एक छद्म नाम के साथ लिखे गए एक पुस्तक का कॉपीराइट कैसे सुनिश्चित करें

लेखकों ने अक्सर अपनी पहचान छिपाने के लिए छद्म नामों का उपयोग किया है वे कई कारणों से ऐसा किया: अपने सच्चे (ऐलिस शेल्डन जेम्स टिपट्री, जूनियर के रूप में हस्ताक्षर किए गए थे) लिंग, छिपाने के लिए अन्य क्षेत्रों में अपनी नौकरी को छिपाने के लिए (इसहाक असिमोव नामित किशोरों के लिए विज्ञान कथा लिखा था पॉल फ्रेंच), अपने काम का सही आकार को छिपाने के लिए (रॉबर्ट Heinlein किताबें एंसन मैकडॉनल्ड्स के नाम के तहत और अन्य उपनाम के तहत लिखा था), या बस तथ्य यह है कि लेखकों (माइकल क्रिच्टन जेफरी के नाम के तहत काम करता है लिखा था छिपाने के लिए हडसन)। छद्मनाम भी हार्डी लड़कों और नैन्सी की जासूसी उपन्यासों की श्रृंखला के लिए एक साथ की "फ्रैंकलिन डब्ल्यू डिक्सन" मामले में, पुस्तक श्रृंखला है, और "कैरोलिन कीन" लाने के लिए, एक भी लेखक के तहत प्रकाशकों द्वारा कुछ मामलों में स्थापित किए गए ड्रू, और डॉन्क सैवेज और एवेन्जर श्रृंखला के लिए "केनेथ रोबसन" कोई फर्क नहीं पड़ता कारण है कि लेखकों ने एक छद्म नाम के तहत लिखते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका, अमेरिका कॉपीराइट कार्यालय (अमेरिका के लिए कार्यालय कॉपीराइट अधिकार) एक छद्म नाम के तहत लिखी पुस्तकों के लिए लेखकों को सुरक्षा प्रदान करता है। नीचे हम यह सुनिश्चित करने की व्याख्या कैसे करें संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉपीराइट

सामग्री

छद्म नाम के तहत लिखी गई किताब के पक्ष में

कदम

1
तय करें कि आप अपना असली नाम कॉपीराइट कार्यालय में प्रकट करना चाहते हैं। आपके कार्यालय के कॉपीराइट को सुनिश्चित करने के लिए कॉपीराइट कार्यालय को अपना वास्तविक नाम (कानूनी नाम) प्रदान करना आवश्यक नहीं है। यदि आप अपने काम को पंजीकृत करते समय अपने असली नाम का खुलासा न करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे 95 साल के लिए कॉपीराइट संरक्षण प्राप्त होने के बाद से या 120 साल के लिए कॉपीराइट सुरक्षा प्राप्त होती है, जो दोनों की अवधि के लिए पहले समाप्त हो गया था। यदि आप अपना नाम प्रकट करने का निर्णय लेते हैं, तो यह कॉपीराइट कार्यालय रिकॉर्ड में रहता है और आपका निर्णय बाद में बदला नहीं जा सकता है हालांकि, जिस अवधि के लिए आप कॉपीराइट संरक्षण प्राप्त करते हैं, वह उसी अवधि का है, यदि आप अपने वास्तविक नाम के तहत काम रजिस्टर करते हैं, तो लेखक का जीवन और 70 साल बाद
  • यदि आप अपना कॉपीराइट नाम पंजीकृत करते समय अपना असली नाम कॉपीराइट कार्यालय में नहीं देना चुनते हैं, तो आप बाद में अपना चयन बदल सकते हैं। यदि आप अपने वास्तविक नाम और छद्म नाम का उपयोग करते हुए एक बाद की नौकरी रजिस्टर करते हैं, तो एक छद्म नाम के तहत पंजीकृत पिछले कार्य को लेखक की जिंदगी के लिए कॉपीराइट संरक्षण और एक और 70 साल के लिए असाइन किया गया है।
  • 2
    अपने काम को पूर्व-रजिस्टर करने के लिए मुद्रा। पूर्व पंजीकरण पंजीकरण के लिए विकल्प नहीं है, लेकिन आप कॉपीराइट उल्लंघन के लिए मुकदमा करने की अनुमति देता है, इस बीच आप अभी भी अपने काम पर काम कर रहे हैं यदि आपको लगता है कि आपके काम खत्म होने से पहले कोई कॉपीराइट का उल्लंघन करने को तैयार है। (संरक्षण के इस प्रकार, के रूप में हैरी पॉटर या ट्विलाईट श्रृंखला के मामले में उदाहरण के लिए हुआ विशेष रूप से उपयुक्त है आप एक शैली एक विशिष्ट काम की जबरदस्त सफलता के द्वारा लोकप्रिय बनाया में एक किताब लिख रहे हैं)। विपणन और विज्ञापन में उपयोग किए जाने वाले संगीत कार्यों, रिकॉर्डिंग, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर, फिल्मों और तस्वीरों के लिए पूर्व-पंजीकरण भी संभव है।
  • आप ऑनलाइन कार्यालय को पूर्व-पंजीयन कर सकते हैं, कॉपीराइट कार्यालय को 2000 से ज्यादा वर्णों (लगभग 330 शब्द) का विवरण भेजना और क्रेडिट कार्ड द्वारा, स्वचालित क्लियरिंग हाउस नेटवर्क (एसीएच, स्वचालित मुआवज़ा) या कॉपीराइट कार्यालय के साथ खोले गए खाते से पहले। (आप खुद नौकरी शामिल करने के लिए नहीं है)। पूर्व-पंजीकरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यह लिंक देखें (अंग्रेजी में): https://copyright.gov/prereg/help.html#how_to।
  • जैसे ही कॉपीराइट कार्यालय आपके पूर्व-पंजीकरण अनुरोध की प्रक्रिया करता है, यह आपको एक ईमेल भेज देगा। ईमेल में आपके द्वारा भेजी गई जानकारी, एक पूर्व-पंजीकरण संख्या, और जिस तारीख को पूर्व-पंजीकरण सक्रिय है, शामिल है। आप कॉपीराइट कार्यालय के प्रमाणपत्र और दस्तावेज़ अनुभाग से अधिसूचना की एक प्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक बार अपने काम पूर्व रजिस्टर, जब आप को पता चला कि यदि कोई व्यक्ति आपके कॉपीराइट का उल्लंघन किया है, तो इस अवधि के भीतर रजिस्टरों कॉपीराइट, आप कर सकते हैं आप तो काम अपने आप में कॉपीराइट रजिस्टर करना होगा प्रकाशन की या एक महीने के भीतर से तीन महीने के भीतर अपने कार्य के प्रकाशन की तारीख के दो महीने के भीतर कॉपीराइट उल्लंघनकर्ता के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने में सक्षम नहीं हो।



  • 3
    कॉपीराइट कार्यालय के साथ अपना काम रजिस्टर करें आप यह 3 तरीके से कर सकते हैं: ईसीओ (ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय) का इस्तेमाल करके सीओ फॉर्म डाउनलोड करके और इसे अपने पीसी पर अपने व्यक्तिगत डेटा के साथ पूरा करके या कॉपीराइट कार्यालय से एक पेपर पंजीकरण फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सी विधि का उपयोग करें, आप "कॉपीराइट दावेदार" के लिए जगह को भरने के लिए है (यानी "व्यक्ति कॉपीराइट का अनुरोध"), और यह भी संकेत मिलता है कि आप निश्चित रूप से उपयोग कर रहे हैं, जगह "छद्म नाम" (या "उर्फ") की जाँच, एक छद्म नाम प्रपत्र को अनुरोधित राशि के भुगतान की एक प्रति संलग्न करना होगा।
  • यदि आप इंटरनेट पंजीकरण विकल्प चुनते हैं, तो कॉपीराइट कार्यालय वेबसाइट से "इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय" चुनेंhttps://copyright.gov/)। आपको पूछा जाएगा कि क्या आप अपने काम की एक इलेक्ट्रॉनिक या पेपर कॉपी भेजना चाहते हैं (आप वास्तव में किसी ऐसे काम की इलेक्ट्रॉनिक कॉपी या पेपर कॉपी भेज सकते हैं जिसे आपने अभी तक प्रकाशित नहीं किया है) ऑनलाइन पंजीकरण अन्य विकल्पों की तुलना में कम महंगा है, यह तेजी से प्रबंधन समय सुनिश्चित करता है, आपको इलेक्ट्रॉनिक रूप से भुगतान करने की संभावना की गारंटी देता है, आपको आपके पंजीकरण अनुरोध की एक ईमेल पुष्टि प्रदान करता है और आपको आपके ऑनलाइन अनुरोध की स्थिति को ट्रैक करने की अनुमति मिलती है। ।
  • पेपर रिकॉर्ड के मामले में, कॉपीराइट कार्यालय वेबसाइट के "फ़ॉर्म" अनुभाग में "फ़ॉर्म सीओ" प्राप्त किया जा सकता है https://copyright.gov/। इस फॉर्म में एक बारकोड शामिल है जो कॉपीराइट कार्यालय को अपने स्कैनर के साथ दस्तावेज़ पर संसाधित करने की अनुमति देता है: चूंकि प्रत्येक कॉफ़ीन कोड प्रत्येक रिकॉर्डिंग के लिए अद्वितीय है, इसलिए आप उस विशिष्ट "फॉर्म सीओ" का उपयोग उसी कार्य के लिए कर सकते हैं जिसके लिए आपने अनुरोध किया एक बार जब आप इसे अपने कंप्यूटर पर संकलित कर लें, तो इसे प्रिंट करें।
  • कागज के रूप में अनुरोधों को लाइब्रेरी ऑफ कांग्रेस, यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय- TX, 101 स्वतंत्रता एवेन्यू एसई, वाशिंगटन, डीसी 20559-6221 (एक किताब के लिए प्रपत्र का उपयोग फॉर्म TX है) कॉपीराइट पंजीकरण अनुरोध और मेल द्वारा भुगतान भेजने के लिए उसी पते का उपयोग करें - यहां तक ​​कि पूरा किए गए सीओ फ़ॉर्म को इस पते पर भेजा जाना चाहिए। (आप अपने इलेक्ट्रॉनिक पंजीकरण फॉर्म को प्रिंट भी कर सकते हैं और इसे नियमित मेल द्वारा भेज सकते हैं, लेकिन इस मामले में आपको गैर-इलेक्ट्रॉनिक प्रबंधन से संबंधित उच्च शुल्क का भुगतान करना होगा)।
  • 4
    कॉपीराइट कार्यालय पर अपने काम की एक प्रति जमा करें। यदि आपका काम अभी तक प्रकाशित नहीं हुआ है, तो आपके काम की एक पूरी कॉपी आवश्यक है। यदि आपका कार्य 1 9 78 के बाद प्रकाशित हुआ था, कॉपीराइट कार्यालय को सर्वश्रेष्ठ संस्करण की दो पूरी प्रतियां की आवश्यकता है (यदि इसे 1 9 78 से पहले प्रकाशित किया गया था, तो अनुरोध पहले संस्करण की दो प्रतियां हैं)
  • इसके बदले आपने इलेक्ट्रॉनिक रूप से आपके अनुरोध को अग्रेषित किया है, तो कॉपीराइट कार्यालय आपको "नौवहन पर्ची" (अर्थात दस्तावेज़ / शिपिंग पर्ची) भेज देगा जो आपके कार्य की एक प्रति भेजने के समय संलग्न होना चाहिए। यह शिपिंग पर्ची केवल आपके द्वारा अनुरोधित नौकरी के लिए मान्य है।
  • चेतावनी

    • एक छद्म नाम का उपयोग सहायक अधिकार और अपने काम, अपने वारिसों आपके कार्यस्थल से अधिकार प्राप्त करने की प्रक्रिया है, और विशेष रूप से अपने भुगतान करने और अपने रॉयल्टी के संग्रह के प्रजनन की बिक्री को मुश्किल कर सकते हैं। एक छद्म नाम का उपयोग करने से पहले, इन समस्याओं से बचने में सहायता करने के लिए अपने वकील से सलाह लें
    • किसी अन्य लेखक की प्रसिद्धि का लाभ उठाने के लिए किसी उपनाम का उपयोग न करें, अपने मौजूदा प्रकाशक के साथ "पहले देखो" खंड को दरकिनार करने की कोशिश करें, मानहानि के मुकदमे से बचें या भुगतान करने से बचें उनके मुनाफे पर कर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com