अपनी व्यावसायिक गतिविधि के लिए नाम कैसे खोजें

अपनी कंपनी का नाम चुनना अपनी सफलता पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है जब आप नाम चुनते हैं, तो आपको कुछ के लिए विकल्प चुनना चाहिए जो आपको अपने ग्राहकों के साथ अलग करता है और, साथ ही, आपके व्यवसाय के अनूठे गुणों का प्रतिनिधित्व करता है। तो आप एक नाम कैसे चुन सकते हैं जो ग्राहकों को जीतकर आपके व्यवसाय का सार कैप्चर करता है? लेख पढ़ें और आपको पता चल जाएगा!

कदम

विधि 1
बुद्धिशीलता

नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 1
1
अपने व्यवसाय को परिभाषित करें नाम पर प्रतिबिंबित करने से पहले, आपको उन उत्पादों, सेवाओं और अनुभव को परिभाषित करने में सक्षम होना चाहिए जो कि आपके व्यवसाय अपने ग्राहकों को प्रदान करेगा। अपने उत्पादों और सेवाओं के मुख्य फायदे, साथ ही जो भी आपके व्यवसाय को अनूठा बना देगा, लिखें। कम से कम दस विशेषण लिखें, जो आपके व्यवसाय का वर्णन करेंगे और दस विशेषताओं जो इसे अद्वितीय बनाती हैं।
  • एक बार जब आपका स्पष्ट पता हो कि आपका व्यवसाय क्या होगा और क्या करेगा, तो आप इसे परिभाषित करने के लिए सही शब्द या वाक्यांश ढूंढने में अधिक सक्षम होंगे।
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 2
    2
    अपने संसाधनों का उपयोग करें शब्दकोशों, पत्रिकाओं और पुस्तकों में और व्यापार नामों की एक सूची में देखें जो आपको अलग-अलग शब्दों में खोजते हैं या सफल कंपनियों के नामों पर खोज करते हैं, यह समझने की कोशिश करते हैं कि उनके नाम इतने प्रभावशाली क्यों हैं। क्यों नाइके, Sephora, ओल्ड नौसेना या विक्टोरिया के सीक्रेट ब्रांड बाहर खड़े हो? उसी तरह आपके व्यवसाय को अलग करने के लिए आप क्या कर सकते हैं?
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 3
    3
    एक बुद्धिशीलता सत्र रखें यदि आपके पास लोगों का एक छोटा समूह है, तो अपने भविष्य के सभी कर्मचारियों या अपने परिवार या रचनात्मक मित्रों के साथ एक बैठक की योजना बनाएं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको बैठकर अपने नाम का नाम "बस" करना चाहिए। मंथन सत्र के लिए एक नियम निर्धारित करें: हर किसी को सुझाव दिए गए नामों पर फैसले को निलंबित करना चाहिए। एक इष्टतम बैठक की कुंजी क्षणिक रूप से प्रेरित विचारों की सूची बनाने की स्वतंत्रता है, तुरंत सही नाम चुनने के लिए नहीं।
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 4
    4
    बुद्धिमान विचारों को आपके व्यवसाय से निकट से संबंधित होना चाहिए आपको उन नामों के साथ शुरू करना चाहिए जो क्लाइंट के लाभ, विशेषताओं और अनुभव से संबंधित होते हैं: जब आप अपने विचारों का विस्तार करते हैं, तो आप मोटे तौर पर सोचने लग सकते हैं। सबसे पहले आप इन सुविधाओं का उपयोग करते हैं, लेकिन आप एक अधिक स्पष्ट तरीके से भी सोच सकते हैं। आपके विचारों को विस्तारित करने के साथ ही कुछ चीजें ध्यान में रखनी होंगी:
  • दृश्य, श्रवण, सुगंधी, स्पर्शयुक्त और स्नेही कनेक्शन के साथ ग्राहक के लाभ, कार्यक्षमता और अनुभव से संबंधित सहज और साहचर्य भावनाओं पर एक विस्तृत बुद्धिशीलता सत्र शुरू करें।
  • प्रतिभागियों से पूछें कि आपके व्यवसाय या उत्पाद के लाभों के बारे में सोचने पर काल्पनिक या आंत संगठितों को क्या आना चाहिए। उदाहरण के लिए, जब आप अपने उत्पाद के बारे में सोचते हैं, क्या आपको शांत शांत समुद्र दिखाई देता है? क्या आपको एक शेर लगता है? क्या आपको राहत की भावना महसूस होती है? क्या आप एक कड़वा स्वाद के बारे में सोचते हैं?
  • वास्तविक शब्दों का प्रयोग करें जिन्हें समझना या आविष्कार करना आसान है, लेकिन यह मज़ेदार और उच्चारण करने में आसान है
  • किसी भी कंपनी की ध्वनि या वर्तनी में एक नाम का भी नजदीक न चुनें। "Nikey" अलग से उच्चारण किया जा सकता है "नाइके"लेकिन नाम बहुत समान हैं।
  • अपना नाम नामित छवि चरण 5
    5
    कम से कम 100 नामों की सूची नीचे फेंक दें हालांकि कुछ मूर्ख या अप्रासंगिक लग सकते हैं, वे विजेताओं को समाप्त कर सकते हैं सबसे पहले, जब आप फैसले को निलंबित कर रहे हैं, तो आपको बस सभी संभव नाम लिखना चाहिए, ताकि आपके साथ काम करने के लिए अधिक विकल्प चुन सकें।
  • रचनात्मक रहें आप एक नाम की खोज कर सकते हैं, जैसे "एक्यूरा", जो "सच्चा" शब्द के बिना आपके उत्पाद का सार कैप्चर करता है
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 6
    6
    पेशेवर नाम खोज सेवा (वैकल्पिक) में पैसा निवेश करने पर विचार करें। यद्यपि यह सेवा महंगा हो सकती है और सबसे उपयुक्त नाम खोजने के लिए छः सप्ताह से छह महीने का समय लगता है, यह अभी भी आपके व्यवसाय के लिए मूल्य जोड़ देगा और यह इसके लायक होगा। यदि आपने कई बार बुद्धिशीलता के साथ प्रयास किया है और आपने कुछ भी नहीं पहचान लिया है जो आपको पसंद है, तो यह एक विकल्प हो सकता है, बशर्ते आपके पास कुछ पैसा अलग हो।
  • विधि 2
    फिल्टर

    नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 7
    1
    अत्यधिक जटिल या बोझिल नामों को हटा दें आप चाहते हैं कि आपकी कंपनी का नाम आसानी से कहें और याद रखें। आप सोच सकते हैं कि आप मूल या चालाक कर रहे हैं, लेकिन अगर कोई नहीं जानता कि आपका नाम कैसे जाना है या इसे याद नहीं कर सकते, तो आप परेशानी में हैं यहां जटिल युक्तियों को समाप्त करने के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • उन नामों से बचें जो 2 या 3 से अधिक अक्षरों वाले हैं
    • नामों या संख्याओं की एक लंबी रेखा से नामों से बचें जिन्हें याद रखना मुश्किल होगा।
    • किसी भी ऐसे नामों को समाप्त करें जो महान ध्वनि नहीं करते। यदि यह तत्काल उच्चारण नहीं है, तो यह व्यवसाय के लिए एक अच्छा नाम नहीं है।
    • अजीब शब्द गेम से बचें जब तक कि बाहर की दुनिया सोचती है कि नाम मज़ेदार और प्यारा है और ग्राहक वास्तव में ऐसा करते हैं "खेल में रहें ", आप संभावित ग्राहकों के अपने बेस को दूर करने के जोखिम को चलाते हैं
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 8



    2
    जिन नामों का अर्थ बहुत व्यापक और अस्पष्ट है, उनके नामों को समाप्त करें। भले ही कंपनी का नाम संभवतः जितना संभव हो उतना लोगों को आकर्षित कर लेना चाहिए, यह एक ही समय में इतना सामान्य नहीं होना चाहिए क्योंकि आपके विशिष्ट प्रकार के व्यवसाय का विचार नहीं करना चाहिए या यह सेवा किस प्रकार प्रतिनिधित्व करती है नाम से मूल्य, क्षमता और "आपकी" गतिविधि की विशिष्टता को इंगित करना चाहिए, इसलिए यह विशिष्ट होना चाहिए, लेकिन गैर बंधनकारी।
  • नामों से सावधान रहें जो आपके वर्तमान और भविष्य के व्यवसाय की संभावित पहुंच को सीमित करते हैं। अगर आप अपनी किराने की दुकान को फोन करते हैं "बारैकचेटा डेल कैफे", आप अन्य उत्पादों की बिक्री को सीमित कर सकते हैं।
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 9
    3
    उन नामों को हटा दें जो पहले से पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं एक बार जब आप जिन नामों के साथ काम कर रहे हैं, उनमें से ज्यादातर को समाप्त कर दिया है, यह देखने के लिए लायक है कि नाम पहले से ही एक पंजीकृत ट्रेडमार्क नहीं है। यदि नाम पहले से ही लिया गया है, तो आप बहुत सारी समस्याएं चल सकते हैं जो आपको दिवालिएपन में ले जा सकती हैं सबसे पहले, यह सत्यापित करना बेहतर है कि ब्रांड उपलब्ध है। यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो आप उपयोग कर सकते हैं यह खोज उपकरण पता करने के लिए कि नाम उपलब्ध है।
  • आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक पेशेवर एजेंसी भी पूछना चाहिए कि नाम पहले से ही नहीं लिया गया है।
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 10
    4
    नामों को हटाएं जो वेब के लिए तैयार नहीं हैं। जब आपने अपनी खोज सीमित कर दी है, तो आपको बिना उपलब्ध URL के सभी नाम हटा देना चाहिए। किसी डोमेन नाम का चयन न करें जो आपकी कंपनी के नाम से थोड़ा अलग है, और किसी अन्य उपयोगकर्ता को पंजीकृत साइट नहीं खरीदते हैं। खरोंच से शुरू करना आसान है यह देखने के लिए सरल खोज करें कि क्या नाम ऑनलाइन उपलब्ध है।
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 11
    5
    अपनी सूची में कम से कम पांच नाम छोड़ दें इन शेष नामों को उच्चारण करना आसान होना चाहिए, कंपनी के मूल्य को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त विशिष्ट और एक पंजीकृत ट्रेडमार्क नहीं होना चाहिए। अपने विकल्पों को कम करने के बाद, आप उन नामों का परीक्षण कर सकते हैं जो आपके व्यवसाय को पूरी तरह से फिट बैठता है।
  • विधि 3
    टेस्ट चरण

    नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 12
    1
    संभावित ग्राहकों के साथ इन पांच नामों का परीक्षण करके उपभोक्ताओं पर कुछ शोध करें और देखें कि वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं आप इसके बारे में एक के बारे में भी बात कर सकते हैं फ़ोकस समूह, यह देखने के लिए कि कैसे लोगों का एक समूह हर एक नाम के प्रति प्रतिक्रिया करता है और सुनने के लिए कि उनके बारे में क्या कहना है कि प्रत्येक शब्द उभरता है आपके नाम पर अन्य लोगों का क्या जवाब है, यह महसूस करना आपके लिए सही व्यक्ति ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • केवल अपने ग्राहक आधार को बनाने वाले नामों का परीक्षण करना सुनिश्चित करें कई नाम एक तरह से resonate विभिन्न साथ विभिन्न लोगों के प्रकार
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 13
    2
    हर नाम पर घसीटना यह आपके लिए मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन आप इसे बेहतर तरीके से समझ सकते हैं कि जब आप इसे लिखते हैं, इसे आकर्षित करते हैं, या संभावित लोगो को लिखना शुरू करते हैं तो प्रत्येक नाम के लिए क्या काम करता है पृष्ठ के बारे में शब्द की तरह दिखने का एक विचार यह समझने में आपकी सहायता कर सकता है कि क्या यह नाम आपके व्यवसाय कार्ड से मेल खाता है या आपके स्टोर से ऊपर लटका हुआ है।
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 14
    3
    प्रत्येक नाम जोर से कहो: यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि कौन से शब्द को उच्चारण करना आसान है और जब बोलने पर सबसे अच्छा लगता है। यह आपको एक विचार दे सकता है कि रेडियो या टेलीफोन द्वारा आपके व्यवसाय का नाम कैसे ध्वन्याल होगा।
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 15
    4
    भी सहज रूप से चुनें यदि आपने सूची को 2-3 नामों तक सीमित कर दिया है जो आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, लेकिन आप एक पर फैसला नहीं कर सकते, तो बस सोचें कि आपको क्या लगता है सही है। आप अपने व्यवसाय का प्रतिनिधित्व किस नाम करना चाहते हैं? यदि आप किसी भी ऐसे नियम से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं जो आपने छोड़ दिया है, तो बुद्धिशीलता के साथ जारी रखें। यदि पेशेवरों के लिए ब्रांडिंग यह सही नाम ढूंढने में महीनों लग सकता है, और निश्चित रूप से आपको इस मुश्किल निर्णय पर एक या दो दिन से अधिक खर्च करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com