कैसे एक क्रॉस मोटरसाइकिल ड्राइव करने के लिए

कुछ आक्रामक दौर बनाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, हवा में उत्क्रांतियां करते हैं, बाधाओं के बीच पर्ची और पागल गति तक पहुंच सकते हैं? इस लेख को पढ़ें और गंदा पाने के लिए तैयार हो जाओ।

कदम

छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक चरण 1
1
एक क्रॉस बाइक लें दोस्तों से एक को उधार लेने से बचें, क्योंकि अगर आप नौसिखिया हैं तो आप दूसरों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं। एक दो स्ट्रोक मोटरसाइकिल पहली बाइक के रूप में एक अच्छा विचार नहीं है, इसे नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है और जब आप अपेक्षा करते हैं कि ईसीयू बहुत अधिक टोक़ डाउनलोड कर सकता है आप दो स्ट्रोक के साथ जल्दी में आते हैं, और यह जानने के लिए एक निवारक हो सकता है एक चार स्ट्रोक मोटरसाइकिल आसान और अधिक मज़ेदार है और इसमें बहुत सी शक्ति है एक बाइक लेना सुनिश्चित करें जो आपके लिए सही है क्योंकि डीलर या डीलर आपको सबसे उपयुक्त मॉडल के लिए निर्देशित करने में सक्षम होंगे। एक नए और महंगी एक को चुनने के मुकाबले इस्तेमाल किया और सस्ती 100-250 सीसी मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करना बेहतर है। यह सब आपके वजन और आपकी ऊंचाई पर निर्भर करता है। कुछ दुकान बाइक पर बैठ जाओ और आपको लगता है कि आपके लिए सबसे आरामदायक है। अधिक जानकारी के लिए डीलरशिप पर पूछें लेकिन इसे खरीदना मत तुरंत। कुछ विक्रेताओं आप से झूठ बोल सकते हैं और आपको धोखा दे सकते हैं! हमेशा पहले अनुसंधान करते हैं
  • स्पीड: जब आप सीधे एक अच्छा ड्राइविंग कर रहे हैं, तो गियर चढ़ने की कोशिश करें। इसे अधिकतम शक्ति तक खींचें और फिर गियर बदलें (यदि आपके पास एक स्वचालित बाइक है तो इस बारे में चिंता न करें) जब आप गति चाहते थे, तब तक अपनी पीठ 45 डिग्री, अपनी बाहों को 90 डिग्री पर बांधाएं और खड़े हो जाओ। जब आप खड़े होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पैरों और हथियारों को बाधाओं को कुशन करना इससे आपको अधिक नियंत्रण मिलेगा और आपको ऊर्जा का संरक्षण करने में मदद मिलेगी।
  • झुकने: अधिकतम गति के लिए चाल और वक्र में सबसे अच्छी स्थिति नियंत्रण है। जब समय आ जाता है, तो एक अच्छा रास्ता चुनें जो आपको रास्ते से बाहर नहीं होने देगा। इसका पालन करें और निरंतर शक्ति रखें। अपना कोहनी रखो और कोने से अपना आंतरिक पैर रखो। फेंडर के निकट अपने पैर सीधे अपने सामने रखें यह आपकी शेष राशि को बनाए रखने में आपकी मदद करता है और यदि आप पर्ची पड़ जाते हैं तो आप पैर को जमीन पर चढ़ाने की अनुमति देते हैं। जब आप कोने में होते हैं, तो देखें कि आप कहाँ जाना चाहते हैं अपने बट को काठी से बाहर रखें और बाहरी मंच पर थोड़ा दबाव डालें: इस तरह से आप बाइक के बाहर भी अधिक वजन डालेंगे और कर्षण बनाए रखेंगे। बदले में प्रवेश करने से पहले ब्रेकिंग और पर्ची को समाप्त करने के लिए याद रखें, ताकि आप केवल ट्रैक की दूरी पर ध्यान केंद्रित कर सकें। कभी-कभी आउटपुट क्लच का उपयोग थोड़ा अतिरिक्त बिजली देता है
  • कूदना: उच्च कूद करना डरावना हो सकता है यदि आप बाइक पर अभी तक आराम नहीं कर रहे हैं। कुछ छोटे रैंप के साथ शुरू करें और वे बहुत आसान हैं और लगभग हर जगह नरम लैंडिंग की अनुमति देते हैं। हैंडलर्स उठाएं और थोड़ा ऊपर उठो। जब आप इस पर पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस करते हैं, डबल-कूद की कोशिश करें। अपना चेहरा बढ़ाएं उसी समय सामने पहिया उठता है और आपको अपने पैरों पर वापस जाना चाहिए। जब आप हवा में होते हैं, लैंडिंग का सामना करने के लिए एक आरामदायक लेकिन दृढ़ स्थिति रखें। यदि सामने ऊपर और नीचे जाता है, तो घबराओ मत! रियर ब्रेक क्रश करें और धीरे-धीरे इसे नीचे जाना चाहिए। जमीन को छूने से पहले, इसे थोड़ा सा गैस दें ताकि बाइक आसानी से उगा सकें।
  • राइड अ डर्ट बाइक चरण 2 नामक छवि
    2



    समानताएं कठिन हैं और बहुत सी कसरत की आवश्यकता होती है, जैसे कि सब कुछ उनके साथ सौदा करने के तीन मुख्य उपाय हैं: धीमे और नियमित रूप से जाओ, एक समय में दो या तीन को छोड़ दें (यह बहुत उपयोगी और एक बहुत ही तकनीकी पद्धति है, क्योंकि आप प्रत्येक समय trajectories बदल सकते हैं) या इसे खत्म कर सकते हैं (उच्च गति पर, और यह मास्टर करने के लिए बहुत ही मुश्किल तकनीक - पीछे के पहिये से आपको प्रत्येक नियंत्रण में कम नियंत्रण प्राप्त करने के शीर्ष पर खड़े हो जाते हैं)। जब आप बाम्प्स पर होते हैं तब तक खड़े रहें और बाइक के पीछे गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के पीछे वजन पकड़ो। पैरों पर पागल होने से पहले अपने घुटनों और कोहनी को झुकाव रखने के लिए ट्रेन। दौड़ में 60% से अधिक दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है। तंग और दूसरे पर पकड़ो अपने दिमाग से बाहर मत जाओ और दिशा में हाइपर-सही करने की कोशिश न करें यदि आप झटके शुरू करते हैं, तब तक समानांतरों का पालन करें जब तक आप बाहर न हों।
  • टिप्स

    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, अपने आप को बहुत दूर नहीं धक्का, एक मोटरसाइकिल की सवारी करने के लिए सीखना एक बाइक की सवारी करने के लिए सीखने की तरह है
    • जब आप कूदते हैं, छोटे लोगों के साथ शुरू करो और अपनी लय का पालन करें। इसे अपने प्रदर्शन में जोड़ने से पहले कूदने की कोशिश करें
    • अपने बाइक के साथ आप क्या कर सकते हैं, इस बारे में अभिमानी न हों। अन्यथा, आपको तुरंत जमीन का स्वाद देने की अधिक संभावनाएं होंगी।
    • विशिष्ट मोटरसाइकिल पत्रिकाएं आपके बाइक पर समायोजन करने के बारे में उत्कृष्ट सलाह देती हैं।
    • खाली स्थान पर काबू पाने के लिए जब आप एक रैंप से दूसरे पर कूदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सही गति तक पहुंच गए हैं। बहुत धीमी गति से - बहुत तेज़ी से - खतरनाक हो सकता है
    • अग्रसमर्थन और हाथों के लिए तनाव सिंड्रोम के लिए बाहर देखो, यह संभावित खतरनाक है!
    • हमेशा एक बैग या फ़ेंडर बैग को पानी, ऊर्जा सलाखों, स्पेयर मोमबत्तियां, उपकरण और एक मोबाइल फोन के साथ रखें। आपको कभी यह नहीं पता होगा कि आपको इसकी आवश्यकता कब हो।
    • जब आप अभी भी कम गति में कूद रहे हैं, तो दोहरी छलांग पर बैठें न "सीट उछाल"। खड़े होने के अलावा शरीर की स्थिति में कई समायोजन हैं अनुभवहीन सवारों के लिए उच्च गति और बैठे खतरनाक हो सकते हैं। जब तक आप शरीर, गैस, क्लच और ब्रेक की स्थिति को संभालने में सक्षम न हो जाएं तब तक खड़े रहें।
    • हमेशा गति सीमाएं, चौराहों और पैदल चलने वालों के बारे में जागरूक रहें। उत्तरार्द्ध बाद में ले लो।

    चेतावनी

    • यदि आप स्टंट करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और आप खुद को नहीं मार रहे हैं अपने दोस्तों को उन चीजों के साथ छापने की कोशिश न करें जो आप करने में सक्षम नहीं हैं, क्योंकि इसमें बहुत अधिक संभावनाएं हैं कि आप गिर जाएंगे और वे हँसेंगे।
    • हमेशा मोटरसाइकिल संरक्षक पहनें हॉकी हेलमेट आपको डिस्क के स्ट्रोक से बचाता है, लेकिन गति में गिरावट से बचा नहीं करता है उसी तरह, मोटरसाइकिलिंग के लिए घुटने के पैड और पैरागॉमी स्केटिंग के लिए पर्याप्त नहीं हैं यदि आप इन निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो आप गंभीर रूप से अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं और यहां तक ​​कि DIE भी कर सकते हैं।
    • अपने दोस्तों को अपनी बाइक चलाने की अनुमति न दें। यदि वे दुर्घटना करते हैं, तो बाइक की मरम्मत के लिए आप जो भुगतान करते हैं उसका सिर्फ एक छोटा सा हिस्सा है!
    • अपनी सीमाएं जानें
    • सुनिश्चित करें कि आप एक सुरक्षित जगह में ड्राइव करें और आपको वहां रहने की इजाजत है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोटोक्रॉस बाइक
    • उपकरण (हेलमेट, चश्मा, टी-शर्ट और उपयुक्त पतलून, जूते, दस्ताने, पीठ और छाती रक्षक, घुटने के पैड और कोहनी पैड)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com