किताबें ऑनलाइन कैसे पढ़ें

यद्यपि एक विशिष्ट ऑनलाइन किताब मिलना मुश्किल है, वैसे सैकड़ों अच्छी तरह से रखे गए डाटाबेस और ईबुक वर्चुअल स्टोर्स हैं, जहां आप एक अच्छे पठन के लिए कुछ शोध कर सकते हैं। कई ई-बुक विक्रेताओं आवेदन और सॉफ्टवेयर प्रदान करते हैं जो आपको अपने वाणिज्यिक उत्पादों को उपलब्ध हर वाणिज्यिक डिवाइस पर पढ़ने की अनुमति देता है, न कि केवल एक ई-पुस्तक रीडर पर। आला डेटाबेस या साझाकरण समूहों पर आप प्राचीन, दुर्लभ या कठोर पुस्तकें पा सकते हैं

कदम

विधि 1

निशुल्क पुस्तकें ऑनलाइन ढूंढें
छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तकें ऑनलाइन चरण 1
1
मुफ़्त पुस्तकों का संग्रह ब्राउज़ करें कई विज्ञापन और विज्ञापन साइट हैं जो मुफ़्त ईपुस्तक प्रदान करने का वादा करते हैं। हालांकि, विस्तृत विकल्प वाले बहुत कम विश्वसनीय, लंबे समय तक चलने वाले लोग हैं।
  • गुटेनबर्ग परियोजना ग्रंथों की एक व्यापक श्रेणी है, स्वयंसेवकों द्वारा डिजीटल और कॉपीराइट से मुक्त (अमेरिकी कानून के लिए), क्योंकि लेखक के मृत्यु के कारण इन अधिकारों को समाप्त हो गया है (70 वर्ष से अधिक)। सभी पुस्तकों को मुफ्त और प्रत्येक प्रकार के कंप्यूटर के पाठ प्रारूप में उपलब्ध है, जबकि कई ईबुक रीडर पर भी देख सकते हैं। फिलहाल, गुटेनबर्ग परियोजना इतालवी में उपलब्ध नहीं है
  • Google पुस्तकें ग्रंथों का विस्तृत और विविध संग्रह है, लेकिन सभी स्वतंत्र नहीं हैं। कॉपीराइट द्वारा संरक्षित वे केवल आंशिक रूप से दिखाई दे रहे हैं (आमतौर पर कुछ पृष्ठ), लेकिन अक्सर एक लिंक पूर्ण संस्करण खरीदने के लिए जोड़ा जाता है।
  • छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तक ऑनलाइन चरण 2
    2
    दुर्लभ, ऐतिहासिक या शैक्षणिक ग्रंथों को ढूंढें यदि आप एक शैक्षणिक विषय का अध्ययन कर रहे हैं या कुछ ऐतिहासिक परियोजनाओं में रुचि रखते हैं, तो पेपर संस्करण की तुलना में इन पुस्तकों के डिजिटल संस्करण को खोजने में आसान होगा। इन विशेष और निःशुल्क संग्रहों की जांच करें:
  • वेबसाइट का लाभ उठाएं हथी ट्रस्ट. यह अंग्रेजी में है, लेकिन इटालियन समेत सभी भाषाओं में ग्रंथों की विस्तृत श्रृंखला है यहां आप कई अकादमिक पुस्तकें पा सकते हैं, कुछ भी मुफ्त। सामग्री का एक हिस्सा, लेकिन सभी नहीं, विश्वविद्यालयों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के सदस्यों के लिए आरक्षित है।
  • द पर्सियस प्रोजेक्ट ग्रीक और रोमन साहित्य की एक बड़ी ऑनलाइन लाइब्रेरी है
  • कांग्रेस की लाइब्रेरी का एक ऑनलाइन संग्रह का मालिक है दुर्लभ ऐतिहासिक दस्तावेजों और अन्य कुछ प्राचीन ग्रंथों कि आप शायद ही कहीं और मिल सके।
  • छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तकें ऑनलाइन चरण 3
    3
    डेटाबेस में मुफ्त ईपुस्तक खोजें ईपुस्तक पाठकों को बेचने वाली कंपनियां अक्सर कुछ मुफ्त ग्रंथों के साथ अपनी डिजिटल लाइब्रेरी रखते हैं यदि आपके पास इनमें से कोई डिवाइस नहीं है, तो आप एक निशुल्क प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं जो आपको कंप्यूटर से जलाने के संग्रह का उपयोग करने की अनुमति देता है विंडोज या मैक. वैकल्पिक रूप से, आप गैर-स्वामित्व वाली डेटाबेस जैसे कि उपयोग कर सकते हैं Feedbooks एडोब डिजिटल संस्करण कार्यक्रम को बिना किसी लागत पर स्थापित करना सभी सबसे लोकप्रिय मोबाइल और टैबलेट ऐप स्टोर में लगभग सभी ईबुक डेटाबेस के लिए आवेदन हैं।
  • छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तकें ऑनलाइन चरण 4
    4
    किसी विशिष्ट पुस्तक की तलाश करें यदि आप किसी विशेष पुस्तक को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं जो उपर्युक्त पुस्तकालयों में उपलब्ध नहीं है, तो एक ऑनलाइन खोज आपको इसे दूसरी वेबसाइट पर ढूंढने में मदद कर सकता है। याद रखें कि हाल के पाठ मुफ्त में उपलब्ध नहीं हैं, भले ही कुछ प्रकाशक आपको डिजिटल संस्करण पर छूट दे सकें, अगर आपके पास पहले से ही पेपर संस्करण है
  • किसी भी वेबसाइट से सावधान रहें जिसकी प्रतिष्ठा आपको नहीं पता और जिनकी विश्वसनीयता आपको निश्चितता से नहीं पता है सामग्री डाउनलोड करने से पहले साइट के अन्य उपयोगकर्ताओं की समीक्षा पढ़ें और ई-पुस्तक डाउनलोड करने के लिए कभी भी अपना क्रेडिट कार्ड नंबर दर्ज न करें "मुक्त"।
  • विधि 2

    पुस्तकें ऑनलाइन खरीदें
    छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तकें ऑनलाइन चरण 5
    1
    एक ज्ञात विक्रेता से एक ईबुक खरीदें अमेज़ॅन प्रज्वलित स्टोर और उस का Google पुस्तकें वे बहुत समृद्ध, अच्छी तरह से संरचित हैं और डाउनलोड की गई सामग्री को कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्टफ़ोन, साथ ही साथ डिजिटल टेक्स्ट रीडिंग उपकरणों पर भी देखा जा सकता है। इन साइटों में आप अक्सर हाल की पुस्तकों को ढूंढ सकते हैं और आप कंप्यूटर वायरस या पहचान की चोरी के अधिग्रहण का लगभग कोई जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
    • यदि आप एक कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप ई-बुक देखने के लिए एक फ्री प्रोग्राम भी डाउनलोड कर सकते हैं, जो विक्रेता द्वारा अक्सर उपलब्ध कराया जाता है। वैकल्पिक रूप से, आप एक सामान्य प्रारूप के साथ पुस्तकों की खोज कर सकते हैं। पीडीएफ में ग्रंथों को एक्रोबेट रीडर के लिए धन्यवाद पढ़ा जा सकता है, जबकि लिट, ईपब और .बीबी में फाइलें माइक्रोसॉफ्ट रीडर के साथ परामर्श कर सकती हैं।
  • छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तकें ऑनलाइन चरण 6
    2
    आला डिजिटल पुस्तकालयों के लिए खोज और ग्रंथों को खोजने के लिए autoedizione की. स्वतंत्र ईबुक विक्रेताओं विशिष्ट विषयों या अज्ञात लेखकों पर कई संग्रह की पेशकश करते हैं। किसी ऐसी साइट से कोई भी फ़ाइल डाउनलोड करने से पहले, जिसे आप नहीं जानते, यह देखने के लिए कि क्या यह एक सुरक्षित स्रोत है, उस पर समीक्षा पढ़ें।
  • आप इन संग्रहों को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं। नीचे साइटों की सूचीएं हैं, जो अंग्रेजी में हैं, पुस्तकों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं Smashwords, उदाहरण के लिए, यह मुख्य रूप से कथा पर केंद्रित है
  • सफारी प्रोग्रामिंग और सूचना प्रौद्योगिकी पर ग्रंथों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है
  • एप्रेस अल्फा और मैनिंग अर्ली एक्सेस आप प्रौद्योगिकी के बारे में अच्छी तरह से लिखा ईबुक तक पहुंच की अनुमति देते हैं।
  • छवि शीर्षक पुस्तकें ऑनलाइन पुस्तकें पढ़ें चरण 7
    3
    सशुल्क सेवा की सदस्यता लें ये सदस्यता आपको आवधिक शुल्क का भुगतान करके एक बड़ी ऑनलाइन लाइब्रेरी तक पहुंच प्रदान करते हैं। कुछ लोग एक महीने की निशुल्क परीक्षण अवधि भी पेश करते हैं। इटली में यह सेवा अभी तक व्यापक नहीं है, सबसे लोकप्रिय पुस्तकालयों की साइटों का एक विशेष भाग ढूंढना आसान है जहां ईबुक की पेशकश की जाती है। सूचना उद्देश्यों के लिए, हम अंग्रेजी में साइटों को सूचीबद्ध करते हैं, जहां इस प्रकार की खरीद सक्रिय है
  • स्क्रिप्ड पंजीकरण शुल्क का भुगतान करके असीमित पहुंच प्रदान करता है।
  • समर्थ बनाना आपको हर महीने दो पुस्तकों को मासिक शुल्क का भुगतान करने की अनुमति देता है।
  • सीप एक सदस्यता सेवा है जो नए और स्वतंत्र लेखकों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ मोबाइल उपकरणों के लिए अधिक उन्मुख है।
  • पुस्तकें ऑनलाइन पढ़ें पुस्तकें ऑनलाइन चरण 8
    4
    डिजिटल संस्करण खोजने के लिए मुद्रित मैनुअल साइटों पर जाएं। कुछ पृष्ठों को खोजने के लिए बस एक सरल ऑनलाइन खोज है, जो आपको अपडेट किए गए मैनुअल डाउनलोड करने की अनुमति देता है, भले ही उन्हें अक्सर भुगतान किया जाता हो। कभी-कभी आप कुछ पन्नों को मुफ्त में देख सकते हैं, जबकि अन्य मामलों में आप ई-पुस्तक संस्करण तक पहुंच सकते हैं, बिना किसी अतिरिक्त लागत के, मुद्रित पाठ की खरीद कर सकते हैं।
  • छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तक ऑनलाइन चरण 9
    5



    ईबुक डाउनलोड करने के लिए प्रकाशक या लेखक की वेबसाइट से परामर्श करें। अगर आप किसी विशिष्ट पुस्तक की तलाश कर रहे हैं, तो यह देखने के लिए लेखक या प्रकाशक की व्यक्तिगत वेबसाइट देखें कि क्या डिजीटल संस्करण का प्रचार किया गया है या नहीं। प्रायः ईबुक इन पृष्ठों के माध्यम से पेश किए जाते हैं और लेखक पूरी तरह से मुफ्त में अतिरिक्त सामग्री या पूर्वावलोकन उपलब्ध कर सकता है।
  • विधि 3

    किसी मोबाइल डिवाइस से एक ई-पुस्तक एक्सेस करें
    छवि शीर्षक पुस्तकें ऑनलाइन पढ़ना ऑनलाइन चरण 10
    1
    ईबुक्स के लिए एक अतिरिक्त आवेदन डाउनलोड करें स्कैन किए गए पुस्तकों को देखने के लिए कई टेबलेट, मोबाइल फोन और ईबुक पाठकों को एक मूल एप्लिकेशन के साथ बेचा जाता है। हालांकि, अन्य स्रोतों से आने वाले ग्रंथों को पढ़ने के लिए, आपको किसी अन्य प्रकार की एप्लिकेशन की आवश्यकता है पुस्तक विक्रेता के नाम के माध्यम से ऑनलाइन खोजें या पाठ को अन्य प्रारूपों में आयात करें Adobe Acrobat Reader एप्लिकेशन का उपयोग प्रत्येक पीडीएफ दस्तावेज़ को देखने के लिए किया जा सकता है, चाहे आपने इसे डाउनलोड या खरीदा है या नहीं।
  • छवि पुस्तक शीर्षक ऑनलाइन 11 पुस्तकें पढ़ें
    2
    अपने कंप्यूटर से ईबुक ट्रांसफर करें कंप्यूटर फाइल्स डाउनलोड करने और ऑनलाइन लाइब्रेरी तक पहुंचने का सबसे तेज़ तरीका है जो मोबाइल डिवाइस पर अच्छी तरह काम नहीं कर सकते हैं। सौभाग्य से, उत्तरार्द्ध (ज्यादातर मामलों में) संगत है और ब्लूटूथ, आईट्यून्स सिंक्रनाइज़ेशन, ड्रॉपबॉक्स या ईमेल के लिए कंप्यूटर से जुड़े हुए हैं
  • कुछ फाइलें, विशेष रूप से एक ईबुक स्टोर में खरीदी गईं, सुरक्षित हो सकती हैं DRM से जो कई उपकरणों पर साझा करने से रोकता है
  • छवि शीर्षक पुस्तकें ऑनलाइन पढ़ना चरण 12
    3
    एक विशिष्ट रीडर खरीदने पर विचार करें हालांकि ग्रंथों को पढ़ाने के लिए मोबाइल फोन और टैबलेट पोर्टेबल समाधान हो सकते हैं, विशिष्ट पाठक पुस्तकों को डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका है, बैटरी को अधिक कुशलता से उपभोग करते हैं और मॉनिटर होते हैं जो दिन के उजाले में भी आसान पढ़ने की इजाजत देते हैं । याद रखें कि इनमें से कई खिलाड़ी डीआरएम संरक्षण का उपयोग करते हैं, इसलिए आप फ़ाइल को अन्य उपकरणों पर ट्रांसफर करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • विधि 4

    एक फ़ाइल शेयरिंग विधि का उपयोग करें
    छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें 13 ऑनलाइन पुस्तकें
    1
    इस पद्धति के साथ आपको सावधान रहना होगा और सभी सुरक्षा उपायों को लागू करना होगा। की वेबसाइटों फ़ाइल साझा करना बिना तीसरी पार्टी पर्यवेक्षण के उपयोगकर्ताओं के बीच फ़ाइल स्थानांतरण की अनुमति दें हालांकि इस प्रक्रिया में ग्रंथों है कि अन्यथा इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं होगा खोजने के लिए अनुमति देता है, पता है कि गंभीर रूप से वायरस और मैलवेयर है कि यह धीमा या यहाँ तक कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी चोरी कर सकता करने के लिए अपने कंप्यूटर को बेनकाब। कई देशों में कॉपीराइट सामग्री साझा करने की अनुमति देने वाली साइटें अवैध हैं
    • अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के अधिकतम स्तर पर सुरक्षा स्तर सेट करें यदि आप एक विंडोज कंप्यूटर का उपयोग करते हैं तो आप इसे नियंत्रण कक्ष के माध्यम से कर सकते हैं, जबकि मैक ओएस पर आप सिस्टम वरीयताएँ में इंटरनेट विकल्प के जरिए काम कर सकते हैं।
    • सुरक्षा स्तर को अधिकतम स्तर तक सेट करके लॉन्च करें। उन्हें सबसे ज्यादा प्रतिबंध के साथ एंटीवायरस और फ़ायरवॉल प्रोग्राम प्रारंभ करें।
  • छवि ऑनलाइन शीर्षक पढ़ें पुस्तकें ऑनलाइन चरण 14
    2
    बिटरटॉरेंट के साथ ईबुक डाउनलोड करें याद रखें कि बिटटॉरेंट पर उपलब्ध पुस्तकों की रेंज उनकी लोकप्रियता की तुलना में और उनकी साहित्यिक या संदर्भ मूल्य की तुलना में अधिक दर्शाती है। यह विधि भी कुछ समय और प्रयास की आवश्यकता है, यह देखते हुए आपको टॉरेंट्स का उपयोग करना सीखना होगा.
  • एक बिटटॉरेंट क्लाइंट चुनें अपने कंप्यूटर को मैलवेयर से संक्रमित करने से बचने के लिए, आपको एक विश्वसनीय स्रोत का उपयोग करना होगा जैसे कि BitTorrent.com.
  • शब्दों को टाइप करके एक ऑनलाइन खोज करें "ईबुक धार ट्रैकर"। ईबुक फाइलों की लिंक्स की ये सूचिएं लगातार और तेज़ी से बदलती हैं, इसलिए ऑनलाइन खोज उन्हें ढूंढने का सबसे अच्छा तरीका है। सामग्री को डाउनलोड करने से पहले कुछ सूचियों को रिकॉर्डिंग की आवश्यकता होती है और साझा फ़ाइलों को न्यूनतम समय के लिए उपलब्ध करवाता है जो सार्वजनिक नलिकाओं के पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है, वे आपके सिस्टम को अधिक जोखिम में डाल देंगे।
  • छवि शीर्षक पुस्तकें ऑनलाइन पढ़ना चरण 15
    3
    इंटरनेट रिले चैट (आईआरसी) का उपयोग करें. बहुत पुरानी या कठोर पुस्तकें, लेकिन कुछ हाल ही में, आईआरसी चैनल के माध्यम से उपलब्ध हैं, जिन्हें इंटरनेट रिले चैट भी कहा जाता है। एक बार आईआरसी क्लाइंट डाउनलोड करने के बाद, जैसे एमआईआरसी, आप इसे चैट चैनल ढूंढने और ढूंढने के लिए उपयोग कर सकते हैं "किताबें" या "ई-पुस्तक" और अन्य उपयोगकर्ताओं से मिलें जो फाइल साझा करते हैं और अपने पसंदीदा विषय पर चर्चा करते हैं।
  • छवि शीर्षक पुस्तकें ऑनलाइन पढ़ो ऑनलाइन चरण 16
    4
    एक सेवा खरीदें यूज़नेट. यह हजारों कनेक्ट किए गए सर्वरों का एक विश्वव्यापी नेटवर्क है जो बुलेटिन बोर्ड की तरह कार्य करता है और शुरू में इसे एक सुरक्षित और बेहद तेज चैट के रूप में विकसित किया गया था। वर्तमान में, यूजनेट का उपयोग फाइलों को एक्सचेंज करने के लिए किया जाता है, लेकिन यूएनेटनेट या न्यूशोस्टिंग जैसे सेवाओं के लिए मासिक शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। इन सेवाओं में से कई सर्च टूल्स और एनजेडबी प्रारूप से पठनीय लोगों को डाउनलोड किए गए फ़ाइलों का स्वत: रूपांतरण भी प्रदान करते हैं, जो यूज़नेट के नौसिख उपयोगकर्ता होने की सिफारिश की जाती है।
  • टिप्स

    • पढ़ने के लिए सलाह देने के लिए पुस्तकों और पुस्तक क्लबों को समर्पित साइटों का उपयोग करें।
    • जैसा कि आप मॉनिटर पढ़ते हैं, अपनी आँखों को आराम करने के लिए समय-समय पर ब्रेक लेते हैं और अपनी मांसपेशियों को आराम देते हैं।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट और कॉपीराइट के अंतर्गत अवैध रूप से डाउनलोड ईबुक एक अवैध कार्रवाई है, इटली और कई अन्य देशों में दोनों। जो लोग इस दावे के समर्थन का समर्थन करते हैं, इस तरह से काम करता है डाउनलोड करने से लेखक अपने काम के लिए वैध भुगतान को वंचित करता है।
    • जब आप एक हालिया और प्रसिद्ध पुस्तक का डिजिटल संस्करण ढूंढ लेंगे तो बहुत सावधान रहें। कई बार यह वास्तव में ऐसे कार्यक्रम होते हैं जिनमें वायरस या मैलवेयर होते हैं जो आपके कंप्यूटर को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • कुछ किताबें है कि BitTorrent के साथ डाउनलोड कर रहे हैं `पर नज़र रखी` कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि कॉपीराइट का मालिक अपना नाम और ईमेल पते के लिए वापस जा सकते हैं और आप कानूनी नतीजों के अधीन हो सकता है। अमेरिका में, उदाहरण के लिए, कानून (विशेष रूप से एक "डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट" कहा जाता है) विशेष रूप से कठोर है और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं बाध्य कॉपीराइट स्वामी के साथ सक्रिय रूप से सहयोग करने के लिए जो लोग अपने माल अवैध रूप से फैल खोजने के लिए। कानूनी दृष्टिकोण से जोखिम वास्तव में गंभीर हैं बहुत प्रसिद्ध प्रकाशनों का पता लगाया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com