मापन कैसे लें और सही साइकिल खरीदें

साइकिल, मॉडल, आकार और प्रकार की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध हैं, जिससे कि एक को खरीदने से एक तरह का होमवर्क हो रहा हो। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि उपायों के वैज्ञानिक पूर्णता से आपके व्यक्तिगत सुख अधिक महत्वपूर्ण हैं। जब आप बाइक के बुनियादी तत्वों और उनके उपायों को जानते हैं, तो आपके लिए सही बाइक खरीदने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस करने के लिए आपको कुछ परीक्षण सवारी की आवश्यकता होगी।

कदम

विधि 1

सड़क बाइक खरीदें
चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 1
1
सड़क बाइक खरीदें अगर आप विशेषकर पक्का सड़कों पर इसका उपयोग करने की योजना बनाते हैं। ऐसे कई मॉडल हैं जो इस श्रेणी से संबंधित हैं, और शैली और कार्यक्षमता में भिन्न हैं हालांकि, शहर के चिकनी और कॉम्पैक्ट सड़कों का सामना करने के लिए या कम मांग वाले मार्गों के लिए सभी का निर्माण किया जाता है। सड़क साइकिल सबसे आम हैं और हम उन्हें कुछ उप-श्रेणियों में वर्गीकृत कर सकते हैं:
  • दौड़: वे वायुगतिकीय, तेज और हल्के होते हैं - ये लोग जो शहर की हर दिन सड़कें का सामना करते हैं उनमें सबसे आम मॉडल है। वे हल्के फ्रेम, पतले टायर से मिलकर होते हैं और आमतौर पर अतिरिक्त ऑब्जेक्ट्स ले जाने के लिए तैयार नहीं होते हैं। उनके घटकों को हर ट्रैक पर अधिकतम गति तक पहुंचने के लिए डिज़ाइन किया गया है: लंबे समय तक चौराहे से लेकर बड़े चढ़ाई तक।
  • शहर बाइक: इन बाइक में व्यापक टायर और अधिक प्रतिरोधी फ्रेम हैं वे विभिन्न प्रकार के इलाकों से निपटने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, शहर की सड़कों से साइकिल पथ तक, कुछ ऑफ-रोड इलाके में। वे आम तौर पर अतिरिक्त वजन का थोड़ा सामना करने के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं, इसलिए वे घर के काम, शॉपिंग या कुछ छोटी दूरी की यात्रा के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं।
  • चक्र पर्यटन से: इन मॉडलों को लंबी यात्रा के लिए बनाया गया है जहां आवश्यक सभी सामानों को पहुंचाया जाना चाहिए। वे मजबूत होते हैं, बिना अनावश्यक अलंकारों के प्रभाव के प्रतिरोधी और बहुत अधिक वजन ले सकते हैं। इन सभी विशेषताओं के लिए धन्यवाद, दौरे वाली साइकिलें शहर-बाइक के लिए और घर-यात्रा की यात्रा के लिए अच्छी तरह से अनुकूल हैं।
  • ट्रियाथलोन या समय परीक्षण दौड़ से: ये बाइक गति के लिए डिज़ाइन किए गए हैं - वे बहुत महंगा हैं और पंख के रूप में हल्के हैं - उनके पास विशेष हैंडबार्स हैं जो सवार को आगे झुकाने और हवा को कम प्रतिरोध प्रदान करने की इजाजत देता है।
  • छवि का शीर्षक माज़र और खरीदें द बाइक बाइक चरण 2
    2
    एक साइकिल की फ्रेम को मापने का तरीका जानें मुख्य कारक को ध्यान में रखा जाना चाहिए, जब लेंसी खरीदने से फ्रेम का आकार ठीक है यह बाइक का धातु निकाय है और इसे तीन प्रमुख बिंदुओं में मापा जाता है। हालांकि अधिकांश फ्रेम केवल एक मूल्य के लिए मूल्यांकन किए जाते हैं, यह जानने के लिए कि कौन से आयाम भिन्न हैं, आपको अपने लिए सही बाइक खरीदने की अनुमति मिलती है।
  • काठी के ट्यूबलर (स्तंभ): यह ऊर्ध्वाधर ट्यूब है जो पैडल को सीट को जोड़ता है। यह क्रैंक के केंद्र से मापा जाता है (डिस्क जिसमें पैडल संलग्न हैं)
  • क्षैतिज पाइप: जैसा कि शब्द कहता है, यह फ्रेम का क्षैतिज तत्व है जो हैंडलर्स को काठी तक जोड़ता है - इसका आकार क्षमता को निर्धारित करता है "पहुंच" हैंडलर्स
  • संचालन की ऊंचाई: यह छोटा ऊर्ध्वाधर फ्रंट अनुभाग होता है, जो उस बिंदु से मापा जाता है जहां ट्यूब को पहिया के चारों ओर बांटने के लिए शुरू होता है, यह माप भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप करता है "पहुंच" हैंडलर ही
  • मेजर और खरीदें द बाइक बाइक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैर के अंदर की लंबाई को मापें. 15 सेंटीमीटर के अलावा अपने पैरों के साथ सीधे रहें - इस बिंदु पर पैर की अंदरूनी ओर से जघन की हड्डी (जिस बिंदु पर पैर गले में शामिल हो जाता है) को अलग करता है। सेंटीमीटर में इस मान का पता लगाएं, क्योंकि इस इकाई के अनुसार सड़क बाइक को मापा जाता है।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 4
    4
    उस गुण को गुणा करें जिसे आपने 0.67 के लिए पाया है और आपको सीट ट्यूब की लंबाई का अनुमान लगाया जाएगा जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। यदि, उदाहरण के लिए, आपके घोड़े का आकार 85 सेमी है, तो सीट ट्यूब 56.95 सेमी होनी चाहिए - 57 सेंटीमीटर के लिए गोल।
  • सामान्य तौर पर, यहां तक ​​कि अगर हमेशा नहीं, सीडल ट्यूब क्रैंक के केंद्र से ट्यूब के ऊपरी छोर तक मापा जाता है।
  • इमेज का शीर्षक माज़र एंड बाय द रीड बाइक स्टेप 5
    5
    अपने पैरों के बीच क्षैतिज ट्यूब के साथ, आप अपने पैरों पर आराम से खड़े हो सकते हैं। शहर के यातायात में, आप अनिवार्य रूप से लाल बत्ती का सामना करेंगे और आपको इंतजार करते समय जमीन पर एक पैर रखना होगा। बाइक पर बैठें और सुनिश्चित करें कि आप जमीन पर दोनों पैरों को सुरक्षित रूप से रख सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो एक छोटे फ्रेम के साथ एक मॉडल का चयन करें।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 6
    6
    तुम्हारा क्या है यह जानने के लिए अलग-अलग मॉडलों की कोशिश करें "पहुंच" (हैंडलर और क्रैंक के केंद्र के प्रक्षेपण के बीच क्षैतिज दूरी)। यह समझने के लिए कई गणितीय फ़ार्मुले हैं कि पहुंच का सही मूल्य क्या है- हालांकि, वास्तविकता यह है कि हर कोई अलग है और आपको अलग-अलग मॉडलों की कोशिश करनी होगी जब तक कि आप उस व्यक्ति को ढूंढ सकें जो व्यक्तिगत आवश्यकताओं के लिए सहज और उपयुक्त हो। जब आप कई बाइक पर बैठते हैं, तो क्षैतिज ट्यूब और स्टीयरिंग ट्यूब की लंबाई (छोटे तत्व जो फ्रेम में हैंडल से कनेक्ट करता है) की जांच करें और मूल्यों को नोट करें, अगर आप ऑनलाइन खरीदारी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं एक "पहुंच" यह सही है जब:
  • आप आराम से हैंडल पर अपने हाथ आराम कर सकते हैं और अपनी उंगलियां खुले तौर पर knobs के आसपास बोलबाला कर सकते हैं
  • कोहनी थोड़ा झुकाव, अनब्लॉक या बहुत कुचले रहते हैं।
  • आप आसानी से हैंडलर्स के सभी भागों, विशेष रूप से ब्रेक और गियरबॉक्स नियंत्रण तक पहुंचने में सक्षम हैं।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 7
    7
    याद रखें कि उपाय उपायों से अधिक आराम से महत्वपूर्ण है। प्रत्येक ट्यूब की लंबाई थोड़ा सा मतलब है जो आराम की भावना की तुलना में है, जो कि फ्रेम, संपूर्ण रूप से संचारित होती है - क्योंकि विभिन्न ट्यूबों को अलग-अलग कोणों का सम्मान करते हुए वेल्डेड किया जाता है, जो काठी के बीच की दूरी को बहुत प्रभावित करता है पैडल और हैंडलबार, नंगे उपाय से बहुत अधिक। अनुसंधान ने दिखाया है कि, उदाहरण के लिए, एक लंबी क्षैतिज ट्यूब एक ही बैठे आराम को एक छोटे से स्टीयरिंग ट्यूब की लंबाई के आधार पर प्रदान करता है जिसमें यह संयुक्त है। इसलिए, ये उपाय संदर्भ के अंक हैं, जिससे आपकी पसंद बनाने के लिए, आपके लिए सही फ्रेम खोजने के लिए सटीक पैरामीटर नहीं।
  • हमेशा विभिन्न ब्रांडों के तीन या चार मॉडलों की कोशिश करें, साथ ही फ्रेम जो आपके आकार से थोड़ा छोटा और बड़ा है "सैद्धांतिक"। आपके शरीर की ज्यामिति अद्वितीय है, इसलिए आपको आपके लिए सही बाइक चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 8
    8
    यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो सीट के समान ऊंचाई पर स्थित हैंडलर के साथ एक सड़क बाइक खरीदें हाथ नीचे स्लाइड करने के लिए, विशेष रूप से हैंडलर्स के साथ, यह बहुत आसान है "राम के सींग"। हालांकि पेशेवर साइकिल चालक एक कम हैंडलर्स पसंद करते हैं, जो कम लचीला होते हैं या जो सिर्फ साइकिल चलाना होता है वह सीट के जितना ऊंचा हो उतना ऊंचाई तक सीमित होना चाहिए।
  • फ्लैट हैंडबार्स सड़क बाइक पर काफी दुर्लभ हैं, जब तक वे अवकाश के लिए तैयार किए गए मॉडल या शहर से बाहर की यात्रा के लिए नहीं होते हैं। एक सीधे हैंडल साइकिल के साथ लंबी दूरी की यात्रा करना मुश्किल है।
  • रैम सींग हैंडलर्स रेसिंग साइकल के लिए क्लासिक हैं, उनके आकार हाथों के लिए कई बिंदुओं की सहायता प्रदान करते हैं, जबकि ब्रेक लीवर प्रत्येक के आगे बढ़ते हैं "सींग"।
  • मेजर और खरीदें द बाइक बाइक चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक खरीदें "रैक" यदि आप यात्रा के घर के लिए बाइक का सफर या उपयोग करना चाहते हैं यह सहायक आपको रियर व्हील पर ऑब्जेक्ट ले जाने की अनुमति देता है, लेकिन सभी साइकोल इसके साथ संगत नहीं हैं। सामान्य तौर पर, रेसिंग बाइक साइकिल चालक के अतिरिक्त अतिरिक्त वजन बढ़ाने के लिए तैयार नहीं होते हैं, जबकि शहर-बाइक और पर्यटन बाइक करते हैं। पीछे के ड्रॉपआउट के ऊपरी भाग में दो छेद वाले मॉडल और दो अन्य फ्रेम के पीछे के भाग में आपको एक सामान रैक माउंट करने की अनुमति मिलती है।
  • बैग विशेष रूप से सामान रैक के किनारे संलग्न होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और यदि आप कई ऑब्जेक्ट्स परिवहन या लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं तो आवश्यक है।
  • विधि 2

    एक माउंटेन बाइक खरीदें
    चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 10
    1
    इस प्रकार की बाइक खरीदें यदि आप विभिन्न प्रकार की गंदगी सड़कों पर जाना चाहते हैं और आपका लक्ष्य गति नहीं है। माउंटेन बाइक को बिना क्षति के कई तनावों का सामना करने के लिए डिजाइन किया गया है। उन्हें शहर या छोटे शहरों में रहने वाले लोगों की भी बहुत सराहना की जाती है, क्योंकि वे गंदगी के ट्रैक का सामना कर सकते हैं, बहुत ज्यादा चिंता किए बिना प्रतिबंधों और गंदे को प्राप्त कर सकते हैं। उस ने कहा, पर्वत बाइक का जन्म आपको सुरक्षित, ऊंची और डाउनहिल, जड़ों, पत्थरों और शाखाओं के साथ कवर करने के उद्देश्य से पैदा हुआ था।
    • परिभाषित बाइक "निशान लें" वे उत्कृष्ट बहुउद्देश्यीय वाहन हैं, जो प्रकाश या मांग की पटरियों का सामना कर सकते हैं, बल्कि एक गति पर डामर सड़कों के साथ भी यात्रा कर सकते हैं।
    • साइकिलें "सभी पहाड़" वे कठिन और तकनीकी मार्गों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और विशेषज्ञ साइकिल चालकों द्वारा उपयोग किया जाता है
    • यदि आप ऑफ-रोड के लिए बाइक का उपयोग करने की सोच रहे हैं, तो यह थोड़ा अधिक खर्च करना और एक मॉडल खरीदना है जो हमेशा सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करेगा।



  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 11
    2
    फ्रेम के आकार को निर्धारित करने के लिए अपने घोड़े की माप लें। 15 सेमी चौड़ा पैर के साथ सीधे रहें और पैरों के अंदर और उस बिंदु को मापें जहां पैर श्रोणि से मिलता है, जीरो और आंतरिक जांघ के बीच। यह मान इंच (1 इंच = 2.54 सेमी) में व्यक्त किया जाना चाहिए। 0.67 से प्राप्त मूल्य को गुणा करें और फिर अंतिम उत्पाद से 4-5 इंच घटाना - इस तरह आपको क्षैतिज ट्यूब की आदर्श लंबाई मिलती है, जो कि हैंडलर के लिए सीट को एकजुट करती है फ़्रेम का चयन करने के लिए, क्षैतिज ट्यूब के आयामों को देखें, क्योंकि स्तंभ के उन अक्सर निर्माता के अनुसार पता लगाना और बदलना कठिन होता है।
  • यदि आपके घोड़े के 33 इंच के उपाय हैं, तो आपको 17.5 इंच के क्षैतिज ट्यूब के साथ एक साइकिल की आवश्यकता होगी, बशर्ते कि:
    33" x 0.67 = 21.75"
    21,75" - 4" = 17.75
  • कंपनियां जो विशेष साइकिल बनाती हैं, जैसे लापियर & NeilPryde, अलग ज्यामिति के साथ फ्रेम की पेशकश इस मामले में आपको 0.62 के लिए अपने घोड़े के मूल्य को मापना होगा और 0.67 के लिए नहीं होगा, अगर आपने इन बाइक में से एक खरीदने का फैसला किया है।
  • यदि दुकान आप कॉलम की लंबाई के आधार पर फ़्रेम को कैटलॉग से बात कर रहे हैं, तो आपको अपने घोड़े की लंबाई को 0.185 गुणा करना होगा। नंबर को उस दूरी से जाना चाहिए जो सेंडल ट्यूब के ऊपरी छोर को क्रैंक के केंद्र तक अलग कर दे, जिसकी पैडल जुड़ी हुई है।
  • चित्र शीर्षक मेज़र एंड बाय द रीड बाइक स्टेप 12
    3
    याद रखें कि बैठे आराम गणना मूल्यों से हमेशा अधिक महत्वपूर्ण होता है। चूंकि ट्यूबों को विभिन्न कोणों पर वेल्डेड किया जाता है और ये पैडल, काठी और हैंडल बार्स के बीच की दूरी को प्रभावित करते हैं, बाइक के अनुसार तख्ते के विभिन्न खंडों की माप में बदलाव और साइकिल चालक के अनुसार। फ्रेम की मापन योग्य विशेषताएं बाइक की पसंद में सिर्फ एक बेहतरीन शुरुआती बिंदु है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सीट और आसन आरामदायक हैं। सैद्धांतिक रूप से सही एक की तुलना में उच्च और निचले आकार के विभिन्न ब्रांडों और फ़्रेमों के मॉडलों की कोशिश करें। आप नहीं जान सकते हैं कि जब तक आप बाइक के लिए उपयुक्त नहीं है जब तक आप काठी पर सवारी नहीं करते।
  • आपके हाथों को हेन्डलर्स पर आराम से आराम करना चाहिए और आपकी उंगलियों को खुबड़ों के आसपास आसानी से जाना चाहिए
  • कोहनी को थोड़ा मोटा होना चाहिए, बिना बाधित या हैंडलर्स की ओर निचोड़ा होना चाहिए।
  • गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम करने के लिए, अधिकांश साइकिल चालकों, सेडल की तुलना में 3-5 सेमी कम होने के लिए हैंडलर को पसंद करते हैं।
  • ठीक से आकार की बाइक पर, आप अपनी शेष राशि को खोए बिना ब्रेक और गियरबॉक्स नियंत्रण तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 13
    4
    तय करें कि क्या आप एकल या डबल निलंबन के साथ एक मॉडल चाहते हैं। सभी माउंटेन बाइक में फ्रंट व्हील सदमे अवशोषक होते हैं जो कि आप जटिल इलाके पर आसानी से बाधाओं को दूर कर सकते हैं और आसानी से पैंतरेबाज़ी कर सकते हैं। ऑफ-रोड साइकिल चालक जो इस खेल को गंभीरता से लेते हैं, उन्हें डबल निलंबन के साथ मॉडल पर विचार करना चाहिए:
  • Hardtail: एकल निलंबन मॉडल को परिभाषित करने के लिए यह एक और नाम है क्योंकि सदमे अवशोषक केवल सामने कांटा पर बढ़ते हैं। ये लाइटर और सस्ता साइकिल हैं, जो पक्की सड़कों के लिए अनुकूल हैं।
  • पूर्ण निलंबन: इन मॉडलों को तकनीकी और मांग की गई पटरियों के लिए बनाया गया है - वे भारी साइकिल हैं, लेकिन अधिक प्रबंधनीय और पेशेवरों के लिए प्रदर्शन करना।
  • मेजर और खरीदें द बाइट बाइक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    मुश्किल पटरियों पर आराम और नियंत्रण हासिल करने के लिए, बड़े पहियों के लिए डिज़ाइन किए गए फ़्रेम का चयन करें बड़े पहिये अधिक होते जा रहे हैं "फैशन में", लेकिन पता है कि आप छोटे से नहीं जा सकते हैं, यदि फ़्रेम उन लोगों के लिए बनाया गया है जो बड़े व्यास के साथ हैं सामान्य तौर पर, तीन पहिया आकार होते हैं:
  • 29 इंच से: ये विशाल पहिये जड़ों और पत्थरों से निपटने के लिए एकदम सही हैं, क्योंकि वे जमीन पर बहुत सी पकड़ की पेशकश करते हैं। डाउनहिल, वे गति को जमीन पर बहुत अच्छी तरह से स्थानांतरित कर देते हैं और अच्छी गति तक पहुंचने की अनुमति देते हैं- हालांकि, वे बहुत घर्षण पैदा करते हैं और यह तेजी लाने में आसान नहीं है।
  • 27.5 इंच से: वे हाइब्रिड पहियों हैं जो 26 इंच के लोगों द्वारा की गई गति का हिस्सा रखते हैं और साथ ही किसी न किसी इलाके पर अच्छे नियंत्रण की गारंटी देते हैं, जैसे 29 इंच वाले
  • 26 इंच से: यह पारंपरिक उपाय है - इन पहियों प्रकाश हैं, लेकिन गंदगी के रास्ते पर अभी भी कार्यात्मक हैं। 5-10 साल पहले तक वे सभी माउंटेन बाइक पर लगाए गए मानक मॉडल थे।
  • विधि 3

    सही साइकिल चुनें
    मेजर और खरीदें द बाईक बाइक चरण 15 का शीर्षक चित्र
    1
    एक मॉडल चुनें जो आपके कौशल के अनुकूल है, लेकिन फिर भी जब आप सुधार करते हैं तब भी मान्य है। साईकिल महंगे हैं और आप केवल एक नया खरीदना नहीं चाहते हैं, क्योंकि आप अपनी पहली खरीदारी को बचाने के लिए चाहते थे। यदि आप सड़क बाइक, एक गंदगी सड़क, साइकिल चलाना या काम करने जा रहे हैं, तो वास्तव में रुचि रखते हैं, तो गुणवत्ता मॉडल के लिए थोड़ा और अधिक खर्च करना अच्छा है, इसलिए आप लंबे समय से बचेंगे। अपने वर्तमान एथलेटिक प्रशिक्षण का मूल्यांकन करें, जिस स्तर पर आप पहुंचना चाहते हैं और उस बाइक का चयन करें जो कि एक अच्छा मध्य मैदान है।
    • शुरुआती या साइकिल चालकों एक मध्यवर्ती स्तर के लिए है कि ऑफ-रोड मार्गों से निपटने, सरल पटरियों है कि एक अच्छा हालांकि, suspo प्रणाली की आवश्यकता नहीं है, अगर आप इस खेल से प्यार करता हूँ, आप जल्दी से और अधिक चुनौतीपूर्ण ट्रेल्स माध्यम से संबोधित करने की जरूरत है कि करने के लिए पर ले जाना चाहते हैं साथ शुरू करना चाहिए सबसे अच्छा।
    • सड़क साइकिल चालकों को घर पर एक भारी और सस्ती बाइक पर खुद मिल सकता है, लेकिन समूह की सवारी के दौरान, दौड़ में या अनुभव के रूप में प्राप्त किया जाता है, ऐसे साधन एक नुकसान साबित हो सकते हैं।
    • फ्रेम साइकिल का सबसे महंगी तत्व है और यह पहली चिंता का विषय होना चाहिए। ब्रेक, गियर, पहियों और हैंडलबार को बाद में परिवर्तित या बेहतर किया जा सकता है। उसने कहा, अच्छे घटक पहनने और चलने के लिए बेहतर विरोध करते हैं और सवारी को और अधिक सुखद बनाता है।
  • मेजर और खरीदें द बाईक बाइक चरण 16 का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आप समय-समय पर शहर के चारों ओर ले जाने के लिए बाइक का इस्तेमाल करते हैं, तो एक शहर की बाइक, एक संकर मॉडल या पैदल चलना चुनें। ये सभी साइकिल विभिन्न रूपों में उपलब्ध हैं और विभिन्न उद्देश्यों के लिए तैयार किए गए हैं, लेकिन उनके पास एक चीज समान है: वे लंबी यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं हैं। अगर एक पर्वत बाइक या सड़क बाइक आपकी आवश्यकताओं के लिए बहुत विशिष्ट है, तो आपको निम्नलिखित तरीकों में से एक का प्रयास करना चाहिए। आम तौर पर इन बाइक को मानक आकार (एस, एम, एल, एक्स्ट्रा लार्ज) में विभाजित किया जाता है, इसलिए आप जिस किसी के साथ सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं उसे चुनें और जहां आप आसानी से हैंडलबार तक पहुंच सकते हैं। जब पेडल अपने परिपत्र गति के निम्नतम बिंदु पर है तो घुटने को थोड़ी सी झुकना चाहिए।
  • निर्धारित विनिमय दर पर: वे हल्की साइकिलें मुख्य रूप से शहर के चारों ओर ले जाने के लिए बनाई गई हैं और एक से अधिक रिश्ते प्रदान नहीं करते हैं वे सरल रखरखाव प्रदान करते हैं और आसानी से उपयोग करते हैं, भले ही वे केवल सपाट पटरियों पर सर्वश्रेष्ठ दे देते हैं
  • घूमना: वे भी के रूप में जाना जाता है "समुद्र तट बाइक" या "क्रूजर" और वे थोड़ा रेट्रो दिखते हैं वे साइकिल चालक के लिए अधिकतम आराम सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, एक उच्च संभाल वाले के साथ जो लगभग पूरी तरह से खड़ी मुद्रा की अनुमति देता है।
  • संकर: वे यात्रा के घर के काम के लिए आदर्श मॉडल हैं और शहर के चारों ओर जाने के लिए- संकर साइकिलें टायरों के मुकाबले बड़े टायर हैं, लेकिन वे सामान्य रूप से ज्यामिति का सम्मान करते हैं। यह उन्हें हल्का, तेज बनाता है और एक ही समय में आसानी से छेद और धक्कों को दूर करता है।
  • इमेज का शीर्षक मापक और खरीदें द बाईचर बाइक चरण 17
    3
    यदि संभव हो तो ऑनलाइन गेम खरीदने से पहले, खुद को बाइक की कोशिश करें इंटरनेट पर परिवहन के इन साधनों को ख़रीदना गुणवत्ता की बलिदान के बिना धन की बचत करने का सही तरीका है, लेकिन आपको पहले मॉडल का परीक्षण किए बिना खरीदारी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। एक बार जब आप अपने खोज फ़ील्ड को 3-4 मॉडल तक सीमित कर देते हैं, तो अपने घर के पास साइकिल की दुकान पर कॉल करें और अपने आप को सूचित करें कि आपके पास स्टॉक में ऐसे वाहन हैं। अपने खरीद को परिशोधित करने से पहले, खुदरा विक्रेताओं पर जाएं और उन्हें आज़माएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपकी आवश्यकताओं को ठीक करें
  • विभिन्न साइकिलों के विचार पाने के लिए ऑनलाइन समीक्षा एक महत्वपूर्ण उपकरण हैं कुछ शोध करते हैं और विशेष ब्लॉग्स, पत्रिकाओं को पढ़ने और मॉडल में आपकी रुचि के बारे में जानकारी एकत्रित करते हैं: खरीदारों की राय की उपेक्षा नहीं कर, क्रम में समझने के लिए यदि इस विशिष्ट वाहन के साथ समस्याओं आवर्ती रहे हैं और आप से बचने के लिए चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 18
    4
    परिवर्तन और संबंधों के बारे में जानें सबसे पहले यह एक जटिल विषय जैसा लग सकता है, लेकिन याद रखना कि अभ्यास में केवल दो कारक हैं। सबसे पहले याद रखना कि अधिक मात्रा में अनुपात पेडलिंग प्रयास को जांचने के अधिक मौके का मतलब है, क्योंकि आप ऊपर या नीचे जा रहे विरोध को चुन सकते हैं। दूसरी तरफ, गियर की एक बड़ी संख्या में वाहन का भार बढ़ जाता है, जो कि बहुत ही स्वागत योग्य नहीं है यदि आप साइकिल चालक हैं जो अक्सर चढ़ाई करता है या अक्सर पहाड़ों पर जाता है
  • आमतौर पर, दोनों सड़क और गंदगी बाइक के लिए मानक कॉन्फ़िगरेशन में तीन मोर्चे और नौ रियर गियर शामिल हैं, जिसका अर्थ है 27 रिपोर्टें.
  • कॉम्पैक्ट क्रैक्स छोटे और हल्का हैं, जो सिर्फ दो गियर हैं - हालांकि, वे आपको बाइक का वजन कम करने की अनुमति देते हैं।
  • छवि का शीर्षक मेजर एंड द रिच द बाइक बाइक चरण 19
    5
    विभिन्न प्रकार के ब्रेक को जानें ब्रेक के लिए दो प्रमुख उप-श्रेणियां हैं: डिस्क ब्रेक और स्किड ब्रेक वस्तुतः सभी माउंटेन बाइक, पहली दर वाले लोगों को छोड़कर, डिस्क ब्रेक होते हैं, जबकि सड़क बाइक ज्यादा विविधता प्रदान करते हैं।
  • स्किड ब्रेक वे कई मॉडलों में उपलब्ध हैं, लेकिन वे सभी एक उप-काम की तरह काम करते हैं जो कि व्हील रिम पर घर्षण उत्पन्न करता है जिससे आप धीमा हो जाते हैं। ये रिम के किनारे पर रखे दो बड़े स्किड्स से बने होते हैं, जो लीवर सक्रिय होने पर उन्हें दागते हैं। वे ब्रेक ब्रेक की तुलना में सस्ते ब्रेक, मरम्मत के लिए आसान और महान रखरखाव की आवश्यकता नहीं है
  • डिस्क ब्रेक वे एक अलग स्टील डिस्क पर अपनी कार्रवाई करते हैं जो पहिया पर तय हो जाती है जब आप धीमा करना चाहते हैं, तो ब्रेक पूरे पहिया की गति को कम करके डिस्क को चुटकी मारते हैं आमतौर पर वे स्किड वाले की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं और कैलिपर और डिस्क के बीच की कम जगह स्टैक्स, पत्तियों या अन्य मलबे को पथ के बीच में फंसने से रोकता है, पेडल स्ट्रोक को बर्बाद कर देता है। हालांकि, पर्याप्त ज्ञान के बिना मांग को रखरखाव करने के लिए उन्हें विनियमित करना, जांचना और आवश्यक होना मुश्किल है।
  • टिप्स

    • बच्चों के लिए साइकिल पहिया के व्यास के अनुसार वर्गीकृत किए जाते हैं, इसलिए सावधान रहें कि फ्रेम के आकार के साथ इस मूल्य को भ्रमित न करें।

    चेतावनी

    • कभी भी साइकिल खरीदने और उपयोग न करें जो आपके लिए उपयुक्त नहीं लग रहा है, क्योंकि क्लर्क दबा रहे हैं। अपने लिए सही बाइक खोजने के लिए समय निकालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com