक करें, पोस्ट ऑफिस पर जाएं और इसे भेजें: कुछ आसान नहीं है
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद होम चरण 1 9
    2
    ऑफ़र रिफंड और प्रतिस्थापन दुर्भाग्यवश, कभी-कभी ग्राहक उस चीज़ की सराहना नहीं करेगा जो उसने खरीदा था। धनवापसी / प्रतिस्थापन नीति को स्पष्ट करें, लेकिन किसी को क्षतिपूर्ति करने से इनकार करके पुलों को जला नहीं। प्रतिपूर्ति लागत से निपटने के लिए सीखना एक अच्छा व्यवसायिक अभ्यास है, और इससे अमेज़ॅन, ईबे या एटसी पर आपकी प्रतिष्ठा को उच्च रखना चाहिए।
  • उत्पादों को और सुधार करने के लिए आपको प्राप्त टिप्पणियों पर गौर करें। उपाय अप्रभावी डिजाइन, नकारात्मक बातचीत या उत्पाद दोष
  • याद रखें कि ग्राहक हमेशा सही है, भले ही वह गलत हो। यह व्यवसाय चलाने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी कठिनाइयों में से एक है, लेकिन यह सबसे पुराने नियमों में से एक है। यदि आप ग्राहकों को श्रेष्ठता के एक दृष्टिकोण से व्यवहार करते हैं, तो वे इसे अनुभव करेंगे। हो सकता है कि आप उनसे चार को अप्रिय खरीदार को बताकर संतुष्ट रहें, लेकिन यह आपके वॉलेट के लिए निश्चित रूप से अच्छा नहीं होगा।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद चरण 20
    3
    कुछ समय बाद, वाणिज्यिक प्रस्ताव का विस्तार करें। शुरुआत में, कुछ उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करना एक अच्छी रणनीति हो सकती है, क्योंकि इससे आप इस प्रक्रिया से परिचित हो सकते हैं और छवियों, विवरणों, जनसांख्यिकी और इतने पर हथकने की कोशिश में बहुत अधिक समय बर्बाद नहीं कर सकते हैं। बाजार में एक अच्छी स्थिति विकसित करने और ई-कॉमर्स प्लेटफार्म (जैसे ईबे) पर सुरक्षा हासिल करने के बाद, अलग-अलग उत्पादों की बिक्री शुरू करने के लिए लाभदायक हो सकता है, लेकिन उन लोगों से संबंधित है जो आप पहले से ही प्रस्तुत करते हैं।
  • छवि उत्पाद शीर्षक से उत्पाद घर से कदम 21
    4
    धीरे-धीरे, यह मात्रा और बिक्री की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए शुरू होती है यदि आप अच्छा पैसा बनाना चाहते हैं, तो आपको कुछ महीनों के बाद लेनदेन का विश्लेषण करना होगा और पता चलेगा कि उन्हें कैसे बढ़ाया जाए। यहां कुछ विचार हैं जिनसे प्रेरणा लेनी है:
  • थोक विक्रेताओं से बेहतर कीमतों की बातचीत करें चूंकि आप अधिक थोक खरीदते हैं, इसलिए आपकी बातचीत की शक्ति बढ़ जाती है। इसका उपयोग करने के लिए डरो मत! याद रखें कि ये विक्रेता आपके साथ व्यापार करना चाहते हैं।
  • आवर्ती राजस्व स्रोतों के लिए देखें उन विधियों के बारे में सोचो जो सुनिश्चित करेंगे कि आप ग्राहकों को वापस आने दें। क्या आप ई-मेल, डाक द्वारा भेजे गए पत्र, एक सदस्यता या अन्य रचनात्मक रणनीति के साथ एक रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं?
  • मदद या आउटसोर्स के लिए पूछें क्या आप अन्य डिलीवरी करने और अपनी बिक्री बढ़ाने में मदद करने के लिए अन्य लोगों को काम पर रख सकते हैं? खासकर यदि आप केवल अंशकालिक बेचते हैं, तो डाकघर की निरंतर यात्रा करते हैं और जिस समय आपको प्रसंस्करण भुगतान पर खर्च करना पड़ता है वह लाभप्रदता को प्रभावित कर सकता है।
  • टिप्स

    • अगर आपके बच्चे हैं, आपकी मदद करने के लिए संगठित किया गया है, यहां तक ​​कि सिर्फ अंशकालिक भी। इस तरह, आप पूरे दिन लगातार काम कर सकते हैं।
    • यदि आप घर पर एक उत्पाद बेचते हैं, तो एक क्षेत्र को ग्राहकों के लिए खोलें। क्या आप माल को अपने घर में वितरित करेंगे? स्टॉक की दुकान और ग्राहकों के लिए ऑर्डर तैयार करने के लिए एक स्थान खोजें।

    चेतावनी

    • प्रत्येक प्रकार के उत्पाद को लाइसेंस और अन्य कानूनों के बारे में अलग-अलग नियमों की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, नियम यह निर्भर करते हैं कि आप कहां रहते हैं। इनलंड रेवेन्यू या किसी अन्य विशेष शरीर के साथ संपर्क में रहें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास घर से उपज और बेचने की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com