मुफ्त ईपुस्तक कैसे खोजें

ईपुस्तक किताबों को पढ़ने का एक शानदार तरीका है, जब आप बाहर निकलते हैं और बिना उन्हें चारों ओर ले जाते हैं यदि आपके पास ई-रीडर है, या आप पुस्तकें ऑनलाइन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, इस बारे में बस उत्सुक हैं, तो मुफ्त ईपुस्तक कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

कदम

विधि 1
सार्वजनिक साइटें

1
गुटेनबर्ग परियोजना से सार्वजनिक डोमेन में किताबें प्राप्त करें गुटेनबर्ग परियोजना] एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो पुस्तकों के मुफ्त डाउनलोड की पेशकश करता है जिनकी कॉपीराइट की समय सीमा समाप्त हो गई है। यह इंटरनेट पर पुस्तकों का पहला और सबसे पुराना संग्रह है। बस वेबसाइट पर जाएं और शीर्ष पर बाईं ओर स्थित खोज बार का उपयोग करें, शीर्षक से या लेखक द्वारा।
  • गुटेनबर्ग परियोजना विभिन्न प्रारूपों में ई-पुस्तकें प्रदान करती है, जिसमें एचटीएमएल और सरल पाठ से ईपीबीबी और किंडल शामिल हैं। चुने हुए पुस्तक के सभी उपलब्ध स्वरूप स्पष्ट रूप से संबंधित पृष्ठ पर सूचीबद्ध हैं।
  • आप साइट की लाइब्रेरी में भी खोज सकते हैं, या श्रेणी के आधार पर खोज सकते हैं। इन विकल्पों के लिए लिंक खोज बार के नीचे स्थित हैं
  • एक अच्छा मौका है कि अगर आप 1 9 20 के दशक से पहले प्रकाशित एक किताब की तलाश कर रहे हैं, तो यह गुटेनबर्ग परियोजना पर मुफ्त में उपलब्ध है। मार्क ट्वेन, जेन ऑस्टेन और फ्रांज काफ्का सबसे व्यापक रूप से प्रस्तुत लेखकों में से हैं।
  • 2
    उपयोग मुफ्त पुस्तक खोज अपने संग्रह का विस्तार करने के लिए यह एक शक्तिशाली खोज इंजन है जो गुटेनबर्ग परियोजना और सैकड़ों अन्य साइटों से परिणाम एकत्र करता है। अगर आप प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग पर जो ढूंढ रहे हैं उसे नहीं मिल सकता है, निशुल्क पुस्तक खोज आपकी पहली वैकल्पिक है
  • यदि निशुल्क पुस्तक खोज इसे स्थापित करने में सक्षम है, तो खोज परिणामों में डाउनलोड के लिए उपलब्ध फ़ाइलों के प्रकार भी शामिल हैं। सभी पुस्तकों को हर प्रारूप में उपलब्ध नहीं है, लेकिन परिणाम पीडीएफ और एचटीएमएल जैसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले लोगों के प्रस्ताव को देते हैं।
  • निशुल्क पुस्तक खोज कॉपीराइट के तहत अभी भी पुरानी पुस्तकों को खोजने का एक शानदार तरीका है, लेकिन खोज परिणामों में वास्तविक पुस्तक के बजाए नोट्स, सारांश या टेक्स्ट विश्लेषण शामिल हो सकते हैं। आप को जो ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढने के लिए आपको पूरी तरह से शोध करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • 3
    इंटरनेट से परामर्श करें पाठ पुरालेख. ग्रंथों का यह संग्रह व्यापक इंटरनेट पुरालेख का हिस्सा है, जो वेब पर प्रकाशित सामग्री को इकट्ठा करने और संग्रहीत करने के उद्देश्य से एक प्रोजेक्ट है, इसमें 4.5 मिलियन से ज्यादा ग्रंथ उपलब्ध हैं, जिनमें बड़ी संख्या में पुस्तकों, पुरानी सांख्यिकीय सर्वेक्षणों और अन्य दस्तावेजों के परिणाम शामिल हैं अतीत में प्रकाशित
  • संग्रह से परामर्श करना आसान है, लेकिन ज्ञात पाठकों की तुलना में कम-ज्ञात ग्रंथों की पेशकश करने की प्रवृत्ति होती है। हो सकता है कि ऐसा हो सकता है, यह अनुसंधान सामग्री का एक आकर्षक स्रोत है और साथ ही सम्मोहक किताबें जिन्हें आप अन्यथा अनदेखी करेंगे।
  • 4
    अपने लाइब्रेरी से ईपुस्तक उधार लें अधिक से अधिक पुस्तकालयों परीक्षण ईपुस्तक की पेशकश, जैसे वे भौतिक प्रतियां थे यह कुछ नुकसान प्रस्तुत करता है: विशेष रूप से, यह तथ्य कि लाइब्रेरी केवल एक समय में एक सीमित संख्या में लोगों को एक किताब देने के लिए अधिकृत है - लेकिन यह एक नया ई-पुस्तक मुक्त करने के लिए सबसे अच्छा (कानूनी) तरीका है। आप आमतौर पर सेवा के लिए अपनी लाइब्रेरी की वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं, बशर्ते आपने पहले से ही खाता खोला है। एक बार अंदर, आप लाइब्रेरी द्वारा चुने गये कार्यों में सीधे खोज कर सकते हैं और पुस्तकें सीधे डाउनलोड या ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।
  • चूंकि ई-पुस्तक ऋण को शारीरिक ऋण के बराबर बनाया गया है, इसलिए आप ऋण को नवीनीकृत करने या उसे वापस करने से पहले ही कुछ हफ्तों तक एक पुस्तक प्राप्त कर सकते हैं। अन्यथा पुस्तक अपेक्षित डिलीवरी की तारीख के बाद अनुपयोगी होगी।
  • बहुत लोकप्रिय किताब के लिए प्रतीक्षा सूची (जैसे हाल ही में शीर्षक "तलवारों का सिंहासन") बहुत लंबा हो सकता है सौभाग्य से, अधिकांश किताबों की दुकानों में यह स्पष्ट रूप से दिखाया गया है कि आपके सामने कितने लोग इंतजार करते हैं।
  • विधि 2
    क्युरेटेड कलेक्शंस

    1
    संपर्क eBook विक्रेताओं अमेज़ॅन विशेष रूप से 20,000 से अधिक सार्वजनिक डोमेन ईपुस्तकों के साथ जलाने के लिए समर्पित एक पुस्तकालय प्रदान करता है। आईट्यून्स ऐप स्टोर एक ऐप (काफी उचित) निशुल्क पुस्तकें प्रदान करता है, जो एक संग्रह को प्रस्तुत करता है, विशेषज्ञों द्वारा संपादित अमेज़ॅन की जितनी ही कम आकार का है "बार्न्स और नोबल" नुक्स प्रारूप, चयनित गीतों, नील गैमन, मैरी हिगिंस क्लार्क, और कई सार्वजनिक डोमेन खिताब जैसे लेखकों द्वारा पूर्वावलोकन (और कभी-कभी पूरी काम) में लघु कथाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।
  • 2
    बच्चों के लिए मुफ्त किताबें प्राप्त करें बच्चों की किताबें ऑनलाइन सार्वजनिक डोमेन में बच्चों के लिए पुस्तकों का संग्रह है, उनमें से अधिकतर चित्रों के साथ। पुस्तकें पढ़ने के स्तर से आयोजित की जाती हैं (वयस्क पाठकों के लिए एक खंड भी है!), और कुछ में भी किताब का ऑडियो संस्करण जोर से पढ़ा हुआ है। पता है कि कुछ पुस्तकों में छवियों की गुणवत्ता खराब नहीं है



  • 3
    फंतासी और विज्ञान कथा पुस्तकों को मुफ्त में प्राप्त करें टो और Baen, विज्ञान कथा पुस्तकों के दो लोकप्रिय प्रकाशक, दोनों मुफ्त में, कहानियों की एक छोटी लाइब्रेरी, जनता की पेशकश करते हैं बाने द्वारा प्रस्तुत लेखकों में, जो निबंधों और लघु कथाओं के अतिरिक्त, कुछ पूर्ण उपन्यासों को प्रस्तुत करते हैं, हम लेखकों को पॉल एंडरसन और के.डी. वेंटवर्थ। टोर की वेबसाइट नियमित रूप से अपडेट किए गए मूल लघु उपन्यासों की पेशकश करती है, लेकिन नोट के योग्य कामों को पूरा नहीं करता है।
  • 4
    मुक्त रोमांटिक उपन्यास प्राप्त करें हरलेक्विन बुक्स, रोमांटिक उपन्यासों के सबसे उज्ज्वल प्रकाशकों में से एक मुफ्त में मुफ्त उपन्यासों का एक छोटा चयन प्रदान करता है Free-Ebooks.net वह कुछ भी प्रदान करता है, यद्यपि इन्हें एक बहुत ही भ्रामक तरीके से रखा गया है, साथ ही साथ लड़कियों को कैसे टाउल करना है
  • 5
    खोज स्वयं प्रकाशित पुस्तकें नि: शुल्क। Smashwords गैर पेशेवर लेखकों के लिए स्वयं-प्रकाशन साइट है हालांकि साइट पर बहुत कबाड़ है, आप भी कुछ बहुत अच्छी कहानियां पा सकते हैं, जिनमें से कई मुफ्त हैं आप श्रेणी के आधार पर खोज कर सकते हैं और फिर मूल्यों के अनुसार परिणामों को शीघ्रता से देखने के लिए देख सकते हैं, प्रत्येक शैली के लिए, सभी मुफ्त ऑफ़र
  • विधि 3
    समुद्री डाकू किताबें

    1
    उस फील्ड से अवगत रहें जिसमें आप सबमिट कर रहे हैं आजकल, एक पुस्तक की बिक्री से राजस्व अतीत की तुलना में औसत लेखक के लिए बहुत कम है। प्रत्येक जे के लिए राउलिंग या क्रिस्टोफर पाओलिनी, जो अमेरिका पाए गए, वहाँ सैकड़ों या शायद हजारों लेखकों को, जो कि उनकी पुस्तकों के कॉपीराइट पर एक अतिरिक्त संग्रह करते हैं, एक नौकरी के साथ समाप्त हो जाती हैं, जिसका लेखन के साथ कुछ भी नहीं है। जब आप किसी पाइरेटेड किताब को डाउनलोड करते हैं, तो जब आप किसी मूवी या संगीत को डाउनलोड करते हैं, तो आप लेखकों से पैसा घटाना चाहते हैं (जो सभी के बाद, दौरे पर नहीं जा सकते और दर्शकों को हानि की भरपाई करने के लिए $ 10 से पूछ सकते हैं)। यदि आपको एक किताब मिलती है, तो जितनी जल्दी हो सके मूल प्रति खरीदना सुनिश्चित करें।
  • 2
    एक पीअर-टू-पीयर नेटवर्क का उपयोग करें क्योंकि ईपुस्तक बल्कि छोटी सी फाइलें करते हैं, उन्हें डाउनलोड करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक एक पीअर-टू-पीयर नेटवर्क जैसे सोलसीक या ऐरस गैलेक्सी के माध्यम से होता है बस इन प्रोग्रामों में से किसी एक को डाउनलोड या स्थापित करें (या इन के लिए कोई भी ऐसा विकल्प) और उस शीर्षक या लेखक के आधार पर खोज करें, जिसे आप ढूंढना चाहते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप यह समझते हैं कि प्रोग्राम पूरी तरह से सहेजी गई फ़ाइलों को कहां बचाता है, इसलिए आप उन फ़ाइलों का ट्रैक नहीं खोते हैं जिन्हें आपने डाउनलोड किया है।
  • 3
    धार. सबसे पहले आपको μTorrent जैसे BitTorrent क्लाइंट को डाउनलोड करना होगा, और फिर एक ऑनलाइन टोरेंट खोजें। टोरेंट फ़ाइलें खुद ही गैरकानूनी नहीं हैं, इसलिए उन्हें ढूंढना मुश्किल नहीं होता है। वे एक साथ बड़ी संख्या में पुस्तकों को एक साथ डाउनलोड करने का एक शानदार तरीका हैं, लेकिन यदि आप किसी विशिष्ट शीर्षक की तलाश कर रहे हैं, तो आप कम भाग्यशाली हो सकते हैं। एक बार जब आप चाहें तो धार फ़ाइल पाते हैं, इसे डाउनलोड करें और यह आपके क्लाइंट प्रोग्राम में स्वचालित रूप से खोलना चाहिए। टॉरेंट का प्रयोग आम तौर पर एक सहकर्मी से सहकर्मी नेटवर्क के इस्तेमाल से ज्यादा तेज होता है
  • एक धार डाउनलोड करने के बाद, आप इसे साझा करना चुन सकते हैं या नहीं इसे साझा करने से अन्य लोगों को फ़ाइल को तेज़ी से डाउनलोड करने की अनुमति मिलती है (अगर कोई अन्य लोगों को अपनी प्रतियां साझा करने के लिए नहीं था, तो आप कभी भी आपका नहीं प्राप्त कर सकते हैं) लेकिन यह आपको गैरकानूनी डेटा साझाकरण के लिए परेशानी में लाने का अधिक जोखिम रखता है। अपने खुद के पूरा होने के बाद धार को हटाना समुदाय में अशिष्टता के एक अधिनियम के रूप में माना जाता है, लेकिन यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो इसका सामना करना पड़ता है।
  • चेतावनी

    • सहकर्मी से सहकर्मी फ़ाइल साझा नेटवर्क खतरनाक हो सकता है हमेशा यह जांचें कि आप जो फ़ाइल डाउनलोड कर रहे हैं वह केवल उस फ़ाइल का नाम नहीं है, जिसे आप खोज रहे थे, बल्कि एक ही प्रकार का एक्सटेंशन (फ़ाइल साझा नेटवर्क से किसी .EXE प्रोग्राम को कभी भी डाउनलोड न करें) और एक उचित आकार इस तरह से डाउनलोड की गई फ़ाइल डाउनलोड करते समय हमेशा अपने एंटीवायरस प्रोग्राम चलाना जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com