एक ईबुक कैसे प्रकाशित करें

क्या आपने उस पुस्तक को लिखा है जिसे आप प्रकाशित या ईबुक के रूप में उपलब्ध करना चाहते हैं? यह ट्यूटोरियल आपको डिजिटल प्रकाशन के लिए एक पाठ तैयार करने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा, इसे स्वरूपित करेगा और, एक बार समाप्त हो जाएगा, व्यक्तिगत रूप से इसके प्रकाशन के बाद। यह जानकारी विशेषज्ञ लेखक के लिए, अपने पिछले कार्यों के कॉपीराइट का प्रबंधन करने में सक्षम है, और नौसिखिए जो अपनी पहली पुस्तक को स्वयं प्रकाशित करने का प्रयास कर रही है आरंभ करने के लिए नीचे पढ़ें

कदम

विधि 1

अपना यात्रा कार्यक्रम तय करें
ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्षक चरण 1
1
स्वयं प्रकाशन का अनुभव करें यदि आप अपने बिक्री राजस्व को अधिकतम करना चाहते हैं, तो पूर्ण रचनात्मक नियंत्रण बनाए रखें या गैर-पारंपरिक कॉपीराइट संरचनाओं का पालन करें, एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक प्रकाशित करें, जो आपके लिए आदर्श हो सकता है।
  • यह दिशा लेना जितना लगता है, उससे कहीं अधिक कठिन है। इसके लिए अकेले विपणन और संशोधनों की आवश्यकता है और विक्रेताओं से निपटना यहां तक ​​कि अगर यह आपको अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं जो खुद को प्रकाशित करते हैं इस तरह आप अपने काम की रक्षा करने के लिए एक नौकरशाही मॉडल बनाएंगे, जिससे आप निर्णय ले सकेंगे कि आप अपने काम को कितनी अच्छी तरह नियंत्रित करते हैं।
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्षक चरण 2
    2
    एक पारंपरिक प्रकाशक को आज़माएं यदि आप अपने खुद के साथ अपने ईबुक से निपटने की तरह महसूस न करें। यदि आपके पास ई-बुक के विपणन, डिजाइनिंग, संपादन और स्वरूपण के लिए समर्पित नहीं है, तो कुछ भी गलत नहीं है अगर स्वयं-प्रकाशन बहुत जटिल लगता है, तो आप अपने ई-पुस्तक का उत्पादन और बिक्री करने के लिए एक पारंपरिक प्रकाशक पा सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि एक पारंपरिक प्रकाशक की पुस्तक बिक्री की दिशा में एक मजबूत कटौती होगी और अक्सर सामग्री और कॉपीराइट पर कुछ स्तर के नियंत्रण का इस्तेमाल करेगा।
  • प्रकाशक अक्सर नए लेखकों को लेने के लिए अनिच्छुक होंगे यदि आप चाहें, तो एक प्रकाशक ढूंढने और अपने काम की गुणवत्ता सुनिश्चित करने में आपकी सहायता करने के लिए एक एजेंट प्राप्त करें। एक एजेंट आपको एक अच्छे अनुबंध के लिए बातचीत करने में भी मदद करेगा।
  • विधि 2

    प्रकाशन से पहले
    ई-पुस्तकें प्रकाशित करें स्टेप 3 प्रकाशित करें
    1
    अपनी पुस्तक की समीक्षा करें एल `संपादन यह आपकी पुस्तक प्रकाशित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। एक खराब संपादित किताब पाठकों, आलोचकों या संभावित प्रकाशकों को आकर्षित नहीं करेगी। इसे नियंत्रित करके आप इसे एक पेशेवर रूप दे सकते हैं और पढ़ने के लिए इसे और अधिक सुखद बना सकते हैं।
    • सभी वर्तनी और व्याकरण संबंधी समस्याएं ठीक करें बहुत अधिक वर्तनी और व्याकरण की समस्याएं पाठ को पढ़ने योग्य नहीं बना सकती हैं व्याकरण और वर्तनी त्रुटियों को खोजने के लिए माइक्रोसॉफ्ट वर्ड या Google डॉक्स जैसे वर्ड प्रोसेसर का उपयोग करें कार्यक्रम, हालांकि, मानव आँखों की जगह नहीं कर सकते वे केवल उन शब्दों की वर्तनी त्रुटियों का पता लगा सकते हैं जो मौजूद नहीं हैं। यदि आपने "उन्हें" / "ली" / "मैं" गलत तरीके से टाइप किया है, तो बहुत तुच्छ रूप से, कंप्यूटर शायद इसकी पहचान नहीं करेगा व्याकरण त्रुटियों के लिए ठीक है
    • यह पढ़ें। अंत तक, अपने आप को किताब, सब कुछ पढ़ें। इससे आपको वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों का पता लगाने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपको पूरी तरह से किताब की बेहतर समझ देगा। ऐसे दृश्यों की तलाश करें जो साइड-बाय-साइड काम नहीं करते, वर्ण जो कि एक अध्याय से दूसरे को बदलते हैं, या लिखने की शैली में स्पष्ट परिवर्तन करते हैं। क्योंकि लेखकों ने आमतौर पर अपनी पुस्तकों को बहुत लंबे समय तक पूरा कर लिया है और शायद ही कभी सब कुछ एक साथ लिखते हैं, इतिहास के कुछ टुकड़े हो सकते हैं जो पास होने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
    • इसे जोर से पढ़ें पाठ को सभी तरह से नीचे की जाँच करने के बाद, सबसे अच्छा संपादन विधियों में से एक टेक्स्ट को जोर से पढ़ना है। इससे आपके मस्तिष्क को ग़लत या ग़लत शब्दों, व्याकरण और वर्तनी त्रुटियों को आत्म-सुधार करने से रोक दिया जाएगा। आप यह भी देख पाएंगे कि क्या अस्वाभाविक ध्वनि संवाद है।
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्षक चरण 4
    2
    इसे किसी को दे दो सुनिश्चित करें कि आपका लेखक मित्र यह सब पढ़ता है, शुरुआत से अंत तक वह एक व्यावसायिक परिप्रेक्ष्य से इसे देखने में सक्षम होंगे, संरचना, लक्षण वर्णन और शब्दों की पसंद में कमजोरियों की तलाश करेंगे। यह सबसे अच्छा काम करता है अगर यह तटस्थ पर्यवेक्षक होता है, लेकिन एक उद्देश्य मित्र भी उतना ही अच्छी तरह से जा सकता है।
  • क्या इसे किसी ऐसे व्यक्ति को पढ़ा जाता है जो आम तौर पर उसी प्रकार की किताबें खरीदता है। केवल वे लोग जो समान पुस्तकों को पढ़ते हैं वास्तव में आपके काम की सराहना करने में सक्षम होंगे। यह आपको समझने में मदद करेगा कि क्या आपने अपने प्राप्तकर्ताओं तक पहुंचने और उनके साथ जुड़ने में सक्षम लिखा है।
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्षक चरण 5
    3
    एक संपादक का किराया अगर आपके पास किताब लिखने के लिए कौशल या संसाधन नहीं हैं, तो आप एक संपादक को काम पर रख सकते हैं। उनमें बड़ी संख्या में फ्रीलांसरों के रूप में काम कर रहे हैं एक चुनें जो सम्मानित और विश्वसनीय है यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप स्थानीय विश्वविद्यालय में भाषा विभाग से वॉन से संपर्क कर सकते हैं और संपादक के लिए विज्ञापन डाल सकते हैं। भाषाई क्षेत्र में छात्र, जो एक पाठ्यक्रम बनाना चाहते हैं, मौके और पैसा की सराहना करेंगे, लेकिन काम की गुणवत्ता बहुत अधिक नहीं हो सकती।
  • ईबुक प्रकाशित करें चरण 6
    4
    एक ईबुक एग्रीगेटर का उपयोग करें यदि आप किसी इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक के सुधार या प्रकाशन से निपटना नहीं चाहते हैं, तो आप एक लक्षित सेवा का उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए इन चीजों को करेंगे। सावधान रहें, यद्यपि। यह केवल महंगी नहीं है, लेकिन एक उच्च संभावना भी है कि आपके काम का शोषण किया जाएगा। विश्वसनीय सेवाओं का उपयोग करें और जो आपको असुविधाजनक बनाता है वह कुछ भी अंडरराइट न करें।
  • ई-पुस्तक प्रकाशित करें शीर्षक चरण 7
    5
    डिवाइस पर निर्णय लें अपने ई-बुक को फ़ॉर्मेट करने से पहले, आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि कौन सा उपकरण या उपकरण आप इसे इसके लिए उपलब्ध होना चाहते हैं। आप अपने दर्शकों को अधिकतम करने के लिए इसे सभी ई-रीडर के साथ पठनीय बना सकते हैं या आप इसे केवल एक के लिए प्रारूपित कर सकते हैं और अमेज़ॅन जैसी कंपनियों द्वारा दिए गए कार्यक्रमों का लाभ उठा सकते हैं जब आप अपनी पुस्तक को अद्वितीय बनाते हैं।
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्षक चरण 8
    6
    अपने वितरक को चुनें इलेक्ट्रॉनिक रीडर पर निर्णय लेने के बाद, आपको अपने वितरक का चयन करना होगा। आप अपना ई-पुस्तक कहां बेच सकते हैं? आप इसे बार्न्स एंड नोबल, अमेज़ॅन या Google Play जैसी वेबसाइटों पर उपलब्ध कर सकते हैं। आप कम-ज्ञात वितरकों का लाभ भी ले सकते हैं या इसे पूरी तरह से अपनी साइट पर बेच सकते हैं।
  • यदि आप अपनी साइट पर पुस्तक बेचते हैं, तो आपको मुनाफे का एक बड़ा हिस्सा होगा, लेकिन आप संभावित खरीदारों की संख्या पर ध्यान नहीं देंगे और आपके पास कई विपणन उपकरण नहीं होंगे
  • इसके अतिरिक्त, कुछ वितरक प्रोत्साहन प्रदान करते हैं यदि आप अपनी पुस्तक को विशेष रूप से अपनी सेवा में रखते हैं। अपने निर्णय लेने में आपकी सहायता करने के लिए इन कार्यक्रमों पर एक अच्छा शोध करें
  • जलाने डायरेक्ट पब्लिशिंग: यह अमेज़ॅन की वितरण सेवा है
  • Smashwords: जलाने के अपवाद के साथ, सबसे बड़े बुकस्टोर्स में प्रकाशित
  • नेक प्रेस: ​​बार्न्स और नोबल की वितरण सेवा है
  • लुलू: एप्पल स्टोर में ईपुस्तक के वितरण के लिए बहुत उपयोगी है, जो अन्यथा एक जटिल प्रक्रिया होगी।
  • विधि 3

    प्रारूपण
    ई-पुस्तकें प्रकाशित करें चरण 9
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि डिजिटल रीडिंग डिवाइस कैसे काम करते हैं और स्क्रीन पर टेक्स्ट कैसे प्रदर्शित होता है। यदि आप समझ सकते हैं कि आप क्या अपेक्षा करते हैं, जब आप फ़ॉर्मेटिंग के साथ काम करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके ई-बुक को कैसा दिखना चाहिए।
    • अपनी डिजिटल पुस्तक के स्वरूप का विचार प्राप्त करने के लिए, रीडर खरीदने या उधार लेना ईपुस्तक देखें और पता करें कि उनके साथ कैसे इंटरैक्ट करें और उन्हें संपादित करें।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि वे मौजूद नहीं हैं "पृष्ठों" पारंपरिक किताबों के अनुसार वे डिज़ाइन किए गए हैं ताकि पाठ किसी भी समय तरल पदार्थ और resizable हो। आप पुस्तक को उस विचार के साथ पुस्तक में स्वरूपित नहीं कर सकते हैं



  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्षक चरण 10
    2
    HTML का इस्तेमाल करना सीखें पुस्तक के पाठ को एचटीएमएल में परिवर्तित करके ईबुक पाठक काम करते हैं, उसी तकनीकी भाषा को वेब पेजों के लिए इस्तेमाल किया जाता है HTML मूल रूप से स्वरूपण की एक भाषा है। डिवाइस या स्क्रीन के आकार की परवाह किए बिना, कंप्यूटर को बताएं कि चित्र और पाठ कैसे दिखना चाहिए। आपको अपने ई-बुक को सभी डिवाइसों पर सही ढंग से प्रदर्शित करने के लिए प्रारूपित करने के लिए बुनियादी HTML कौशल प्राप्त करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको टैग्स का उपयोग करना चाहिए (कोण कोष्ठक में शामिल विशिष्ट शब्द) जो प्रत्येक वर्ड प्रोसेसर के सामान्य स्वरूपण को दर्शाते हैं।
  • टैग लगभग हमेशा जोड़े में लिखे गए हैं: एक उद्घाटन टैग और एक समापन टैग। पहले में एक कीवर्ड होगा और दूसरे में उसी शब्द शामिल होंगे, लेकिन एक बार से पहले, हमेशा कोष्ठक की एक जोड़ी के अंदर। दो टैग्स के बीच कोड द्वारा संकेतित स्वरूपण के साथ सभी पाठ होंगे। दूसरे शब्दों में, एक वाक्य में जिसे आप इटैलिक करना चाहते हैं, उसे इटैलिक के विशिष्ट टैग के बीच डाला जाना चाहिए।
  • कुछ वर्ण HTML में अच्छी तरह से नहीं करते हैं, खासकर यदि वे स्वचालित रूप से वर्ड जैसे कार्यक्रमों द्वारा फ़ॉर्मेट किए जाते हैं: आपको अपने ई-बुक में सही ढंग से प्रदर्शित करने के लिए उन्हें सीधे बदलना या एन्कोड करना होगा। इन पात्रों में उद्धरण, अपोप्रोफ़्स और निलंबन चिह्न शामिल हैं, अर्थात ये तीन बिंदु हैं मैन्युअल रूप से इन अक्षरों को बदलने या उन्हें विशिष्ट HTML कोड के साथ बदलने के लिए टेक्स्ट एडिटर खोज फ़ंक्शन का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि तीन बिंदु हमेशा सही तरीके से कोडित होते हैं (डिवाइस की परवाह किए बिना) उन्हें प्रतिस्थापित करते हैं "&hellip"।
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्ष लेख 11
    3
    अपने टैग का अध्ययन करें पाठ को सही ढंग से प्रारूपित करने के लिए आपको कई टैग हैं ज़ाहिर है, बहुत सारे एचटीएमएल टैग हैं, लेकिन ई-पुस्तक बनाने के लिए यहां कुछ प्रासंगिक और मौलिक उदाहरण दिए गए हैं:
  • टेक्स्ट बोल्ड टेक्स्ट बनाएगा
  • टेक्स्ट इटैलिक में पाठ डाल देगा I
  • टेक्स्ट

    टेक्स्ट को पैराग्राफ में बदल देगा
  • एक अन्य महत्वपूर्ण HTML टैग छवि टैग है, जो पिछले वाले लोगों की तुलना में थोड़ा अलग काम करता है आपको छवि के पहचानकर्ता को शामिल करना होगा, अर्थात् जिस नाम के साथ उस फ़ाइल को निर्दिष्ट किया गया है, चाहे वेब पर या आपके कंप्यूटर पर। आपको एक बुनियादी विवरण जोड़ने की भी आवश्यकता है ताकि प्रकाशन कार्यक्रम जानता हो कि यह क्या है। एक छवि टैग इस तरह प्रारूपित है:।
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें चरण 12
    4
    आकार का पाठ जैसा कि ऊपर चर्चा की गई है, ई-बुक में पाठ का आकार द्रव है। पाठकों के पाठ की आकार समायोजित कर सकते हैं, जिससे उनकी आवश्यकताओं और वरीयताओं के अनुसार इसे बड़ा या छोटा हो सकता है। इसका मतलब यह है कि आप सामान्य फ़ॉन्ट आकारों का उपयोग नहीं कर सकते, जैसे शब्द प्रोसेसर में। इसके बजाय आप एचटीएमएल और एक संबंधित टेक्स्ट सिज़िंग सिस्टम का उपयोग करेंगे। उपयोग करने के लिए माप की सबसे अच्छी इकाई को कहा जाता है "एम"।
  • 1 आकार के आकार का मूल आकार होगा 2 वे निम्नलिखित के अनुरूप होंगे और इसी तरह। इस तरह अपने पाठ को लेबल करने से आप आकार को किसी रिश्तेदार तरीके से बदल सकते हैं, ताकि पाठक पाठ के आकार में परिवर्तन कर सके, यह आनुपातिक और पठनीय होगा।
  • यहां तक ​​कि रिक्त स्थान उसी तरह आकार दिए जाएंगे। यह आयाम, हालांकि, आप पर पूरी तरह से निर्भर करता है।
  • उन्हें मापने की इकाइयां भी आधी हो सकती हैं (उदाहरण के लिए: 1.5- 2.5- आदि।) आधा सिलाई का प्रयोग करें यदि आप केवल सामान्य आकार का उपयोग करना चाहते हैं तो आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते।
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें चरण 13
    5
    एक HTML पृष्ठ बनाएं पाठ के सभी स्वरूपण के बाद, आपको वास्तविक एन्कोडिंग के साथ, एक वास्तविक HTML फ़ाइल बनाने की ज़रूरत है, जिसमें सामग्री को अंदर रखा जाएगा। इसे सामान्य HTML पृष्ठ के सभी सामान्य टैगों के साथ सेट करना होगा, जैसे कि , , आदि आप पढ़ सकते हैं कि कैसे इंटरनेट या विशिष्ट ग्रंथों पर एक मूल HTML पृष्ठ सेट अप करें
  • आपके HTML पृष्ठ को एक स्टाइल अनुभाग भी शामिल करने की आवश्यकता होगी इससे आप अपने ई-पुस्तक के सभी पाठ को प्रारूपित करने में मदद करेंगे और इसे संगत रखें। आप इसके बारे में ऑनलाइन खोज करके इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं
  • ई-पुस्तकें प्रकाशित करें शीर्ष लेख 14
    6
    EPUB और MOBI के प्रारूप चुनें कैलिबर इन प्रारूपों में एक ई-पुस्तक बनाने के लिए उपयोग करने वाले सबसे आसान और सबसे सस्ती सॉफ्टवेयर है। यह नि: शुल्क उपलब्ध है हालांकि, इसे एक विश्वसनीय स्रोत से डाउनलोड करना सुनिश्चित करें
  • प्रोग्राम खोलकर शुरू करें पर क्लिक करें "पुस्तकें जोड़ें" और उसके बाद आपने जो HTML फ़ाइल बनाई है उसे चुनें।
  • अपनी पुस्तक को सूची में हाइलाइट करें और दबाएं "मेटाडेटा संपादित करें"। यह आपको लेखक के नाम (लेखक - उपनाम प्रारूप, नाम के तहत) और टिप्पणियों को बदलने की अनुमति देगा, साथ ही एक कवर छवि, आईएसबीएन संख्या, प्रकाशक सूचना इत्यादि को जोड़ने की अनुमति देगा। दबाने के द्वारा यह सब डेटा सहेजना सुनिश्चित करें "ठीक"।
  • अब कन्वर्ट बुक का चयन करें प्रारूप को ड्रॉप-डाउन मेनू से चुनें ईपीबीबी और मोबी को पढ़ने वाले उपकरणों की सबसे बड़ी संख्या के द्वारा उपयोग किया जाता है।
  • तब आप सामग्री की तालिका को प्रारूपित करना चाहते हैं। निश्चित रूप से, सामग्री की तालिका को सांकेतिक शब्दों में लिखने के कई तरीके हैं: आप अपने लिए सबसे अच्छा क्या सोचते हैं इसका उपयोग करें यदि आपने प्रोग्राम द्वारा प्रस्तुत किए गए मॉडल का उपयोग किया है, तो "स्तर 1 TOC" फ़ील्ड पर जाएं और निम्न कोड दर्ज करें: // h: p [पुनः: परीक्षण (@ वर्ग, "अध्याय", "")]
  • सामग्री की तालिका बनाने के बाद, पर जाएं "एप्यूब आउटपुट"। बाएं बार में, खोज करें "कवरेज अनुपात रखें" और सुनिश्चित करें कि विकल्प का चयन किया गया है।
  • पर क्लिक करें "ठीक" और प्रोग्राम को काम करने दें जब यह समाप्त हो गया है, तो आप ईबुक फ़ाइल को सहेज सकते हैं। अब आप कर चुके हैं!
  • ई-पुस्तक प्रकाशित करें चरण 15
    7
    इसे Word के साथ प्रारूपित करें कई ऐसी सेवाएं हैं जो कच्चे वर्ड फाइल्स के साथ काम करती हैं। सबसे आम है Smashwords डिजिटल प्रकाशन के लिए Word दस्तावेज़ को सही ढंग से प्रारूपित करने के लिए, आपको दस्तावेज़ की समीक्षा करनी चाहिए और सभी स्वचालित स्वरूपण मैन्युअल रूप से पुनः दर्ज करें (उदाहरण के लिए, इंडेंट्स और अपरकेस)। इस प्रक्रिया के साथ आप सभी को सही तरीके से प्रदर्शित करना सुनिश्चित करेंगे, इसके बाद एचटीएमएल फॉर्मेट में कनवर्ट किया जाएगा।
  • विधि 4

    प्रकाशन के बाद
    ई-पुस्तकें प्रकाशित करें चरण 16
    1
    एक अच्छी कीमत पर किताब रखो यदि कोई ई-पुस्तक बहुत महंगा है, तो यह कई प्रतियां बेचने की संभावना नहीं है यदि यह बहुत सस्ता है, तो आपके पास केवल न्यूनतम लाभ होगा एक उपयुक्त कीमत शायद लगभग € 1.99 होगी
  • 2
    अपनी पुस्तक को बढ़ावा दें लाभ प्राप्त करने के लिए पदोन्नति आवश्यक है इंटरनेट एक बड़ी जगह है और कई लेखकों ने आसानी से लाभ उठाया है जिनके साथ पुस्तकों को प्रकाशित किया जा सकता है। यदि आप ध्यान देना चाहते हैं, तो आपको अपनी पुस्तक को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार काम करना होगा
  • सोशल मीडिया और ब्लॉग का उपयोग करें लोकप्रिय ब्लॉग्स खोजें जो आपकी तरह की पुस्तकों को कवर करते हैं और उन्हें समीक्षा के लिए एक प्रति भेजते हैं। Facebook, Twitter और Tumblr जैसी साइटों पर अपने ई-बुक के प्रकाशन की खबर फैलाएं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ग्राहकों और उत्साही लोगों के साथ बातचीत करने के लिए उन्हें शब्द का प्रचार करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।
  • अपनी पुस्तक का विज्ञापन दें आप इसे विज्ञापन कर सकते हैं, या तो बिक्री के लिए चुने गए साइट के भीतर, या वेब के माध्यम से। एक विज्ञापन सेवा का उपयोग करें या व्यक्तिगत वेबसाइटों और ब्लॉगों से संपर्क करें। सुनिश्चित करें कि जिस साइट पर आप विज्ञापन करते हैं वह आपके लिए सही ऑडियंस तक पहुंच सकती है।
  • टिप्स

    • एक प्रभावी कवर चुनें। पुरानी कहावत राज्यों के रूप में, सब कुछ का एक कारण है। लोग अक्सर अपने कवर से पुस्तकों का न्याय करते हैं। यदि आप अपनी पुस्तक बेचने में मदद करना चाहते हैं, तो किसी एक पेशेवर तरीके से चुनें। आप इसे अकेले कर सकते हैं यदि आपके पास व्यापक डिजाइन अनुभव और सही उपकरण हैं या आप किसी के लिए इसे करने के लिए किराए पर ले सकते हैं अधिभार के लिए कई प्रकाशन सेवाएं भी कवर की पेशकश करेंगी।
    • महान प्रभाव का एक शीर्षक चुनें कोई भी किताब पढ़ना नहीं चाहता है जो उबाऊ लगती है एक रोमांचक शीर्षक रखो जो पाठकों के ध्यान और जिज्ञासा को आकर्षित करता है। सुनिश्चित करें कि शीर्षक सामग्री को फिट बैठता है लोगों को शीर्षक के साथ एक किताब खरीदने के लिए खुश नहीं होगा "चीज़केक के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यंजन" और फिर खुद को पिशाच के बारे में एक उपन्यास के साथ मिल
    • अपने आला खोजें यदि आपको एक आला बाजार मिल जाए तो आपकी पुस्तक को बेचना आसान होगा। पता करें कि क्या लोकप्रिय है और क्या नहीं है कुछ अनूठी और गुणवत्ता बनाएं जो आपके बाजार की जगह के लिए अपील करेंगे और आप तुरंत बेच सकेंगे।

    चेतावनी

    • आप का लाभ उठाने की कोशिश कर रहे लोगों से सावधान रहें अगर आप सावधान नहीं हैं, तो कई झूठी कंपनियों को पैसा या पुस्तक के अधिकार के लिए तैयार हैं। प्रत्येक कंपनी पर गहराई से अनुसंधान करें जो आप उन्हें कुछ देने से पहले काम करने का निर्णय लेते हैं।
    • बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं प्रकाशन दुनिया बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है और लोग शायद ही कभी प्रसिद्ध हो जाते हैं, खासकर अप्रत्याशित रूप से। यहां तक ​​कि अगर किताब अगले महान अमेरिकी उपन्यास है, तो यह कहा जाता है कि यह अच्छी तरह से बेचता है अगर लोग इसके बारे में नहीं सुनते हैं या अगर भाग्य आपके पक्ष में नहीं है। जीवन में कई शास्त्रीय लेखक ज्ञात नहीं थे या उनकी प्रशंसा नहीं हुई थी। व्यक्तिगत रूप से न लें या निराश होने पर जोखिम न लें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com