सर्दी का सामना करने के लिए अपनी मोटरसाइकिल कैसे तैयार करें

अधिकांश इतालवी मोटरसाइकिलियों के लिए, शरद ऋतु के अंत में इंगित करता है कि वाहन को हाथ में आने का समय आ गया है। हालांकि कुछ भाग्यशाली, अनुकूल जलवायु के लिए सर्दी में भी बाइक का आनंद ले सकते हैं। यदि आप इनमें से नहीं हैं, तो आपको कुछ महत्वपूर्ण कदमों का पालन करना होगा यदि आप लंबे समय से सर्दियों के महीनों का सामना करने के लिए अपनी बाइक तैयार करना चाहते हैं। निम्नलिखित कदम दिशा-निर्देश हैं जो सर्दियों के लिए अपनी बाइक तैयार करने में आपकी मदद करेंगे, यह सुनिश्चित करने के साथ कि, वसंत आने के बाद, आप समस्याओं के बिना काठी में फिर से जुड़ सकते हैं।

सामग्री

कदम

अपनी मोटरसाइकिल चरण 1 में विंटरित करें शीर्षक वाली छवि
1
सभी आवश्यक उपकरण तैयार करें आप कपड़ा, मोमबत्ती के लिए कुंजी, एक आरोप मेंटेनर, चार या उच्च गुणवत्ता तेल के पांच लीटर, एक नया तेल फिल्टर, तेल के लिए एक कनस्तर या कम से कम एक उपकरण प्राप्त करने में सक्षम सफाई की आवश्यकता होगी सिलेंडर में तेल, चेन के लिए एक स्नेहक, पेट्रोल के लिए एक additive, WD40 का स्प्रे, सांस मोटरसाइकिल के लिए एक tarp, खाद्य पारदर्शी फिल्म, रबर बैंड, के (अपनी बाइक एक श्रृंखला संचरण है) vinyl या प्लास्टिक के दस्ताने, और उपकरणों को धोने और अपनी बाइक मोम के लिए। आखिरी लेकिन कम से कम, आपको बाइक को सर्दियों में छोड़ने के लिए जगह की आवश्यकता होगी (आदर्श एक सुरक्षित और गरम गेराज होगा)। रसायनों द्वारा निर्मित हवा, पानी, परजीवी कीड़े, ढालना और वाष्प से बचें।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 2 को विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी बाइक को अच्छी तरह धो लें एक हल्के डिटर्जेंट और कुछ पानी सिर्फ ठीक हो जाएगा। सड़क और कीड़ों पर एकत्रित गंदगी को हटाकर, आप रंग की रक्षा करेंगे। रवशामक उद्घाटन के लिए पानी छिड़ने से बचें। यदि डीबी-हत्यारों गीला हो और मोटरसाइकिल को दूर करने से पहले सूख नहीं हो, तो वे जंग हो सकते हैं। इसी कारण से, यह नमी को हवा फिल्टर बॉक्स में समाप्त होने से रोकता है - अगर यह भरा हुआ होता तो यह बाधा के रूप में कार्य कर सकता है, जिससे बाइक को शुरू करना मुश्किल हो सकता है इसे धोने के बाद, पूरी तरह से एक गुणवत्ता वाले साबर कपड़े के साथ बाइक को सूखा। उस धातु के लिए सबसे उपयुक्त पॉलिश के साथ किसी भी स्टील या एल्यूमीनियम की सतह को धो और पॉलिश करें। अंत में, सभी चित्रित या क्रोम सतहों पर मोम-आधारित पॉलिश लागू करके काम खत्म करें श्रृंखला को साफ करें (यदि आपकी बाइक एक है)। WD40 का उपयोग करके सभी गंदगी अवशेष निकालें उस बिंदु पर, यह चिकनाई करें
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 3 में विंटरित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    टैंक में गैसोलीन के लिए एक योजक जोड़ें बाइक को भरें यह एक बहुत महत्वपूर्ण मार्ग है। जब गैसोलीन उम्र बढ़ जाती है, तो इसके कई अस्थिर घटकों को बदलना पड़ता है, जो गंदे और रबरयुक्त पदार्थ बनते हैं जो मोटरसाइकिल कार्बोरेटर को परेशान कर सकते हैं। मोटरसाइकिल को इस तरह से शुरू करें कि गैसोलीन और योजक कार्ब्युरेक्टर्स या इंजेक्टरों तक पहुंच सकते हैं। उस वक्त, गैसोलीन के प्रवाह को रोकें और बाइक को पाइपों में छोड़ दिया जाना समाप्त करें।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 4 को विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    यदि आपकी बाइक में कार्बोरेटर्स हैं, तो ट्रे खाली करें ईंधन के नल को बंद करें और कार्बोरेटर टैंक को उस गैसोलीन से खाली करें जहां वे होते हैं। खून बह रहा शिकंजा के लिए कार्ब्युरेटर्स कहां स्थित हैं, यह जानने के लिए अपनी मोटर साइकिल के मैनुअल से परामर्श करें। जाहिर है अगर आपकी बाइक इंजेक्ट हो गई है, तो खाली करने के लिए कुछ नहीं होगा।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 5 में विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    5
    जब इंजन गुनगुना होता है, तो आप तेल और फिल्टर बदल सकते हैं। लंबी अवधि के दौरान तेल की रासायनिक संरचना भिन्न होती है जब बाइक स्थिर रहता है। पुराने तेल एसिड हो सकता है और संभवतः विभिन्न इंजन घटकों के लिए संक्षारक हो सकता है।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 6 को विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    6
    स्प्रेयर का उपयोग करना, कुछ कांटे कांटा पैरों पर कुछ तेल डाल दिया। बाइक पर उतरें, और ब्रेक ब्रेक सक्रिय करके, कांटा ऊपर और नीचे ले जाएं। तेल फोर्क रबड़ की जवानों को सूखने और उपजी की रक्षा करने से रोक देगा।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 7 को विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    7
    स्पार्क प्लग तारों को निकालें और, ध्यान देना, स्पार्क प्लग को उचित रिंच के साथ निकाल दें। कांटा पर इस्तेमाल किए गए एक ही स्प्रेयर के साथ, इंजन के तेल को सिलेंडर में डाल दिया। यह केवल प्रति चम्मच प्रति सिलेंडर के बारे में ले जाएगा , एक सुरक्षित जगह में केबल pipettes ले जाएँ ताकि स्पार्क्स उन दोनों के बीच या आसपास के धातु भागों के साथ फार्म नहीं है, तो इंजन क्रैंक और तेल का प्रसार करने के स्टार्टर मोटर सक्रिय करता है। जब आप करते हैं तो अपना चेहरा मोमबत्ती छेद से दूर रखना याद रखें। तेल बाहर आ जाएगा! स्वच्छ और स्पार्क प्लग इलेक्ट्रोड दूरी की जांच करें, फिर पुन: संयोजन करें। इस बिंदु पर, केबल भी फिर से कनेक्ट करें।



  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 8 को विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    8
    आप बैटरी को हटाना चाह सकते हैं। कुछ बैटरी को हर चार हफ्ते में चार्ज रखरखाव के साथ रिचार्ज किया जाना चाहिए। बैटरी के संपर्कों पर सल्फाइट्स को जमा करने से निष्क्रियता की अवधि के दौरान इसे बर्बाद हो सकता है, खासकर अगर ठंड में पारित हो जाते हैं बैटरी टर्मिनलों पर वैसलीन की एक हल्की परत जंग को रोकने के लिए पर्याप्त होगी। वसंत में बाइक को शुरू करना आसान बनाने के लिए यह छोटी सी चाल होगी, और बैटरी को बदलने के लिए आपको अधिक पैसा खर्च करने से रोकना होगा।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 9 को विंटरित करें
    9
    यदि आपकी बाइक तरल ठंडा है, तो एंटीफ्रेश स्तर की जांच करें। यदि आवश्यक हो तो कूलेंट द्रव को निकालें, कुल्ला और बदले। इसे हर दो साल में वैसे भी बदलने की सलाह दी जाती है। एंटीफ्ऱीज़र स्तर कम न छोड़ें, ऐसा करने से कूलिंग सिस्टम घटकों के जंग या जंग हो सकती हैं। इसके अलावा अन्य सभी तरल पदार्थों के स्तर की भी जांच करें
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 10 को विंटरित करें
    10
    तारों चिकनाई निलंबन और पिन ल्यूब्रिकेट करता है कार्डन शाफ्ट को लुब्रिकेट करें (अगर आपकी बाइक उस प्रकार का ट्रांसमिशन है)। एयर फिल्टर और ईंधन फिल्टर की जांच करें ब्रेक पैड की जांच करें जब आप काम कर लें तो अपनी बाइक को थोड़ा बिस्किट दें।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 11 पर विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    11
    गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ सभी चमड़े के हिस्सों को साफ और इलाज करें
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 12 को विंटरित करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    यदि आप बाइक को छोड़ने वाले क्षेत्र में एक ठोस ठोस फर्श है, तो प्लाईवुड, एमडीएफ या पुरानी कालीन पाने के लिए सलाह दी जाती है। बाइक को अलग करें, इसे बहुत अधिक नमी तक पहुंचने से रोकें। आप यह भी है कि आप विशेष trestles, व्यक्तिगत पहियों या केंद्रीय, या एक मजबूत पर्याप्त सामग्री के ब्लॉक का उपयोग कर सकते लंबी अवधि के लिए अपनी बाइक का वजन का समर्थन करने के करने के लिए पहियों से वजन के सभी निकाल कर बाइक की दुकान चाहिए। ऐसे यंत्रों के आसपास मोटरसाइकिल को मत छोड़ें, जो ओजोन जारी कर सकते हैं, जैसे इंजन, फ्रीजर और इलेक्ट्रिक हीटर या स्टोव। यह गैस मोटरसाइकिल के रबड़ भागों को खराब करेगी।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 13 को विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    13
    एक साफ कपड़े के साथ, ब्रेक डिस्क को छोड़कर, सभी धातु सतहों पर गुणवत्ता के तेल की एक पतली परत फैल गई। निकास में कुछ डब्ल्यूडी 40 छिड़कें। एयर फिल्टर टर्मिनलों के खुलने और प्लास्टिक की फिल्म और रबर बैंड के मामले में कवर करें। आप विभिन्न अपशिष्ट ट्यूबों को भी कवर कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी बाइक में सर्दियों के लिए एक आश्रय ढूंढने से किसी परजीवी को रोकना पड़ेगा।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 14 को विंटरित करें शीर्षक वाला छवि
    14
    अक्षमता की अवधि के दौरान कम समय के लिए इंजन को स्विच न करें। यह दहन अवशेषों के कारण कंडेनसेशन को जन्म दे सकता है
  • टिप्स

    • ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके आप अपनी बाइक को उन महीनों के दौरान सुरक्षित रखेंगे, जब आप इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। जब मौसम फिर से सही आप बस बाइक से कपड़े को दूर किया जाएगा, अपने टायर दबाव की जाँच करें, यह धोने, बैटरी माउंट (यदि आवश्यक) और आप काठी में वापस पाने के लिए तैयार हो जाएगा! ध्यान से ड्राइव करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com