संयुक्त राज्य अमेरिका में अवैध टेलीमार्केटिंग कॉल और स्वचालित टेलीफोन कॉल की रिपोर्ट कैसे करें

पंजीकृत कॉल, जिन्हें रोबोकॉल भी कहा जाता है, और अवांछित टेलीमार्केटिंग कॉल वास्तव में परेशान हैं I वे भी अवैध हो सकते हैं यदि आपने टेलिमार्केटिंग से अनदेखा करने का अनुरोध किया है, तो आप अवैध कॉल की रिपोर्ट कर सकते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और आप लगातार इस प्रकार की कॉल प्राप्त करते हैं, तो यहां अंतर है और आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं

कदम

एक मैरी के ब्यूटी कंसल्टेंट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
राष्ट्रीय रजिस्टर (विपक्षों का एक प्रकार का सार्वजनिक रजिस्टर) कॉल न करें पर रजिस्टर करें। लिंक और निर्देशों का पालन करें यह एक त्वरित और निशुल्क प्रक्रिया है जो सबसे टेलीमार्केटिंग कॉलों को समाप्त करना चाहिए। यह 5 साल तक रहता है।
  • फॉरवर्ड मेल चरण 2 नामक छवि
    2
    31 दिन प्रतीक्षा करें यह अनुग्रह अवधि है जिसमें कंपनियों को अपनी सूची को कॉल न करें कॉल रजिस्टर के साथ सिंक्रनाइज़ करना चाहिए। एक बार जब आप जानते हैं कि आप इस रजिस्टर में नामांकित हैं, तो आपको अब टेलीमार्केटिंग कॉल प्राप्त नहीं करनी चाहिए। कंपनियां इसे हर 31 दिनों में जांच करनी चाहिए और रजिस्ट्री में उनके डेटाबेस से आने वाले नंबर हटा दें।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 11
    3
    कॉल न करें और पंजीकृत पहलुओं के द्वारा उपलब्ध कराई गई सेवा के बारे में जानें। द न कॉल कॉल रजिस्टर इंटरस्टेट फॉर-प्रॉफिट कॉल के लिए स्थापित किया गया था जो वाणिज्यिक प्रोन्नति बनाने के उद्देश्य हैं नहीं किए गए कॉल को कवर करता है:
  • स्वयंसेवकों से जो दान के साथ सहयोग करते हैं
  • राजनीतिक उद्देश्यों के लिए
  • उन कंपनियों से जिनके संबंध में वह पहले से ही संबंध थे इस प्रकार की कंपनी में आप पूछ सकते हैं कि आपको वापस कॉल न करें। जब आप अनुरोध करते हैं तो नोट लें
  • एक सर्वेक्षण करने के एकमात्र उद्देश्य के लिए
  • क्रेडिट संग्रह एजेंसियां ​​आपको बुला सकते हैं, लेकिन ऋण वसूली और तथाकथित घोटालों के लिए देखें "ज़ोंबी ऋण"।
  • होम पेज पर एक बुककीपर बनें नाम की छवि चरण 6
    4



    आपको अनुचित कॉल प्राप्त होने पर दिनांक और समय लिखें। कॉलर की पहचान करने के लिए वे जो फोन नंबर आए हैं और किसी अन्य जानकारी को लिखें। इसके अलावा उल्लेख किया गया क्योंकि वे अनुचित थे। ध्यान दें कि कॉल एक रिकॉर्डिंग (रोबोकॉल) थी।
  • कृपया संघीय व्यापार आयोग की वेबसाइट की समीक्षा करें यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि पंजीकरण के बाद कौन आपको और कॉल नहीं कर सकता है।
  • कोई लागत चरण 3 पर जमानत व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि
    5
    अवैध टेलीमार्केटिंग की गतिविधि की रिपोर्ट करें यदि गैर-छूट वाली कंपनियों या संघों ने कम से कम 31 दिनों के लिए कॉल न करें के साथ फोन किया है, तो आप donotcall.gov या आपके राज्य के अटॉर्नी जनरल के साथ एक शिकायत दर्ज कर सकते हैं। शिकायत फ़ॉर्म डाउनलोड करने के लिए लिंक का पालन करें एफटीसी और वर्णित निर्देशों का पालन करें।
  • न्यूयॉर्क में एक विवाह लाइसेंस के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    6
    सतर्क और दृढ़ रहें यदि आप देखते हैं कि आपकी शिकायत में कुछ भी भड़काने नहीं लगता है और यदि आप निर्धारित हैं, तो न्याय पाने के अन्य तरीके हैं। एमी अल्कोन ने अपनी पुस्तक में घुसपैठ टीवी के साथ अपने अनुभव का दस्तावेजीकरण किया है मैं कठोर लोगों को देख रहा हूँ. उन्होंने दावा किया कि यह है "संभावना नहीं" टेलिमार्केटिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, टेलिशिप्स के खिलाफ लगभग तीन लाख शिकायतों में से, एफटीसी और न्याय विभाग ने 2010 में अपनी पुस्तक के प्रकाशन के दौरान लगभग 25 मामले संभाले। उनका व्यक्तिगत समाधान इनवॉइस टेलिशिप्स का अपना समय और ऊर्जा, यहां तक ​​कि छोटे दावे अदालत (मामूली संस्था के कारणों के न्यायाधीश) में भी जाना अगर आपके पास फोन कॉल्स पर समय, दृढ़ता और उत्कृष्ट नोट्स प्राप्त हुए हैं, तो आप अपनी पद्धति पर विचार कर सकते हैं, जो निम्नानुसार संगठित है: बिल पत्र या ई-मेल द्वारा, कॉल के कारण दस्तावेज़ करें और टेलीमार्केटिंग कंपनी के लिए उपलब्ध कराए गए समय का निपटान करने के लिए कहें। लेखक ने टेलिशिप्स के साथ होने वाले अनुभवों के बारे में एक ब्लॉग भी खोला है, जिसे आप विचार कर सकते हैं, यदि आप एक ब्लॉगर हैं
  • यदि आप एक टीवी विक्रेता पर मुकदमा करने का इरादा रखते हैं, तो डायनामाई डॉट कॉम और मार डाट काल्स जैसी साइटों से परामर्श करें कि क्या करना है और अन्य लोगों के अनुभवों पर उपयोगी जानकारी है समझो कि यह पथ भयभीत लोगों के लिए नहीं है!
  • टिप्स

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 सितंबर 200 9 को स्वचालित फोन कॉल (रोबोकॉल) लागू करने पर प्रतिबंध लागू हुआ।
    • अगर आपको लगता है कि आपको ऋण संग्रह एजेंसी द्वारा गलत तरीके से व्यवहार किया जा रहा है या क्रेडिट पुनर्प्राप्ति कॉल एक घोटाला है, तो अपने ऋण संग्रहण अधिकारों की जांच करें और फिर एजेंसी के खिलाफ शिकायत दर्ज करें।
    • कुछ दर्ज घोषणाएं, जैसे कि दंत चिकित्सक की नोटिस, एयरलाइन या लाइब्रेरी, कानूनी हैं। यदि वे आपको परेशान करते हैं, तो कॉलिंग कंपनी या एजेंसी से संपर्क करें, उन्हें अपनी वरीयताओं को बदलने के लिए कहें।
    • अजनबियों से मिलने वाली मिस्ड कॉल की संख्या को पुन: वितरित करने से पहले, इसे एक डेटाबेस में देखें जैसे कि 800 नोट्स या अन्य रिवर्स लुकअप सेवा अक्सर, इन सूचियों में सूचीबद्ध संख्या विक्रेताओं, रोबोकॉल्स, घोटाले और इसी तरह के होते हैं। इसके अलावा, आप आने वाली कॉल की संख्या की रिपोर्ट कर सकते हैं
    • फ़ोन घोटाले को एफटीसी को भी रिपोर्ट करें
    • पता लगाएं कि आपका स्मार्टफोन कॉल की स्वचालित अस्वीकार मोड सेट कर सकता है और इस सूची में अवांछित कॉल नंबर जोड़ सकता है। कुछ टेलीफोन कंपनियां भी चयनित संख्या को ब्लॉक कर सकती हैं, भले ही कुछ को इस सेवा के लिए योगदान की आवश्यकता हो।

    चेतावनी

    • जब आप एक रिकॉर्ड किए गए फ़ोन कॉल सुनते हैं तब रुको। किसी भी संख्या को दबाएं, या तो ऑपरेटर तक पहुंचने के लिए या कुछ सूची से हटाए जाने के लिए कहें। किसी भी कुंजी को दबाकर, आप दूसरे पक्ष को यह समझेंगे कि आप किसी से बात करना चाहते हैं।
    • अक्सर गैरकानूनी कॉल घोटाले के लिए निकलते हैं यदि आपको लगता है कि किसी घोटाले को एक फोन कॉल के पीछे है, तो एफटीसी रिपोर्टिंग सहायता सेवा का उपयोग करें और धोखाधड़ी संबंधी जानकारी न दें।
    • कोई भी कंपनी और कोई इकाई, एफटीसी का प्रतिनिधित्व करने या लोगों को अपने खाते पर कॉल न करें पर सूचीबद्ध करने के लिए प्राधिकृत है। यदि आप एक फोन कॉल प्राप्त करते हैं जो इस सेवा की पेशकश करता है, तो याद रखें कि यह लगभग निश्चित रूप से एक घोटाला है
    • यदि आप अपनी कंपनी द्वारा किए गए टेलीमार्केटिंग के बारे में शिकायत करने के इरादे से कंपनी के सीईओ को फोन करने का इरादा रखते हैं, तो पता है कि एमी अल्कोन केवल सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध नंबरों को कॉल करने की सलाह देते हैं और कॉल करने के लिए एक से अधिक बार कॉल करने की सलाह देते हैं उत्पीड़न का आरोप विनम्र होना याद रखें। इसके अलावा, विनम्र होना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शिकायत को गहन करने का समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com