टेलीमार्केटिंग सेक्टर में सफलता कैसे करें

टेलीमार्केटिंग एक कठिन क्षेत्र हो सकता है, खासकर क्योंकि अधिकांश लोगों को ठंड कॉल प्राप्त करना पसंद नहीं है इस कारण से, इस क्षेत्र में सफल होने के लिए आवश्यक कदम सीखना आवश्यक है। एक बार जब आपको यह पता चलता है कि क्या काम करता है और क्या नहीं करता, तो आप अपने रास्ते पर होंगे अपना काम अच्छी तरह से करो

.

कदम

1
ठीक से आराम करो, तो आप ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे और जब आप अपने डेस्क पर बैठेंगे तो इसमें शामिल होने के लिए उत्सुक होंगे। आपको पता होना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं यदि आप टेलीमार्केटिंग क्षेत्र में सफल होना चाहते हैं। आप अपना मन खाली करने के लिए ब्रेक के दौरान एक सैर ले सकते हैं और अपनी ऊर्जा रिचार्ज कर सकते हैं।
  • 2
    बैठ जाओ इससे पहले कि आप की जरूरत है सब कुछ तैयार है, तो आप एक ब्रेक लेने के लिए समय से पहले उठने के लिए कोई बहाना नहीं होगा सुनिश्चित करें कि आपके पास पानी की एक पूरी बोतल है और अपनी उंगलियों पर आपको जो कुछ भी ज़रूरत है
  • 3
    केवल एक फ़ोन कॉल पर बहुत अधिक समय खर्च न करें। टेलीमार्केटिंग एक गेम है जो नंबरों पर आधारित है। आपके द्वारा किए गए अधिक कॉल्स, आपके पास और अधिक सफल होंगे। जब आप टेलीफ़ोन कर रहे हों, तो हैंडसेट को अपने हाथ में रखें और उचित बटन दबाकर कॉल समाप्त करें। इस तरह, आप को फोन कॉल करना जारी रखने के लिए उपयोग किया जाएगा और आप स्थगित नहीं किया जाएगा और न ही जब आपको नहीं चाहिए तब आप ब्रेक लेंगे यदि आपको आपके द्वारा भेजे जाने वाले कॉल की संख्या में वृद्धि करना और सफलता की संभावना बढ़ाना है, तो यह प्रक्रिया निरंतर होनी चाहिए।
  • 4
    एक की कोशिश करो सकारात्मक रवैया और इस तथ्य पर विश्वास करें कि कार्यदिवस उत्पादक होगा यदि आप अपने आप से बर्बाद हो जाते हैं तो यह व्यवसाय कठिन हो सकता है सच्चाई यह है कि कोई भी टेलीमार्केटर से फोन कॉल प्राप्त करना पसंद नहीं करता है, और यही कारण है कि आपका काम इतनी जटिल है ... और बिक्री पूरी करना एक महान सफलता है। यदि आप अपने कौशल में विश्वास करते हैं, तो आपका रवैया आशावादी रहेगा और आपके कॉल्स उत्साही होंगे, और परिणामस्वरूप आपको संभावित ग्राहकों को समझने की अधिक संभावनाएं हैं।
  • 5
    याद रखें उस समय टेलीमार्केटिंग में एक महत्वपूर्ण कारक है। अगर पहले कुछ सेकंड्स के बाद यह स्पष्ट हो जाता है कि आपके वार्ताकार को कोई दिलचस्पी नहीं है, अपना समय बर्बाद न करें जिससे उसे अपना मन बदलने की कोशिश करें। एक टेलीमार्केटिंग दिग्गज एक संकोच के क्लासिक संकेत या किसी अप्रिय अप्रभावित व्यक्ति को पहचान लेंगे। दो उत्तरों के बीच अंतर को समझना इस क्षेत्र में असफलता और सफलता के बीच की सीमा का निर्धारण करेगा। इसके अलावा, आप अपने आप को बहुत हताशा से बचा लेंगे
  • 6



    विषय को नहीं छोड़ने के लिए इसे संदर्भ के रूप में रखने के लिए अनुसरण करने के लिए एक स्क्रिप्ट विकसित करें आपको इसे पढ़ना नहीं चाहिए, लेकिन इसे अपने आप को केंद्रित रखने के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में उपयोग करें वही लिखने के बजाय जो आप कहते हैं, इसे यंत्रवत् दोहराते हुए, एक सूची बनाएं और इसे एक या एक से अधिक पोस्ट पर चिपकाने के जोखिम को चला रहे हैं। इस तरीके से आप जो कहते हैं वह अप्राकृतिक और मजबूर होने वाले शब्दों से बचने में सक्षम होंगे।
  • 7
    आप जो कहते हैं उसे अभ्यास करें, इसलिए इसे इस्तेमाल करें। रजिस्टर करें, ताकि आप समझ सकें कि नतीजा क्या है और जो व्यक्ति फोन का जवाब देता है वह क्या है अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने आप को इस तरह से समझ सकते हैं जवाब नहीं है? क्यों? आपको अपने वार्ताकार पर एक निश्चित आकर्षण होना चाहिए। आपको उसे समझने का विचार देना होगा कि उसके जीवन में कुछ याद आ रही है और आपके पास सही समाधान है आपको उसे विश्वास करने के लिए धक्का देना होगा कि उसे क्या चाहिए जो आप बेच रहे हैं।
  • 8
    टेलीमार्केटिंग तकनीकों को छोड़ दें जो अतीत में अप्रभावी साबित हुए हैं, उन लोगों के साथ जारी रखें जो काम कर चुके हैं और नए तरीकों के लिए खोज जारी रखें। इस क्षेत्र में सफल होने के लिए, आपको यह समझना चाहिए कि तकनीक कॉल करने वाले व्यक्ति और व्यक्ति का जवाब देने के आधार पर तकनीक अलग-अलग होती है। क्या हो सकता है कि आप किसी और के लिए काम न करें। मूल रूप से, आपको उन विधियों का उपयोग करना होगा जो आपको आसानी से रखे। एक बार जब आपको प्रभावी तकनीक मिल गई है, तो उन्हें अक्सर उपयोग करें और उन्हें पूरा करने पर काम करना जारी रखें।
  • 9
    पिछले फोन कॉल से जानें देखें कि कौन सा सबसे अच्छा समय कॉल करने के लिए, हमले शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने ग्राहकों को पहले सेकंड से पहचानें, ताकि आप ऐसे दृष्टिकोण का उपयोग कर सकें जो उस विशिष्ट प्रकार के उपभोक्ता के लिए उपयोगी साबित हुई हैं।
  • 10
    अपने वार्ताकारों से सवाल पूछिए, लेकिन उसे पूछने से बचने से बचें। यह भी याद रखें कि आजकल कोई भी समय नहीं है, इसलिए सीधे बिंदु पर जाएं।
  • टिप्स

    • एक इंकार से आपको नाराज़ मत देना अपने सिर को ऊंचा रखें, एकाग्रता न खोएं और बुलाओ!
    • फोन कॉल और बिक्री करते समय अपने आप को ध्यान केंद्रित रखें। ऐसे विचारों से विचलित मत बनो जो आपके काम से परे जाते हैं। विचारों और अनुस्मारकों से छुटकारा पाने के लिए अपने डेस्क पर नोटपैड रखें, जो आपके दिमाग में आते हैं, लेकिन ऐसा मत बताना जिससे आपको बहुत ज्यादा विचलित न हो। लक्ष्य आपके दिमाग से किसी भी व्याकुलता को खत्म करना है, इसलिए आप इसे ब्रेक के दौरान या काम के बाद खाते में ले सकते हैं। इस तरह, आप एकाग्रता नहीं खोेंगे
    • जब आप फोन पर बात करते हैं तो मुस्कान आप हर्षित, आशावादी और मैत्रीपूर्ण दिखेंगे, जिससे ग्राहक आसानी से महसूस कर सकें।

    चेतावनी

    • टेलीमार्केटर की क्लासिक टोन का उपयोग न करें यह बेहोशीजनक है और आपके पास ग्राहकों से संबंधित भावनात्मक संबंधों की कमी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com